IhsAdke.com

एक मैन-टू-महिला संक्रमण कैसे करें

मनुष्य से महिला को शारीरिक संक्रमण बनाना - जो कि एक ट्रांसजेन्डर महिला बनती है - प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक एकल प्रक्रिया है, "सही" या "गलत" रूपों के बिना। जबकि कुछ ट्रांस महिलाओं सेक्स रिसेटिंमेंट सर्जरी (सीआरएस) के लिए विकल्प चुनती हैं, जबकि अन्य केवल हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी पसंद करते हैं। विवरण के बावजूद, यह सब प्रयास लंबे, महंगी और जोखिम भरा है, लेकिन इससे उम्मीदों से परे परिणाम हो सकता है! धैर्य रखें और अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने आप को घेर लें जो आपकी सहायता करते हैं।

चरणों

भाग 1
संक्रमण बनाने की तैयारी

चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि क्या आप वास्तव में संक्रमण करना चाहते हैं या नहीं। ट्रांसजेंडर (एक व्यक्ति जो लिंग और लिंग जिसके साथ वह पैदा हुआ था की पहचान नहीं करता है) एक अलग लिंग के रूप में रहने से अलग है (एक व्यक्ति जो हस्तक्षेप और चिकित्सा उपचार के माध्यम से बदल गया है या बदलना चाहता है)। संक्रमण अपरिवर्तनीय, जोखिम भरा, समय-उपभोक्ता और महंगा है आगे बढ़ने से पहले, तय करें कि क्या आप वास्तव में चाहते हैं। अपने अनुभवों को एक पत्रिका में रिपोर्ट करें और उस दोस्त या सहायता समूह के साथ प्रक्रिया पर चर्चा करें जो करीबी और विश्वसनीय है।
  • अगर आपके शहर में कोई ट्रांस सामुदायिक सहायता समूह नहीं है, तो इंटरनेट पर कुछ खोजें।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 2 में संक्रमण
    2
    एक खोज करें पढ़ें और पता चलता है कि आप संक्रमण, जोखिम और संक्रमण प्रक्रिया की लागतों के बारे में क्या कर सकते हैं। प्रत्येक प्रक्रिया के बीच अंतर जानने के लिए, पूर्वाग्रह का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ और अनुमान लगाएं कि आपको कितना निवेश करना होगा। इसके लिए आप विभिन्न सुविधाओं का सहारा ले सकते हैं इंटरनेट पर जानकारी प्राप्त करें ("एलजीबीटीक्यू," "संक्रमण," "ट्रांसजेंडर," आदि जैसे कीवर्ड का उपयोग करके), स्थानीय लाइब्रेरी से पुस्तकें लीजिए, अपने समर्थन समूह के सदस्यों से सुझाव पूछें!
    • प्रत्येक संक्रमण अद्वितीय है और यह उस पारित व्यक्ति के लिए विशिष्ट है। आपको बालों को हटाने वाले चिकित्सा सत्रों की आवश्यकता नहीं हो सकती है या आपको हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के बाद स्तन प्रत्यारोपण नहीं करना पड़ता है, उदाहरण के लिए यहां तक ​​कि अगर आप इस सबके माध्यम से नहीं जाना चाहते हैं, तो प्रक्रिया के प्रत्येक चरण के बारे में जानना अभी भी अच्छा है - आखिरकार, आपके पास जितना अधिक ज्ञान होगा, उतना अधिक बताया जाएगा कि आपका निर्णय होगा।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 3
    3
    आपके निकटतम लोगों को अपना निर्णय बताएं फैसला करने के लिए अगर, जब, जहाँ और जैसे आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ इसके बारे में बात करेंगे एक नाजुक मामला है! संक्रमण की तरह ही, यह रहस्योद्घाटन करने के लिए या नहीं, यह भी व्यक्ति पर निर्भर करता है क्या आपको सही लगता है! अगर आप निजी बातचीत करना अधिक सहज महसूस करते हैं, तो प्रत्येक से अलग से बात करें - अगर आप सभी को एक बार में बात करना पसंद करते हैं, तो लोगों को एक ही स्थान पर एकत्रित करें। आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप इसके लिए संक्रमण करेंगे सब कौन जानता है, लेकिन निकटतम लोगों के साथ अपनी कहानी बताएं, मदद मांगें और जानकारी को पचाने के लिए समय और स्थान दें।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 4
    4
    प्रक्रिया के वित्तीय पहलू के बारे में सोचना शुरू करें संक्रमण बहुत महंगा है और यद्यपि कुछ स्वास्थ्य बीमा योजना इसके कुछ हिस्सों को कवर करते हैं, लेकिन कुछ ऐसी चीज़ों को खोजने में बहुत मुश्किल है जो हर कीमत पर भुगतान करता है अपने स्वास्थ्य देखभाल नेटवर्क को कॉल करें और पूछें कि क्या यह चिकित्सा, हार्मोन प्रतिस्थापन, बालों को हटाने, स्तन प्रत्यारोपण, योनोपोप्लास्टी इत्यादि के लिए लागतें शामिल हैं। यदि आपके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है या अगर इसमें उपचार और प्रक्रियाएं शामिल नहीं हैं, तो निराशा मत करो! एक दोस्त या परिवार के सदस्य से पूछें जो एक योजना के बारे में सोचने के लिए वित्तीय मामलों को समझता है, और जब आपके पास कुछ अधिक ठोस होता है, तो पैसा बचाने शुरू करें
    • वैगनोप्लास्टी लागत, औसतन, $ 30,000.00 (कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि अस्पताल, क्षेत्र, डॉक्टर, आदि)। लेजर बालों को हटाने के सत्र में घंटे, दिन, महीना आदि के साथ-साथ हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी सत्र (जो कुछ व्यक्ति अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए करना होगा) के द्वारा शुल्क लिया जा सकता है।
    • संक्रमण की प्रक्रिया की अवधि आपकी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करेगी।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 5
    5
    हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी करने से पहले अपनी मादा की आवाज का प्रयोग करना शुरू करें जब आप हार्मोन ले रहे हों तो वजन कम करना बहुत मुश्किल होता है! वही आपकी आवाज़ के लिए जाता है: टोन, अनुनाद और अन्य सही विवरण ढूंढने का प्रयास करते हुए उस पर कार्य करें। आवाज़ को छाती से सिर तक स्थानांतरित करने की कोशिश करें - यानी, उच्च खड़ा टोन में बोलें, जैसे कि मिननी माउस का अनुकरण करना। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अधिक उन्नत मुखर व्यायाम अभ्यास करते हैं, गला और एडम के सेब पर नियंत्रण करते हैं।
    • एडम के सेब के नीचे दो उंगलियां रखें और आवाज को जोर से बनाने के लिए इसे बढ़ाएं। समय के साथ, आपकी मांसपेशियों को यह समायोजित और स्वाभाविक रूप से ऐसा करना होगा
  • भाग 2
    एक चिकित्सक से परामर्श करें

    चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 6
    1
    एक पेशेवर चिकित्सक से सलाह लें इससे पहले कि आप हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी या कोई सर्जरी लेना शुरू करें, एक चिकित्सक खोजें जो लिंग के मुद्दों में माहिर हैं। पार समुदाय में दोस्तों से पूछताछ के लिए पूछें, इंटरनेट पर खोजें, और उस व्यक्ति के संपर्क में रहें जो आपको लगता है कि सबसे दिलचस्प है
    • यदि संभव हो, तो अन्य चिकित्सक रोगियों से बात करें, जैसे शुल्क, प्रथाओं, प्रशिक्षण और स्वीकृति के स्तर जैसे जानकारी प्राप्त करें।
    • चिकित्सक के साथ अपने सभी संदेह से छुटकारा पाएं पूछें कि वे लिंग चिकित्सा के बारे में क्या सोचते हैं और उनके कितने रोगियों ने सर्जरी या हार्मोन प्रतिस्थापन के माध्यम से चले गए हैं
    • यदि आप चिकित्सक के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी और को ढूँढ़ने से डरो मत!
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 7
    2
    एक निदान खोजें सत्र के दौरान, चिकित्सक आपकी व्यक्तिगत स्थिति का मूल्यांकन करेगा और निदान करेगा। यदि आपको लगता है कि आप लगातार कुछ लक्षण दिखाते हैं जैसे गुप्तांगों से घृणा, अपने जैविक लिंग के लक्षणों को मिटाने की इच्छा है, और / या निश्चित है कि आपका जैविक लिंग आपके लिंग से अलग है, तो यह निष्कर्ष पर आ जाएगा कि आपका अगर यह लिंग डास्फ़ोरिया है
    • कम से कम छह महीने के लिए आपको ये लक्षण होना चाहिए।
    • खुद के साथ और चिकित्सक के साथ ईमानदार रहें
    • लिंग डाइस्फोरिया होने से किसी को बीमार या असामान्य नहीं होता है - इसका मतलब यह है कि व्यक्ति जैविक सेक्स के साथ अच्छा जीवन नहीं महसूस करता है। चिकित्सा समुदाय केवल मरीजों को ड्रग्स, थेरेपी और / या शल्य-चिकित्सा की ज़रूरत के लिए उन्हें देने के लिए इस विनिर्देश को बनाती है।
    • उदास लग रहा है लिंग के डिस्फ़ोरिया के लक्षणों में से एक नहीं है यदि आप उदास या चिंतित हैं, तो एक अन्य उपचार करने के लिए चिकित्सक से बात करें।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 8
    3
    एक उपचार योजना बनाएं लिंग डाइस्फोरिया के निदान के बाद, चिकित्सक आपको कार्रवाई के लिए कुछ विकल्प प्रदान करेगा - न कि आप अपना मन बदल दें, बल्कि आपको जो भी महसूस करते हैं उसे स्वीकार करने और अपने जीवन में तनाव को कम करने में सहायता करें। निरंतर चिकित्सा के अलावा, डॉक्टर भी एक सामान्य या एंडोक्रोलॉजिस्ट के अनुवर्ती के साथ हार्मोन प्रतिस्थापन सत्र की सिफारिश कर सकते हैं।
    • यदि आप अभी तक यौवन के माध्यम से नहीं गए हैं, तो आपका चिकित्सक अवरुद्ध दवाओं को लिख सकता है
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 9
    4
    अपने सामाजिक लिंग संक्रमण को समाप्त करें लैंगिक पुनर्निर्माण सर्जरी (सीआरएस) करने से पहले, आपको चिकित्सकीय प्रक्रिया से पहले ही सामाजिक परिवर्तन पूरा करना होगा, लिंग के साथ "जीना" करना होगा जिसके साथ आप एक अवधि के लिए पहचान कर सकते हैं (जो कि एक से हो सकता है दो साल तक) इसमें, वह पोशाक में जाती है, काम करने के लिए जाते हैं, परिवार की बैठकों में भाग लेती है, अभ्यास अभ्यास करती है और एक महिला के रूप में खरीदारी करती है - यह जानने के लिए कि वह कैसी है होना औरत। उसके बाद, चिकित्सक आपको यह तय करने में मदद करेगा कि क्या सीआरएस भी सबसे अच्छा विकल्प है।
    • जैसा कि आप इस प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं, हार्मोन लेना जारी रखें, अपने शरीर और चेहरे से बाल निकालना, और अपनी महिला आवाज को प्रशिक्षित करना।
  • भाग 3
    गैर-सर्जिकल उपचार के माध्यम से जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 10
    1
    हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी सत्र करें वे आपके शरीर के साथ आपको और अधिक आरामदायक बनाने की सेवा देते हैं। हार्मोन शरीर को बदलते हैं, इसे पहचान के जीनस में संरेखित करते हैं। एक व्यक्ति जो एक महिला को संक्रमण करना चाहता है, एंडोक्रिनोलॉजिस्ट या सामान्य चिकित्सक एक एस्ट्रोजेन आहार का निर्देशन करेंगे, जो पत्र को पालन करना होगा। एक बार जब आप आरंभ कर लें, तो रोक न दें - भले ही आपने पहले से यौन पुनर्निर्माण किया हो। रिप्लेसमेंट थेरेपी नाटकीय रूप से शरीर को बदल देती है, और कुछ के लिए, यह लिंग डिस्फारोरिया के लिए उपयुक्त उपचार है। हालांकि, यह हाथों का आकार या आवाज़ के टोन को परिवर्तित नहीं करता है, और यद्यपि यह अंडकोष को कम करता है, यह उन्हें हटा नहीं देता है इस वजह से, बहुत से लोग अपेक्षित परिणामों की तलाश में उपचार के अन्य रूपों का पालन करते हैं।
    • हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के जोखिम को समझें आपकी मांसपेशियों को हटना होगा और आपके शरीर की वसा नई जगहों पर जाएंगे। इसके अलावा, यदि कोई चिकित्सा अनुवर्ती नहीं है तो हार्मोन यकृत को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं कभी automedique है।
    • हमेशा संभव हार्मोनों की न्यूनतम मात्रा ले लो यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप संक्रमण प्रक्रिया धीमा कर देंगे।
    • सामान्य चिकित्सक या एंडोक्रिनोलॉजिस्ट को हार्मोन प्रतिस्थापन सत्रों का पालन करना चाहिए। नियमित पूछताछ जांचें!



  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 11
    2
    शरीर से बाल निकालें लेजर हटाने सत्र दर्दनाक और महंगे हैं! साथ ही, जल्द से जल्द शुरू करें क्योंकि उपचार बहुत लंबा है। अपनी दाढ़ी को पूरी तरह से दाढ़ी के लिए आपको 100-400 घंटे की आवश्यकता हो सकती है और आपको अपने हथियार, पीठ, छाती और पैरों को भी काम करना पड़ सकता है। सेक्स रिसेटमेंट सर्जरी के माध्यम से जाने से पहले, आपको अंडों की थैली से बाल निकालने की भी आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 12
    3
    मुखर चिकित्सा सत्र हार्मोन प्रतिस्थापन आवाज़ में परिवर्तन नहीं करता है, लेकिन इसे अन्य विकल्पों के साथ बदला जा सकता है अपनी महिला आवाज़ के लिए एकदम सही स्वर, अनुनाद और ढलान खोजने के लिए एक भाषण चिकित्सक के साथ काम करें। यह पेशेवर आपको अपने भाषण की गति, साथ ही अन्य विवरणों को बदलने में मदद करेगा। अंत में, यह आपको कुछ और स्त्रैण शब्दों और वाक्यांशों को कहने के लिए प्रयोग भी करेगा: "मेरा अच्छा", "प्रिय", "मेरा प्यार", आदि।
    • यदि आपको कोई विशेषज्ञ नहीं मिल सकता है, तो इंटरनेट पर कुछ खोजें! आप वीडियो देख सकते हैं, सीडी और डीवीडी खरीद सकते हैं, और यहां तक ​​कि एप्लिकेशन डाउनलोड भी कर सकते हैं जो विभिन्न प्रकार के मुखर अभ्यासों को सिखाते हैं।
    • आवाज बदलने के लिए धैर्य और अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह प्रक्रिया छह महीने से एक वर्ष तक कहीं भी ले सकती है।
  • भाग 4
    सर्जिकल उपचार चल रहा है

    चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 13
    1
    थायरॉयड उपास्थि को कम करें एडम के सेब (आमतौर पर पुरुष उपास्थि) के आकार को कम करना एक सरल और सीधी प्रक्रिया है।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 14
    2
    अपने स्तनों पर प्रत्यारोपण रखें हार्मोन प्रतिस्थापन चिकित्सा स्तनों के आकार को स्वाभाविक रूप से पी या पीपी (करीब 38) तक बढ़ जाती है। हालांकि, यदि आप बस्ट की आकृति और उपस्थिति में वृद्धि और बदलाव करना चाहते हैं, तो प्रत्यारोपण प्राप्त करें।
    • स्तनों में प्रत्यारोपण करना एक जोखिम भरा प्रक्रिया है, क्योंकि विषाक्त पदार्थों का रिसाव हो सकता है। शल्य चिकित्सा के बाद, उन्हें पूरी तरह से हटाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है - इस क्षेत्र की त्वचा सामान्य पर वापस नहीं जाएगी तो निर्णय लेने से पहले मुश्किल लगता है।
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 15
    3
    चाचा नारीत्व सर्जरी करो यह चेहरे के पुरुष विशेषताओं को बदलने के लिए कई प्रक्रियाओं को जोड़ती है, जिससे उन्हें अधिक नाजुक बना दिया जाता है। आप ठुड्डी और नाक, हेयरलाइन या होठों को संक्रमण को और अधिक ठोस बनाने के लिए बदल सकते हैं। प्लास्टिक सर्जन आपको एकदम सही, नाजुक और स्त्री लग सकता है।
    • सर्जरी के दौरान, चिकित्सक एडम के सेब के आकार को भी कम कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 16
    4
    योनोप्लास्टी करना इस प्रक्रिया में, सर्जन एक योनि में योनि में पेनाइल और स्क्रोल ऊतक को धर्मान्तरित करता है, जिसमें भगशेफ और होंठ शामिल हैं। तब जननांग स्त्री में लगेगा और आप यौन संबंध रखने में सक्षम होंगे और यहां तक ​​कि आपरेशन भी करेंगे। याद रखें कि शल्य चिकित्सा अपरिवर्तनीय है
  • भाग 5
    विवरणों का सही विवरण प्राप्त करने के लिए खत्म

    चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 17
    1
    एक नाम चुनें और परिवर्तन करें किसी महिला के रूप में अपने व्यक्तित्व को दर्शाता है कि कुछ के बारे में सोचो जितनी जल्दी हो सके शुरू करें, लेकिन धैर्य रखें। सबसे पहले, उस शहर में रजिस्ट्री कार्यालय और अन्य अधिकारियों पर जाएं जहां आप कागजी कार्रवाई से निपटने के लिए जीते हैं। यदि सभी दस्तावेज़ क्रम में हैं, तो आप पंजीकरण नाम बदल सकते हैं। संदेह में, इंटरनेट पर एक खोज करें
    • इस क्षेत्र पर निर्भर करते हुए यह प्रक्रिया बहुत भिन्न होती है।
    • जितनी जल्दी हो सके आरंभ करें!
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 18
    2
    कार्यस्थल पर संक्रमण के लिए तैयार हो जाओ पता करें कि कंपनी की नीति ट्रांसजेंडर और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों के बारे में है। प्रक्रिया पूरी करने से पहले, अपने पर्यवेक्षक या मानव संसाधन प्रतिनिधि से बात करें कि क्या हो रहा है। यदि आपको समस्याएं हैं, तो पता करें कि एक वकील या ट्रांस समुदाय के सदस्य से संपर्क करें कि क्या करें अंत में, तय है कि यह वास्तव में जोर देने के लायक है!
  • चित्र शीर्षक से नर से महिला (ट्रांसजेंडर) चरण 1 9
    3
    पूर्वाग्रह के खिलाफ खुद को अंधा। एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानें, विशेष रूप से ट्रांसजेन्डर महिलाएं स्थानीय समर्थन केंद्र और समर्थन समूह खोजें, और यदि आप के साथ भेदभाव किया गया है, तो किसी विश्वसनीय दोस्त, परिवार के सदस्य या कार्यकर्ता का संदर्भ लें मजबूत हो और अपने समर्थन प्रणाली पर भरोसा करें
  • युक्तियाँ

    • यह बदलाव करने में कभी भी देर नहीं हुई है यहां तक ​​कि वयस्क भी उपचार कर सकते हैं और सुंदर परिणाम के साथ आ सकते हैं!
    • एक ऐसी अवधि होगी जब आपके निपल्स और स्तन सूज हो जाएंगे। दर्द व्यक्ति से अलग-अलग होता है - लेकिन सामान्य तौर पर, भोजन की अच्छी देखभाल करें और उसी समय आप अत्यधिक दवा न लें, जब आप दवाइयां लेते हैं

    चेतावनी

    • हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी लेने से रोकें, जब तक कि आपके डॉक्टर ने यह सिफारिश नहीं की। यह आपके एंडोक्राइन सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है
    • अगर होगा होगा (जो अनुशंसित नहीं है, लेकिन कई ट्रांजिंडर लोग अभी भी ऐसा करने की गलती करते हैं), पहले से इस विषय पर व्यापक शोध करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com