IhsAdke.com

कैसे शेक्सपियर शुरुआती के लिए पढ़ें

शुरुआत में, शेक्सपियर को पढ़ना एक भ्रामक और निराशाजनक अनुभव हो सकता है, मुख्यतः क्योंकि कुछ लोग 400 साल पहले लिखा गया कविता के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित कर सकते हैं। लेकिन थोड़े सामान्य ज्ञान और कुछ सामान्य नियमों के साथ, आप सभी समय में ही राजनैतिक पृष्ठभूमि और "हेमलेट" के भावनात्मक इरादों को चतुराई से देने के लिए तैयार रहेंगे। सही उपकरण के साथ, यह प्रक्रिया बहुत फायदेमंद हो सकती है और आपको अपने ज्ञान और सभी समय के सबसे सफल नाटकीय उत्तेजनाओं की समझ पर गर्व किया जा सकता है। आप अपने प्रेमी को समय-समय पर कुछ उपयुक्त कोटेशन के साथ हमेशा प्रभावित कर सकते हैं।

चरणों

आरंभ करना

छवि शीर्षक शिगेपियर के लिए शुरुआती चरण 1 पढ़ें
1
एक टुकड़ा चुनें। एक टुकड़ा चुनना सबसे अच्छा है जो काफी लोकप्रिय है। उदाहरण के लिए, "किंग लीयर" का खेल, "द मेरी वाइव्स ऑफ विंडसर" की तुलना में पाठ को और अधिक समझने के लिए आपको प्रेरित कर सकता है। उन विषयों के साथ एक टुकड़ा चुनना भी सबसे अच्छा है जिन्हें आप रुचि रखते हैं। क्या आप दुर्भावनापूर्ण प्रेमियों के बारे में कहानियां पसंद करते हैं? यदि हां, तो "रोमियो और जूलियट" आपका समुद्र तट है याद रखें कि शेक्सपियर को शुरुआती लोगों के लिए एक बहुत ही रोमांचक अनुभव हो सकता है और पाठकों को हतोत्साहित कर सकते हैं। अधिकांश मुद्दों के पीछे के कवर पर एक सार है। यदि टुकड़ा दिलचस्प लग रहा है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के लिए शुरुआती चरण 2 पढ़ें
    2
    एक अच्छा संस्करण चुनें कई संपादन विकल्प हैं पाठ मतभेद आम तौर पर कम होते हैं, लेकिन पाठ का स्पष्टीकरण सबसे अधिक क्या होता है। जो लोग मूल में पढ़ना चाहते हैं, वे अर्डेन को सबसे अमीर संस्करण में विस्तार से समझा जाता है और इस टुकड़े से संबंधित अधिकांश ऐतिहासिक जानकारी प्रदान करता है। न्यू फ़ोगर लाइब्रेरी संस्करण, यदि उपलब्ध है, तो इंटरनेट पर स्पार्कनोट्स पर मिले नोट्स के साथ-साथ एक अच्छी अतिरिक्त है। इस तरह के मुद्दों में, पाठ के प्रत्येक पृष्ठ के लिए, समझने वाली भाषा के लिए नोट्स और स्पष्टीकरण वाला एक पृष्ठ होता है।
  • इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के शुरुआती के लिए पढ़ें चरण 3



    3
    एक सारांश खोजें यह धोखाधड़ी लग सकता है, लेकिन यह नाटक की समझ के लिए बहुत ही मूल्यवान है। यदि आपके पास द न्यू फोलर लाइब्रेरी है, तो प्रत्येक दृश्य से पहले एक सार है वे केवल आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करते हैं उन्हें पढ़ने के लिए सुनिश्चित करें इस तरह, आप एक चरित्र के भाषण और साजिश के बीच संबंध बनाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, चूंकि आपको अपने खुद के बारे में समझने का प्रयास नहीं होगा, आप भाषा और पात्रों की बारीकियों के प्रति अधिक ग्रहणशील होंगे। याद रखें, जब आपको कई संदेह होते हैं, तो कुछ भी सराहना करना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से शेक्सपियर फॉर शुरुआती चरण 4
    4
    टुकड़े जोर से पढ़ें। शेक्सपियर के नाटक किए जाने के लिए किए गए थे। इससे पहले कि आप इसे महसूस करने का अवसर प्राप्त करें, इस खेल को बौद्धिकता के जाल में न रखें। शेक्सपियर का काम इतने लंबे समय तक और इतनी लोकप्रियता के साथ बच गया है, क्योंकि हम - जनता - मानव अनुभव के साथ अपने संबंध को समझते हैं। जोर से पढ़ें। मज़ा और कार्य करें यदि आप कर सकते हैं इसे एक जीवित अनुभव बनाओ इस प्रकार वह किसी भी विद्वान की तुलना में कहीं ज्यादा समझ प्राप्त करेगा। और आपके पास और भी मजेदार होगा।
  • इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के लिए शुरुआती चरण 5
    5
    नाटक देखें या फिल्म देखना पढ़ने के बाद, बिल्कुल! टुकड़े को पढ़ने के दौरान आप क्या कल्पना की थी, इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए यह बहुत ही शांत हो सकता है अंत में, आप पूछ सकते हैं: क्या आपकी धारणा के समान दिखती थी? क्या अभिनेताओं ने ऐसा कुछ किया जो उन्होंने माना नहीं था? क्या आप कुछ अलग तरीके से करेंगे? कुल मिलाकर, इस नाटक को पढ़ने से आपको एक बेहतर दर्शक मिल जाता है, क्योंकि आपको समझने की ज़रूरत नहीं है कि क्या कहा जा रहा है। अगर आपने उपरोक्त बताए गए शेक्सपियर के नाटकों में से एक को पढ़ना बंद कर दिया है, तो शो या एक या अधिक फिल्मों का एक बड़ा मौका है।
  • चेतावनी

    • "शेक्सपियर मेड ईज़ी" किताबें, अंग्रेजी में, शेक्सपियर के टुकड़ों के साथ आधुनिक देशी भाषा में "अनुवादित" हैं प्रत्येक पाठ पृष्ठ को अगले पृष्ठ पर अधिक सुलभ पाठ में समझाया जाता है। हालांकि शेक्सपियर के कार्य को अधिक सुलभ बनाने का यह एक अच्छा विकल्प है, हालांकि इस संस्करण की सिफारिश नहीं की जाती है। ज्यादातर लोग जो इस संस्करण को पढ़ते हैं, वे वहां रोकते हैं और मूल काम की अनदेखी करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com