IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर कोई दवा प्रभाव के तहत है

"ट्रैवलिंग" शब्द का इस्तेमाल किसी व्यक्ति को ड्रग्स के प्रभाव के तहत वर्णन करने के लिए किया जाता है। जब आपको संदेह होता है कि कोई व्यक्ति यात्रा कर रहा है, तो आप सीधे व्यक्ति से पूछ सकते हैं या भौतिक और व्यवहारिक संकेतों के लिए देख सकते हैं अधिकांश समय, उपयोगकर्ता अपने आप में वास्तविकता के साथ वापस आते हैं और समस्याओं के बिना - अन्य मामलों में हस्तक्षेप और मदद के लिए आवश्यक हो सकता है व्यक्ति को देखकर यह तय करने में आपकी मदद मिल सकती है कि आपको तत्काल चिकित्सा के लिए फोन करने की ज़रूरत है या अगर उसे सुरक्षित रूप से घर आने में सहायता की आवश्यकता है यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि उसे तीसरी पार्टी द्वारा नशा किया गया है।

चरणों

भाग 1
भौतिक संकेतों की खोज

चित्र बताएं कि क्या कोई उच्च कदम है I
1
आंखों को देखो धूम्रपान करने वाली दवाएं आपकी आँखें लाल और पानी बना सकती हैं परिष्कृत या फैली हुई विद्यार्थियों में नारकोटिक्स, उत्तेजक या मनोरंजक दवाओं के उपयोग के संकेत हो सकते हैं। आँखों में तेजी से, अजीब आंदोलनों, या निस्टागमस की जांच करें। ये कई प्रकार की दवाओं के उपयोग के लक्षण हैं
  • घर के अंदर या रात में धूप का चश्मा पहनना एक सुराग भी हो सकता है क्योंकि वे लाल आँखें और अन्य संकेतों को छुपाने के लिए काम करते हैं। राउल ने कहा: "कौन सा आँख नहीं है, वह धूप का चश्मा पहनता है।"
  • बताएं कि क्या कोई उच्च चरण 2 है
    2
    व्यक्ति को गंध लें मारिजुआना धूम्रपान करने वालों में एक मिठाई, धुएँ के रंग या अलग गंध हो सकती है एक रासायनिक या धातुई गंध का मतलब यह हो सकता है कि उसने घरेलू घरेलू रसायन, जैसे कि गोंद या पतले, में साँस लिया है।
    • धुंध की गंध, गंध neutralizers या बहुत मजबूत इत्र धुआँरा दवाओं की गंध छिपाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर कोई उच्च है तो चरण 3
    3
    मुंह को देखो। व्यक्ति को निगलने और देखो क्या आंदोलन की तरह है। लार और लिप स्काकिंग सूखी मुंह के लक्षण हो सकते हैं, दवाओं का एक आम लक्षण अक्सर होंठों को चाटना, जबड़ा या पीसने वाले दांतों को लॉक करना मनोरंजक दवाओं के इस्तेमाल का संकेत भी दे सकता है।
  • चित्र बताएं अगर कोई उच्च स्तर वाला है तो चरण 4
    4
    नाक को देखो स्पष्ट कारणों के बिना नाक से रक्तस्राव होने का मतलब यह हो सकता है कि उस व्यक्ति ने कोकीन, मेथाम्फेटामाइन या अन्य नशीले पदार्थों जैसे कुछ पदार्थों को सूँघ लिया है। नाक की नाक की भीड़ और बहुत अधिक नाक की रगड़ एलर्जी या ठंड का संकेत हो सकती है, लेकिन अन्य कारकों के साथ मिलकर यह सुराग हो सकता है कि कोई व्यक्ति "घुटन" होता है।
    • सफेद पाउडर के अवशेषों को नाक में या स्नोयर के होंठों पर देखा जा सकता है।
  • चित्र बताएं अगर कोई उच्च स्तर वाला है तो चरण 5
    5
    अपने हाथों को देखो अशक्त हाथ मनोरंजक, श्वासनीय या हील्युकिनोजेनिक दवाओं के इस्तेमाल का संकेत दे सकते हैं। हथेलियों पर पसीना दवा नशा में भी हो सकता है। क्रैक यूजर्स में डिजिटल बर्निंग सामान्य है।
  • चित्र बताएं अगर कोई उच्च स्तर वाला है तो चरण 6
    6
    महत्वपूर्ण लक्षणों की जांच करें दिल और श्वसन दर, तापमान, रक्तचाप - ये सब दवा के उपयोग से प्रभावित हो सकते हैं। व्यक्ति के दिल की धड़कन की जांच करें और तापमान को जांचें, अगर उसे छूना सुरक्षित है। ठंड, पसीने वाली त्वचा, आप को देखना चाहिए संकेतों में से एक है। रक्तचाप, हृदय की दर में कमी या श्वसन की दर में कमी या संभावित पदार्थों के दुरुपयोग से संकेत मिलता है
    • कुछ दवाओं से सीने में दर्द और हृदय की विफलता भी हो सकती है। चिकित्सक से बात करें अगर व्यक्ति इस लक्षण को दर्शाता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई उच्चतर कदम है 7
    7



    औपचारिक नशीली दवाओं के उपयोग के संकेतों के लिए देखो जो लोग मेथम्फेटामाइन जैसी दवाओं का उपयोग करते हैं, "स्नान लवण" (एमडीपीवी) या हेरोइन अक्सर उन्हें इंजेक्षन करते हैं, जिनके पास पता लगाने योग्य अंक होते हैं। नसों के चारों ओर अंधेरे नसों, घावों और घावों की तलाश करें चिकित्सा प्रक्रिया में घाव हाल के उपयोग के संकेत हो सकते हैं
    • फड़फड़ा हुआ होंठ, मुँह और नाक में एलर्जी भी आदत दवा के उपयोग के संकेत हो सकते हैं।
  • चित्र बताएं अगर किसी को उच्च चरण 8 बताएं
    8
    दवाओं का सेवन करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं के लिए देखो पदार्थ के उपयोग से संबंधित पहला लेख सिगरेट रोलिंग पेपर, सिरिंज और स्टिक्स हैं, लेकिन कुछ हानिरहित घर के सामान भी हाल के उपयोग का संकेत दे सकते हैं। मोटे हुए चम्मच, आंखों की बूँदें और कपास की गेंदों से नारकोटिक्स का इस्तेमाल हो सकता है। ब्लेड, हाथ दर्पण और छोटे चम्मच उत्तेजकों के इस्तेमाल से संकेत मिलता है। पेसिफ़िअर्स और लॉलीपॉप का उपयोग उन लोगों द्वारा किया जा सकता है जिन्होंने एक्स्टसी जैसे मनोरंजक नस्लों का उपयोग किया है, जो जबड़े को बंद करने का कारण बनता है
  • भाग 2
    व्यवहार के लक्षणों की तलाश में

    चित्र बताएं अगर किसी को उच्च कदम 9 बताएं
    1
    भाषण पर ध्यान दें एक नशेड़ी बहुत ज्यादा बोल सकता है, बहुत तेज़ हो सकता है, या आवाजों को व्यक्त करने में कठिनाई हो सकती है - शराब की गंध के बिना शब्दों को खींच कर एक और संकेत है।
    • ध्यान दें कि यदि व्यक्ति बातचीत को ध्यान में रखते हुए या उसके बाद, परेशानी, काल्पनिक या आतंक विचारों को ध्यान में रखते हुए परेशान करता है इन सभी पहलुओं को पदार्थों के प्रभाव के तहत लोगों में देखा जा सकता है
  • शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति उच्च कदम 10 है
    2
    आंदोलनों को देखो जिसने अभी तक दवाओं का सेवन किया है, वह धीरे-धीरे प्रतिक्रिया कर सकता है या पूरी तरह से लोगों और पर्यावरण को अनदेखा कर सकता है। वह संवेदनाहट दिखाई दे सकता है और उसके मोटर कार्यों से समझौता किया जा सकता है।
    • एक व्यक्ति जो नशे में है लेकिन शराब की विशिष्ट गंध नहीं है शायद पत्थरवाह है
    • एक बहुत "बिगड़ा" नशे में अन्य पदार्थों के साथ पेय पदार्थ को मिला कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर कोई उच्च है तो चरण 11
    3
    मूड में सूचना परिवर्तन दवा के आधार पर, प्रभाव उत्साह, विश्राम, चिंता और बेचैनी, चकाचौंध, आत्मविश्वास और आक्रामकता को बढ़ा सकते हैं। यदि मूड के अचानक हँसते हैं तो देखें नोटिस अगर आपके द्वारा पता है कि किसी ने सामान्य व्यवहार से बहुत अधिक व्यवहार दिखाया है क्योंकि यह दवा के उपयोग के लिए एक सुराग हो सकता है
    • अनिद्रा और बेचैनी हर किसी को अंततः प्रभावित करती है, लेकिन अन्य लक्षणों के साथ मिलकर पदार्थ के उपयोग का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं किसी व्यक्ति को जागने में नाकाम रहने का मतलब है कि वह बेहोशी है और उसे जरूरी चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है
  • शीर्षक बताएं कि कोई व्यक्ति उच्च कदम 12 है
    4
    अजीब व्यवहार पर नज़र रखें अत्यधिक सुशीलता, असंतुलन, नियंत्रण की कमी और यौन व्यवहार में परिवर्तन जो किसी ज्ञात व्यक्ति के लिए असामान्य हैं, दवाओं के संभावित उपयोग की निंदा करते हैं। हँसते और मंचियां मारिजुआना के उपयोग के लक्षण हैं।
    • भारी दवाओं से किसी को भी प्रभावित किया जा सकता है जो उस चीज को महसूस कर सकता है, देख सकता है, और महसूस कर सकता है जो वहां नहीं हैं। भ्रम, मनोविकृति या हिंसक व्यवहार देखें।
    • कुछ नशीली दवाओं में एक संपूर्ण व्यक्तित्व परिवर्तन होता है
  • युक्तियाँ

    • इनमें से कोई भी लक्षण ही सबूत नहीं है कि किसी को नशा है। उनमें से संयोजनों की पुष्टि करने के लिए देखें कि क्या यही है।
    • कुछ मानसिक और शारीरिक हानि दवा प्रभाव के समान हो सकती है। घबराहट वाले भाषण, टिके और मिजाज के झड़ने अन्य स्थितियों का परिणाम हो सकते हैं
    • यदि आपके पास किसी के साथ अच्छे रिश्ते हैं, या अगर आपको लगता है कि किसी व्यक्ति को मदद की ज़रूरत है, तो पूछें कि उसने क्या सीधा यात्रा की है कि वह यात्रा कर रही है या नहीं।

    चेतावनी

    • जो अजीब व्यवहार कर रहा है, उससे सामना करना खतरनाक हो सकता है। अपनी सहजता का पालन करें और उन स्थितियों से बचें जहाँ आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं
    • यदि आपको संदेह है कि किसी व्यक्ति को अत्यधिक मात्रा में या दवा के प्रभावों पर प्रतिक्रिया करने में असमर्थ है, तो आपातकालीन देखभाल करें।
    • पूछें अगर आपको लगता है कि किसी को नशा किया गया था। जो लोग दूसरों के द्वारा "संचालित" नशे में दिखते हैं, वे फ्ल्यूनिट्रेज़िपम (रोहिपनॉल) या "शुभ संध्या, सिंड्रेला" के साथ ढक गए हों। एक एम्बुलेंस, पुलिस या जगह की सुरक्षा कॉल करें।
    • यदि आप बाहर निकलते हैं, तो आप सांस लेने में असमर्थ हैं, दौरे का अनुभव कर सकते हैं, सीने में दर्द या दबाव का अनुभव कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com