IhsAdke.com

कैसे शारीरिक dysmorphic विकार के साथ सौदा करने के लिए

बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर एक मनोवैज्ञानिक बीमारी है जो लाखों लोगों को चुप होने का कारण बनता है, लेकिन बहुत कम ध्यान प्राप्त करता है और सामान्य जनता द्वारा अक्सर गलत समझा जाता है। बीमारी की परिभाषा अस्पष्ट है, लेकिन इसे जुनूनी बाध्यकारी विकार की बहन के रूप में वर्णित किया जा सकता है, लेकिन यह शारीरिक समस्याओं की धारणा पर केन्द्रित एक शर्त है। आप चिंता कर सकते हैं कि आप अपने प्रकटन के प्रति जुनून को रोक नहीं सकते हैं, आप आईने में दिखना बंद नहीं कर सकते, आपकी त्वचा को बन्द कर सकते हैं या कोई अनुष्ठान या विचार जो आपके पास हैं और जो नहीं बदल सकते। यदि आप सोचते हैं कि आपकी उपस्थिति के बारे में आपकी आशंका आपकी ज़िंदगी को नियंत्रित कर रही है और कई संकट पैदा कर रहा है, तो शायद आपके पास टीसीडी है हो सकता है कि आप किसी को बता रहे हैं कि क्या हो रहा है। इस बीमारी से निपटने में आपकी मदद करने के लिए यहां एक बुनियादी गाइड है।

चरणों

चित्र का शीर्षक शरीर के साथ डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 1
1
टीसीडी से परिचित एक अच्छे चिकित्सक की तलाश करें या कम से कम इसी तरह की समस्याओं का इलाज करें (ओसीडी, विकार, आदि)। आप पाएंगे कि कई चिकित्सक टीसीडी के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, लेकिन हार न दें इंटरनेट पर खोजें और उन लोगों को कॉल करें जो आपको सही चिकित्सक को भेज सकते हैं। यदि आपके पास कोई पैसा या स्वास्थ्य योजना नहीं है और यह आपको डॉक्टर की मांग करने से रोक रहा है, तो वहां सार्वजनिक उपचार केंद्र हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। थेरेपी महंगी होने के लिए जाना जाता है, लेकिन चिकित्सक जो कम आय वाले ग्राहकों के लिए मुफ्त में रहते हैं
  • चित्रा का शीर्षक शरीर के साथ डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 2
    2
    दवा लेने की कोशिश करो माना जाता है कि शारीरिक कुरूपता विकार सेरोटोनिन की कमी का परिणाम है। इस तरह Zoloft, प्रोजाक और Luvox रूप SSRIs, समस्या के इलाज में मदद। आप कह रही है कि दवाओं पूरी तरह बचना चाहिए (और इन लोगों को जो ज्यादा जानकारी नहीं है हो जाते हैं) लोगों सुनाई दे सकता है, लेकिन वहाँ कई लोग हैं जो दवाओं के साथ बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं कर रहे हैं और लगता है कि उनके जीवन में सुधार हुआ है। रोगी के आधार पर कुछ दवाएं दुष्प्रभाव का कारण बन सकती हैं अन्य कुछ भी कारण नहीं हो सकता है यह एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया है यह यह माध्यम से जा रहा है, तो आप उनके आग्रह और बाध्यकारी रस्में बंद करना चाहते हैं लायक है।
  • चित्र के साथ शरीर को शारीरिक डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 3
    3
    कैथरीन फिलिप्स द्वारा पुस्तक "द टूटी मिरर" को देखें या BDDcentral.com पर जाएं। टीसीडी से निपटने के बारे में बहुत सारी दैनिक सूचनाएं हैं ऐसे रोगियों की भी कई कहानियां हैं जो आपको अकेले महसूस करते हैं, तो उनसे आप की पहचान करने में मदद कर सकते हैं। यदि आपको पुस्तक नहीं मिल रही है या साइट तक पहुंच नहीं है, तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें।
  • चित्र के साथ शरीर को शारीरिक डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 4



    4
    समझें कि आपके जुनून और मजबूरियों को देने से केवल चीजें बदतर हो जाएगी धीरे-धीरे अनुमोदन के लिए पूछना बंद करो, दर्पण के सामने या इंटरनेट पर बिताए समय पर खुद को बंद करो, अपने आप से हस्तियों के साथ तुलना करें, आदि। भयावह जैसा कि ऐसा लग सकता है, आपके लक्षणों का सामना करना है जो इसे बेहतर बना देगा। यह पहली बार में मुश्किल और कष्टदायक होगा, लेकिन आप समय के साथ सुधार करेंगे। जब आपके लक्षणों का सामना करते हैं, तो आप समझेंगे कि कुछ भी बुरा नहीं होगा।
  • चित्र का शीर्षक शरीर के साथ डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 5
    5
    जो भी आप करते हैं, प्लास्टिक सर्जरी से बचें! आप पहले से अधिक सुंदर नाक या बड़े स्तनों के साथ खुश रह सकते हैं, लेकिन फिर आप अपने जुनून का फोकस होने के लिए शरीर के दूसरे भाग को पा सकते हैं। समझे कि एक आदर्श उपस्थित होने से आपको खुश नहीं होगा समस्या आपको लगता है कि जिस तरह से है आपकी उपस्थिति नहीं
  • चित्र के साथ शरीर को शारीरिक डिस्मोर्फ़िक विकार चरण 6
    6
    अपने आप से पूछें कि क्या आपको खुश करता है और आपको अच्छा महसूस करता है? पढ़ने की तरह? नृत्य करने के लिए? खाना बनाना संगीत सुनना? यहां तक ​​कि अगर आप घर पर फंस रहे हैं, तो आप कुछ भी कर सकते हैं, भले ही वह सो रहा हो। आपके जीवन को आपकी उपस्थिति के आसपास घूमना नहीं पड़ता है आप इसके मुकाबले अधिक मूल्यवान हैं
  • युक्तियाँ

    • बेशक, हर कोई उपस्थिति की परवाह करता है लेकिन हर किसी को घर छोड़ने या आत्मघाती विचार होने में असमर्थ होने के बारे में चिंतित नहीं होता। यदि आप उस बिंदु तक पहुंच गए हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपको सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है।
      • टीसीडी वाले सभी मरीज़ बिल्कुल वैसा ही नहीं हैं। सिर्फ इसलिए कि आप वास्तव में एक और रोगी आप टीवी पर देखा के रूप में ही नहीं हैं मतलब यह नहीं है कि आप बीमारी नहीं है। टीसीडी लोगों की सोच से ज्यादा जटिल है। हल्के, मध्यम और गंभीर चरण होते हैं। लोग गलती से लगता है कि टीसीडी सोचना चाहिए बदसूरत हैं के साथ सभी रोगियों, वे घर नहीं छोड़ सकते, वे केवल के बारे में एक विशिष्ट विफलता परवाह है। कुछ रोगियों को चेहरे के बारे में चिंता है, कुछ बदसूरत नहीं लग रहा है, लेकिन अभी भी जबकि दूसरों को छोड़ सकते हैं, सबसे सुंदर संभव हो सकता है के लिए इच्छुक के एक जुनून है, लेकिन चुपके से उपस्थिति के बारे में एक जुनून है।
    • उन लोगों से दूर रहें जो उपस्थिति पर जोर देते हैं आप उन लड़कियों के आसपास नहीं बनना चाहते हैं जो हमेशा वसा के बारे में गपशप करते हैं, जो आकर्षक है और कौन नहीं है। ये लोग आपको केवल दुनिया का गलत नतीजा देंगे, और वहां से बहुत से सच्चे दोस्त हैं जो उनके स्वरूप के बारे में परवाह नहीं करते हैं। जो लोग अपनी उपस्थिति की बीमार बोलते हैं या दूसरों की आलोचना करते हैं वे स्वयं के बारे में अनिश्चित हैं, इसलिए उन्हें यह सोचने के लिए आपको प्रभावित न करें कि यह उपस्थिति खुशी का रहस्य है। ऐसे कई खूबसूरत हस्तियां हैं जो दुःखी जीवन हैं।

    चेतावनी

    • दुर्भाग्य से, आप उन लोगों को पायेंगे जो समझ नहीं पाए कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं। उनमें से कुछ परिचित भी हो सकते हैं आपको मूर्ख या बेकार माना जा सकता है, लेकिन वे आपके स्थान पर नहीं हैं। यही कारण है कि पेशेवर मदद लेने के लिए ज़रूरी है ताकि आप को सहानुभूति और समझ चिकित्सक हो।
    • अगर आपके पास आत्मघाती विचार हैं, तो किसी को बुलाओ! आपका चिकित्सक, एक डॉक्टर, आपका भाई, एक आपातकालीन केंद्र, 1 9 3, एक दोस्त, आपके माता-पिता ... आत्महत्या टीसीडी के लिए समाधान नहीं है। यदि आप किसी को जानते हैं जो खुद को अपनी उपस्थिति के कारण मारना चाहता है, तो इसे गंभीरता से लें!
    • कुछ लोग सुझा सकते हैं कि आप स्वयं का इलाज नहीं करते हैं यह आसान कहा से किया है। टीसीडी एक दिन से अगले दिन में सुधार नहीं करेगा। एक चिकित्सक वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद कर सकता है और आपको मूल्यवान राय दे सकता है। यह बहुत अच्छा है कि आप अपने आप को कैसे मदद करना सीखना चाहते हैं, लेकिन एक उचित चिकित्सक चमत्कार कर सकते हैं बीमारी से निपटने के लिए उन सभी कौशल का अभ्यास करना कठिन काम है जो लोग स्वयं का इलाज करते हैं वे अस्थायी रूप से बेहतर महसूस कर सकते हैं और कुछ सुधार देख सकते हैं, लेकिन बाद में एक पुनरावृत्ति हो जाते हैं, प्रतिगमन, सुधार और प्रतिगमन के चक्र के माध्यम से जा रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • अपने आप को सहायता करने के लिए स्वीकृति और प्रेरणा
    • अपने सबसे बुरी आशंकाओं को उजागर करने के लिए साहस।
    • एक ठोस समर्थन नेटवर्क, भले ही इसमें ऐसे लोग शामिल हों, जिन्हें आपने कभी नहीं देखा है, ऑनलाइन फ़ोरम में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com