IhsAdke.com

कैसे एक लत के साथ सौदा करने के लिए

क्या आप कुछ के आदी हैं? कुछ? आपको एक लत को रोकने की ज़रूरत है, लेकिन निराशा महसूस कीजिए?

चरणों

चित्र व्यंग के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
पहचानें कि आप किसके आदी हैं खाद्य? एक बुरी आदत? जो कुछ भी हो, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह एक लत है, न कि वास्तव में आप वास्तव में पसंद करें
  • 2
    तो आप दो रास्ते ले सकते हैं: छोटे कदम उठाओ या बस बंद करो
  • क्रमिक कदम

    यह विधि ज्यादातर लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करती है अपने लक्ष्य की ओर छोटे, क्रमिक कदम उठाते हुए यह तक पहुंचने में आसान होता है लत के लिए, हम हमारे उदाहरण के रूप में धूम्रपान का उपयोग करेंगे।

    1. आप एक दिन एक पैक धूम्रपान करते हैं हर दिन उस पैक से बाहर सिगरेट ले लो और इसे दूर फेंक दो। तो एक दिन आप 20 और अगले 19 धूम्रपान करते हैं, और इसी तरह। सिगरेट की आधी मात्रा तक पहुंचने से आप धूम्रपान करते थे, आप अगले चरण के लिए तैयार हैं।

      चित्र व्यंग के साथ डील शीर्षक चरण 3
    2. आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए उन सिगरेट के आधा धूम्रपान करना जारी रखें, या प्रति दिन केवल एक ग्लास वाइन रोजाना दो किसी परिवार के सदस्य या करीबी दोस्त से यह सुनिश्चित करने के लिए पूछें कि आप धोखा नहीं करते या धूम्रपान नहीं करते या अधिक नहीं पीते हैं। सब के बाद, आप केवल खुद को बेवकूफ बना रहे हैं लेकिन आपको अभी भी कुछ मदद की आवश्यकता हो सकती है उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पूछो!

      पिक्चर शीर्षक से डील विद एडिक्शन चरण 4
    3. सिक्कों की एक जार बनाओ बहुत से लोग शपथ ग्रहण के लिए करते हैं हर बार जब आप सिगरेट से अधिक धूम्रपान करते हैं, तो आपको जार में एक सिक्के या नोट डालना होगा। जब यह भरा हुआ है (जो नहीं होना चाहिए), धन दान करने के लिए दान करें और शुरू करें कोई भी पैसे खोना पसंद करता है, है ना? तो यह आपकी आदत को तोड़ने में मदद कर सकता है

      पिक्चर शीर्षक डील विद एडिक्शन चरण 5
    4. प्रलोभन का विरोध करें बस एक सिगरेट चोट नहीं होगा, है ना? गलत। आप जानते हैं कि आप चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं चाहिए नहीं, कोई समय में धोखा देना सही नहीं है अपने साथ सख्त रहें इसे खरीदना बंद करो और सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति अभी भी आपकी मदद कर रहा है




      पिक्चर शीर्षक से डील विद एडक्शन चरण 6
    5. एक सूची बनाएं सभी कारणों की एक सूची बनाएं कि आपको इस नशा को क्यों न लें या न खाना चाहिए, और अपने वॉटर में, अपने बटुए में या सिर्फ कहीं कहीं आप दैनिक देख सकते हैं। वह आपको याद दिलाएगा

      पिक्चर शीर्षक से डील विद एडक्शन चरण 7
    6. नौकरी रखो धुआं (या शाप या पेय या जो कुछ भी) कम और कम हर दिन। अपने लिए प्रत्येक हफ्ते अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप इसे तक नहीं पहुंच सकते, तो अधिक मटर जार में डालें। आपको प्रोत्साहित करने के लिए परिवार और दोस्तों को प्रोत्साहित करें अपनी सूची में देखें आप करेंगे!

      पिक्चर नामक डील विद एडक्शन स्टेप 8

    एक बार में बंद करो

    1. यह कठिन है, लेकिन अधिक प्रभावी अपनी सारी सिगरेट या बीयर फेंक या कचरे में कुछ भी। हाँ, यह पैसे की बर्बादी है, लेकिन आप धोखा देने में सक्षम नहीं होंगे। बस इसे फेंक दो। अधिक खरीद न करें पूरी तरह से विरोध करें पीछे मत देखो किसी को यह करने के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो तो।

      पिक्चर शीर्षक से डेल विद एडिशन चरण 9
    2. अपने आप को मन लगाओ ताकि आप लत के बारे में न सोचें। एक क्लब में शामिल हों स्कूल जाना अपने आप को एक नौकरी प्राप्त करें कुछ करो! अपने दिमाग को व्यसन से अलग करने के लिए और अंततः इसे पूरी तरह से भूल जाओ।

      पिक्चर शीर्षक से डील विद एडक्शन स्टेप 10
    3. दोस्तों और परिवार का समर्थन है उन्हें आपको धूम्रपान न करने दें जब आप ऐसा करते हैं तो उसे सजा दें। एक लक्ष्य को साजिश न करें - आप जानते हैं कि आपका लक्ष्य क्या है - अपनी लत को हराने के लिए सवाल यह है, क्या आप ऐसा कर सकते हैं?

      पिक्चर शीर्षक से डेल विद एडिशन चरण 11
    4. अपने आप को प्रोत्साहित करें यह कठिन और दर्दनाक भी हो सकता है, लेकिन याद रखना कि आप यह क्यों कर रहे हैं। आप यह कर सकते हैं!

      पिक्चर शीर्षक से जुड़ी लत के साथ डील चरण 12

    युक्तियाँ

    • उन सभी समस्याओं के बारे में सोचें जो आपके व्यसन के कारण हुई हैं / हो सकती हैं!
    • एक लत पर काबू पाने में समय लगता है, यह हमारे भीतर युद्ध है और हमें साहसी होना चाहिए।
    • प्रलोभन आपको हिट करने से पहले, आमतौर पर एक ट्रिगर ईवेंट होता है, कुछ हद तक असुविधाजनक। मन नशे की लत व्यवहार से लाया गया राहत का सहारा लेकर इस बेचैनी से बचने की कोशिश करता है। सोचने और लिखने के लिए कुछ समय लें कि आपके ट्रिगर्स क्या हैं, और अगली बार जब आप ऐसी स्थिति में मिल जाए, तो सावधान रहें और साहस से उसका सामना करें।
    • किसी से बात करें जो आपकी सहायता कर सकता है वहां ऐसे पेशेवर हैं जो आपकी लत से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • अपने आप में विश्वास करो आप ऐसा कर सकते हैं
    • बहुत महत्वपूर्ण: नशे की लत को कुछ बुरा, पापी और समय की बर्बादी के रूप में न लगाएं। यह वही है जो सिर्फ एक क्रिया है एक कार्रवाई को गलत, अस्वास्थ्यकर या अनुत्पादक के रूप में देखते हुए, शायद आपको पहले स्थान पर आदी हो जाने के कारण, निर्णय आपको अपने अतीत के बारे में दोषी महसूस करता है और नशे की लत को मजबूत करता है।
    • हर व्यसन का मूल कारण है, यह सोचने के लिए एक क्षण ले लो कि तुम्हारा क्या हो सकता है
    • इसके साथ पागल मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com