IhsAdke.com

कैसे ध्यान कॉल करने के लिए

क्या आप महसूस करते हैं कि आपके पास बहुत कुछ है, लेकिन ऐसा लगता है कि परिदृश्य के साथ एक शर्मीली गिरगिट की तरह मिश्रण होता है? WikiHow आपको सकारात्मक, स्वस्थ और उत्पादक तरीके से ध्यान आकर्षित करके नए ग्राहकों और व्यावसायिक भागीदारों तक पहुंचने और दोस्तों और रोमांटिक सहकर्मी को आकर्षित करने में आपकी सहायता कर सकता है। नीचे चरण 1 में शुरू करें।

चरणों

भाग 1
चरित्र पहने हुए

चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 1
1
चरित्र के लिए पोशाक जिस भूमिका को आप खेलना चाहते हैं, उसके अनुसार तैयार करें: गंभीर शिक्षक, भविष्य के सीईओ या महिला से शादी करना। आपको गंभीरता से देखना और गतिविधि के साथ जुड़े (और अधिक महत्वपूर्ण बात, जैसे कि आप लोग गंभीरता से लेते हैं!)। कपड़े पहनें जो आपके शरीर को पसंद करते हैं, स्वच्छ और बिना धब्बा, छेद या आँसू अपने कपड़े कवर अगर वे झुर्री हैं कपड़ों के अच्छे संयोजन को चुनने के लिए खुद को समर्पित करें
  • यदि आप यह नहीं जानते हैं कि कैसे करें, सीए या ज़ारा जैसे प्रसिद्ध कपड़ों की दुकानों से प्रेरित हो।
  • जब तक आप किसी के साथ एक अधिक आरामदायक संबंध न हो जाए, चाहे आप एक साथी या दोस्त हों, ऐसे कपड़े चुनें, जो व्यक्ति को सहज और उनके स्वाद के लिए बनाए जाएंगे इसका मतलब यह है कि अगर आप तंग शर्ट पसंद करते हैं, तो कृपया इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है अगर यह कृपया नहीं है
  • चित्रा शीर्षक से ध्यान दें चरण 2 देखें
    2
    शैली में रहें आपका बाल कटवाने, अपने कपड़े और अपने श्रृंगार (यदि आप इसका उपयोग करते हैं) यह दिखाना चाहिए कि आप इस दशक में रहते हैं। जब लोग फैशन से बाहर कपड़े पहनते हैं, तो उन्हें यह संदेश मिलता है कि उन्हें वर्तमान में रहना मुश्किल है और ये कि वे अतीत में फंस गए हैं। यह नियम ध्यान देने की कोशिश कर रहे कंपनियों के लिए भी लागू होता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नवीनतम प्रवृत्ति का पालन करने की आवश्यकता है, हालांकि यह चोट नहीं लगी है, बल्कि आपको उचित और जीवन के अनुसार माना जाना चाहिए क्योंकि यह अब है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 3 पर ध्यान दें
    3
    बोल्ड रंग पहनें अपने कपड़े, सामान और श्रृंगार (या आपके विज्ञापन) पर मजबूत रंग पहने हुए जीवन के प्रति बोल्ड और युवा रुख दिखाएंगे। यह आमतौर पर एक अच्छी बात है आप व्यावसायिक परिस्थितियों में इस दृष्टिकोण को संतुलित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए एक आकर्षक ब्लाउज के बजाए एक बोल्ड रेशम दुपट्टा पहने हुए), लेकिन यह अंतर किसी तरह से हमेशा व्यक्तित्व और पहल का एक सकारात्मक संकेत है।
    • कई अध्ययनों से पता चला है कि पुरुषों को आकर्षित करने के लिए लाल पहनना बेहद प्रभावी है। लेकिन सावधान रहें यदि आपकी त्वचा की टोन में बहुत लाल है, तो यह रंग पहनकर इसे उजागर कर इसे और अधिक दृश्यमान बना सकते हैं।
    • बहुत अंधेरे त्वचा वाले लोग पीले रंग में बेहतर लग सकते हैं, जबकि मध्यम त्वचा की टोन फ़िरोज़ा के साथ बेहतर काम कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 4
    4
    अच्छी स्वच्छता रखें स्वच्छता का अभाव संदेश भेजता है कि हम स्वयं का सम्मान नहीं करते हैं हमें किसी का सम्मान क्यों करना चाहिए और अगर हम यह भी नहीं सोचना चाहिए कि हम खुद को देख रहे हैं? अपने बालों को धो लें और नियमित रूप से स्नान करें, एक साफ चेहरा पेश करने के लिए कदम उठाएं और अपने दांतों को ब्रश करने जैसी चीजें करें
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 5
    5
    अच्छी गंध आओ खराब गंध लोगों को मनुष्यों का सबसे ज्यादा आकर्षक भी नहीं ले सकता है। नियमित रूप से स्नान करें, दुर्गंधहारक का प्रयोग करें, एक अच्छा सांस लेने का प्रयास करें और इत्र या कोलोन नरम और सुखद गंध के साथ उपयोग करें
    • कोई भी राय नहीं है, जो किसी भी लिंग के गंध को पसंद करती है, लेकिन सामान्य तौर पर ऐसा लगता है कि साफ, ताजा और खट्टे हुए scents सबसे अधिक पसंद करते हैं।
    • अपने व्यक्तित्व के साथ अपने इत्र को संयोजित करने का प्रयास करें इससे आपको अधिक लोगों को आकर्षित करना होगा जिनकी आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 6
    6
    हाथों और नाखूनों को मत भूलना! गनी हुई नाखून एक घबराए व्यक्तित्व (यहां तक ​​कि यह सच नहीं है) से संकेत मिलता है और शुष्क और फटा हाथ निचोड़ करने के लिए सुखद नहीं हैं! अपने हाथों को खूबसूरत रखें क्योंकि आप अपने हाथों से किसी के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। अपने नाखून को साफ और सुन्दर रखो और अपने हाथों को नरम और गर्म स्पर्श करने के लिए मॉइस्चराइज़र (लैनोलिन क्रीम महान) का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक 7 पर ध्यान दें देखें
    7
    अपने व्यक्तित्व को चमकने दें लेकिन सभी अन्यों की तरह एक व्यक्ति की तरह न देखें, सभी प्रवृत्तियों के अनुसरण में यह आपके व्यक्तित्व को दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है और आप कौन हैं अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने वाले तरीके से खुद को प्रस्तुत करने के लिए विकल्प बनाएं, लेकिन कुछ विवरण शामिल करें, जिन्हें लोगों को देखने की अपेक्षा है बहुत अलग होने के नाते अप्रिय हो सकता है, लेकिन थोड़ा अनूठा होने के कारण आम तौर पर बहुत आकर्षक होता है
  • भाग 2
    अन्य लोगों के साथ बातचीत करना

    चित्रा शीर्षक से ध्यान दें चरण 8
    1
    अच्छा और सच्चा होना यदि आप चाहते हैं कि लोग आप पर ध्यान दें, उत्पाद बेचते हैं, या एक प्रेमी को ढूंढने के लिए, सहानुभूति रखने के लिए और उन्हें स्वीकार करते हैं, जुड़ाव महसूस करने के लिए और विश्वास करते हैं कि आप जो दिख रहे हैं वह आप हैं। इसका अर्थ है इंसान, आपकी गलतियों को दिखा रहा है और सुपरहेरो की तरह दिखने की कोशिश नहीं कर रहा है विज्ञापन में अतिरंजना न करें, आपको प्रबल, वास्तविक और मूर्त और सब से ऊपर, सत्य प्रकट करना होगा।
    • जब वे आपसे संबंधित नहीं कर सकते, तो लोगों को लगता है कि आप एक कहानी बेच रहे हैं। वे छेड़छाड़ महसूस करते हैं इसके बजाए, वे जो पहले से ही सच होने के बारे में जानते हैं, का थोड़ा बेहतर संस्करण दिखाते हैं और वे प्रेरित होंगे और महसूस करेंगे कि आप कुछ ऐसा हैं जो वे योग्य हैं और वास्तव में हो सकते हैं।
    • यह उन लोगों के लिए सच है जो दूसरों से भी ज्यादा बुरा महसूस करते हैं लोगों को देखते हैं कि आप अपनी कमियों को स्वीकार करते हैं, लेकिन आप बेहतर सुधार की तलाश में हैं। वे आपको एक मौका देंगे क्योंकि वे चाहते हैं कि किसी को भी उनके लिए ऐसा करने के लिए, भी।
    • कहने के लिए चीजें मत कहो, या चुटकुले पर हंसते हैं जो आपको समझ में नहीं आते हैं या अजीब नहीं मिलते हैं लोग ईमानदारी की कमी महसूस कर सकते हैं
    • रीअर्सेड भाषणों से बचें आप एक घूमने वाले विज्ञापन की तरह दिखना नहीं चाहते हैं, जिसमें एक छेड़छाड़ और झूठी टोन है। हमेशा अपने दिल से बात करें
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 9
    2
    सकारात्मक रहें कोई भी हमेशा के नीचे रहने वाले किसी के आस-पास होना पसंद करता है, जो पहले से ही जानता है कि क्या असंभव है और यह जीवन कई बार मुश्किल और दुखद है। इन निराशावादी को यह पता लगाना होगा कि चीजें अंत में काम करती हैं हर कोई मुश्किल समय से गुज़रता है और सहज रूप से किसी के लिए खोज करता है कि उन चीजों को बेहतर बनाने के लिए जा रहे हैं।
    • कठिन परिस्थितियों के उज्जवल पक्ष की तलाश करके प्रारंभ करें
    • शिकायतों से बचें: शिकायत न करें और दूसरों को इस व्यवहार को छोड़ने में मदद करें।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 10
    3
    डिजाइन आत्मविश्वास हर कोई आत्मविश्वास से लोगों को पसंद करता है, लेकिन कुछ लोगों को वास्तव में ऐसा लगता है। भरोसा भरोसा करने में चाबी अच्छा है अपने आप को बुरा मत बोलो (जब तक कि यह अपने आप पर एक मजाक बनाने के लिए हल्का झटका नहीं है)। आपको उन बातों को भी बताना चाहिए जो आपको लगता है और लोगों से संपर्क करने और बातचीत को खींचने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • कभी-कभी आत्मविश्वास और व्यर्थ या आत्म-केंद्रित होने के बीच संतुलन प्राप्त करना कठिन होता है आपके चारों ओर वार्तालाप स्पिन करने का प्रयास न करें दूसरों को आप क्या पेशकश कर सकते हैं, इसके बारे में सोचने के बजाए आपको दूसरों की पेशकश करने के बारे में अच्छा महसूस करने पर ध्यान दें (और भेंट!)
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 11
    4
    पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं मित्रों को बनाने के लिए, कक्षा में आगे बढ़ें या अपने उत्पाद को निवेशकों को बेच दें यह जानने में महत्वपूर्ण है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, क्योंकि आप यह बता सकते हैं कि ऐसा कब नहीं होता है। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह सब जानते हैं या अपने ज्ञान को हर समय दिखाता है, बल्कि यह नहीं कह रहा है कि आप उस क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं जिसे आप दूसरों को प्रभावित करने के लिए नहीं जानते हैं।
  • चित्र शीर्षक से सावधानी प्राप्त करें चरण 12
    5
    रोमांचक और दिलचस्प बनें आपको थोड़ा अलग होने और सामान्य से बाहर निकलने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। आपको कुछ और पेशकश करना पड़ता है, बोरिंग चीजों के विपरीत, जो लोगों को देखने के आदी हैं। लेकिन ज्यादातर समय केवल कुछ करने का मतलब है! जो कुछ भी तुमने किया है वह कर बैठे होने के नाते बहुत आकर्षक नहीं है। कुछ असामान्य और कुछ जोखिम लेने के लिए तैयार रहें। यह लोगों को ग्राहकों से संभावित मित्रों तक आकर्षित करेगा
    • लोग अपने स्वयं के उबाऊ जीवन खोजते हैं। जब वे किसी को रोमांचक कर रहे हैं तो वे उत्साहित हैं क्योंकि वे आपसे संबंधित हैं
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 13
    6
    परिचित रहो जब आप नए लोगों से बात करते हैं तो आपको अनुकूल होना चाहिए आप ठंड या बंद होने की धारणा नहीं देना चाहते हैं जब आप रिश्तों को शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह शर्मिंदगी और तनाव पैदा करता है लेकिन अत्यधिक परिचित न हों, बस अपने आप को खोलें और मौखिक और शरीर की भाषा को आमंत्रित करें। उदाहरण के लिए, जब आप बोलते हैं, अपने हाथों को तहस-सहने के बजाय, अपने हाथों और मुस्कान से बात करें!



  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 14
    7
    ध्यान दें सकारात्मक ध्यान प्राप्त करने में वास्तव में अच्छा होने के लिए, आपको लोगों को पढ़ने का तरीका सीखना होगा। यह जानना बेहद जरूरी है कि कब और कब बंद करें। ध्यान दें कि लोग शरीर की भाषा का प्रयोग कैसे करते हैं और वे क्या कहते हैं। इसी तरह, आपको उन लोगों की भावनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है जिनके बारे में लोग व्यक्त कर रहे हैं और वे अपने जीवन के बारे में क्या कह रहे हैं, इस बारे में उचित अनुमान लगाए जाने के लिए कि उस क्षण में उन्हें क्या पसंद है।
    • अगर ऐसा लगता है कि वे एक रास्ते की तलाश कर रहे हैं, तो आपको शायद थोड़ी देर के लिए भाग लेना होगा और एक आकर्षक तरीके से माफी मांगनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 15
    8
    एक कनेक्शन बनाएं जब आप किसी का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को आपसे जुड़ा महसूस करने की आवश्यकता होती है। उसे महसूस करना जरूरी है कि आप एक-दूसरे को समझते हैं और उनकी देखभाल करते हैं और आप उसकी खुशी और कल्याण में शामिल हैं। ऐसा करने के लिए सहानुभूति दिखाएं। जब उसे एक कठिन दिन होता है, उसे पता होना चाहिए कि आप वास्तव में उसकी समस्याओं में रुचि रखते हैं और उसे मुस्कुराहट करने की कोशिश कर रहे हैं (इससे कुछ भी पाने के बिना)। उसे यह भी महसूस करना चाहिए कि आप उसका समर्थन करते हैं और उसे प्रोत्साहित करते हैं। न्याय और आलोचना केवल बाधाएं बढ़ाते हैं जयजयकार की तरह हो और जब वह गलत विकल्प बना रही है, न्याय करने के बजाय सिर्फ बेहतर समाधान ढूंढने में सहायता करें।
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 16
    9
    साहसिक के लिए लोगों की वृत्ति को दिलाना वे सभी स्वाभाविक रूप से खुद को अपनी कहानी के नायक के रूप में देखना चाहते हैं और किसी और के सहयोगी चरित्र के रूप में नहीं। यदि आप उस इच्छा को पूरा कर सकते हैं, तो आप बहुत अधिक ध्यान प्राप्त कर सकते हैं लोगों की जिज्ञासा को अपील करते हुए, एक इनाम के साथ समाप्त होने वाले को हल करने के लिए एक रहस्य दे रही है अपने प्रेम की कहानियों की अपील करते हैं, एक सुखद अंत के साथ एक कहानी कह रही है जो उनके अनुभव को दर्पण करती है। अपनी कहानी को ऐसे तरीके से बताएं, जो उन्हें नायकों के रूप में चित्रित करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनसे क्या चाहते हैं, यह ध्यान देने में मदद करता है
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 17
    10
    दूसरों को महत्वपूर्ण समझें जैसे लोगों को यह महसूस करने की जरूरत है कि वे कहानी के मुख्य पात्र हैं, वे भी महत्वपूर्ण महसूस करना चाहते हैं। इससे यह धारणा बनाने में मदद मिलती है कि हम अपनी कहानी में वर्णों का समर्थन कर रहे हैं, जिससे उन्हें महसूस होता है कि उनका दूसरों के जीवन पर असर है। छोटे कार्यों में सहायता के लिए पूछकर या अपने जीवन में गहरा सकारात्मक भूमिका दिखाकर दूसरों को महत्वपूर्ण समझें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप इतने लोकप्रिय नहीं हैं लेकिन दोस्त बनाना चाहते हैं, तो एक और लोकप्रिय व्यक्ति की तलाश करें जो दूसरों की तुलना में कूलर हो और कुछ कहें, "मुझे दोस्त बनाने में कठिन समय आ रहा है और आप से संबंधित क्या आप मित्र बनने में बेहतर होने में मेरी मदद कर सकते हैं? "
    • यदि आप एक संभावित व्यापारिक भागीदार के लिए आकर्षक बनना चाहते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "कंपनी एक्स में हमने यहां प्रशंसा की है कि आप कितने साल से कंपनी चलाते हैं। आप पूरे उद्योग के लिए और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक बढ़िया उदाहरण हैं। एक साथ काम करने का एक तरीका, कंपनी एक्स के लिए उनके नवाचार की भावना को लाने के लिए। "
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 18
    11
    लोगों को आप में निवेश करने का एक कारण बताएं आपको यह दिखाने की ज़रूरत है कि आपके पास मूल्य की कुछ पेशकश है संबंधों, दोस्ती और साझेदारी के मामले में, इसका अर्थ देना और प्राप्त करना इसका अर्थ यह है कि सुविधाओं के साथ पूरी तरह से विकसित व्यक्ति जो कि सार्थक हैं कंपनियों के मामले में, यह आपके ग्राहकों को दिखाने का मतलब है कि आप प्रतिस्पर्धियों से अधिक की पेशकश कर सकते हैं, भले ही यह भावनात्मक और शारीरिक लाभ के बीच एक बेहतर संतुलन हो।
    • उपस्थित रहें जब कोई मुश्किल समय से गुजर रहा हो। समस्याओं के साथ मदद करें और इसके बारे में सोचने के बिना बलिदान करें कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है व्यक्ति को याद होगा कि आपने मदद करने के लिए कड़ी मेहनत की है।
    • हाइलाइट करें और अपने भिन्नता का उपयोग करें सामान्य में समान कहानियों या प्रसाद के साथ कई लोग होंगे। आपको यह दिखाना होगा कि कोई भी आपके जैसा ही नहीं करता है यह एक अनूठी विशिष्टता या कुछ कम मूर्त की वजह से हो सकता है, जैसे कि आप जो करते हैं वह नैतिक है।
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें कदम 19
    12
    ईमानदारी से रहें कभी-कभी, जब आप किसी का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ यही कहना है कि आप क्या चाहते हैं। रिश्तों में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यह एक खतरनाक कदम हो सकता है, लेकिन कभी-कभी यह आपके लिए दूसरों की पहचान करने के लिए होता है। कभी-कभी लोग आपके साथ आम में कुछ भी नहीं देखते हैं जब तक आप उन्हें नहीं दिखाते कि उन्हें क्या एकजुट करती है। यदि आप अन्य तरीकों से भाग्यशाली नहीं हो रहे हैं, तो अपने मानवीय पक्ष को दिखाकर मानवता की भावना को अपील करने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    उपस्थिति बनाना

    चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 20
    1
    चुनौतियों को स्वीकार करें जो कोई दूसरों से बचाए चुनौतियों का सामना करने से डरता नहीं है, वह आंख पकड़ता है। चट्टानों पर स्केटबोर्डिंग शुरू करने की कोई जरूरत नहीं है, हालांकि। आप एक रिपोर्ट के लिए कठिन विषय चुनकर और एक ऐसा कैरियर बना सकते हैं जो वास्तव में काम करता है (जैसे फायर फाइटर) या पूरी तरह से नया उत्पाद बना रहा है ऐसी चीजें करें जो निम्न प्रतिक्रिया का कारण बनती हैं: "यार, मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा करने के लिए पर्याप्त बहादुर होगा!" यह ध्यान रखता है और लोगों के सम्मान को जीतता है, यही वह प्रकार है जो आप चाहते हैं।
    • यह सलाह रिश्तों को खोजने के लिए भी महत्वपूर्ण है संभावित प्रेमी या गर्लफ्रेंड देखना चाहते हैं कि आप जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण पहलुओं से निपटने के लिए तैयार हैं और सक्षम हैं।
    • चुनौतियों का चयन करते समय, जोखिम और वापसी का वजन। यदि यह एक खतरनाक गतिविधि है, उदाहरण के लिए, आपको इसके लायक होने के लिए अंत में कई उच्च लाभ लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 21
    2
    एक प्रतिभा के लिए खोजें या विकसित करें प्रतिभा सेक्सी है यह लोगों को आकर्षित करती है, चाहे निजी या व्यावसायिक संबंध के लिए। हर कोई उस लड़की से मिलना चाहता है जो गिटार बजाए, जैसे कोई और नहीं या वह आदमी जो कपड़े पहनता है जैसे कि वह वोग पत्रिका से बाहर आ गया है। हर कोई विज्ञापन एजेंसी के साथ व्यापार करना चाहता है, जो मैड मेन श्रृंखला को ट्रैफिक लाइट पर बुलेट बेचने वाले बच्चों के एक समूह की तरह दिखाई देता है। अपनी प्रतिभा खोजें, या एक नया निर्माण करें अगर आपको वह पसंद नहीं है जो आपके पास है और फिर इसे दुनिया को दिखाएं।
    • आप wikiHow पर कई कानूनी कौशल के बारे में बहुत सारी जानकारी पाएंगे विचारों को देखने के लिए एक नज़र डालें और देखें कि आपको क्या प्रेरणा मिलती है!
  • चित्र शीर्षक ध्यान दें चरण 22
    3
    कृपया कोशिश करो दुर्भाग्य से आप 100% नहीं हो सकते हैं और सिर्फ वही कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं। जीवन को इस तरह काम करना चाहिए, है ना? लेकिन जब आप स्वयं को पसंद करते हैं तो आप अन्य लोगों में रुचि की कमी दिखाते हैं और आपको स्वयं केंद्रित लगता है। ऐसा लगता है कि आप टीम के रूप में काम करने में रूचि नहीं रखते हैं। कुछ ऐसा शामिल करें, जो अपने हित के क्षेत्र में अपने स्वयं के दृष्टिकोण में व्यापक दर्शकों की अपील करता है इसलिए लोग जो आप कर रहे हैं, उस पर गौर करने की अधिक संभावना होगी और जो कुछ वे समर्थन कर सकते हैं देखेंगे, भले ही यह थोड़ा मूल या असामान्य हो।
    • उदाहरण के लिए, अगर आपको पुरानी कपड़े पसंद हैं, तो अर्धशतक से पूरी तरह रॉकबिलली न दिखें, जेम्स डीन आधुनिक कपड़े के साथ विंटेज टुकड़े मिलाएं इस तरह से आपका व्यक्तित्व बिना किसी अस्पष्ट लोगों के लिए चमक सकता है
  • चित्र शीर्षक 23 पर ध्यान दें देखें
    4
    एक समय में एक बात करो प्रवृत्ति में प्रवृत्ति या हित के एक क्षेत्र से दूसरे को छोड़ न दें। इससे यह साफ हो जाता है कि आप केवल ध्यान लेने के लिए कुछ भी कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि आप वास्तव में किसी भी चीज या उसमें शामिल लोगों की परवाह नहीं करते हैं। चीजों को स्वाभाविक रूप से विकसित करने और एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में धीरे-धीरे आगे बढ़ने दें।
    • उदाहरण: महिलाओं के कपड़ों को बेचने के बाद टैबलेट कवर बिक्री शुरू नहीं करें। सबसे पहले, अधिक सामान्य सामान बेचना शुरू करें और फिर अधिक सजावटी वस्तुओं जैसे कि गोलियां आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 24
    5
    लोगों को अंकित करें, यदि आवश्यक हो यदि आप ध्यान चाहते हैं, तो आप आम तौर पर लोगों के अच्छे पक्ष के लिए आकर्षक और अपील कर सकते हैं। लेकिन कभी-कभी आप ऐसे लोग पाएंगे जो अपने पेट के बटन को देखकर इतने व्यस्त हैं कि वे आपको पेश करने की कोशिश में नहीं देख सकते हैं। जब कोई व्यक्ति बेवकूफ, परेशान अन्य लोगों की तरह अभिनय करता है या सामान्य रूप से आपसे कठोर हो जाता है: इसके बारे में स्पष्ट रूप से बात करें दिखाएं कि रवैया उचित नहीं है और वे कहीं और नकारात्मक व्यवहार ले सकते हैं। रचनात्मक आलोचना बढ़ाने या समस्याओं के हल खोजने का प्रयास करना अच्छा है, लेकिन न केवल नकारात्मक पक्ष को देखकर किसी को भी मदद नहीं कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 25
    6
    मॉडरेशन में नाटकीय इशारों का उपयोग करें। ध्यान आकर्षित करने के लिए नाटकीय इशारों का उपयोग करना बचकाना माना जाता है और अन्य लोगों को आप चारों ओर नहीं करना चाहते हैं। आपको अप्रत्याशित दिखाई देगा, अनुपयुक्त व्यवहार के साथ, और एक ध्यान-निर्भर व्यक्ति के रूप में, लेकिन आप वास्तव में इसके योग्य नहीं हैं।
    • इस ध्यान की मांग के व्यवहार का एक अच्छा उदाहरण आजकल कई बच्चों के कार्यक्रमों के वर्णों में देखा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 26
    7
    लीड। एक नेता बनें जब कोई भी स्थिति में ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहता है, तो ऐसा करने से किसी को ध्यान देने योग्य के होने की प्रतिष्ठा सुनिश्चित होगी आप उस व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जिसे दूसरों की तलाश और भरोसा कर सकते हैं। लीड दृढ़, विचारशील और फर्म है। आप जो भी करते हैं उसके परिणाम का सामना करना और जोखिम लेने के इच्छुक होने से दूसरों को फायदा होगा। जिम्मेदारी ले लो और एक महान तरीके से काम करते हैं जब चीजें आप जिस तरह से उनसे उम्मीद नहीं करते हैं। आप यह महसूस करने से पहले हर किसी का ध्यान आकर्षित करेंगे कि ऐसा हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • कड़ी मेहनत न करें- अगर आपका ध्यान आप चाहते थे, तो यह बताते हुए कि आप में किसी की दिलचस्पी की परवाह नहीं करते हुए इसे खराब क्यों करते हैं?
    • एक "विश्वसनीय संगठन" खोजें, जो हर बार जब आप इसे पहनते हैं तो अच्छा लगता है।
    • उस उपस्थिति का बहाना मत करना सबसे पहले जो कोई भी देखता है वह जाहिरा तौर पर उनकी उपस्थिति है और व्यक्ति के आकार, आकार या रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, हर कोई थोड़ा प्रयास करने के साथ आकर्षक लग सकता है

    चेतावनी

    • आप इतना ध्यान आकर्षित कर सकते हैं कि इसका पीछा किया जा सकता है (यह बोनस से आता है)!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com