IhsAdke.com

कैसे एक प्लास्टिक सर्जरी के बाद ठीक करने के लिए

जबकि प्लास्टिक सर्जरी की प्रक्रिया आम तौर पर वैकल्पिक होती है, यह उतना ही महत्वपूर्ण है जितना दूसरों को त्वरित और आसान वसूली के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना है। रोगी को रिकवरी समय की तुलना में प्रक्रिया के भविष्य के परिणामों के बारे में अधिक सोचना आसान है। हालांकि, अगर चिकित्सक के आदेशों का पालन नहीं किया जाता है और मरीज खुद का ख्याल नहीं रखता है, तो बाद में जटिलताओं जैसे संक्रमण, चीरों को फिर से खोलना और सूजन हो सकती है। इसके अतिरिक्त, मरीज, शल्य प्रक्रिया के परिणामों के बारे में सोचते हैं, वे वसूली प्रक्रिया के शुरुआती दिनों और सप्ताहों में भौतिक और सौंदर्यवादी तरीके से कैसे तैयार होंगे, इसके लिए तैयार नहीं होते हैं। प्लास्टिक सर्जरी से कैसे उबरने का तरीका सीखना ऑपरेटिंग कमरे छोड़ने के बाद वांछित परिणाम प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

चरणों

प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक तस्वीर 1
1
शल्यचिकित्सा से पहले अपनी वसूली प्रक्रिया की योजना बनाएं, अच्छी तरह से खाएं और बहुत सारे आराम प्राप्त करें
  • एक अच्छा आहार के साथ सर्जरी से पहले अपने आप को सप्ताह और यहां तक ​​कि महीने का ध्यान रखना, वसूली प्रक्रिया को तेज़ी से कर देगा
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    दवाओं और खुराक के बारे में अपने डॉक्टर के आदेशों का पालन करें, जिन्हें आपको सर्जरी से पहले लेना बंद करना होगा। अत्यधिक रक्तस्राव और सूजन को रोकने के लिए इन पदार्थों का उपयोग करना बंद करें।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    सर्जरी प्रक्रिया से पहले अपने चिकित्सक से बात करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसमें कोई संदेह नहीं है और आपको पता है कि वसूली प्रक्रिया से क्या उम्मीद की जानी चाहिए।
    • समझना कि आपका वसूली का समय कितना होगा, कितना दर्द, सूजन और चोट लग जाएगी और कितनी देर तक ले जाएंगे, इससे आपको तनाव से बचने में मदद मिलेगी जो वसूली के समय को रोक सकती है
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने समय की सावधानी से योजना बनाएं ताकि मित्रों, परिवार, सहकर्मियों और विद्यालयों को पता चले कि आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए ब्रेक टाइम की आवश्यकता होगी।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र



    5
    सर्जरी के पहले 24 से 48 घंटों में आपकी मदद करने के लिए किसी को उपलब्ध कराने के लिए तैयार रहें। उसे ले जाने में आपकी मदद करने के लिए उससे पूछें, बाथरूम में जाएं, अपनी दवा लें, और आपको बर्फ पैक की तरह चीजें मिलें।
  • चित्र प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चरण 6
    6
    शल्यचिकित्सा से वसूली के दौरान बर्फ लगाने के बारे में डॉक्टर की सिफारिशों पर छड़ी करें और सूजन को कम करने के लिए।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 7
    7
    बहुत से तरल पदार्थों को पीएं और शल्य चिकित्सा के बाद अपने शरीर को पोषक तत्वों को देने के लिए एक संतुलित भोजन करें जिससे इसे तेजी से ठीक होने की जरूरत हो।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 8
    8
    वसूली के समय, उम्मीदों या उदासी की भावनाओं के बारे में आपकी चिंता के बारे में मित्रों, परिवार या अपने डॉक्टर से बात करें।
    • जैसे प्लास्टिक सर्जरी तनावपूर्ण हो सकती है और अपने पूरे जीवन को बदल सकती है, वसूली के बारे में चिंतित रहना और परिणामों के बारे में चिंतित होने और इसके बारे में उदास होने के कारण सामान्य चीजें हैं। इन बातों के साथ जोर दिया जा रहा है वसूली अवधि को लम्बा कर सकते हैं, जबकि किसी से बात कर आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और तनाव को दूर कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कुछ दवाएं और पूरक सर्जरी के दौरान और बाद में समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिससे वसूली प्रक्रिया धीमा हो जाएगी। उदाहरण के लिए, एस्पिरिन, रक्तस्राव और रगड़ना बढ़ सकता है। डॉक्टर की सलाह पर हमेशा ध्यान दें कि दवाएं और पूरक क्या आपको प्लास्टिक सर्जरी से पहले नहीं लेना चाहिए
    • अपने चिकित्सक से सलाह लेने वाली कोई भी दवा लें चिकित्सक की सहमति के बिना प्रयोग बंद नहीं करें इसके अलावा, केवल दर्दनाशक दवाएं लेते हैं जो आपके डॉक्टर ने निर्धारित की हैं, क्योंकि वसूली के दौरान कुछ सूजन और रक्तस्राव बढ़ सकता है।
    • प्लास्टिक सर्जरी के पुनर्प्राप्ति समय के दौरान आराम करने के लिए समय निकालें आराम करने के लिए ध्यान का अभ्यास करें आराम और आराम से आपकी वसूली में सुधार
    • प्लास्टिक सर्जरी के बाद वसूली के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करने के बारे में अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें।

    चेतावनी

    • प्लास्टिक सर्जरी के बाद अपने दैनिक दिनचर्या में वापस जाने या बहुत सक्रिय होने की कोशिश न करें बहुत अधिक प्रयास जटिलताओं का कारण बन सकता है और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया धीमा कर सकता है।
    • जब आप सीख रहे हैं कि सर्जरी से कैसे उबरने के लिए, प्रक्रिया के बाद एक हफ्ते या उससे अधिक समय तक सूजन हो या चोट लग जाए, तो परेशान न करें। प्रक्रिया और रोगी के अनुसार विभिन्न प्लास्टिक सर्जरी का पुनर्प्राप्ति समय।
    • जब तक चिकित्सक का कहना है कि शारीरिक गतिविधि के अपने सामान्य स्तर पर वापस जाना ठीक है, तब तक व्यायाम न करें। अत्यधिक व्यायाम करने से फूला हुआ या खून बह रहा होकर वसूली का समय बढ़ सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • प्लास्टिक सर्जरी की प्रक्रिया के आधार पर, आपका डॉक्टर रिकवरी समय के दौरान उपयोग करने के लिए कुछ आइटम, जैसे आइस पैक और दवाएं सुझाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com