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एक नई गेम कैसे बनाएं

खेलों को शिक्षित करने और मनोरंजनात्मक, मनोरंजक और समान सोच में सुधार लाने और महत्वपूर्ण सोच को फैलाने का अवसर प्रदान करता है। एक गेम बनाने के लिए - चाहे वह आपके परिवार के बच्चों या स्कूल या विपणन के लिए हो, आपको यह जानने की जरूरत है कि एक गेम कैसे अच्छा बनाता है और इसे बनाने में आपकी सहायता के लिए संसाधन उपलब्ध हैं।

चरणों

भाग 1
एक अच्छा खेल के लक्षण

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तय करें कि आप गेम के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं उन्हें मजेदार होना चाहिए, लेकिन सबसे सफल और पवित्र खेल के पीछे एक अवधारणा या उद्देश्य है जो सिर्फ मजेदार नहीं है। बहुत से लोग शारीरिक या मानसिक क्षमताओं के विकास को प्रोत्साहित करते हैं और प्रोत्साहित करते हैं।
  • शतरंज, चेकर्स और मेनकाला जैसी रणनीति गेम को महत्वपूर्ण सोच को सिखाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और बाद के मामले में, कलन कौशल भी।
  • RoboRally बोर्ड गेम, जिसमें खिलाड़ी रोबोट हैं जो चलती हुए mazes से बचने की कोशिश करते हैं, तार्किक सोच और प्रोग्रामिंग कौशल को उनके आंदोलन कार्ड का उपयोग करने के तरीके के अनुसार सिखाता है। द वॉन्ग ऑफ़ वॉर कार्ड और लघु गेम में ऐसे खिलाड़ियों के समान कौशल सिखाता है जो दो खिलाड़ियों के बीच हवाई युद्ध में युद्धाभ्यास का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • टिनी विंग्स मोबाइल गेम बना दिया जाता है ताकि पक्षी पक्षियों को हवा में योजना को नियंत्रित कर सकें, जब तक कि वे स्क्रीन को छूते न हों, जिससे उन्हें नीचे कूदना पड़ता है। अभ्यास प्राप्त करने से, खिलाड़ियों को गति, कैनेटीक्स, विराम चिह्न और बढ़ने के लिए अपने पक्षियों के वंश को नियंत्रित करना सीखना, साथ ही, अपने मोटर कौशल और समय गणना विकसित करना।
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    एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्य है खेल का उद्देश्य, या जीत की स्थिति, खिलाड़ियों या किसी और को आसानी से समझ सकते हैं ऐसा कुछ होना चाहिए। वे पर्याप्त सटीक होना चाहिए कि जब वे गेम जीतते हैं, तो उन्हें तुरंत सूचना मिलती है।
    • लक्ष्य भी ऐसा कुछ होना चाहिए जो खिलाड़ी को संतुष्ट करता है एक बटालियन को समाप्त करने जैसे लक्ष्य, जो आपको वीडियो गेम गेम में हमला करता है, सबसे पहले एक बोर्ड गेम या कार्ड में एक निश्चित स्कोर प्राप्त करता है या एक टेलीविज़न गेम शो में सबसे अमीर के रूप में समाप्त हो सकता है।
    • एक अच्छी तरह से परिभाषित जीत की स्थिति जीतने के अन्य तरीकों की संभावना को बाहर नहीं करती है। यद्यपि अनिर्दिष्ट शब्द जीतने का मुख्य मार्ग कम से कम 100 अंक जमा करने वाला पहला होना है, यह अभी भी एकमात्र खिलाड़ी बनने के लिए संभव है जो अभी भी एक विवेक रिकॉर्ड है।
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    खिलाड़ी के कार्यों और खेल में उनके परिणामों के अनुरूप होना चाहिए। खेल में कार्रवाई की संभावनाओं को खेल की अवधारणा और परिदृश्य के एक तर्कसंगत व्युत्पन्न होना चाहिए।
    • "रियल एस्टेट" गेम में, जिसमें अचल संपत्ति खरीदने और बेचने की ज़रूरत होती है, खिलाड़ियों के घरों और होटलों को खड़ा करके किराए पर लेने, किराए इकट्ठा करने और उन संपत्तियों को बढ़ाने के लिए जो किराए पर खर्च कर सकते हैं बढ़ा सकते हैं। खिलाड़ी आयकर और कुछ विलासिता का भुगतान भी करते हैं। भाग्यशाली कार्ड या असफलता के आधार पर वे पकड़ते हैं, वे कर रिफंड, वित्तीय बाजार के शेयर या एक संगीत कार्यक्रम के प्रायोजन के लिए एक बोनस कमा सकते हैं। हालांकि, उनके गुणों के लिए चिकित्सा व्यय या रखरखाव के खर्चों को भी उठाना पड़ सकता है।
    • वीडियो गेम हेलो में, जो लोगों द्वारा उपनिवेश की दुनिया से, विदेशी आक्रमणकारियों के नियमों से पुनर्निर्मित करने का उद्देश्य है, खिलाड़ी उन्हें विभिन्न हथियारों और विस्फोटकों के साथ सामना करते हैं। हथियार एक यथार्थवादी तरीके से काम करते हैं, जैसे खिलाड़ी, सहयोगियों और शत्रुओं के पात्र हैं
    • लगातार संकेत भी खिलाड़ी को बता सकते हैं कि कुछ होने वाला है और इस तरह उसे उचित कार्रवाई करने के लिए तैयार करने की अनुमति मिलती है। वीडियो गेम में, इस तरह के संकेतों की आवाज हो सकती है और गर्दन का कंबल और हवा से हवा को बढ़ाया जा सकता है, जो दर्शाता है कि एक तूफान रास्ते में है। एक कार्ड गेम में, ऐसा दिखाया जा सकता है कि एक कार्ड में जीत की स्थितियों की सूची है, कार्ड के प्रतीक जो खिलाड़ी को जीतने की जरूरत होती है।
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    आसान जटिल समझने वाले नियमों को तैयार करें जो खेल जटिल बनाते हैं। उन्हें खिलाड़ियों के समग्र आनंद के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए बल्कि वे जो कुछ भी कर सकते हैं और नहीं कर सकते हैं और इस प्रकार उन्हें तत्काल समस्याओं से निपटने के लिए रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाने और लंबी अवधि के रणनीतियों को तैयार करने के लिए तैयार करना चाहिए। अंतिम लक्ष्य: विजय
    • शब्द के खेल में "निषेध", खिलाड़ियों को एक सीमित समय में, एक व्यक्ति, जगह या चीज़ के बारे में अपने टीम के साथी के लिए सुराग देना चाहिए। यह पत्र में निषिद्ध किसी भी इशारों या शब्द या वाक्यांशों का उपयोग करने के लायक नहीं है - आम तौर पर जो विषय के बारे में सबसे स्पष्ट हैं इस प्रकार, खिलाड़ियों को रचनात्मक तरीके से वर्णन करने के लिए मजबूर किया जाता है।
    • फ्लक्सक्स कार्ड गेम में एक सरल और कप्तान लक्ष्य है: वह खिलाड़ी होने के लिए जो लक्ष्य कार्ड को पूरा करता है या दिखाता है जिनकी आवश्यकताओं को पूरा किया गया है। मुश्किल हिस्सा यह है कि किसी भी समय एक कार्ड के लॉन्च के साथ लक्ष्य बदला जा सकता है, साथ ही खिलाड़ियों के सामने रखा जा सकता है, खेलने के लिए रखा जाता है, रखा जाता है या रखा जाता है। यह खिलाड़ियों को कार्ड के साथ खुद को परिचित करने के लिए मजबूर करता है - एक ऐसी रणनीति जो खेल के विभिन्न विषयगत संस्करणों से ढंकती है, जो मूल संस्करण कार्ड या हो सकती है।
    • टीवी शो "व्हील द व्हील", संक्षेप में, फांसी के खेल का एक भिन्नता है मुख्य उलझन यह है कि खिलाड़ियों के व्यंजनों को अनुमान लगाने की कोशिश कर सकते हैं जो स्वरों का अनुमान लगाने के लिए पैसे कमा सकते हैं और भुगतान करना पड़ सकता है।
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    गेम संतुलित बनाएं इसका अर्थ है कि यह एक से अधिक तरीकों से जीता जा सकता है, और कोई भी "सही" नहीं है। खिलाड़ियों को सक्षम होना चाहिए, और कुछ मामलों में यह भी सोचने के लिए मजबूर है कि वे किस प्रकार की जीत का प्रयास करेंगे और एक गरीब पसंद के परिणाम का सामना करने के लिए तैयार होंगे।
    • "गेम ऑफ़ लाइफ़" बोर्ड में, खिलाड़ियों के खेल में अलग-अलग समय पर कई पाठ्यक्रमों में से एक चुन सकते हैं। हालांकि इनमें से कुछ कम और सरल होते हैं, अब तक के पथ में अधिक जोखिम हो सकते हैं और संभवतः इससे भी अधिक पुरस्कार हो सकते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को तय करना होगा कि कौन सा कोर्स खुद के लिए सही है और खेल को अधिकतम राशि के साथ पूरा करना है।
    • निवासी ईविल 5 वीडियो गेम गेम के मर्सिनेरीज़ मोड खिलाड़ियों को किसी भी समय के लिए संभव के रूप में कई लाश को मारने के दो तरीके प्रदान करता है: करीबी रेंज शॉट्स या करीबी भौतिक लड़ाकू से। शूटिंग सुरक्षित है, लेकिन यह गोला बारूद खर्च करता है भौतिक लड़ाइयों में, ज़ोंबी अधिक घातक होते हैं, लेकिन इस तरह से प्रत्येक ज़ोंबी का सफाया करने से युद्ध की अवधि बढ़ जाती है और खिलाड़ियों को अधिक लाशों को मारने की अनुमति मिलती है और इस तरह अधिक अंक कमाते हैं।
    • किसी गेम को संतुलित करने का एक अन्य तरीका यह है कि प्रत्येक खिलाड़ी को सहयोग के समान अवसरों को चलाने के लिए अनुमति दें। अधिकांश आरपीजी बनते हैं ताकि प्रत्येक जाति या प्रकार का चरित्र कुछ चीजों में बेहतर हो और दूसरों में बुरा हो एक उदाहरण एक विशाल सुपरफ़ास्ट होगा जो अधिक शक्तिशाली पंचें दे सकता है, लेकिन उसके आकार की वजह से, इसे आसानी से पहुंचा जा सकता है एक और उदाहरण एक फुर्तीला निंजा होगा, हालांकि, इसे एक झटके से गिराया जा सकता है, वह भी अधिकांश आक्रमणों से वंचित करने में सक्षम है।
    • खेल को संतुलित करने का एक अन्य तरीका खिलाड़ियों को ठीक करने का एक तरीका है, यदि वे बहुत पीछे हैं टीवी शो "खतरे!" इस प्रकार के कई विकल्प हैं: दोहरा दौर, जहां सवाल सामान्य रूप से मूल्य के बराबर होंगे - सवाल जहां खिलाड़ी एक हिस्सा या उनके सभी स्कोर को शर्त लगा सकते हैं - एक अंतिम दौर जिसमें एक कुशल शर्त, एक खिलाड़ी जो बहुत पीछे है अब भी जीत सकता है।
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    सही कठिनाई स्तर दें एक आदर्श गेम में, खिलाड़ियों को इसे जल्दी से लटका मिल सकता है, लेकिन वास्तव में इस खेल को मास्टर करने के लिए एक सतत चुनौती का विकल्प चुनना। कोई भी खिलाड़ी सभी खिलाड़ियों के लिए आदर्श नहीं होगा, क्योंकि प्रत्येक के पास अपनी उम्र और उनके हितों के अनुसार अलग-अलग क्षमताएं हैं, लेकिन कुछ खेल ऐसे तरीके प्रदान कर सकते हैं जो इन मतभेदों को ध्यान में रखते हैं।
    • कुछ खेलों में विभिन्न उम्र या अनुभव के स्तर के खिलाड़ियों के लिए बिक्री के कई संस्करण हैं। मूल रीयल एस्टेट बैंक का एक सरलीकृत संस्करण, रियल एस्टेट एजेंट जूनियर गुणों की खरीद और बिक्री पर तेजी से और आसान है और घरों के निर्माण के साथ ऐसा ही होता है। हालांकि, मूल लक्ष्य वयस्क संस्करण के समान है। "वैनिंग मूव्स" द्वारा जारी अमेरिकी "मोनोपॉली: द मेगा एडिशन" जैसे और भी जटिल संस्करण हैं, जिसमें अतिरिक्त स्थान, गगनचुंबी इमारतों, रेलवे स्टेशन हैं और गेमप्ले में तेज़ी से मर जाते हैं।
    • कुछ गेम में अधिक चुनौतियां हैं फ्लक्सक्स कार्ड गेम में कई थीम वाले संस्करण हैं, जैसे कि इकोफ्लक्सिक्स और इसके कम्पोस्ट कार्ड या मार्टिअन फ्लक्सक्स, जिसमें पत्ते हैं जो प्राणियों और विशेष से एक को अस्वीकार कर सकते हैं, जिससे गेम विजेता के बिना समाप्त हो जाता है
    • कुछ खेलों के लिए, खिलाड़ियों के कौशल स्तरों और हितों के अनुरूप विस्तार किट हैं। उदाहरण के लिए, "ट्रैवलियल पर्सुइट" के लिए, रजत स्क्रीन संस्करण, संगीत प्रशंसकों (आरपीएम संस्करण) के लिए "विस्तार कार्ड" संस्करण हैं, ऑल-स्टार खेल संस्करण और युवा खिलाड़ियों के संस्करण) Munchkin कार्ड गेम के लिए, ऐसे विस्तार हैं जो खिलाड़ियों को नई चुनौतियां देते हैं जो पहले से ही खेल जानते हैं और मिश्रित सेट भी हैं जो कि दो विस्तारों के संयोजन द्वारा प्रदान की जाने वाली संभावनाओं का लाभ उठाते हैं - जैसे कि स्टार मंचकिन के साथ सुपर मंचकिन, उदाहरण के लिए
    • कुछ वीडियो गेम गेम्स में अतिरिक्त चरण होते हैं जो "लॉक" किए जाते हैं, जब तक कि खिलाड़ी एक विशेष लक्ष्य तक पहुंचता नहीं होता है या एक निश्चित ऑब्जेक्ट प्राप्त करता है। उसके बाद, नए चरण का लाभ लेने के लिए खिलाड़ी को उपलब्ध होगा और इसे पूरा करने का प्रयास करेंगे। इस स्तर पर, कठिनाई बढ़ाने के लिए, खेल की गति धीरे-धीरे बढ़ सकती है क्योंकि खिलाड़ी इसके साथ अधिक परिचित होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर खेल का उद्देश्य केवल किसी विशेष श्रोताओं पर ही होता है, तो आप ऐसे संदर्भ और चुटकुले डाल सकते हैं, जो उन लोगों को ब्याज दे सकते हैं जो इसका हिस्सा नहीं हैं। मंचकिन गेम में, उदाहरण के लिए, खजाना कार्ड जैसे "गधे में पैर देने के लिए बूट" और "नेपलम के कर्मचारी" हैं कभी-कभी इन खेलों को "डबल प्रीमिसेज" के रूप में माना जाता है
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    खिलाड़ियों को लगता है कि खेल पर उनका नियंत्रण है। गेम में ऐसे नियम हो सकते हैं जो चीज़ें स्वचालित रूप से होती हैं - जैसे कि चेकर्स के गेम में, उदाहरण के लिए, जहां कभी-कभी खिलाड़ी को प्रतिद्वंद्वी का एक हिस्सा खाने के लिए मजबूर किया जाता है और दूसरे में वह ऐसा नहीं कर सकते हैं - या वीडियो गेम गेम में टेलीपोर्टेशन के मामले में - लेकिन इस स्वचालित भाग के अतिरिक्त, गेम को खिलाड़ियों को निर्णय लेने का मौका देना चाहिए जिससे उन्हें गेम का हिस्सा महसूस हो।
    • तुच्छ पीछा में, हालांकि दूरी खिलाड़ियों जा सकते हैं कि परिभाषित दिए जाने की, वे दो या अधिक दिशाओं से ज्ञान के क्षेत्र और चिप्स है कि अभी भी जीत के लिए प्राप्त करने की आवश्यकता की राशि के अनुसार चुन सकते हैं।
    • जो खेल मास्टर से निर्धारित होता है - - अंक उन्हें चुनने के लिए हालांकि कुछ RPGs पात्रों की विशेषताओं का निर्धारण करने के डेटा होता है, कई अन्य लोगों के लिए उन्हें खिलाड़ी खुद को, जो एक निश्चित मात्रा को सेट करने की अनुमति देते हैं। यह प्रणाली खिलाड़ियों को वर्ण बनाने के लिए और अधिक समय देता है, लेकिन उन्हें उपलब्ध चरित्र प्रकारों पर अधिक लचीलापन प्रदान करता है।



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    पुरस्कार और रिपोर्ट खिलाड़ियों को बताया जाना चाहिए कि वे खेल में अच्छा या खराब कर रहे हैं, जो कई तरह से किया जा सकता है, जैसे:
    • स्कोर दर्ज करना रिपोर्ट करने का सबसे आसान तरीका है अंक, चिप्स या धन के साथ स्कोरिंग का प्रतिनिधित्व किया जा सकता है, जो खिलाड़ी को उसे पुरस्कृत करने या उसे वापस लेने (या बरकरार रखा जा सकता है) को दिया जा सकता है, जब वह ऐसा करता है जो काम नहीं करता है। कुछ गेम में कई काउंटर होते हैं, जैसे कि अनिर्णीत शब्द, जो शब्दों के लिए अंक देता है और विवेक को मापने के लिए कथल्लू के टोकन और मोनोपॉली, जो पैसा, शास्त्र पत्र और साथ ही घरों और होटल की गणना करता है।
    • वीडियो गेम गेम में स्क्रॉल बार होते हैं जो खेल में दी गई प्रगति को मापते हैं या वर्णों के जीवन या ऊर्जा को मापते हैं। प्रगति को मापने के लिए, वे यह दिखाने के दाहिनी ओर रोल करते हैं कि उन्हें अभी भी एक लक्ष्य पूरा करना है। जीवन की सलाखों, बदले में, बाईं ओर रोल करें और यह दर्शाता है कि चरित्र या उसके वाहन की कितनी ज़िंदगी या ऊर्जा है, और इस प्रकार खिलाड़ी को तब ठीक करने के लिए अनुमति देता है जब ठीक हो या फिर से भरना।
    • वीडियो गेम में अन्य ऑडियो दृश्य भी दिए जाते हैं, जैसे दुश्मन के ग्रन्ट्स और ग्रेमीस, चोट के कारण रक्त फैल रहा है या टेट्रिस के रूप में, परस्पर जुड़े टुकड़ों की ऊंचाई। एक कार्ड हो जाता है, उदाहरण के लिए Boomtown बोर्ड खेल,, जब एक खिलाड़ी एक ही रंग के समूह में तीन या अधिक खानों हो जाता है कि: वहाँ कम तरीके बोर्ड खेल और कार्ड में खिलाड़ियों को यह प्रतिक्रिया देने के लिए कर रहे हैं, लेकिन यह अभी भी संभव है रंग के साथ जुड़े समुदाय के "महापौर" बनाता है और यदि वह अभी भी खेल के अंत में चिप है, तो उसकी जीत में मदद करने के लिए एक और मुद्दा होगा।
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    लोगों को गेम में "लॉक इन" प्राप्त करें इसे खेलने के लिए लोगों को आकर्षित करें या, यदि आप इसे बेचते हैं, तो इसे खरीदने के लिए। यह हुक कई रूप ले सकता है, उदाहरण के लिए:
    • एक विषय उदाहरण के लिए, खेल "अकल्पनीय शब्द", इसके विषय में हॉरर कहानी लेखक एच.पी. लुकक्राफ्ट द्वारा कल्पना की गई एक काल्पनिक ब्रह्मांड है। पत्र पत्र Cthulhu पौराणिक कथाओं के वृद्ध देवताओं के चित्रों है, और स्कोर पत्र के कोण की राशि से प्राप्त होता है - इन प्राणियों की बहु कोण नज़र के लिए एक संदर्भ।
    • एक नियम या एक खेल मैकेनिक कार्ड गेम "द ग्रेट डलमुटी" में, प्रत्येक खिलाड़ी को बदले में, जो पहले रिलीज़ किया गया था, उससे कम मूल्य कार्ड डाला जाना चाहिए। हालांकि, उच्च संख्या की तुलना में कम संख्या से डेक कम और कम कार्ड मिल रहा है। यह, अन्य नियमों के साथ, उस व्यक्ति के पक्ष में है जो गोल जीतता है और इस प्रकार बाद के लोगों को दूर कर सकता है। इस तरह अन्य सभी खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती है जो सभी कठिनाइयों का सामना करने की कोशिश करते हैं और अगले महान दालुति बन जाते हैं।
    • लोकप्रिय संस्कृति के संदर्भ वे पाते हैं कि और "स्टार ट्रेक" और "स्टार वार्स" की तरह फ्रेंचाइजी में से विज्ञान कथा ब्रह्मांडों से संबंधित भी जाना जाता रेडियो अक्षर, फिल्मों, टीवी और कॉमिक्स कई खेलों उत्पादन किया गया है। वीडियो गेम में "बैटमैन: शरण," रॉकस्टडी स्टूडियो द्वारा 2009 में जारी किया है, तो खिलाड़ी को नियंत्रित करता है बैटमैन और गोथम के पागलखाने से बचने के लिए शहर को नष्ट करने से जोकर को रोकने के लिए प्रयास करता है। खेल अभी भी अभी भी है, बैटमैन की एनिमेटेड श्रृंखला से, वही आवाज अभिनेता और एक पटकथा लेखक, जिन्होंने संवादों का विस्तार किया
  • भाग 2
    आपका गेम बनाना

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    तय करें कि आप एक अनौपचारिक या वाणिज्यिक गेम खेलना चाहते हैं। "अनौपचारिक नाटक" को उस प्रकार के रूप में समझा जाता है, जिसे मित्रों और परिवार या कक्षा में खेला जाता है, जबकि "वाणिज्यिक नाटक" को बाजार के रूप में समझा जाता है।
    • मोटे कार्डबोर्ड के साथ एक बोर्ड बनाना संभव है, लेकिन अगर आप अपने खेल को बहुत कुछ खेलना चाहते हैं तो उसे प्लास्टिक बनाने की सिफारिश की गई है आप अपने खुद के चित्र - हाथ से या कंप्यूटर ग्राफिक संपादक की मदद से - या किसी दोस्त, रिश्तेदार या छात्र की सहायता से कर सकते हैं।
    • मार्केटिंग करने के लिए एक बोर्ड गेम बनाने के लिए, आपको कंप्यूटर पर उत्पादित एक पेशेवर कलाकृति की आवश्यकता होगी या इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में परिवर्तित किया जाएगा। आप उन कंपनियों के साथ सीधे काम कर सकते हैं जो गेम बोर्ड, पार्ट्स और अन्य गेम आइटम का निर्माण करते हैं या एक मध्यस्थ की व्यवस्था करते हैं जो काम करने के लिए व्यक्तिगत निर्माताओं की व्यवस्था करेंगे। मध्यस्थ के लिए चुनना पहले अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन खेल के विकास के दौरान समस्याएं होने पर अधिक लागत प्रभावी हो सकता है। निर्माताओं और बिचौलियों के लिए लिंक की एक सूची पाया जा सकता है https://beach.silcom.com/~tomjolly/design2.htm.
    • आप कार्ड या कार्ड के साथ एक अनौपचारिक खेल बना सकते हैं - यदि आप बहुत कुछ खेलते हैं तो यह भी प्लास्टिक की जा सकती है। आप खुद को कलाकृति कर सकते हैं या किसी दोस्त, रिश्तेदार, या छात्र से सहायता मांग सकते हैं।
    • एक व्यावसायिक कलाकार को व्यवसाय कार्ड गेम बनाने की भी आवश्यकता है, जो पुराने कार्ड या पोस्टकार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है। कार्डबोर्ड और मध्यस्थ निर्माताओं की सूची में पाया जा सकता है https://veritasgames.net/cgi/article.cgi?article=Card_Game_Manufacturers.
    • कंप्यूटर गेम बनाने के लिए, आपको कंप्यूटर के साथ कुछ कौशल चाहिए। यदि आप एक कंप्यूटर गेम का एक मॉड्यूल बनाना चाहते हैं जो आपके पास पहले से है, तो आप खेल इंजन के आधार पर, स्रोत एसडीके जैसे विकास किट, अवास्तविक विकास किट या स्कीइम निर्माण किट का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप चाहें किट की तुलना में अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं, आपको सी ++, यूएसक्रिप्ट, या अन्य प्रोग्रामिंग भाषा सीखने की आवश्यकता होगी। आपको इस खेल की प्रति भी ज़रूरत है जिसके लिए आप मॉड्यूल बनाना चाहते हैं।
    • सोशल नेटवर्क फेसबुक के लिए गेम बनाने के लिए, निर्माण करना एक फेसबुक अकाउंट और एक एडिट प्रोग्राम बनाना जरूरी है जैसे कि निर्माण 2. यह भी एक प्रोग्रामिंग भाषा जैसे कि एचटीएमएल मास्टर करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • अपने कंप्यूटर गेम की पृष्ठभूमि के कपड़े और त्रि-आयामी चित्र बनाने के लिए, आप Google स्केचअप जैसे एक प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं, जिसका विकास किट में पाए गए चरण संपादन प्रोग्राम के समान है।
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    एक प्रोटोटाइप बनाओ लोगों को खेलने के लिए आपके पास खेल का एक वास्तविक संस्करण होना चाहिए, साथ ही साथ नियमों का स्पष्ट लिखित संस्करण भी होगा।
    • एक वाणिज्यिक कार्ड या बोर्ड गेम के एक प्रोटोटाइप बनाने के लिए, आप एक ही सामग्री का उपयोग कर सकते हैं और एक अनौपचारिक गेम बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कार्डस्टॉक।
  • चित्र बनाओ एक गेम 12 कदम
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    टेस्ट। एक परीक्षण खेल आपको यह देखने की सुविधा देता है कि क्या यह गेम आपके द्वारा जिस तरीके से अपेक्षा करता है और उन लोगों से राय पूछिए जिन्होंने इसे करने की कोशिश की है और इस प्रकार पता है कि इसे कैसे सुधार किया जा सकता है।
    • कंप्यूटर गेम डेवलपमेंट किट्स में एक टेस्ट मोड है जो आपको गेम मॉड्यूल को खुद का परीक्षण करने की अनुमति देता है और इस तरह यह पता है कि क्या यह दुर्घटना नहीं है या अगर यह अपेक्षा से अलग काम करता है अन्य लोगों को इसका परीक्षण करने के लिए आमंत्रित करने से पहले किसी भी त्रुटि को डीबग करना वांछनीय है।
    • यदि आपके मित्र और परिवार खेल में रुचि रखते हैं, तो वे पहली परीक्षार्थी बनने के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं। लेकिन ध्यान दें कि उनके विचारों को आप और उनके बीच के रिश्तों से ज्यादा प्रभावित किया जा सकता है, इस बात की तुलना में कि वे खेल को कितना पसंद करते हैं।
    • ऐसे खिलाड़ियों के समूह हो सकते हैं जो क्षेत्र के गेम और कॉमिक स्टोर में इकट्ठा होते हैं। उनमें से कुछ आपके गेम का परीक्षण करने में रुचि ले सकते हैं। कुछ शहरों में अधिक उत्साही खेलों के प्रेमियों के लिए बोर्ड गेम्स और रात के आकर्षण वाले कैफे हैं।
    • कई विज्ञान कथा सम्मेलनों में गेमिंग सेक्शन है या उनमें विशेष आग है। सबसे बड़ा कोलंबस, ओहियो और इंडियानापोलिस, इंडियाना के जेनकॉन के मूल हैं। हालांकि, आप छोटे सम्मेलनों को मिल सकते हैं जो आपके निवास स्थान के करीब हैं। खेल सम्मेलनों की एक सूची में प्रवेश किया जा सकता है https://upcomingcons.com/gaming-conventions.
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    अपने गेम को सही बनाने के लिए आवश्यक गंभीर समीक्षाओं और राय लें आपको कई संस्करण बनाने, उनका परीक्षण करने और उन्हें संशोधित करने की आवश्यकता होगी ताकि खेल उस तरीके पर बने रहें जिस तरह से यह होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने खुद के खेल के विकास में मदद करने के लिए, इसके जैसा कुछ खेल खेलते हैं। आप गेम स्टोर, खेल सम्मेलनों और खिलाड़ी hangouts पर अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत करके उनमें से कुछ मिल सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
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