IhsAdke.com

नशे में ड्राइव करने के लिए एक दोस्त को मनाने का तरीका

मित्रा के प्रभाव में ड्राइविंग से मित्र को रोकना एक महान रवैया नहीं है, लेकिन सावधानी के साथ कार्य करने के लिए शराबी व्यक्ति को मनाने में हमेशा आसान नहीं होता है नीचे आप अपने शराबी दोस्त को असली दुनिया में गिरने के लिए कुछ सुझाव मिल जाएंगे, भले ही वे स्थिति के दौरान एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ न सकें। सबसे महत्वपूर्ण खतरनाक स्थितियों को पहचानना और कार्य करना है, भले ही इसका मतलब है कि दूसरों के लिए निर्णय लेने के लिए।

चरणों

विधि 1
अपने मित्र से बात कर रहे

ड्राइविंग नशे में चरण 1 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
1
जितनी जल्दी हो सके अधिनियम। रात के अंत के लिए इंतजार न करें जब आपका मित्र थका हुआ हो और नशे में हो तो उसे न सुने। यदि आप ध्यान दें कि वह अधिक से अधिक नशे में हो रहा है और कार की चाबियाँ देने के लिए अनिच्छुक हो सकता है, तो अनावश्यक संघर्षों से बचने के लिए पहले उससे बात करें।
  • जो सबसे खराब हो सकता है वह सतर्कता से अधिक है, साथ में आप उसके पास चाबियाँ लौटते हैं, जो वास्तव में नशे में नहीं पड़े।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 2 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे ड्राइव न करें। यदि आपको लगता है कि यह जरूरी है, तो अधिक मुखर रहें और ऐसे आरोपों से निपटने के लिए तैयार रहें, जो यह कष्टप्रद या नियंत्रित है। यदि आपके दिमाग में घबराहट होती है तो अपने सिर को ज़्यादा गरम न करें। याद रखें कि यह शराब के प्रभाव में है, शिक्षित हो और शांत रहो. उसे बताएं कि आप उसके बारे में चिंता करते हैं और यही कारण है कि आपको उसे और दूसरों को अनावश्यक जोखिम लेने से रोकना होगा।
    • कार के साथ उसके साथ पहिया पर न लें वास्तव में वह फिलहाल अपने ड्राइविंग की क्षमता पर भरोसा नहीं करता।
    • अगर स्थिति परमिट, बातचीत की रोशनी की टोन रखें, लेकिन फर्म बनो। कुछ की कोशिश करो "यार, चलो आज रात के लिए एक अच्छा समय के बारे में बात करते हैं!" या "मुझे खुशी है कि आप जितना जिद्दी है" कम आग्रहपूर्ण और अधिक सावधान
    • अगर पास के किसी भी व्यक्ति के पास सबसे करीब है, तो उसे खतरे से अवगत कराएं। यह संभव है कि आपका मित्र आपके पास किसी के पास अधिक ध्यान देता है
  • ड्राइविंग नशे में चरण 3 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रुको! यहां तक ​​कि अगर आप नहीं जानते कि क्या आप सफल हैं या नहीं, तो न दें अपने मित्र से दोबारा दोबारा पूछिए कि आपने क्या कहा है कि क्या उसे स्थिति के बारे में एक सुराग है। उदाहरण के लिए "मैं आपसे गाड़ी चलाने के लिए नहीं कह रहा हूं, और हम सभी एक दूसरे परिवहन की व्यवस्था करने के लिए तैयार हैं, समझते हैं?" अगर वह अपनी चिंता को कम करने की कोशिश करता है जब तक आप उसे ड्राइव न करने के लिए राजी कर देते हैं तब तक बहस रखें
    • अपना संदेश स्पष्ट रूप से प्राप्त करने और गलतफहमी से बचने के लिए शांति से बोलें।
    • जब भी संभव हो नाटक और भौतिक संघर्ष से बचें, अपने दोस्त को नाखुश न करें या उसे शर्मिंदा न करें। उदाहरण के लिए, "यह बेकार है, आप इसे बिना किसी शर्मिंदगी पीना बर्दाश्त कर सकते हैं" की तरह, "हम बस सभी को सुरक्षित रूप से घर जाना चाहते हैं।"
    • अपने मित्र के विकल्प का विरोध करें, जैसे कॉफी पीने या ठंडे स्नान। ये पद्धतियां सिस्टम से बाहर शराब पाने में मदद नहीं करती हैं।
      • यदि वह आग्रह करता है, तो उसे याद दिलाएं कि जितना वह ठंडे बौछार के बाद ड्राइव करने के लिए पर्याप्त विश्वास रख सकता है, उसे अभी भी रोका जा सकता है और यदि उसे अभी भी सिस्टम में शराब है तो उसे जुर्माना किया जा सकता है।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 4 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसके बारे में सोचें जैसे वह नशे में है, आपको धीरे धीरे बोलना चाहिए और सब कुछ स्पष्ट रूप से समझा जाना चाहिए, लेकिन सावधानी बरतना चाहिए कि वह अपमानजनक न दिखाई दें यदि उन्हें लगता है कि आप उसे कमजोर कर रहे हैं, तो गर्व उसे आपकी सलाह का पालन करने से रोक सकता है।
    • नर्वस हो या गलत समझा न दें कोई फर्क नहीं पड़ता जो चर्चा "जीत" करता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि वह कम से कम संभव संघर्ष के साथ नशे में ड्राइविंग को रोकने के लिए है
    • गलतियों को बनाने के बजाय, "क्या, मनुष्य, आप कानून को जानते हैं ... कह रहे हैं" जैसे कुछ कहते हैं, "आप जानते हैं, रक्त शराब से गाड़ी चलाना अवैध है और आप परेशानी में पड़ सकते हैं। अच्छी तरह से ड्राइविंग, ब्लिट्ज देर सप्ताह में हर जगह हैं अगर वे आप उसकी सांस को देखने के बाद श्वास दे, तो आप अपने लाइसेंस खो सकता है एक जुर्माना भरने और अपनी कार को जब्त कर लिया है। लायक नहीं यह, यार। "
  • ड्राइविंग नशे में चरण 5 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    भावनाओं का उपयोग करें कभी-कभी एक शराबी व्यक्ति को छूने का सबसे अच्छा तरीका "गहराई से" बात कर रहा है अपने मित्र के साथ बैठो और प्रदर्शित करें कि आपको कुछ कहने की ज़रूरत है बहुत महत्वपूर्ण. यह कहकर ईमानदारी से रहें कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं और आपसे कितनी ज़रूरी है
    • उसे पता चले कि आप बहुत दुःख महसूस करेंगे कि आप एक गंभीर दुर्घटना को रोक सकते हैं और यह आपका मौका है। अपने मित्र के लिए प्यार और चिंता दिखाएं
    • कुछ कहो "देखो, हम लंबे समय से मित्र रहे हैं और मुझे आपके बारे में बहुत ज्यादा परवाह है ताकि आप बिना किसी कारण के लिए जोखिम उठा सकें।"
  • ड्राइविंग नशे में चरण 6 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दूसरों के समर्थन प्राप्त करें अक्सर अपने मित्र को अकेले ही समझा जाना संभव नहीं है - शांत लोगों का एक समूह आपको मनाने की संभावना अधिक है तो भी अगर आप उसे असली दुनिया में गिरने के लिए नहीं मिल सकते, तो कमरे में पर्याप्त लोगों को उसे छोड़ने और ड्राइविंग से रखने के लिए होगा। याद रखें, हालांकि, उस बल को केवल अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • दूसरों को मदद करने के लिए कॉल करने में विनम्र और ईमानदार रहें नाटकों से बचें और सावधान रहें कि स्थिति को स्पष्ट और अप्रत्यक्ष तरीके से समझाकर अपने दोस्त को शर्मिंदा न करें। समझाओ कि आप उसके बारे में चिंतित हैं और आपको यह सुनिश्चित करने में मदद की ज़रूरत है कि आप घर पर किसी तरह दुखी या चोट न करें।
    • शांत रहें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप अपने मित्र को दूसरों की सहायता के बिना या बिना नशे में न जाने दें।
  • विधि 2
    अनुमति के साथ या अनुमति के बिना निवारक उपायों को लेना




    ड्राइविंग नशे में चरण 7 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    "गोल के ड्राइवर" चुनें प्रत्येक रात को चलाने के लिए एक व्यक्ति को निर्धारित करना हर किसी पर दबाव डालता है - यदि संभव हो तो, पीने से पहले व्यक्ति को प्रभारी निर्धारित करें अग्रिम में जिम्मेदारी को स्वीकार करके, आप अपने दोस्त को एक अनुग्रह करेंगे और वह भविष्य में भी ऐसा कर सकते हैं।
  • ड्राइंग ड्राइंग ड्राइंग से अपने मित्र को रखें शीर्षक 8 चित्र
    2
    चाबियाँ प्राप्त करें अपने दोस्त की चाबी को छुपाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि आप उसे या उससे बात करने के लिए मना सकते हैं एक बहाने बनाने के कई तरीके हैं, कह रहे हैं कि आपको कार में कुछ पाने की ज़रूरत है या इसे किसी चीज़ के लिए उपयोग करें यदि आप की आवश्यकता है, तो निम्न में से किसी भी रणनीति का उपयोग करें:
    • कहो आपको शराब की दुकान में जाने की ज़रूरत है। अपने शराब पीने पर निर्भर करता है, भले ही आप कार से बिना पेय के लिए जाते हो, कहते हैं कि आपने अपना मन बदल दिया है और बात करते रहना है। अगर आप इस विषय को नहीं छूते हैं तो संभवत: वह चाबी भी याद नहीं रखती।
    • रुको अपने दोस्त विचलित हो और उसकी चाबियाँ मिल उन्हें छुपाएं, लेकिन सावधान रहें कि उन्हें खोना न हो।
    • यदि आप चाबियाँ प्राप्त करते हैं, तो कहीं और कार को पार्किंग के बारे में सोचें। तो भले ही आप उसे ड्राइव न करने के लिए राजी कर सकें, तो वह निराश नहीं होगा, जहां वह खड़ी है याद नहीं, और उम्मीद है कि वह अगली सुबह ऐसा करने के लिए छोड़ दें
  • ड्राइविंग नशे में चरण 9 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक टैक्सी या एक uber कॉल करें यदि आपके मित्र को बंद रखने का यह अच्छा विचार नहीं है, तो कार को कॉल करना सबसे अच्छा हो सकता है जटिलताओं से बचने के लिए अग्रिम भुगतान करें और ड्राइवर को सही तरीके से पता करें।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो सुरक्षा के लिए अपने घर के साथ उसके साथ। यह कहकर इसके साथ चला जाता है, इससे सहयोग की संभावना भी बढ़ सकती है।
    • हालांकि टैक्सी का भुगतान करना महंगा है, लागत निश्चित रूप से कार की मरम्मत या शराबी ठीक से कम होगी
  • ड्राइविंग नशे में चरण 10 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। यदि उसका घर पहुंचा जा सकता है, तो लंबे रास्ते से बचने के लिए इसे एक मार्ग बनाएं, क्योंकि नशे की लत आपको चक्कर आ सकती है आपके पास जितनी अधिक मदद मिलेगी, उतना ही बेहतर होगा कि आप रिटर्न होम मिशन के लिए कुछ मित्रों को फोन करते हैं। आप रास्ते पर मज़ेदार भी हो सकते हैं और तनाव धीरे-धीरे खत्म कर सकते हैं।
  • ड्राइविंग नशे में चरण 11 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उसे अपने घर में सोने के लिए बुलाओ कई मामलों में, यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है यदि वे घर पर हैं, तो स्थिति पहले ही हल हो गई है। यदि वे किसी और के घर में हैं तो मालिक से पहले बात करें। यदि वह अनुमोदन नहीं करता है, तो अपने दोस्त को अपने साथ वापस आने और सर्वोत्तम संभव प्रोत्साहन का उपयोग करें, जैसे एक अच्छा नाश्ता या गर्म बिस्तर के आश्वासन की पेशकश करें
    • सोने के लिए एक आरामदायक जगह पेश करें और आपको अपने साथ रहने के लिए समझाने की अच्छी संभावनाएं हैं। जब कोई थका हुआ और नशे में है तो कोई भी एक निमंत्रण नहीं चलता है
  • ड्राइविंग नशे में कदम 12 से अपने मित्र को रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार ले लो और अपने दोस्त अपने घर ले लो। यदि आप पार्टी या कार की घटना के लिए भी गए, तो एक शांत दोस्त अपना वाहन चलाएं और उसका पालन करें। तो आप सुरक्षित रूप से वापस लौट सकते हैं, जबकि आपका शराबी दोस्त सुरक्षित रूप से घर में सोता है इसके अलावा, आप कार पाने के लिए पार्टी के स्थान पर वापस जाने के लिए अपने आप को शर्मिंदगी बचा सकते हैं
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपने माता-पिता या पुलिस को सवारी करें। अन्य अतिथियों के लिए आप इस पर न्याय कर सकते हैं, लेकिन दुर्घटना को रोकने वाले व्यक्ति की तुलना में उबाऊ आदमी के रूप में याद रखना अभी भी बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पार्टी दे रहे हैं, तो लोगों को पेय की पेशकश न करें, क्योंकि बहुत से लोग शिक्षा के लिए स्वीकार करते हैं। गैर-मादक पेय पदार्थों की भी सेवा करें
    • चाहे कितना घबराहट या परेशान हो, आप क्या कर रहे हैं इसका महत्व याद रखें। आप इस समस्या को पहचानने के लिए एक अच्छे व्यक्ति हैं और अपने मित्र को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहे हैं।
    • अगर सवाल में दोस्त हमेशा नशे में चलने की कोशिश करता है, तो उसके साथ एक फ्रैंक बातचीत है निषेध तोड़ो और याद दिलाएं कि ड्राइविंग नशे में एक हानिरहित व्यक्तिगत पसंद नहीं.

    चेतावनी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com