IhsAdke.com

थायराइड सर्जरी के बाद कैसे चीरा का ख्याल रखना

थायरॉयड सर्जरी से उत्पन्न 7.5 से 10 सेंटीमीटर चीरा जल्दी से ठीक हो जाना चाहिए। कितनी जल्दी आप घर लौट आएंगे, चाहे उसी दिन या अगले दिन, यह प्रक्रिया की प्रक्रिया पर निर्भर करता है और आपके रक्त कैल्शियम का स्तर सामान्य रूप से वापस कैसे आएगा घर पर, आपको यह पता होना चाहिए कि कम से कम लक्षणों के साथ अच्छे दाग को सुनिश्चित करने के लिए चीरा की देखभाल कैसे करें

चरणों

थायराइड शल्य चिकित्सा चरण 1 के बाद एक चिराग का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
1
हल्के साबुन और पानी के साथ हल्के साबुन को धो लें क्योंकि अस्पताल के कर्मचारियों ने टांके को हटा दिया है या चक्कर लगाने वाली साइट को गोंद हटा दिया है। क्षेत्र को रगड़ने से बचें क्योंकि इससे जलन हो सकती है और कटौती भी शुरू हो सकती है। धुलाई और सुखाने के दौरान क्षेत्र पर धीरे से टैप करें
  • शल्य चिकित्सा के तुरंत बाद, आपके पास चीरा पर एक छोटा सा नाली हो सकती है, जो तरल पदार्थ के संचय को रोकने में मदद करता है जिससे संक्रमण और दर्द हो सकता है। अपने चिकित्सक को स्पष्ट और कमजोर तरल पदार्थ से मुक्ति से पहले नाली को निकालना चाहिए।
  • सर्जरी के 24 और 36 घंटों के बीच आपका चींज स्थिर होना चाहिए, क्योंकि कुछ डॉक्टर इसे बंद करने के लिए गोंद का प्रयोग करेंगे। प्रक्रिया के कुछ हफ्तों बाद पूरी तरह से चंगा होने की अपेक्षा करें।
  • थायराइड शल्य चिकित्सा चरण 2 के बाद चित्रण एक चीरा का ख्याल रखना
    2
    सर्जरी के बाद कम से कम 10 दिनों के लिए और चिकित्सक को वापस आने तक चींकर रखें। आप उस पर संकीर्ण पट्टियाँ रख सकते हैं, जो कि चूहे के रूप में इसे ठीक करने के लिए शुरू हो सकता है। यदि वे आपको परेशान करना शुरू करते हैं, तो आप सावधानी से ढीले किनारों काट कर सकते हैं। यदि वे स्वयं को गिरना शुरू करते हैं, तो उन्हें निकालने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • थायराइड सर्जरी के चरण 3 के बाद एक चीरा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    3
    चीरा के क्षेत्र में सूचना लालिमा या सूजन कुछ सूजन सामान्य है, लेकिन चिकित्सक को किसी भी रिसाव के मामले में बुलाया जाना चाहिए, 38 डिग्री सेल्सियस से अधिक बुखार या चीरा चीरा के आसपास गर्म है।



  • थायराइड सर्जरी चरण 4 के बाद एक चिराग का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    4
    घर छोड़ने पर कटौती के क्षेत्र में सनस्क्रीन पहनें, क्योंकि नव-संचालित त्वचा पराबैंगनी किरणों के प्रति अधिक संवेदनशील होती है। सूर्य के जोखिम से त्वचा को ठीक से रखने में विफलता के परिणामस्वरूप क्षेत्र के हाइपरप्गीमेंटेशन हो सकता है।
  • थाइरोइड सर्जरी के बाद चरण में एक चीरा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    5
    उपचार के हिस्से के रूप में विटामिन ई, मुसब्बर वेरा या अन्य मॉइस्चराइजर्स जैसे हल्के त्वचा emollients का प्रयोग करें, लेकिन शल्य चिकित्सा के केवल दो सप्ताह बाद। यह चीरा के चारों ओर की त्वचा moisturized और नरम रखेंगे और गंभीर निशान को रोकने में मदद मिलेगी।
  • थायराइड शल्य चिकित्सा चरण 6 के बाद एक चिराग का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    6
    अपने चिकित्सक को कॉल करें यदि आप चेहरे के क्षेत्र में किसी भी झुनझुनी, सुन्नता या आंतों का अनुभव करते हैं, भले ही उपचार के दौरान लक्षण मौजूद हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऑपरेशन के बाद आपकी गर्दन कठोर या दर्दनाक हो सकती है और आप शायद चीरा साइट पर कुछ सुन्नत हो जाएंगे। असहज को दूर करने और दर्द लेने के लिए अपने चिकित्सक से दवा के बारे में पूछिए, और इसे कॉल करें यदि आपके पास कोई दर्द है जो दवा के उपयोग में सुधार नहीं करता है

    चेतावनी

    • शल्य चिकित्सा के बाद कम से कम 14 दिनों के लिए तैराकी सहित चीरा साइट को गीला करने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com