IhsAdke.com

ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडी का इलाज कैसे करें

antiphospholipid एंटीबॉडी सिंड्रोम (ए पी एस) से प्रभावित लोग - भी ह्यूजेस सिंड्रोम या एक प्रकार का वृक्ष थक्कारोधी एंटीबॉडी के रूप में जाना - घनास्त्रता (रक्त के थक्के) है, जो दिल का दौरा, स्ट्रोक और गर्भपात की ओर जाता है विकसित करने की खतरा बढ़ जाता है। हालांकि यह पहला एक प्रकार का वृक्ष रोगियों में की खोज की थी, एक प्रकार का वृक्ष थक्कारोधी एंटीबॉडी के साथ लोगों के आधे उचित निदान और उपचार के माध्यम से रोग .. की जरूरत नहीं है, ह्यूजेस सिंड्रोम से प्रतिकूल प्रभाव या रोका जा सकता है कम से कम कम कर दिया।

चरणों

विधि 1
पहचानने और anticoagulants की उपस्थिति का निदान

चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज़ चरण 1
1
प्रस्तुत किए गए लक्षणों की समीक्षा करें हालांकि कुछ मामलों में उपस्थित नहीं, संभव अभिव्यक्तियों एक या अधिक बार गर्भपात, स्ट्रोक, दिल के दौरे या रक्त के थक्के पैर या फेफड़ों में कर रहे हैं (वे भी धमनियों, गुर्दे की नसों या मस्तिष्क में हो सकता है)।
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज़ चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपके पास एक और बीमारी है जो आपको एंटीफोस्कोफ़िफ़िड एंटीबॉडी सिंड्रोम के लिए अधिक संक्रमित कर सकती है। एक अन्य शर्त से पीड़ित होने पर, जैसे ल्यूपस, क्रोनिक संक्रमण, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम या ट्यूमर, एक व्यक्ति एपीएस से पीड़ित होने की अधिक संभावना है।
    • ध्यान रखें कि एसएएफ किसी भी समय विकसित कर सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि 10 साल पहले इसे अनुबंधित करने के लिए उसके साथ पीड़ित होने की कोई संभावना नहीं है।
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज़ चरण 3
    3
    एक डॉक्टर के पास जाओ जब आप निम्न लक्षणों में से किसी का अनुभव करते हैं, तो आपातकालीन कक्ष में जाएं, क्योंकि ये संकेत देते हैं कि एक समस्या हो सकती है जो रक्त के थक्के के जरिए रोगी के जीवन को खतरे में डालती है:
    • पैरों में सूजन और लालिमा
    • शॉर्ट सांस
    • एक हाथ या पैर में दर्द, स्तब्धता या रंग का नुकसान
  • टिप ल्यूपस एंटीकोआगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अगर आप एक सक्रिय आंशिक थ्रोम्बोप्लास्टिन टाइम (एपीटीटी) टेस्ट से गुजरने में सक्षम हैं तो अपने डॉक्टर से पूछें। जब आपके लक्षण होते हैं या आपको लगता है कि आप एपीएस के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, एपीटीटी परीक्षण यह निर्धारित कर सकता है कि मरीज को रक्त में एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडी हैं या नहीं। एक सुई के माध्यम से, नस से रक्त एकत्र किया जाता है - आम तौर पर हाथ से - और एक कंटेनर में रखा जाता है फिर नमूने के लिए एक रसायन को मापने के लिए जोड़ा जाता है कि यह मापने के लिए कि रक्त कितना समय तक जम जाता है
    • कुछ दवाएं परीक्षण के परिणामों को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए अपने चिकित्सक को डॉक्टर के पर्चे या गैर-पर्ची वाली दवाइयों के बारे में बताएं जो आप परीक्षण के परिणाम प्राप्त करते समय बेहतर सटीकता प्राप्त करने के लिए उपयोग कर रहे हैं।
  • टिप ल्यूपस एंटीकोआगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    परिणामों की पुष्टि करें यदि आपको संदेह है कि APTT परीक्षण ने आपको एक असामान्य परिणाम दिया है, तो आपका डॉक्टर शायद उनसे पुष्टि करने के लिए आगे के परीक्षणों के लिए पूछेगा। एक उदाहरण के तौर पर, रसेल वाइपर जहर में पतला परीक्षण और ऊतक थ्रोम्बोप्लास्टिन अवरोध परीक्षण होता है।
    • ह्यूज सिंड्रोम के विकास की निगरानी के लिए इन परीक्षणों को एक से अधिक बार दोहराया जा सकता है, खासकर ल्यूपस के निदान के रोगियों में।
  • विधि 2
    दवाओं के माध्यम से ल्यूपस एंटीकायगुलंट्स का इलाज करना

    चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज चरण 6
    1
    अपने चिकित्सक के साथ एक उपचार योजना बनाएं प्रत्येक व्यक्ति अलग है इसलिए अपने चिकित्सक से एसएएफ से निपटने के लिए मौजूद प्रत्येक विधि पर चर्चा और चर्चा करना महत्वपूर्ण है। यह हालत का इलाज करने के लिए सबसे अच्छी योजना निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आपके पास कोई लक्षण नहीं हैं या कभी भी पहले रक्त का थक्का नहीं हुआ है, तो चिकित्सा उपचार आवश्यक नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज चरण 7
    2
    एंटीबॉडी के प्रभाव को कम करने के लिए, anticoagulant थेरेपी के दौर से गुजर होने की संभावना पर विचार करें। इसमें, रोगी को कम मात्रा में रक्त-पतला दवाएं, जैसे वॉर्फरिन, हेपरिन या एस्पिरिन का उपयोग करना चाहिए, रक्त में गठन करने से थक्कों को रोकना। वे विटामिन के उत्पादन को बाधित करके काम करते हैं- रक्त में थक्के के लिए जिम्मेदार - जिगर में। इससे रक्त के थक्के के लिए समय लगता है। उपचार के दौरान, रक्त anticoagulant के स्तर पर नजर रखी जाएगी ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि उपचार जारी रखने के लिए कितना और कितना समय जरूरी है। कुछ लोगों को केवल कुछ महीनों के लिए अपनी दवाइयों का उपभोग करने की जरूरत है, जबकि अन्य को अपने जीवन के बाकी हिस्सों में एंटीकोआगुलेंट लेना चाहिए।
    • यदि प्रारंभिक चिकित्सा के बाद अब भी एएफएस मौजूद है, तो यह नई परीक्षा पूरी होने से कम से कम तीन महीने तक जारी रहेगी।
    • यदि दूसरा पोस्ट-थेरेपी परीक्षा का नतीजा यह दर्शाता है कि रक्त में कोई और ल्यूपस एंटीकोआगुलंट्स नहीं हैं, तो इलाज बंद है।
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज़ चरण 8
    3
    एंटीबॉडी स्तर कम करने के लिए स्टेरॉयड का उपयोग करने के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। स्टेरॉयड प्रतिरक्षा प्रणाली की गतिविधि को कम करके काम करते हैं, जो लूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडी बनाता है - स्टेरॉयड को उनके उत्पादन को रोकने के लिए प्रशासित किया जा सकता है। यदि प्रतिरक्षा तंत्र गतिविधि को दबाया जाता है या कम हो जाता है, तो एंटीकोआगुलेंट एंटीबॉडी का स्तर भी कम हो जाएगा।
    • कॉर्टिसोन, प्रेडिनोसोन और मेथिलपेरडिएनसोलोन कुछ स्टेरॉयड हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज चरण 9
    4
    प्लास्मफेरेसिस एक और उपचार विकल्प है। इस प्रक्रिया में, खून का तरल भाग - प्लाज्मा के रूप में भी जाना जाता है और ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडी युक्त होता है - कोशिकाओं से अलग होता है। एक मशीन प्रभावित प्लाज्मा को हटा देता है और इसे "विकल्प प्लाज्मा" के साथ बदल देता है, जिसमें एंटीबॉडी का अभाव होता है।
    • प्रक्रिया प्लाज्मा एक्सचेंज के रूप में भी जाना जाता है।
  • विधि 3
    घर पर हालत का इलाज करना

    टिप ल्यूपस एंटीकोआगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक वाले चित्र 10
    1
    अपने चिकित्सक से कुछ दवाइयों के उपयोग को रोकने के बारे में पूछें निरोधकों, phenothiazines, कुनैन, hydralazine, amoxicillin, फ़िनाइटोइन और एंजियोटेनसिन के अवरोधकों परिवर्तित एंजाइम (ऐस) अवरोधकों उपचार कि ह्यूजेस सिंड्रोम पैदा कर सकते हैं में से कुछ हैं। शक करने के लिए है कि हालत एक दवा आप उपभोग कर रहे हैं के कारण होता है, लेने वाली यह तथापि मदद के कर सकते हैं रोकने के चिकित्सक को रिहा ताकि रोगी प्रतिकूल प्रभाव से ग्रस्त नहीं है बिना ऐसा करने से बचें।
  • टिप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक वाला चित्र 11
    2
    रक्त परिसंचरण में सुधार के लिए धूम्रपान बंद करें सिगरेट निकोटीन रक्त वाहिकाओं को संपीड़ित करता है और रक्त परिसंचरण को बाधित करता है। धूम्रपान केवल रक्त के थक्कों के निर्माण को प्रोत्साहित करेगा, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि आदत से पूरी तरह से दूर रहना है।
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज चरण 12
    3
    कार्डियोवास्कुलर सिस्टम को मजबूत करने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें शारीरिक गतिविधि शरीर के विभिन्न भागों में रक्त परिसंचरण में सुधार करके रक्त के थक्कों का मौका कम करता है। स्टोलिंग या जॉगिंग, चढ़ाई और अवरोही सीढ़ियों, पैडलिंग, तैराकी और एरोबिक गतिविधियों को करने के लिए चारों ओर घूमने के सभी अच्छे तरीके हैं।
    • खेल या अभ्यास से बचें, जहां चोट लगने का मौका अधिक हो, खासकर जब आप दवाओं का सेवन करते हैं जो रक्त के थक्के को मुश्किल बनाते हैं
  • चित्र शीर्षक लेप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज चरण 13
    4
    अच्छे रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए वजन कम करें मोटापा वसा और जिगर कोशिकाओं से शरीर के पदार्थों के अधिक उत्पादन का कारण बनता है, जो थक्के को रोक सकता है और थक्के के गठन को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • टिप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक 14 चित्र
    5
    अत्यधिक शराब की खपत से बचें अत्यधिक शराब की संभावना बढ़ जाती है कि प्लेटलेट्स एक साथ दबाना और रक्त के थक्कों का निर्माण कर लेते हैं, जिससे हृदय रोग या स्ट्रोक हो सकते हैं। 2005 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के एक अध्ययन के मुताबिक, एक समय में बहुत ज्यादा शराब लेने से लोगों के बीच मृत्यु के जोखिम में दोगुना हो गया, जो शुरू में दिल का दौरा बचे।
    • अत्यधिक शराब का उपयोग सेवन का एक प्रकार है कि 0.08 g / dl तक पहुँचने के लिए रक्त शराब एकाग्रता (बीएसी) के स्तर का कारण बनता है के रूप में "शराब सेवन पर राष्ट्रीय संस्थान और शराब" (NIAAA) द्वारा परिभाषित किया गया है । पुरुषों में, इस जबकि महिलाओं में दो horas.No में चार पेय हालांकि, याद रखें कि कैस लिंग से परे कई कारकों से प्रभावित होता दो घंटे के लिए पेय के बारे में पाँच चश्मे का तात्पर्य,।
  • टिप ल्यूपस एंटीकायगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    6
    थक्के की संभावना को कम करने के लिए विटामिन के समृद्ध पदार्थ से बचें विटामिन के पोषक तत्व है कि एक प्रकार का वृक्ष थक्का-रोधी के साथ व्यक्तियों में रक्त के थक्के के लिए योगदान के साथ खाद्य पदार्थों के रक्त के थक्के अत्यधिक सेवन के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, जब इस तरह के warfarin या हेपरिन के रूप में थक्का-रोधी के साथ इलाज के प्रदर्शन, विटामिन की उच्च मात्रा थक्कारोधी या रक्त thinning दवा है, जो इस विटामिन के उत्पादन को बाधित करने का इरादा कर रहे हैं के प्रभाव का मुकाबला होगा।
    • विटामिन के समृद्ध खाद्य पदार्थ हैं: शतावरी, ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, खीरे, गोभी, अजवायन की पत्ती, सलाद, मिर्च पाउडर, बेर, पालक, अजमोद और chives।
  • टिप ल्यूपस एंटीकोआगुलेंट एंटीबॉडीज शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    7
    सक्रिय रहें जब आपको लंबे समय तक बैठने की ज़रूरत होती है - काम करते समय या वायु से सफर करते समय - उदाहरण के लिए - उठो और प्रति मिनट कम से कम एक बार कुछ मिनट तक चले जाएं यदि आप उठ नहीं सकते हैं, तो कम से कम अपने पैरों और टखनों पर बैठकर बैठकर कोशिश करें। यह थक्के बनाने का मौका कम करता है
  • चेतावनी

    • एफएएस घातक हो सकता है अगर उचित इलाज न किया जाए किसी भी दवा के उपयोग को रोकने या किसी अन्य उपाय को रोकने से पहले, एक डॉक्टर के साथ इस बारे में चर्चा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com