IhsAdke.com

फ्लाइंग की डर को कैसे नियंत्रित करें

फ्लाइंग एक शांत व्यक्ति को थोड़ा परेशान भी छोड़ सकता है। वास्तव में, लगभग 40% लोग उड़ने से डरते हुए रिपोर्ट करते हैं यदि आप बस थोड़ा परेशान या पूरी तरह से डरे हुए हैं, तो यह आलेख आपके लिए आसानी से उड़ान भरने के लिए व्यावहारिक तकनीक प्रस्तुत करता है। फ्लाइंग बेहद उपयोगी और बहुत सुरक्षित है, और कुछ इच्छाशक्ति और धैर्य के साथ आप इसका आनंद भी ले सकते हैं!

चरणों

पिक्चर शीर्षक से रिलाईव फ्लाइंग एक्सचेंज चरण 1
1
स्थिति के बारे में तार्किक रूप से सोचें यहां तक ​​कि अगर आपकी भावनाएं मजबूत हैं, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें और पूरी तरह से स्थिति को देखें।
  • हवाई जहाज परिवहन के साधन हैं I बहुत बीमा। हवाई जहाज की तुलना में राजमार्ग पर (या अपने घर में बैठे) घायल हो जाने या आपके वाहन को मारने का अधिक मौका है। आंकड़ों के मुताबिक, आपकी उड़ान की 99.9 99 99 771%% समस्याओं के बिना पहुंचने की संभावना है। बहुत से लोग उड़ने से डरते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि किसी विमान पर कुछ गलत होने का मौका लगभग शून्य है। यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो एक खोज करें और पता करें!
  • चित्र से छुटकारा फ्लाइंग एक्सपैशन चरण 2
    2
    जब आपको परेशान महसूस होता है, तो शांति से उन्हें बताएं कि विमान सुरक्षित हैं इसके अलावा अपने भाग्य के बारे में सोचने का प्रयास करें और यह कितना मजेदार होगा। यदि आप कुछ सुनते हैं या महसूस करते हैं जो आपको असुविधाजनक बनाता है, तो प्रबंधक के साथ बात करें। यह शायद एक बहुत ही तार्किक व्याख्या होगी और आपको दिखाएगा कि कुछ भी गलत नहीं है। उदाहरण के लिए, बहुत से लोगों को अशांति पसंद नहीं है हालांकि, अशांति के बारे में डरने के लिए कुछ भी नहीं है यह जिस तरह से विमान बदलता हुआ हवा का प्रवाह संभालता है। पायलट विमान का नियंत्रण रखने के लिए संघर्ष नहीं कर रहे हैं और पंख तोड़ने वाला नहीं है।
    • एक पेन लेने की कोशिश करें और सभी कारण बताएं जिससे आपको परेशान हो। हर डर के बारे में सोचो अपने आप से पूछो "मैं इस से क्यों डरता हूं?" "क्या होने वाला है?" और उस शैली का कोई दूसरा प्रश्न.इस बारे में सोचो.कृपया किसी से कुछ डर के बारे में बात करो.चुनें अगर यह मदद करता है।
  • चित्र से छुटकारा फ्लाइंग एक्सपैशन चरण 3
    3
    कुर्सी में अपने आप को यथासंभव आराम से बनाओ कठोर सीट के कारण जब आप बहुत ठंडे होते हैं या दर्द में परेशान नहीं होना मुश्किल होता है
    • एक छोटा सा कंबल, एक तकिया, एक शॉल, चप्पल, एक शर्ट या कुछ भी करता है कि आप यात्रा करते समय सहज महसूस करता है।
    • अपने पर्दा को बंद करें, या यदि आपके पास ऊँचाई पसंद नहीं है तो आप के बगल में मौजूद व्यक्ति को बंद करें
    • एक टोपी पहनो यह वैज्ञानिक तौर पर साबित हुआ है कि एक आरामदायक टोपी पहनने का सरल कार्य असुरक्षा को कम कर सकता है और आपको आसानी से अधिक महसूस कर सकता है।
    • कुछ है जो आपको खुश करता है, या आपको आराम दिलाता है। यह थोड़ा भरवां जानवर या कुछ कैंडी हो सकता है
  • चित्र से छुटकारा फ्लाइंग एक्सपेंशन चरण 4
    4
    सिर्फ इसलिए कि आप विमान में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मन भी होना चाहिए। कभी-कभी, हालांकि, इंजन के केवल शोर किसी को उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त है शांत, शांत गीतों या प्रकृति की आवाज़ के साथ एक एमपी 3 प्लेयर या आइपॉड लें। इन ध्वनियों के साथ कई मुक्त आइपॉड ऐप हैं
    • अपनी आँखें बंद करें, अपनी कंबल निकालें और इस सरल तकनीक का प्रयास करें:
      • अभी भी खड़े हो जाओ और एक गहरी सांस ले लो। अपने आइपॉड / एमपी 3 प्लेयर पर प्रकृति की आवाज़ों को ध्यान से सुनो। रिलीज़ (आराम) अपनी मांसपेशियों और कल्पना करें कि आप जगह है जहाँ इन ध्वनियों आ (शायद समुद्र तट पर या एक उष्णकटिबंधीय वन में) में हैं। इस पर यथासंभव अधिक ध्यान दें। यह पहली बार एक छोटे से मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब भी यह उसके दिमाग में एक और सोचा प्रकट होता है, यह से छुटकारा पाने और उस शांत जगह पर केंद्रित रहने आप सोच रहे थे।
  • चित्र से छुटकारा फ्लाइंग एक्सपैशन चरण 5
    5
    सरल अभ्यास के साथ तनाव को दूर करें यदि आपको लगता है कि आपकी भावनाएं बहुत अनियंत्रित हैं या आप कुछ पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं एक विरोधी तनाव गेंद, या एक भरवां जानवर ले, और चुपचाप के रूप में ज्यादा के रूप में आप कर सकते हैं निचोड़। निचोड़ना जारी रखें और, कुछ समय बाद, आप ऊर्जा की एक अच्छी मात्रा जारी कर सकते हैं यह तनाव को कम करने में मदद करेगा
    • तनाव में पैर के साथ और ऊपर शरीर के बाकी के माध्यम से शुरू करने, और आपके शरीर में सभी की मांसपेशियों को जितना संभव हो उतना कस: आप भी इस कोशिश कर सकते हैं। जितना भी आप कर सकते हैं उतना ही रहें, बहुत शांत और सावधानी से, सिर से पैर की अंगुली तक, तनाव जारी और आराम करें पूरी तरह से आपके शरीर में हर पेशी धीरे धीरे पानी की कुछ घूंट ले लो, एक गहरी साँस ले लो, और यदि आवश्यक हो तो सब कुछ दोहराएं। यह मदद करनी चाहिए असल में, जब आपको लगता है कि आप अपनी चिंता को नियंत्रित नहीं कर सकते, कुछ साधारण बैठे व्यायाम करने से आप उस अतिरिक्त ऊर्जा को खर्च कर सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से फ्लाइंग फिक्स फिक्सिंग एक्सपेरिशन चरण 6
    6
    जब आप हवा में होते हैं और थोड़ी बेहतर महसूस करते हैं (कुछ विश्राम अभ्यास करने के बाद), विचलित हो जाओ! फ़िल्म देखते हैं, एक अच्छी किताब या पत्रिका पढ़ने, संगीत सुनना, खाते हैं, कुछ खेलते हैं, किसी से बात, अपने लैपटॉप में हलचल, कुछ शारीरिक श्रम करते हैं - कुछ भी आपको व्यस्त रखने के। यहां तक ​​कि अगर आप पढ़ना पसंद नहीं करते हैं, तो audiobooks शांत और विचलित करने के लिए अच्छा है।
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा फ्लाइंग एक्सपैशन चरण 7
    7
    बहाना है कि आप उड़ा प्यार करता हूँ:
    • स्माइल! बैठ जाओ और सबसे बड़ा आत्मविश्वास दिखाने का प्रयास करें। जब आयुक्त निकट आता है, तो उड़ान के समय आने पर पूछें। एक गतिविधि चुनें और इसे करना शुरू करें। यह न दिखाएं कि आप घबराते हैं! यह, अपने आप से, आपको बेहतर महसूस करेगा।
  • फ्लाइंग एक्सपेरिटी चरण 8 से चित्रित किया गया चित्र
    8
    किसी से बात करें यह आपको इतना बेहतर महसूस कर सकता है यदि आप किसी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो अपने गंतव्य के बारे में एक सामान्य बातचीत शुरू करें, जो आपने देखी है, आदि। अगर आपके पक्ष में एक अजनबी है जो व्यस्त नहीं है, तो "हाय" कहें और अपने आप को परिचय दें यहां तक ​​कि अगर आप बहुत ज्यादा बात नहीं करते हैं, तो व्यक्ति आपको मैत्रीपूर्ण बनायेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से रिलाईव फ्लाइंग एक्सपैशन चरण 9
    9
    स्लीपिंग उड़ानों के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस आलेख को देखें [[1]] अधिक जानकारी के लिए
  • पिक्चर शीर्षक से फ्लाइटिंग चिन्ता को छोडने का चरण 10
    10
    सबसे महत्वपूर्ण बात को विचलित करना है, और तनाव को नियंत्रित करने के लिए जब इसे बहुत मजबूत हो जाता है यदि आप इन चीजों को करने की कोशिश करते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे याद रखें, पत्ते हर किसी को एक छोटे से परेशान उड़ान, लेकिन अगर आप इन तकनीकों का पालन करें, आप इतनी तेजी से यह ही नहीं चलता कि मिल जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो! एक डर पर काबू पाने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है शांत रहने के लिए शांत रहें और शांत रहें।
    • मत भूलना अपने हाथ सामान में कई की आपूर्ति लेने के लिए: इयरप्लग, आइपॉड, फिल्में, पुस्तकें, क्रॉसवर्ड पहेली, लैपटॉप, डीवीडी प्लेयर, कंबल, तकिया, चप्पल, टोपी, खेल, भोजन, पानी की बोतल, आदि , आपके मन पर कब्जा रखने में मदद करने के लिए कुछ चीजें हैं
    • यदि आपके पास वास्तविक उड़ान डर है, तो आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com