IhsAdke.com

कैसे एक पुरुष नसबंदी से पुनर्प्राप्त करें

पुरुष नसबंदी के बाद, मरीज सीधे घर जा सकते हैं, लेकिन पहले कुछ दिनों के दौरान उसे कुछ दर्द महसूस होगा। इसके अलावा, गर्भनिरोधक की प्रभावी पद्धति बनने के लिए कुछ नरसंहार के लिए कुछ महीनों लगते हैं, इसलिए आपको कुछ सावधानी बरतनी होगी। हालांकि, डॉक्टर के निर्देशों का पालन करके और स्वयं का ख्याल रखने से, आदमी एक त्वरित और पूर्ण वसूली की संभावना को बढ़ा देगा

चरणों

भाग 1
पुरुष नसबंदी के बाद दर्द को नियंत्रित करना

एक पुरुष नसबंदी चरण 1 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
1
हल्के दर्द और सूजन होना सामान्य है। सर्जरी के बाद, शल्य चिकित्सा में चीरा की साइट पर थोड़ी सी छुट्टी देखने के अलावा, रोगी को कुछ परेशानी और सूजन की जेब में सूजन होगी। यह सामान्य है और कुछ दिनों के बाद स्वयं को सुधारना चाहिए। जब भी जरूरी हो और अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसा की जाती है तब धुंध या पट्टियाँ का प्रयोग करें।
  • जलन की जांच करने के लिए दिन में एक या दो बार एक हाथ दर्पण के साथ अंडकोश की जांच करें। अगर सूजन खराब हो जाती है और आपको बहुत अधिक लालिमा या चोट लग जाती है जो सुधार नहीं करता है, तो आगे के मूल्यांकन के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • उपचार प्रक्रिया आमतौर पर जटिलताओं के बिना चलती है और कुछ दिनों के बाद सामान्य रूप से रिकल थैली की उपस्थिति वापस करनी चाहिए।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 2 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    2
    एंटी-इन्फ्लैमेटरीज का उपभोग करें जब भी आवश्यक हो ओटीसी दवाओं और लड़ाकू दर्द ऐसे टाइलेनोल (acetaminophen) के रूप में recado- खाता होगा यदि आपको लगता है कि आप एक मजबूत दवा की जरूरत है, दर्द को कम चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बनाने के लिए इतना है कि वह एक अधिक शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ लिख । हालांकि, अधिकतर पुरुषों में ओवर-द-काउंटर एंटी-इन्फ्लैमेटरीज लेने में बड़ी समस्या नहीं होगी और उन्हें मजबूत दवाओं की आवश्यकता नहीं होगी।
    • ऐसा नहीं है कि रोगी से बचने इबुप्रोफेन (एडविल या Motrin) और एस्पिरिन दर्द को नियंत्रित करने, के बाद से ऐसी दवाओं पुरुष नसबंदी के उपचार पर एक नकारात्मक प्रभाव हो सकता है की सिफारिश की है।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    3
    दर्द और सूजन को नियंत्रित करने के लिए एक आइस पैक का उपयोग करें प्रक्रिया के पहले दो दिनों के दौरान, हर घंटे 20 मिनट के लिए अंडकोश से बर्फ लागू करें। तब दर्द का उपयोग करने और सूजन को नियंत्रित करने के लिए बर्फ का उपयोग करें।
    • बर्फ का प्रयोग सूजन और सूजन को कम करने में मदद करता है। इस प्रकार, संपीड़ित भी असुविधा और दर्द को कम कर देता है।
    • वसूली प्रक्रिया सबसे प्रभावी होगी जब आवेदन नरसंसर्वी के अंत के तुरंत बाद किया जाएगा।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 4 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    4
    वृषण का समर्थन करें सर्जरी के बाद कम से कम 24 से 48 घंटे के लिए चिकित्सक द्वारा किए गए ड्रेसिंग को न हटाएं। एक तंग अंडरवियर या कुंडली (जननांग रक्षक) पहनना भी एक अच्छा विचार है क्योंकि इससे परेशानी कम हो जाती है और जगह की रक्षा होती है।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 5 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    5
    धीरज रखो एक सप्ताह के बाद, असहज लक्षणों में से अधिकांश - जैसे सूजन और दर्द - गायब होना चाहिए। हालांकि, यदि आपके लक्षणों में बनी रहती है या जब आपको जटिलताओं के लक्षण, जैसे कि संक्रमण का पता चलता है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करना महत्वपूर्ण है
    • बुखार, खून बह रहा है, शल्य चिकित्सा के स्थल पर मवाद और दर्द या सूजन बिगड़ रहे हैं, इनमें से कुछ सबसे अधिक पश्चात संक्रमण के लक्षण हैं।
    • अन्य जटिलताओं कि ध्यान में रखा जाना चाहिए: सर्जरी (या अंडकोश की थैली में एक बड़ी रक्तगुल्म के गठन) करने से पहले 48 घंटे से अधिक, एक शुक्राणु ग्रेन्युलोमा की उपस्थिति (अनिवार्य रूप से एक हानिरहित बड़े पैमाने पर है कि में रूपों के बाद लगातार खून बह रहा है एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के रूप में वृषण) और लगातार दर्द।
  • भाग 2
    नसबंदी के बाद जीवन शैली में परिवर्तन करना




    एक पुरुष नसबंदी चरण 6 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    1
    कुछ दिनों के लिए, रक्त के पतलेपन से बचें अगर आपको इस प्रकार की दवा लेने की ज़रूरत है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या किया जाना चाहिए, क्योंकि ये दवाइयां पश्चात रक्तस्राव के खतरे को बढ़ाती हैं।
    • जिस समय रोगी को दवा का उपभोग नहीं करना चाहिए वह प्रत्येक व्यक्ति के अनुसार भिन्न होता है और कारणों से वह इसे खपता है आपका डॉक्टर आपको बताएगा कि नियमित दवाएं लेने के लिए कितने दिन वापस जाना है।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 7 से चित्रित शीर्षक
    2
    बहुत सारे आराम करो एक पुरुष नसबंदी से उबरने में सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक आराम कर रहा है, कुछ दिन काम या दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों से उपचार की सुविधा प्रदान करता है। जब तक भौतिकविद या भारी उठाने की आवश्यकता नहीं होती, तब तक दो या तीन दिनों के भीतर मरीज काम पर लौट सकते हैं। हालांकि, जब कार्यों के लिए आपको भारी ऑब्जेक्ट उठाने की आवश्यकता होती है, तो यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि आपको आराम करने के लिए कितना समय लगेगा
    • प्रक्रिया के पहले दो या तीन दिनों के दौरान बहुत अधिक करने की कोशिश न करें और हमेशा अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से आपको आराम और ठीक करने में मदद करने के लिए पूछें।
    • जितना भी आप पुरुष नसबंदी के बाद कर सकते हैं उतनी गतिविधियों से बचें। यह सलाह दी जाती है कि संचालन के पांच दिनों तक शारीरिक गतिविधियों को न करने और कम से कम एक सप्ताह के लिए भारी भार उठाने से बचें।
    • भारी वस्तुओं को उठाने से साइट पर बहुत तनाव होता है, चिकित्सा प्रक्रिया के साथ दखल। पांच दिनों के बाद, रोगी सर्जरी के दो से तीन सप्ताह के बाद हल्के व्यायाम पर वापस लौट सकता है और फिर से शुरू कर सकता है।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 8 से चित्रित शीर्षक चित्र
    3
    सात दिनों के लिए किसी भी प्रकार की यौन गतिविधि से बचें। फटना उपज दर्द और प्रारंभिक अवस्था में खून बह रहा करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं के बाद पुरुष नसबंदी इसलिए प्रक्रिया के बाद सात दिनों के भीतर संभोग बचने की सलाह दी।
    • कम से कम एक सप्ताह के बाद और आरामदायक और आराम महसूस - - मत भूलना कि तुम एक गर्भनिरोधक विधि जब तक यह डॉक्टर जो बाहर परीक्षण ले जाएगा करने के लिए देता है, इसकी पुष्टि करने शुक्राणुओं की संख्या शून्य है का उपयोग करना चाहिए एक बार जब आप सेक्स को फिर से शुरू करने का फैसला । आम तौर पर, सर्जरी के बाद 20 स्खलन की आवश्यकता होती है ताकि अवशिष्ट शुक्राणु पूरी तरह समाप्त हो जाएं।
    • सामान्य तौर पर, पुरुष नसबंदी के कारण पुरुष के यौन कार्य में कोई परिवर्तन नहीं होता है। बहुत से लोग इच्छा, सीधा होने के लायक़ समारोह और भावनाओं को प्रभावित करने की प्रक्रिया की क्षमता से चिंतित हैं जो संभोग करने लगते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कई अध्ययन किए गए हैं कि इन कारकों में से कोई भी पुरुष नसबंदी से प्रभावित नहीं है
    • अध्ययनों से पता चलता है कि उनके सहयोगी एक पुरुष नसबंदी करते हैं, क्योंकि महिलाओं की यौन संतोष बढ़ जाती है। क्योंकि मनुष्य को पता है कि एक अवांछित गर्भधारण का कोई खतरा नहीं है, उनका आत्मविश्वास बढ़ सकता है।
    • पता अभी भी एक बहुत छोटा सा जोखिम (प्रति वर्ष 0.1%) "डिस्कनेक्ट" के बाद एक दूसरे से vas deferens cirurgia.Mesmo के बाद भी गर्भवती होने है कि वहाँ, वहाँ एक छोटे से संभावना है कि पास शुक्राणु और महिला गर्भवती हो जाता है। हालांकि, मौका इतनी छोटी है कि एक पुरुष नसबंदी (या प्रक्रिया) को अभी भी जोड़ों के लिए जन्म नियंत्रण का सबसे प्रभावी रूप माना जाता है जिन्होंने अधिक बच्चे न होने का निर्णय लिया है
  • चित्रण एक पुरुष नसबंदी से पुनर्प्राप्ति शीर्षक 9
    4
    पुरुष नसबंदी के 24 से 48 घंटों में, पूल दर्ज नहीं करें। प्रक्रिया में चिकित्सक द्वारा नियोजित तकनीक के आधार पर, साफ़ साफ़ थैली में अभी भी टांके हो सकते हैं संक्रमण से बचने के लिए, सर्जरी के बाद एक या दो दिन के लिए उन्हें गीला नहीं करना सबसे अच्छा है।
    • अपने चिकित्सक से पूछें कि जब कमरा फिर से धोना या फिर तैरना संभव हो तो
  • युक्तियाँ

    • वसूली के पहले कुछ दिनों के दौरान दूसरों से सहायता मांगने में डर नहींें। सर्जरी से वसूली के शुरुआती चरणों में आराम करने और शांत होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपकी मदद करने के लिए रिश्तेदारों या दोस्तों से पूछना ठीक है।

    चेतावनी

    • जब ओवर-द-काउंटर उपचार चुनते हैं, तो टायलनॉल (एसिटामिनोफेन) स्थिति के लिए सबसे अच्छा विकल्प है और साथ ही सुरक्षित है। एस्पिरिन और इबुप्रोफेन (एडिविल या मॉट्रिन) की सिफारिश नहीं की जाती, क्योंकि वे न्य्ससेक्टिमी के उपचार पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।
    • अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें, खासकर उन व्यस्कों से संबंधित जो वसूली के दौरान दी जाने वाली गतिविधियों से संबंधित हैं पर्याप्त आराम से खुराक की जेब में अधिक खून बह रहा हो और दर्द का कारण हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com