IhsAdke.com

महिला से मनुष्य कैसे बदलना (ट्रांसजेंडर)

यह लेख उन लोगों के लिए एक अधिक सामान्य गाइड है, जो महिला निकायों के साथ पैदा हुए थे, लेकिन खुद को नर के रूप में पहचानते हैं यदि यह आपका मामला है, तो आपको पूर्ण भौतिक संक्रमण बनाने की ज़रूरत नहीं है: इस चरण को रोकने के लिए ठीक है, जहां आप सबसे अधिक आरामदायक हैं। इसके अलावा, आप इसे किसी भी समय फिर से शुरू कर सकते हैं - लेकिन ज्यादातर मामलों में, वापस जाना असंभव है

चरणों

ट्रांसमिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को स्वीकार करें. संक्रमण का पहला बड़ा कदम अपने आप को स्वीकार करना है। आप इसे लंबे समय से जानते हैं, या शायद आप हाल ही में स्थिति को समझ गए थे। आप जो अनुभव कर रहे हैं, उसके बारे में सोचें - शिकायतों की खोज आदि। याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं: लाखों लोग हैं जो ट्रांसजेन्डर हैं।
  • अपने क्षेत्र में कुछ सहायता समूह ढूंढने का प्रयास करें इस तरह, आप समान लोगों से मिल पाएंगे, इस मुद्दे के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, अपने प्रश्नों का उत्तर प्राप्त कर सकते हैं, और अपने आप को कम समय में स्वीकार कर सकते हैं।
  • पता करें कि आप परिस्थितियों के साथ शांत कैसे बनेंगे कुछ ट्रांजेन्डर लोग उस शैली के विशिष्ट कपड़े पहनने के लिए कन्टैंट हैं, जिनके साथ वे उचित सर्वनामों (वे / वो) के साथ खुद को पहचानते हैं और संदर्भ देते हैं। अन्य लोग, बारी में, परिवर्तन करते हैं और शरीर में परिवर्तन के माध्यम से जाना इतना है कि वे पहले दर्पण के लिए इस, हार्मोन थेरेपी के लिए (टेस्टोस्टेरोन आवेदन इंजेक्शन के द्वारा या जेल या क्रीम के रूप में) बारी स्वीकार कर सकते हैं पसंद करते हैं। अंत में, ऐसे व्यक्ति हैं जो इस तरह के डिस्फारोरा का सामना कर रहे हैं, जिसमें उन्हें सर्जरी (ट्रंक और / या यौन अंग के क्षेत्र में) सहित पूर्ण संक्रमण करने की आवश्यकता है। तुरंत निर्णय लेने के लिए मजबूर मत महसूस करो - आगे बढ़ना बहुत लंबा होगा कई प्रक्रिया की धीमी गति से निराश हो जाते हैं, लेकिन हार्मोन "कार्य" के लिए महीनों या साल भी ले सकते हैं - आप पूरी दाढ़ी विकसित नहीं कर सकते - आपकी स्वास्थ्य योजना में शल्य चिकित्सा शामिल नहीं हो सकती है।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल टू माले (ट्रांसजेंडर) चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऊपर ले लो लोगों के लिए ट्रांसजेन्डर ग्रहण करने का कोई "सही" समय नहीं है, और इस प्रक्रिया में यह दूसरा कदम नहीं है। स्थिति नाजुक है और यदि आपको फैसला करना है कि आप जारी रखना चाहते हैं तो उसे काफी सोचना होगा। याद रखें कि आपके पास दूसरों के लिए नैतिक दायित्व नहीं है- बस मानिए आप चाहते हैं। आगे की सड़क लंबी और कठिन है - इसके लिए, आपके पक्ष में सहायता प्रणाली होना अच्छा होगा।
    • शायद यह बेहतर होगा कि आप किसी करीबी दोस्त या अपने माता-पिता को ले जाएं (विशेषकर यदि आप उनके साथ रहते हों) तो पहले। यदि आप व्यक्ति में बोलने में सहज महसूस नहीं करते हैं या आपके पास सही शब्द नहीं है, तो एक पत्र लिखें।
    • आप विषय के प्रति अपने परिवार के दृष्टिकोण का परीक्षण करने के लिए मीडिया में प्रकट होने वाले ट्रांसजेन्डर्ड या लड़के के बारे में बात कर सकते हैं। कुछ दिलचस्प समाचार खोजने की कोशिश करें, जैसे "एक गर्भवती आदमी", और चर्चा शुरू करें पता लगाएँ कि आपके माता-पिता इससे पहले ही स्थिति पर प्रतिक्रिया लेते हैं, खासकर यदि वे कमजोर हैं कुछ मामलों में, शारीरिक हिंसा का भी एक जोखिम है। कुछ भी मत कहो, जब तक कि आप निश्चित न हों- अंत में, कुछ तनाव के कारण मामले में सबसे खराब स्थिति के लिए एक योजना तैयार करें।
    • ज्यादातर लोगों के पास कई सवाल और प्रश्न हैं (विशेष रूप से परिवार)। विषय अच्छी तरह से अध्ययन करें तय करें कि आपका अगला कदम क्या है और भविष्य के लिए आपके कुछ विकल्प हैं। अपने परिवार के साथ धैर्य रखो और स्पष्ट बातें वे कहते हैं, के लिए उन्हें नकली मत करो। साथ ही, यह स्पष्ट करें कि आप सुनिश्चित हैं कि आप क्या करना चाहते हैं। यदि संदेह के कोई लक्षण हैं, तो वे सोचेंगे कि आपने स्थिति पर पर्याप्त नहीं दिखाया है, और यहां तक ​​कि आपके फैसले को ख़त्म करने की कोशिश भी कर सकते हैं। पहले से ही उन्हें ट्रांसजेंडर के रूप में उनकी स्थिति के सारे उदाहरण rebatam उम्मीद (लड़कियों के एक समूह में असहज महसूस कर रही, मजबूत होना चाहता हूँ, एक पुरुष कर्मचारी आदि के साथ फुटबॉल खेलने का एक सपना है करने के लिए) और कहते हैं कि तुम पर कुछ भी कर सकते एक लड़की होने के नाते ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें लगता है कि आप चीजों को भ्रमित कर रहे हैं।
    • पारगमन के लोगों और दोस्तों के साथी, ऑनलाइन और ऑनलाइन दोनों के लिए कई समर्थन समूह हैं खोज करें और ऐसा कुछ ढूंढने का प्रयास करें यदि आप कर सकते हैं, तो अपने प्रियजनों को बैठकों में ले जाएं (लेकिन पहले की अनुमति के लिए पूछें, क्योंकि ये घटनाएं आम तौर पर गोपनीय हैं)।
    • लोग "समलैंगिकों" के साथ "ट्रांजेन्डर" व्यक्तियों को भ्रमित करते हैं, जो कि जब आप लेते हैं तो उन्हें थोड़ा सा खो दिया जा सकता है याद रखें कि एक ट्रांसजेन्डर होने के नाते पहचान की है लिंग व्यक्ति का - जो कामुकता को प्रभावित नहीं करता है प्रश्न में विषय में किसी भी कामुकता, साथ ही साथ cisgoxual व्यक्ति हो सकते हैं: समलैंगिक, विषमलैंगिक, उभयलिंगी, अलैंगिक आदि। यह भ्रम शायद "लेबल" के कारण होता है जो लोग संक्रमण के दौरान प्राप्त करते हैं। इसलिए, आप एक हैं ट्रांसजेन्डर मैन- यही है: आपको दूसरों को समझा जाना चाहिए कि आप समलैंगिक हैं यदि आप अन्य लोगों को पसंद करते हैं, तो आप विषमलैंगिक हैं यदि आप लड़कियों को पसंद करते हैं, यदि आप दोनों को पसंद करते हैं तो आप ऊँची समलिंगी हैं, और इसी तरह। भले ही, यह मनुष्य बनना बंद नहीं होगा भ्रम का कारण बनता है एक और कारण है पार ड्रेसिंग (जो लोग मीडिया के रूप में समलिंगी के रूप में प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन जो विषमलैंगिक भी हो सकते हैं), और अधिक मर्दाना समलैंगिकों नहीं हैं पुरुषों, लेकिन उन्हें पसंद करें, और क्लेन्स और समलैंगिक राजाओं को खींचें (या हेटेरोग्रॉलिक)।
    • याद रखें कि आप भ्रम या आश्चर्य की परवाह किए बिना सम्मान के योग्य हैं, जब लोग आपकी स्थिति की खोज करते हैं और यहां तक ​​कि अगर वे अच्छी तरह से समझ नहीं पाते हैं तो उन्हें महसूस होता है। तत्काल दूर हो जाओ अगर कोई आपको सम्मान के साथ याद करता है।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 3
    3
    एक आदमी की तरह बर्ताव करना शुरू करें. एक बिंदु पर, आप संभवत: पुरुषों के कपड़ों को पहनने के लिए शुरू करना शुरू कर देंगे जो कि अंदर क्या है (यदि यह पहले से नहीं है)। कई साइटें और प्रकाशन एक ऐसे व्यक्ति की तरह "दिखना" के सुझाव देते हैं, लेकिन उनका प्रभाव प्रतिकूल हो सकता है क्योंकि यह लोगों को वर्ण बनाने के लिए मजबूर करता है इसके अलावा, कई अच्छी तरह से अर्थ ट्रांसजेंडर व्यक्तियों सुझावों प्रकार दे "अशिष्ट होना," "थूक", "अभद्र और एक बहुत कसम खाता हूँ," "अपने पैरों को खोलने के लिए और अधिक स्थान (बसों पर और की तरह) शुरू करने के लिए" आदि हालांकि, अलौकिक पुरुष भी ऐसा नहीं करते हैं - इसलिए सिर्फ यह देखना जरूरी है कि आपने एक लड़की के रूप में क्या करना सीख लिया और उन आदतों को कम कर दिया।
    • सावधान रहें और सूक्ष्म रहें संभालने से पहले घर पर व्यवहार बदलना आपके माता-पिता को डराने और हालात और बातचीत को असुविधाजनक या परेशान कर सकती है। यदि आप ऐसा स्कूल में करते हैं, विशेषकर हाई स्कूल से पहले या काम पर, आप सहकर्मियों के साथ भी समस्याएं पैदा कर सकते हैं। शुरुआत में, अपने घर या सार्वजनिक स्थानों पर इस क्रमिक संक्रमण को सीमित करें, जहां कोई ज्ञात नहीं है जब आप ले, स्कूल में या काम पर सामान्य रूप से पोशाक के लिए प्रयास करने के लिए तैयार कर रहे हैं यह आसान है और चरणों: एक काटने एण्ड्रोजन बाल अपनाने, अधिक पुरुषों के कपड़े, परिवर्तन ब्लाउज, पुरुष भागों विभाग के लिए जींस और जूते का उपयोग करें और बालों को काटने जाना अधिक से अधिक यह धीमे संक्रमण लंबी अवधि में प्रक्रिया को आसान बना सकता है, लेकिन विवरण आपके पास छोड़ दिया जाता है। अब यह है आप जो आपकी नियति को नियंत्रित करता है
    • अपने सहकर्मियों या ट्रांसजेंडर प्रश्न के बारे में कमरे को शिक्षित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें- इस प्रकार, आप उनके पास अधिक सहज महसूस करेंगे। दोबारा: याद रखें कि, दुर्भाग्यवश, हर कोई मतभेद स्वीकार करता है जैसे कि उन्हें करना चाहिए - किसी व्यक्ति को अनुचित या भारी कुछ कहने से अंत हो सकता है एक समय में एक दिन जीते हैं और आवश्यक होने पर सहायता समूहों में शामिल हों (यहां तक ​​कि केवल इंटरनेट पर)
    • आपको सब कुछ छोड़ देना नहीं है जो कि स्त्रैण है क्योंकि आप अपने आप को एक आदमी के रूप में पहचानते हैं। अपनी "स्त्री" शौक या स्वाद का त्याग न करें - पुरुष भी नाजुक हो सकते हैं जो मानकों को फिट करते हैं, उन्हें दिन-प्रतिदिन कम कठिनाई होती है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी स्थिति में वास्तविक होना चाहिए - जब तक कि आपके जीवन की धमकी नहीं दी जाती।
  • ट्रांजिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक चिकित्सक खोजें. यह दो कारणों के लिए महत्वपूर्ण है सबसे पहले, ट्रांजेन्डर लोग ऐसे अनुभवों के माध्यम से जा सकते हैं जो तनाव या चिंता का कारण बन सकते हैं, जैसे ट्रांसफॉबिया, मौखिक, शारीरिक या मनोवैज्ञानिक हिंसा, या डिस्फ़ोरिया इस प्रकार व्यक्तियों की अवसाद और आत्मघाती विचारों की उच्च दर (लगभग 50%) है इसलिए किसी से बात करें जो बार को कम करने में मदद कर सकता है दूसरा कारण यह है कि, जारी रखने से पहले, आप तो यह है कि चिकित्सक हार्मोन या अन्य संसाधनों के सर्जनों के साथ उपचार के लिए एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट संकेत कर सकते हैं ट्रांसजेंडर रूप में अपनी स्थिति का एक पेशेवर पुष्टि की आवश्यकता हो सकती है - हालांकि डीएसएम -5 (पांचवें संस्करण नैदानिक ​​और मानसिक विकार के सांख्यिकीय, जो सार्वभौमिक अनुप्रयोग है के मैनुअल) अब transsexuality एक मानसिक विकार (जिसमें समलैंगिकता एक दशक से अधिक के लिए सूची से हटा दिया गया था) पर विचार करें। ब्राजील में, यह अभी भी अनिवार्य है कि वे आगे बढ़ें सब किसी भी तरह की सर्जरी करने से पहले चिकित्सक के साथ प्रक्रिया कभी इंटरनेट पर टेस्टोस्टेरोन खरीदने की कोशिश मत करो और अपने आप से कुछ भी मत करो! मनोवैज्ञानिक आपके मामले के लिए एक चिकित्सा विशेषज्ञ की सिफारिश करेगा क्योंकि पेशेवर को हार्मोनल परीक्षणों के लिए आपके खून को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी। आपको मात्रा के बारे में बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि शरीर एस्ट्रोजेन में अतिरिक्त रूपांतरित हो जाता है (जो, यदि गलत तरीके से उपयोग किया जाता है, तो कोई भी बदलाव रद्द कर देगा)। अंत में, धैर्य रखें और प्रक्रिया के सभी नियमों का पालन करें।
    • एक सम्मानित सर्जन या मनोचिकित्सक को खोजने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें जो ट्रांसजेन्डर रोगियों में माहिर हैं। यदि आपको परेशानी है, समर्थन समूहों से संपर्क करें या सिफारिशों के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • यह आसान ले लो, क्योंकि संक्रमण एक बहुत ही नाजुक कदम है निदान की पुष्टि करने के लिए मनोवैज्ञानिक को कई सत्रों की आवश्यकता हो सकती है और निर्णय ले सकते हैं कि प्रक्रिया जारी रखने के लिए या नहीं।
  • ट्रांजिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 5 नामक चित्र
    5



    भविष्य के लिए एक योजना तैयार करें परिवार के सदस्यों, मित्रों और परिचितों के साथ बातचीत करने के लिए हार्मोन से लेकर सर्जरी तक ध्यान में आने की बहुत सी बातें हैं। तो वहाँ, एक विस्तृत योजना आकर्षित करने के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा परिप्रेक्ष्य में सब कुछ डाल करने के लिए: यदि आप, प्रक्रिया के विवरण का पालन कर सकते अपने संसाधनों का प्रबंधन, सूची चिकित्सा के नाम की सिफारिश की आधिकारिक दस्तावेजों में नाम परिवर्तन का मुद्दा ड्राइवर का लाइसेंस की योजना (, पासपोर्ट, जन्म प्रमाण पत्र, आदि), और अपने पैसे का बेहतर प्रबंधन (कुछ आवश्यक है, क्योंकि कुछ स्वास्थ्य योजनाएं सभी संक्रमण खर्चों को कवर करती हैं)।
    • यथार्थवादी होने की कोशिश करें आप एक वर्ष या उससे कम समय में सब कुछ खत्म करने के लिए जल्दबाजी में हो सकते हैं, लेकिन प्रक्रिया अधिक समय लेने वाली होगी। पूर्ण संक्रमण के माध्यम से जाना, उदाहरण के लिए, पांच साल तक लग सकते हैं। इस समय के दौरान, आप अपने परिवार, दोस्तों और सहयोगियों को नई वास्तविकता के अनुकूल होने के लिए समायोजित करने और उन्हें सक्षम करने में सक्षम होंगे। आपके चिकित्सक को इस कदम में धीरे-धीरे आप कदम से कदम उठाने के द्वारा आवश्यक हो सकते हैं। अंत में, कुछ देशों में, व्यक्ति को सर्जरी या हार्मोनल उपचार (हालांकि यह धीरे-धीरे बदल रहा है) के दौर से गुजरने से पहले एक वर्ष या उससे अधिक के लिए एक आदमी के रूप में रहने की जरूरत है।
    • एक योजना तैयार करते समय चिकित्सक बहुत मदद कर सकता है। वह जानता है कि आपको प्रत्येक चरण के बीच कितना समय तक इंतजार करना होगा, और अन्य मरीजों के साथ अपने पिछले अनुभवों के अनुसार संभवत: आपको इस प्रक्रिया के बारे में अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण है। यदि आप अभी तक किसी को नहीं देखते हैं, तो अपने समर्थन समूह के सदस्यों से सहायता प्राप्त करें
  • ट्रांसमिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    हार्मोन चिकित्सा सत्र (वैकल्पिक) लेने शुरू करें कारणों की एक संख्या के लिए, नहीं सभी ट्रांसजेंडर लोगों हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के माध्यम से जाने के लिए चुनते हैं: लागत, एण्ड्रोजन असंवेदनशीलता सिंड्रोम (जब शरीर में इस तरह के टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन के रूप में हार्मोनल परिवर्तन, को खारिज कर दिया) आदि - जो उन्हें वैसे भी कम नहीं करता। इन व्यक्तियों को, जब यह टेस्टोस्टेरोन की बात आती है बहुत भाग्य के बाद हार्मोन शक्तिशाली है और (, समय के साथ शरीर में भारी बदलाव का कारण बनता है MTF चिकित्सा सत्र में प्रयोग किया जाता एस्ट्रोजन के विपरीतपुरुष करने वाली महिला, अंग्रेजी में मूल परिवर्णी शब्द में) हार्मोन शरीर को अधिक मादक पदार्थों को निम्नलिखित तरीकों से छोड़ देता है:
    • वसा को कूल्हे, नितंबों, जांघों और (भागों में) छाती से पेट में लेने के लिए समायोजित करें - आप नहीं करेंगे खोना वसा, बल्कि एक पुनर्वितरण के माध्यम से जाना - वजन कम करने के लिए व्यायाम अभ्यास करना सुनिश्चित करें
    • (जो प्रशिक्षण की आदत आसीन है, नहीं करने के लिए) मांसपेशियों की परिभाषा को बढ़ाता है, कंधे चौड़ा करने और शायद हाथ और पैर सूजन (उन्हें व्यापक उपास्थि के विकास के कारण छोड़ सकते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है)।
      • मांसपेशियों की परिभाषा में वृद्धि और वसा के पुनर्वितरण को आम तौर पर चेहरे पर फेंक दिया जाता है (उदाहरण के लिए 21 वर्ष से कम एक एडम के सेब विकसित कर सकते हैं)
      • पुरुष वसा को अधिक आसानी से जला सकते हैं, क्योंकि वे भी कम समय में मांसपेशियों को प्राप्त करने में सक्षम हैं। तो आप समय के साथ कुछ पेट के फीट को खो सकते हैं (लेकिन अगर आप ज्यादा खा लेंगे और यदि आप व्यायाम नहीं करेंगे तो - अपने चयापचय का काम करें, जो भी आपका लिंग)।
      • बहुत से लोग कहते हैं कि टेस्टोस्टेरोन लेने के बाद वे मजबूत महसूस करते हैं।
    • शरीर के बाल और चेहरे की उपस्थिति बढ़ जाती है (और मंदिरों में बालों का झड़ना तेज), लेकिन अपरिवर्तनीय ढांचे गंजापन पैदा कर सकता है, यहां तक ​​कि जब मरीज टेस्टोस्टेरोन लेने बंद हो जाता है।
    • यह आवाज को मोटा (अपनी आवाज़ एक किशोर लड़के की तरह दिख सकती है, जो बहुत अधिक उतार-चढ़ाव करती है - गायन करते समय आप मुखर रेंज भी खो सकते हैं)।
    • यह त्वचा को मोटा लेता है और शीत को शरीर के प्रतिरोध को बढ़ाता है।
    • यह गंध में परिवर्तन का कारण बनता है जो शरीर को पसीने के उत्पादन को बढ़ाता है और बढ़ता है।
    • टेस्टोस्टेरोन भी आपका आकार बढ़ा सकता है यदि आप अभी भी यौवन में हैं
    • हार्मोन समय-समय पर मासिक धर्म चक्र भी बंद कर देता है - आम तौर पर तीन महीने के भीतर (खुराक के आधार पर)
    • कामेच्छा और भूख भी बहुत बढ़ जाती है।
    • भगशेफ भी बढ़ने लगते हैं। भगशेफ और लिंग भ्रूण अवस्था में एक ही कोशिका से विकसित होते हैं, और टेस्टोस्टेरोन 2-5 सेंटीमीटर की वृद्धि के कारण होता है।
      • यह मेटाइडओप्लास्टी के लिए महत्वपूर्ण है (यौन अंग के क्षेत्र के लिए दो शल्य चिकित्सा विकल्पों में से एक) जिसमें शिश्न भगशेफ से उत्पन्न होता है
    • हार्मोन चिकित्सा सत्र लेना एक दूसरे यौवन के माध्यम से जाने जैसा है यदि आपके मुँहासे हैं, उदाहरण के लिए, समस्या फिर से पैदा हो सकती है, या आपकी त्वचा तेल से बाहर हो सकती है त्वचा में दिखाई देने वाली सभी चीजों का ख्याल रखना तैयार करें।
    • ये भौतिक परिवर्तन सटीक समय में नहीं होते हैं, लेकिन आपके मासिक धर्म चक्र को छह महीनों में एक बार रोकना चाहिए। आपकी आवाज शायद एक साल तक बहुत मोटी होगी, जबकि आपका भगशेफ पूर्ण आकार में होगा।
    • ज्यादातर लोग टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन लेते हुए प्रक्रिया शुरू करते हैं, लेकिन टैबलेट, क्रीम, जैल, और पसंद करना शुरू करते हैं। चिकित्सा की लागत खुराक, विधि और स्वास्थ्य योजना पर निर्भर करता है (यदि आप कोई नहीं है,, own- को आप की वजह से खर्च वहन उपचार के इस प्रकार के लिए नीतियों के बारे में अधिक जानने के लिए होगा)।
    • टेस्टोस्टेरोन लेना शुरू करने से पहले कुछ ट्रांसजेंडर पुरुष अपने स्तनों पर सर्जरी करते हैं। यह कई कारणों से होता है, जैसे चिकित्सा की शुरुआत के बाद भी स्त्रैण दिखने का डर, उदाहरण के लिए इसके अलावा, वहाँ जो लोग सर्जरी करना चाहते हैं मनोवैज्ञानिक अर्थ में अच्छे लग रहे करने के लिए कर रहे हैं: सामान्य रूप में, कंपनी ने कई ट्रांस लोगों के लिए feminilidade- के स्तनों को जोड़ती है, शरीर के इस हिस्से केवल बेचैनी लाता है। कुछ मामलों में, सर्जिकल प्रक्रिया भी बेहतर हो सकती है अगर हार्मोनल उपचार से पहले किया जाए - दूसरों में, रिवर्स ऑर्डर करने के लिए और अधिक दिलचस्प है। अपने चिकित्सक से सलाह लें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। अंत में, ट्रांस पुरुषों के लिए जो कपड़े कि स्तनों की उपस्थिति को कम करते हुए cirurgia- वे भी वजन घटाने कार्यक्रमों में भाग लेने बस्ट आकार को कम करने और इस प्रकार अधिक विकल्प हैं के लिए पैसे की बचत पहनते हैं (वहाँ तीन प्रकार हैं प्रक्रियाओं की, जो इस आकार के अनुसार बदलती हैं - लेकिन वजन घटाने से सभी व्यक्तियों के क्षेत्र में ऊतक के आकार को कम नहीं होता है)।
  • ट्रांजिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपना नाम बदलें. सबसे संक्रमणजन पुरुष अपने परिवार, दोस्तों और परिचितों को संक्रमण की शुरुआत में नामों का उपयोग करने के लिए पूछते हैं। आम तौर पर, यह एक्सचेंज करने का सबसे अच्छा समय होता है जब रोगी टेस्टोस्टेरोन लेता है और अधिक मर्दाना दिखता है। इसके अलावा, आपको उस देश के कानूनों का अध्ययन भी करना चाहिए जहां आप रहते हैं (चाहे ब्राजील में या नहीं)। आम तौर पर, आपको परिवर्तन को कानूनी बनाने के लिए नाजुक प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा।
    • अपने नाम के साथ अपने सभी पहचान दस्तावेजों (ड्राइवर का लाइसेंस, सीपीएफ, आरजी आदि) को अपडेट करें, और यदि आवश्यक हो, तो एक नया फोटो। इसके अलावा, कृपया अपने अध्ययन या काम की जगह को सलाह दें, खासकर अगर आपको अपने साथ पहचान पत्र लेना होगा यदि आप विश्वविद्यालय के आवास में रहते हैं (यदि आप एक्सचेंज करते हैं, उदाहरण के लिए) विशेष रूप से महिला, आपको स्थानांतरित करना पड़ सकता है कुछ संस्थान इस प्रक्रिया के दौरान सिंगल रूम में ट्रांसजेंडर छात्रों को समायोजित करते हैं, जबकि अन्य लोगों ने उन कमरों में शामिल किया है, जो उन लोगों के साथ साझा होते हैं जिनके माध्यम से वे गुजर रहे हैं। आखिरकार, सब कुछ कानून के बल पर निर्भर करता है संस्था से पहले से परामर्श करें ताकि अप्रिय आश्चर्य न हो।
  • ट्रांसमिशन फॉर फिनी से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 8 शीर्षक वाले चित्र
    8
    सर्जरी करो हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी के साथ-साथ, प्रत्येक प्रतिवर्ती व्यक्ति सर्जिकल प्रक्रियाओं से गुजरना नहीं चुनता है यदि आप संतुष्ट हैं, तो आपको बाध्य नहीं महसूस हो रहा है। एक शरीर के विभिन्न आकार और आकार और साथ ही Cisgenic लोगों के साथ हो सकता है। इन मामलों के लिए तीन प्रकार के सर्जरी हैं:
    • स्तनों के क्षेत्र में सर्जरी: स्तनों को हटा देता है और एक अधिक मर्दाना पहलू के साथ जगह छोड़ देता है स्तन के आकार, त्वचा लोच और मरीज की प्राथमिकता के आधार पर कुछ हद तक अलग-अलग प्रक्रियाएं हैं, (विवरण जैसे कि चिकित्सा, समय निकालने और जोखिम / लाभ) मुख्य हैं:
      • द्विपक्षीय स्तन कैंसर या द्विपक्षीय चीरा (पूर्ण स्तन वाले लोगों के लिए एकमात्र विकल्प)
      • चमड़े के नीचे की मेस्टेक्टोमी तकनीक के साथ ताली लगाने का छेद (कम या कोई स्तन वाले पुरुषों के लिए आदर्श)
      • चमड़े के नीचे की मेस्टेक्टोमी तकनीक के साथ periareolar (यह उतना ही दर्दनाक नहीं है जितना कि ताली लगाने का छेद, लेकिन उन लोगों के लिए भी जिनके बड़े स्तन नहीं हैं)
    • हिस्टेरेक्टॉमी: गर्भाशय का हटाया जाना यह विकल्प आमतौर पर द्विपक्षीय सल्पापो-ओओफ़ोरेक्टॉमी के साथ मिलाया जाता है, जो अंडाशय और फैलोपियन ट्यूबों को हटा रहा है।
      • तथ्य यह है कि टेस्टोस्टेरोन एक बार मासिक धर्म चक्रों को कम करता है, कुछ डॉक्टर मानते हैं कि इस विकल्प से प्रजनन प्रणाली में कैंसर का खतरा बढ़ सकता है (वर्तमान में इस संभावना का परीक्षण करने के लिए अधिक अध्ययन किए जा रहे हैं) टेस्टोस्टेरोन उपचार शुरू करने के बाद चिकित्सक पहले पांच वर्षों में प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है। अंत में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब अंडाशय और गर्भाशय निकाला जाता है, शरीर अपने आप में अधिक टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन नहीं करता है, और रोगी पूरी तरह से चिकित्सा पर निर्भर होता है। यदि आपको इसे किसी भी कारण से रोकना है, तो आपको आपकी हड्डी की संरचना को नुकसान न करने के लिए एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन की गोलियां लेनी पड़ सकती हैं।
      • कई पुरुष हिस्टेरेक्टोमी चुनते हैं, इसलिए उन्हें स्त्री रोग विशेषज्ञ देखने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे शर्मिंदा हैं।
      • कुछ देशों में, transgender लोगों को इन सर्जरी से पहले वे खुद को फिर से काम करने के लिए कर सकते हैं से गुजरना पड़ता है।
    • प्रजनन पथ में सर्जरी: पुरुष जननांग का निर्माण दो प्रकार हैं: metoidioplasty और phalloplasty.
      • इन विकल्पों में, सर्जन मूत्रमार्ग का विस्तार कर सकता है ताकि रोगी पेशि के लिए निर्मित लिंग का उपयोग कर सके। प्रक्रिया के दौरान योनि को भी बंद किया जा सकता है - अंत में, मरीज यह चुन सकते हैं कि डॉक्टर एक अंडोरा का निर्माण करना चाहते हैं और प्रोस्टेटिक अंडकोष को सम्मिलित करना चाहते हैं।
    • कुछ स्वास्थ्य योजना अनुबंध इन सर्जरीओं को कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं के रूप में वर्गीकृत करते हैं - अर्थात लागत, जो बहुत अधिक हो सकती है, रोगी द्वारा वहन किया जाता है। अन्य विकल्पों का खर्च भी अधिक है, जो $ 10,000 तक पहुंचता है।
  • ट्रांजिशन फॉर फिमेल से माले (ट्रांसजेंडर) चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    लिंग परिवर्तन के लिए उचित कानूनी प्रक्रियाएं करें याद: इस मुद्दे पर प्रत्येक देश के पास अपने कानून हैं। कई लोगों को मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता होती है जो रोगी के लिंग की पुष्टि करते हैं। इस स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह लें
  • युक्तियाँ

    • वास्तविक रहें जो आपके लिए सहज है, लेकिन हमेशा अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें
    • अपने मित्रों और परिवार के साथ समझने की कोशिश करें क्योंकि उन्हें परिवर्तनों को समायोजित करने में कुछ समय लग सकता है हो सकता है कि आपने खुद को एक लंबे समय तक एक आदमी के रूप में पहचाना है, लेकिन वे अभी इसे ढूँढ़ रहे हैं फिर भी, कभी भी किसी भी प्रकार के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपके प्रियजन हर समय इस प्रक्रिया का समर्थन करते हैं, तो उन्हें आपके नए नाम के आदी होने के लिए और पुरुष सर्वनामों का उपयोग करने के लिए कुछ समय हो सकता है, उदाहरण के लिए
    • इसे आसान लेना, खासकर यदि आप युवा हैं आप पूरी प्रक्रिया के माध्यम से एक बार जाने के लिए उत्सुक है या लगता है कि आप एक महिला के शरीर में नहीं रह सकते हो सकता है। सही निर्णय लेने के लिए मजबूत और धैर्य रखें उन लोगों से बात करें जिन्हें आप जानते हैं और विश्वास करते हैं - सहायता समूह (व्यक्ति या ऑनलाइन) में शामिल हों और अन्य ट्रांसजेंडर व्यक्तियों से बात करें। ये विकल्प पूरी तरह से आपके जीवन को बदल, और यहां तक ​​कि डॉक्टरों चिकित्सा या शल्य चिकित्सा के माध्यम से जाने से पहले एक मनोवैज्ञानिक और थोड़ी देर के लिए एक आदमी के रूप में रहने वाले परामर्श करने के लिए कह सकता है। इस पर विचार करें: अतीत में, लोगों को समाज के लिए aceitasse- कुछ भुगतान किया उच्च मूल्य (व्यसनों, अलगाव, आत्महत्या और यहां तक ​​कि हत्या) एक जीवन भर इंतजार करना पड़ा, लेकिन कई के साथ या संक्रमण के बिना खुश थे। अपने विकल्पों के बारे में अच्छी तरह से सोचें और खुद को अलग न करें जो भी आपको सही लगता है उसे करो
    • इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि आपके मित्र और परिवार के पास बहुत सारे सवाल होने की संभावना है इस बारे में बात करने के लिए तैयार रहें कि आपको ऐसा क्यों लगता है, खासकर तब जब आप मनोचिकित्सक या चिकित्सक से हार्मोन थेरेपी और सर्जरी पर चर्चा करने के लिए जाते हैं। उन चीजों के उदाहरण बताएं जो आपके जीवन में हुआ है, मदद से पता चलता है कि यह बिल्कुल भी नहीं है। अगले चरण पर चर्चा करने के लिए ट्रांसजेंडर लोगों पर काम करता है।
    • प्रक्रिया के वित्तीय अंक को समझें आपकी स्वास्थ्य योजना में हार्मोन चिकित्सा या सर्जरी शामिल नहीं हो सकती है, और आपके मित्र और परिवार उपचार के लिए पैसे उधार देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। कठिन अध्ययन करें और एक वित्तीय योजना के साथ आओ या अपने सर्वोत्तम विकल्पों का निर्धारण करने के लिए एक पेशेवर से परामर्श करें।
    • अपने transsexuality अपनी गति से अनुमान लगाओ जब आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो अपने प्रियजनों से बात करें साथ ही, यह स्पष्ट करें कि विषय निजी है और आप इसके बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि आप उन पर विश्वास करते हैं, इसलिए नहीं कि आप चाहते हैं कि वे इस जानकारी को फैलाना चाहते हैं। अगर आप आप किसी को जानना चाहते हैं, जब आप तैयार महसूस करते हैं तो समाचार बताएं।
    • आपके माता-पिता जैसे महत्वपूर्ण लोगों को लेने के लिए सही समय और स्थान चुनें। एक तटस्थ स्थान के बारे में सोचें जहां आपको सहज महसूस होता है - और यदि आप आवश्यक हो, तो आप कहाँ से चले जाएं? बस उन्हें महसूस नहीं कर पा रहे हैं यदि भावनाएं खत्म हो जाती हैं और उन्हें अकेले रहने की जरूरत है अंत में, एक जगह चुनें जहां से आपकी सुरक्षा खतरे में है
    • यदि आवश्यक हो तो अपने आप का बचाव करने से डरो मत। किसी के लिए क्रूर मत बनो- परन्तु अगर कोई आप का मज़ाक उड़ाता है, क्योंकि आप एक ट्रांसजेन्डर हैं, अपने आप को हिलाना मत: खुद का बचाव! उसके बाद सब कुछ बेहतर होगा

    चेतावनी

    • लोगों के लिए आपकी ट्रांससेक्स्यिवल लेना खतरनाक हो सकता है, खासकर परिवार के लिए, भले ही आप पहले से ही कानूनी आयु हो और अकेले रहें। शांत रहें और जब आप इसके बारे में बात करते हैं तब तनाव न रखें। यदि आप जानते हैं कि उन्हें ट्रांजेन्डर लोगों के खिलाफ पूर्वाग्रह होता है और आप सोचते हैं कि उनकी हिंसक प्रतिक्रियाएं होंगी, और भी अधिक सावधान रहें यदि आवश्यक हो, तो सुझावों के लिए अपने करीबी दोस्तों से पूछें और विचार करें कि क्या आपको परिवार के सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने की आवश्यकता है। आपकी कल्याण आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए
    • पक्षपाती और ट्रांसफोबिक लोगों से सावधान रहें उनमें से कुछ केवल सकल हैं, जबकि अन्य शारीरिक हिंसा के लिए जाते हैं।
    • कभी भी हार्मोन नहीं लेते हैं या सर्जरी के माध्यम से जाना सिर्फ इसलिए कि लोग आपको ट्रांस पर विचार नहीं करते हैं समान या "असली आदमी"। कई संक्रमित पुरुषों को गंभीर भौतिक या चिकित्सा परिवर्तनों के माध्यम से जाने के बिना, खुश प्रामाणिक जीवन मिलते हैं। प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के निर्णय लेने के लिए उनके कारण हैं। इसके अलावा, यह महंगा हो सकता है और हर कोई वित्तीय स्थिति नहीं है - कुछ लोगों को एनेस्थेसिया के लिए नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी होती हैं, जबकि दूसरों को वे दर्द महसूस होने से डर लगता है या संभव जटिलताओं आपके शरीर के लिए एकमात्र वास्तविक हितधारक हैं आप, आपके चिकित्सक और आपके साथी (या आपके साथी)।
    • यदि आप शल्य संक्रमण के माध्यम से जाने का निर्णय लेते हैं, तो परिणाम स्थायी होते हैं। स्तन प्रत्यारोपण और योनि पुनर्निर्माण देने के दौरान, कोई पुनर्निर्माण सर्जरी शरीर की स्थिति को उल्टा कर सकती है टेस्टोस्टेरोन थेरेपी (चेहरे की बाल विकास, कंधे के इज़ाफ़ा, भगशेफ बढ़ने, आवाज परिवर्तन, आदि) के कई दुष्प्रभाव भी स्थायी हो सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास अभी भी अंडाशय है, तो आपकी वसा और मांसपेशियों में एक बार फिर महिला विशेषताओं हो सकती हैं कामेच्छा, त्वचा की सूक्ष्मता और शरीर की गंध भी वे जो पहले थे वापसी, लेकिन स्थायी हो सकता है आप क्या करना चाहते हैं पर विचार करें आपका मनोचिकित्सक आपके निर्णय लेने में मदद कर सकता है, लेकिन अंतिम निर्णय आपका अकेला है। जो कुछ भी सही लगता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com