IhsAdke.com

कैसे एक 3D अल्ट्रासाउंड पर सर्वश्रेष्ठ छवियों को प्राप्त करने के लिए

3 डी अल्ट्रासाउंड एक प्रकार की परीक्षा है जो आपको अपने बच्चे की 3 डी छवियों को देखने की अनुमति देती है। यह बहुत ही रोमांचक हो सकता है, क्योंकि इससे बच्चे का जन्म होने से पहले उसे देखने का मौका मिलता है। यदि आप उच्च गुणवत्ता वाले चित्र प्राप्त करने की संभावना में सुधार करना चाहते हैं, तो आप कुछ कदम उठा सकते हैं। हालांकि, 3 डी अल्ट्रासाउंड इमेजिंग में सुधार करने के तरीके के कुछ ठोस सबूत हैं, जबकि चिकित्सकों ने इन परीक्षाओं का संचालन किया है, उन्हें पता चला है कि कुछ जीवनशैली में बदलाव इमेजिंग को बढ़ा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अल्ट्रासाउंड की तैयारी

चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
1
गर्भावस्था के सही समय पर अल्ट्रासाउंड को चिह्नित करें अपने गर्भावस्था में एक बिंदु पर परीक्षा लें, जहां आपको बेहतर तस्वीरें मिलें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप 26 सप्ताह की उम्र तक प्रतीक्षा करें, क्योंकि ऐसा तब होता है जब बच्चे के चेहरे पर वसा शुरू होता है 30 हफ्तों से पहले अल्ट्रासाउंड क्योंकि उस समय के बाद, बच्चा श्रोणि में अधिक प्रवेश करेगा और उसका चेहरा ढूंढना अधिक मुश्किल होगा।
  • चिकित्सक को नाल के स्थान के बारे में पूछिए यदि यह गर्भाशय के सामने है, जिसे नाल के रूप में जाना जाता है, तो 28 सप्ताह के आसपास अल्ट्रासाउंड होना सबसे अच्छा है।
  • सही योजना के साथ भी, अल्ट्रासाउंड के समय बच्चा कैमरा के खिलाफ हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप उसके चेहरे की एक तस्वीर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपके पास उसके जन्म से पहले 3 डी चित्र हैं।
  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    2
    यदि संभव हो तो बच्चे की नींद की नियमितता के अनुसार अपने आप को योजना बनाएं यदि आपका बच्चा जाग रहा है तो आप बेहतर 3 डी छवियां प्राप्त कर सकते हैं। यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि वह कब सो रहा है, लेकिन आप देख सकते हैं कि वह दिन के कुछ घंटों के दौरान अधिक स्थानांतरित होता है। यदि बच्चा आमतौर पर 3:00 बजे के आसपास होता है, उदाहरण के लिए, उस समय अल्ट्रासाउंड को चिह्नित करने का प्रयास करें।
  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 3 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    3
    अपनी नियुक्ति के एक से दो सप्ताह पहले बहुत सारे पानी पीते हैं। 3 डी अल्ट्रासाउंड करने वाले कई डॉक्टर कहते हैं कि बढ़ते द्रव का सेवन इमेजिंग को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। पानी बच्चे के आसपास के अमीनोटिक द्रव को साफ़ करने में मदद करता है, जिसके परिणामस्वरूप हल्का छवियां होती हैं।
    • अल्ट्रासाउंड से पहले सप्ताह में कम से कम आठ 240 मिलीलीटर चश्मा पानी पीने का प्रयास करें।
    • परामर्श दिन के रूप में, सामान्य से ज्यादा पानी पीने के लिए प्रयास करें सभी जगहों पर पानी की एक बोतल ले लो और हमेशा एक गिलास पानी छोड़कर बंद करो।
    • यदि आप पानी का एक बड़ा प्रशंसक नहीं हैं, तो यह स्वादिष्ट पानी बनाने की कोशिश करें या फलों या सब्जियों को एक गिलास पानी में डाल दें ताकि इसे गर्म कर दें।
  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 4 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    4
    अपनी नियुक्ति से पहले प्राकृतिक शर्करा खाएं बच्चा यदि संभव हो तो, अल्ट्रासाउंड के लिए जागरूक होना चाहिए। कुछ डॉक्टरों का मानना ​​है कि प्राकृतिक शर्करा बच्चों को परीक्षण के दौरान अधिक स्थानांतरित करने के कारण बच्चों को जगा सकता है। परामर्श से पहले, फलों के कुछ सर्विंग्स खाने की कोशिश करें
    • केले, तिथियां, चेरी, अंजीर और अनार में उच्च चीनी सामग्री होती है। अल्ट्रासाउंड से पहले इन फलों में से कुछ खाने की कोशिश करें।
    • रेड फूड्स, टरबूलोन और कैटलाओप तरबूज की कम चीनी सामग्री होती है। हालांकि वे चोट नहीं पहुंचे, नतीजों पर उनका इतना बड़ा असर नहीं हो सकता है
  • भाग 2
    परामर्श में

    चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    1
    सही कपड़े पहनो क्या पहनना है यह पता लगाने के लिए अपनी नियुक्ति से पहले अपने चिकित्सक से बात करें। यदि आप ट्रांजिजैनल कैथेटर होने जा रहे हैं, तो पेट के चारों ओर ढीले वस्त्र पहनना अच्छा है। वे आपके और आपके चिकित्सक के लिए परीक्षा को आसान बना सकते हैं, पेशेवरों के लिए अच्छी छवियां प्राप्त करने का अवसर बढ़ा सकते हैं।



  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    2
    थोड़ा और खिंचाव आराम करो परामर्श के दौरान, आप यह देख सकते हैं कि आप अपने बच्चे की सबसे अच्छी तस्वीरें नहीं मिल रहे हैं यदि हां, तो डॉक्टर से पूछें कि आप थोड़ी देर के लिए रुक सकते हैं पैदल चलने और खींचने से बच्चे को स्थिति बदल सकती है थोड़ा चलने के बाद, आपको बच्चे के चेहरे की बेहतर तस्वीर मिल सकती है
    • यदि आप बच्चे को जागरुक नहीं कर सकते हैं तो निराश न होने की कोशिश करें यद्यपि बच्चे को मुस्कुराते हुए और हिलने की तस्वीरें नहीं मिलतीं, वह परेशान हो सकती हैं, उसके सोते हुए तस्वीरें भी आपको बच्चे को अच्छी तरह से देखने की अनुमति देती हैं।
  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 7 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    3
    आराम करो और आराम से रहें अल्ट्रासाउंड के दौरान आराम करना महत्वपूर्ण है कुछ डॉक्टरों का मानना ​​है कि शिशुओं को तब महसूस होता है जब उनकी मां तनावपूर्ण हो जाती है, जिससे उन्हें तस्वीरों के दौरान कम स्थानांतरित करने का मौका मिल सकता है।
    • अपने साथी या अपने साथ एक भरोसेमंद दोस्त लो। किसी को चुनना जो आपको शांत रखने में अच्छा है, खासकर तनाव के दौरान
    • अपने आप को शांत करने के लिए गहरा साँस लेने की कोशिश करें यदि आप देखते हैं कि तनाव हो रहा है आपकी श्वास की गति को ध्यान में रखते हुए और शांत रहने से मदद मिल सकती है।
    • अपने डॉक्टर या तकनीशियन से पूछें कि अगर आप असहज महसूस कर रहे हैं तो आप थोड़ी स्थिति बदल सकते हैं। आप शांत हो जाएंगे यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आपको अच्छा लगता है।
  • भाग 3
    3 डी अल्ट्रासाउंड के साथ सावधानी

    एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 8 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    नुकसान को जानिए अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ़ ऑब्स्टेट्रिक्स और गायनोकोलॉजी इन परीक्षाओं की सिफारिश नहीं करती क्योंकि वे चिकित्सकीय रूप से आवश्यक नहीं हैं वर्तमान में, कोई ज्ञात जोखिम नहीं है, लेकिन तकनीक काफी नई है, और भविष्य में नए जोखिमों की खोज की जा सकती है।
    • 3 डी अल्ट्रासाउंड सिर्फ बच्चे की एक छवि के लिए लग रहा है इसलिए, परीक्षा आयोजित करने वाले लोग असामान्यताओं को याद कर सकते हैं इसी तरह, शिशु के साथ एक छोटी सी समस्या को एक बड़ी असामान्यता के रूप में गलत माना जा सकता है, जो गर्भावस्था के दौरान अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है।
    • यदि आप एक 3 डी अल्ट्रासाउंड करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने बच्चे के साथ किसी भी असामान्यताएं नोटिस करने के लिए सामान्य रूप से आपके प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक सामान्य अल्ट्रासाउंड भी करते हैं। 3 डी अल्ट्रासाउंड उचित चिकित्सा देखभाल के लिए एक विकल्प नहीं है।
  • चित्र 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 9 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    2
    बहुत प्यारा भुगतान करने के लिए तैयार हो जाओ चूंकि यह परीक्षा चिकित्सकीय रूप से आवश्यक नहीं है, इसलिए आपकी स्वास्थ्य योजना इसके लिए भुगतान नहीं कर सकती है। परीक्षा महंगी हो सकती है यदि आप अल्ट्रासाउंड करने का निर्णय लेते हैं तो एक उच्च बिल का भुगतान करना तैयार करें। गर्भावस्था के दौरान चिकित्सा देखभाल की लागत को ध्यान में रखें, नए बच्चे के लिए घर की तैयारी के साथ भावी लागतों और इसे ख्याल रखना, और देखें कि क्या 3D अल्ट्रासाउंड आपके बजट के भीतर है
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 10 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अल्ट्रासाउंड को स्कोर करने से पहले अपने प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ बोलें 3 डी अल्ट्रासाउंड आमतौर पर एक विकासशील भ्रूण को नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन परीक्षा शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। देखें कि क्या आपकी गर्भावस्था के साथ आने वाला डॉक्टर सोचता है कि आपके और आपके बच्चे के लिए यह प्रक्रिया सुरक्षित है बच्चे के स्वास्थ्य की स्थिति को नियमित रूप से जानने के लिए गर्भावस्था के दौरान अल्ट्रासाउंड भी करें।
  • युक्तियाँ

    • प्रमाणित अल्ट्रासाउंड तकनीशियनों के साथ एक नैदानिक ​​केंद्र पर जाएं
    • अच्छा 3 डी छवियां मशीन, तकनीशियन और गर्भवती पर निर्भर करती हैं अगर बच्चा अच्छी तरह से तैनात नहीं है तो कभी-कभी सबसे अच्छी मशीन और सर्वश्रेष्ठ तकनीशियन एक अच्छी तस्वीर नहीं पा सकते हैं।
    • यदि आप अच्छे चित्र नहीं प्राप्त कर सकते हैं, गर्भावस्था में एक और दिन या बाद में वापस आने की कोशिश करें। कई नैदानिक ​​केंद्र आपको बेहतर चित्र प्राप्त करने के लिए नि: शुल्क लौटने या कम भुगतान करने की अनुमति देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com