IhsAdke.com

लूपस होने पर सर्जरी के लिए तैयार कैसे करें

ल्यूपस एक पुरानी और ऑटोइम्यून बीमारी है जिसमें प्रतिरक्षा प्रणाली विदेशी वायरस, बैक्टीरिया और कीटाणुओं और आपके शरीर के स्वस्थ ऊतकों में अंतर नहीं बता सकती है। इससे शरीर शरीर को स्वस्थ ऊतकों पर हमला करने और नष्ट करने के लिए ऑटोएन्टीबोडियां बनाने में मदद करता है, जिससे पूरे शरीर में सूजन, दर्द और क्षति हो सकती है। ल्यूपस के स्वप्रतिरक्षण प्रकृति के कारण, रोग नियमित सर्जरी में अतिरिक्त जटिलताओं का निर्माण कर सकता है। हालांकि, आप चिकित्सा पेशेवरों से सलाह लेने और शल्य चिकित्सा के पहले, दौरान और बाद में क्या उम्मीद कर सकते हैं, इसके बारे में जटिलताओं की संभावना कम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सर्जरी से पहले तैयारी

ल्यूपस स्टेप 1 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपनी अगली सर्जरी के सभी विवरणों को जान लें ताकि आप तैयार कर सकें। चाहे आप किस प्रकार की सर्जरी करेंगे, प्रक्रिया के सभी पहलुओं के बारे में जानकार होना महत्वपूर्ण है। अपनी सर्जरी के महत्वपूर्ण विवरणों को जानने से आपको मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करने में मदद मिल सकती है
  • आपका डॉक्टर या सर्जन आपको बहुत सारे विवरण देना चाहिए, इसलिए एक व्यापक स्वतंत्र शोध करने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • आम तौर पर, आपकी पहली परामर्श के दौरान आपकी सर्जरी के अधिकांश विवरणों को समझाया जाएगा।
  • ल्यूपस स्टेप 2 में आपके पास सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    जटिलताओं से बचने के लिए अपने अन्य डॉक्टरों से विशेष अनुशंसाएं प्राप्त करें एक ऑटोइम्यून बीमारी के रूप में, प्रणालीगत ल्यूपस इसे प्रभावित करता है। इसका मतलब यह है कि जब आप एक नई सर्जरी पर विचार कर रहे हैं, तो विभिन्न अंगों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जो अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हो सकते हैं। आपके प्राथमिक देखभाल चिकित्सक और आपके पास किसी भी विशेषज्ञ को आपकी बीमारी का विवरण पता होगा और अपने सर्जन को किसी भी अतिरिक्त आवास के बारे में बता सकता है कि उसे आपकी बीमारी के लिए क्या करना चाहिए
    • उदाहरण के लिए, यदि आप जोड़ों में एक बीमारी है, अपने rheumatologist आप सभी दवाओं आप ले लिया के बारे में सिफारिश का एक पत्र है, क्योंकि कुछ दवाओं सर्जरी के दौरान बातचीत कर सकते हैं दे देंगे।
    • जैसे हृदय (हृदय रोग विशेषज्ञ), गुर्दे (किडनी रोग विशेषज्ञ), पाचन तंत्र (gastroenterologist), और तंत्रिका तंत्र (न्यूरोलॉजिस्ट), डॉक्टरों आप प्रयोगशाला परीक्षण, दवाओं और किसी भी पिछले हस्तक्षेप के विवरण सहित के प्रशस्ति पत्र दे देंगे के रूप में अन्य प्रभावित सिस्टम के लिए ।
  • ल्यूपस स्टेप 3 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    आपके द्वारा ली गई सभी दवाइयों की सूची बनाएं कुछ दवाएं बातचीत कर सकती हैं, जिससे सर्जरी के दौरान या बाद में हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं। अपने सर्जन को किसी भी ओवर-द-काउंटर या नुस्खे दवा की सूचना देकर आप आम तौर पर लेते हैं, आप किसी भी दवा के इंटरैक्शन के साथ साथ तैयार कर सकते हैं।
    • विटामिन और हर्बल सप्लीमेंट्स सहित सभी दवाएं दी जानी चाहिए, जिसमें खुराक और आवृत्ति शामिल है, जिसके साथ आप उन्हें ले रहे हैं।
    • इसके अलावा, किसी भी आहार की खुराक पर ध्यान दें, जो दवाओं की तरह नहीं दिख सकता है
      • विटामिन और पूरक जैसे कि विटामिन ई, गिन्को बिलोबा और लहसुन रक्तस्राव के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
      • कवा, सेंट जॉन के पौधा और वैलेरियन जैसे हर्बल सप्लीमेंट्स उन दवाओं में हस्तक्षेप कर सकती हैं जो संज्ञाहरण के लिए उपयोग की जाती हैं।
    • सर्जरी से 3 से 4 दिन पहले नॉनटेरायडियल एंटी-इन्फ्लोमैट्री ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) लेने से रोकें एनएसएआईडीएस अपने खून के थकने वाले गुणों के कारण अत्यधिक खून बह रहा हो सकता है। इस कारण से, यह हमेशा सिफारिश की जाती है कि सर्जरी से कम से कम तीन दिन पहले इन दवाओं को लेने से रोकें।
    • एनएसएआईडी में आईबुप्रोफेन (एडविल) और पेरासिटामोल (टाइलेनॉल) जैसी दवाएं शामिल हैं।
    • हालांकि, कुछ एनएसएआईडी अब भी जारी रह सकते हैं क्योंकि वे रक्त को धुन नहीं बनाते हैं। इनमें गैर-एसिटिलेटेड सैलिसिलेट शामिल हैं जैसे साल्सालेट, डिप्लेसिनल, और मैग्नीशियम क्लोराइड।
    • किसी भी मामले में, अपने डॉक्टर या सर्जन की सलाह लीजिए
  • ल्यूपस स्टेप 4 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सर्जरी के दौरान जटिलताओं से बचने के लिए स्टेरॉयड का उपयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें कुछ स्टेरॉयड, "तनाव खुराक" कहा जाता है सूजन और सूजन को नियंत्रित करने के सर्जरी के दौरान प्रशासित रहे हैं। हालांकि, अगर आप सर्जरी से पहले अपने स्वयं के तीन सप्ताह पर स्टेरॉयड ले लिया है, सर्जन तनाव खुराक ऐसे अधिवृक्क कमी के रूप में जटिलताओं को रोकने के लिए प्रबंधन नहीं कर सकते। सूचित स्टेरॉयड के अपने सर्जन गंभीर जटिलताओं को रोकने में मदद कर सकते हैं।
    • लंबे समय के लिए स्टेरॉयड लेने से Cushing`s सिंड्रोम जैसे गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • ल्यूपस स्टेप 5 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पता है कि कुछ रक्त पतली सर्जरी से पहले उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं इस तरह के वारफरिन, Clopidogrel, Apixaban, dabigatran और फोंडापारिनक्स के रूप में रक्त को पतला दवाओं अपने चिकित्सक और सर्जन से की वजह से अनुमोदन के साथ एक प्रकार का वृक्ष के साथ व्यक्तियों द्वारा लिया जा सकता। सर्जरी से पहले इन रक्त को पतला लेने के लिए निर्णय केवल अपनी हालत के अपने डॉक्टर के विशिष्ट ज्ञान के साथ किया जाना चाहिए।
    • चिकित्सक ने रक्त पतली निर्धारित किया है, सर्जन को सर्जरी से पहले दवाओं के साथ क्या करना है, यह कहने के लिए जिम्मेदार होगा।
  • ल्यूपस के चरण 6 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    सर्जन या नर्स को बताएं कि क्या आपके पास उचित संचलन सुनिश्चित करने के लिए रेनाद घटना है। रयनाद एक ऐसी स्थिति है, जो आपके हाथों (उंगलियां, नाक और कान) का कारण बनती है, जो सुस्त लगती है, खासकर जब ठंडे तापमान के सामने आते हैं इससे छोटी धमनियां संकीर्ण होती हैं, इन क्षेत्रों में रक्त परिसंचरण को सीमित करते हैं। परिचालन कक्ष ठंडा हो सकता है, और रयनाड घटनाएं सर्जरी के साथ दखल में धमनियों और नसों में सामान्य रक्त प्रवाह को बाधित कर सकती हैं।
    • यदि उपचार न किया जाए, तो यह उंगली के ऊतकों की मौत का कारण बन सकता है, उन्हें बेकार और गैंगरेन / संक्रमण का प्रवण हो सकता है।
    • जब इस स्थिति में डॉक्टरों को सूचित किया जाता है, तो एक गर्म तापमान सुनिश्चित करने या सुरक्षित शरीर का तापमान बनाए रखने के लिए पर्याप्त कंबल प्रदान करने के लिए विशेष देखभाल की जाएगी।
  • ल्यूपस के चरण 7 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    सर्जन या नर्स को बताएं कि क्या आपके पास सूखापन रोकने के लिए सोजोग्रेंस का सिंड्रोम है Sjögren एक autoimmune रोग शरीर के बहि: स्त्रावी, विशेष रूप से श्लेष्मा झिल्ली और अन्य नमी-स्रावित ग्रंथियों प्रभावित करता है, आँसू और लार के उत्पादन कम है, और बाहर सूखने से मुंह और आंखों बना रही है। ऑपरेटिंग कमरे की कम नमी के स्तर के बहुमत Sjögren सिंड्रोम के लक्षणों को बढ़ा सकते हैं और गंभीर रूप से श्लेष्मा झिल्ली बाहर शुष्क। यह अगर तुम इस हालत अत्यधिक सूखापन और श्लेष्मा झिल्ली और उसके कवरिंग की जलन से बचने के लिए है अपने डॉक्टर को बताने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • सर्जरी के दौरान, मुंह के लिए कृत्रिम लार और आंखों के लिए मॉइस्चराइजिंग जेल आपको दिया जा सकता है।
    • सर्जरी के बाद, विशेष रूप से सर्जरी के बाद आंखों और मुँह को रखने के लिए आपको अपने सभी मॉइस्चराइजर्स अस्पताल ले जाना चाहिए।
  • ल्यूपस स्टेप 8 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    तनाव को दूर करने के लिए सर्जरी से पहले अच्छी तरह सो जाओ पर्याप्त मात्रा में आराम प्राप्त करना और नींद प्रक्रिया से हुई चिंता और तनाव को दूर कर सकती है। सर्जरी से ठीक पहले कम से कम एक घंटे आराम करने का प्रयास करें, और 7 से 8 घंटे की नींद सोते रहें, इससे पहले कि आप तनावग्रस्त मांसपेशियों को आराम कर सकें और अपने महत्वपूर्ण संकेतों को स्थिर कर सकें
    • आप तनाव कम करने के लिए परिवार के सदस्यों से अपने विचारों को भी व्यक्त कर सकते हैं।



  • भाग 2
    जानें सर्जरी के दौरान क्या उम्मीद है

    जब आप ल्यूपस का चरण 9 है तो सर्जरी के लिए तैयार शीर्षक चित्र देखें
    1
    आपके मूल महत्वपूर्ण लक्षण प्रक्रिया से पहले मापा जाएगा नर्सों और तकनीशियन आपके महत्वपूर्ण संकेतों की निगरानी करेंगे और रिकॉर्ड करेंगे - जो किसी भी असामान्यता की पहचान करने के लिए आधार के रूप में काम करेंगे और सर्जरी के दौरान आपकी स्थिरता का ट्रैक रखेंगे। शल्यक्रिया के दौरान, आपके महत्वपूर्ण संकेतों का लगातार निरीक्षण किया जाएगा। शरीर में होने वाले किसी असामान्य परिवर्तन की पहचान करना महत्वपूर्ण लक्षणों को मापना महत्वपूर्ण है।
    • कोई भी असामान्य स्थिति आपके महत्वपूर्ण लक्षणों के मूल्यों को बदल देगी, जो कि चिकित्सा कर्मचारियों को एक समस्या के लिए चेतावनी देगी।
  • चित्र शीर्षक सर्पिल के लिए तैयार करें जब आपके पास लेपस चरण 10 है
    2
    सर्जिकल प्रक्रिया के तुरंत बाद आपको संज्ञाहरण प्राप्त होगा। इस्तेमाल किए गए संज्ञाहरण के प्रकार मामले के अनुसार भिन्न होता है। यह आपकी सर्जरी के दौरान आपको बेहोश या सुन्न रखने के लिए दिया जाता है। यह आपको जागरूक होने या किसी दर्द को महसूस करने से बचाएगा।
    • एनेस्थेटिस्ट वह है जो निर्णय लेता है कि शल्य चिकित्सा के दौरान किस तरह के एनेस्थेटिक एजेंट का उपयोग किया जाएगा - जो सामान्य, रीढ़ की हड्डी या एपिड्यूरल या स्थानीय संज्ञाहरण हो सकता है
    • आपके शरीर पर संवेदनाहारी एजेंटों के संभावित प्रतिकूल प्रभावों को निर्धारित करने के लिए एनेस्थिसियोलॉजिस्ट भी आपके महत्वपूर्ण लक्षणों की निगरानी करेंगे।
  • भाग 3
    शल्य चिकित्सा के बाद क्या होता है की जानकारी बनें

    ल्यूपस स्टेप 11 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    आपको पोस्ट-एनेस्थेटिकल रिकवरी यूनिट में स्थानांतरित किया जाएगा। एक रिकवरी रूम के रूप में भी जाना जाता है, यह वह जगह है जहां नर्स आपकी प्रतीक्षा करेंगे और आपकी स्थिति की निगरानी करेंगे। वे आपके द्वारा खड़े होंगे, जब तक आप अपने सामान्य स्तर की चेतना और स्थिर महत्वपूर्ण संकेतों को पुनः प्राप्त नहीं करेंगे।
    • यदि आपको बेहोश नहीं किया जाता है, तो संवेदना कम होने तक नर्स आप पर निगरानी रखता रहेगा।
    • यदि आपके महत्वपूर्ण संकेत घंटे के लिए स्थिर रहते हैं, तो सर्जन, एनस्थेटीस्ट, और नर्स यह तय करेंगे कि आप वसूली कक्ष छोड़ने के लिए तैयार हैं।
  • ल्यूपस स्टेप 12 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    शारीरिक दर्द को दूर करने के लिए अपनी दवाएं लें। शल्य चिकित्सा के तुरंत बाद, दर्द दर्द का प्रबंधन करने के लिए डॉक्टर द्वारा दर्द दवाएं निर्धारित की जाएंगी। सर्जरी बहुत दर्ददायक हो सकती है क्योंकि त्वचा की परतें और मांसपेशियों को काट दिया गया है और हेरफेर किया गया है।
    • दर्द दवाएं लगातार या मरीज की जरूरतों के अनुसार निर्धारित की जाती हैं
  • चित्र के लिए शीर्षक तैयार करें सर्जरी के लिए जब आपके पास लेपस चरण 13 है
    3
    ध्यान रखें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ दवाएं समायोजित की जाएंगी। आमतौर पर, सर्जरी के बाद एक्यूपंक्चर के लक्षण बिगड़ जाते हैं क्षतिग्रस्त मांसपेशियों और ऊतकों को ठीक करने के लिए सिस्टम के मुआवजे के कारण, सूजन अनिवार्य है। स्टेरॉयड और अन्य दवाओं को आमतौर पर शरीर में किसी भी सूजन को नियंत्रित करने के लिए दिया जाएगा।
    • ये समायोजन आपके चिकित्सक द्वारा किया जाता है
    • पश्चात जटिलताओं और अवांछित लक्षणों को रोकने के लिए डॉक्टर आपके मामले को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करेंगे।
  • ल्यूपस स्टेप 14 में आपके पास सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    आपके पास किसी भी प्रश्न के बारे में सर्जिकल टीम से पूछने में संकोच न करें। आपको स्टाफ से उन चीजों के बारे में पूछना चाहिए जो आपको नहीं समझा गया था या आपके द्वारा छुट्टी मिलने के बाद क्या करना है इसके बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए। कभी भी पूछने में संकोच न करें, क्योंकि वे आपके सवालों के जवाब ईमानदारी से कर सकते हैं और आपकी सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो सकते हैं।
    • अस्पताल छोड़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आपको क्या करना है, तनाव से राहत मिलेगी और किसी भी भ्रम से बचने में मदद करेगी।
  • ल्यूपस स्टेप 15 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    फॉलो-अप अपॉइंटमेंट को कभी भी याद मत करें आपके चिकित्सक ने अस्पताल से, या जितनी जल्दी हो सके, आपकी स्थिति की निगरानी के लिए किसी भी असामान्यता के लिए एक सप्ताह के बाद नियुक्ति का समय निर्धारित किया जाएगा। अनुवर्ती विज़ट आपकी वर्तमान स्थिति को समझने में आपकी मदद करते हैं और अगर कोई अप्रिय लक्षण पाए जाते हैं तो क्या करें
    • जब आप ठीक हो रहे हैं, तो ये अनुवर्ती विज़िट कुछ समय तक जारी रहेंगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com