IhsAdke.com

कैसे अपने छोटे बेटे के साथ होमवर्क कर जब रोगी होना

जब आप छोटे बच्चों के साथ काम कर रहे हैं तो गुस्सा खोना आसान है। यह काफी सच है जब आप उनके साथ अपना होमवर्क कर रहे हैं। कई माता पिता को बच्चों के रूप में होमवर्क से नफरत करने के लिए कंडीशन किया गया है, और यह महसूस होता है कि जब वे अपने बच्चों की सहायता करने जाते हैं धैर्य रखें और प्रक्रिया का आनंद लें, और आप चक्र को तोड़ देंगे!

चरणों

अपने युवा बाल चरण 1 के साथ होमवर्क करने के दौरान पेटीटिव शीर्षक वाली तस्वीर
1
तय करो कि आप क्या चाहते हैं, और आपको क्या करना है क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे को अच्छे ग्रेड मिले? क्या आप चाहते हैं कि वह इस मामले को अच्छी तरह समझ सके? अपने लक्ष्यों को एक कार्ड पर लिखें
  • पेंटिंग बी पेटेंट जब आपके यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 2
    2
    अपने बच्चे की सर्वोत्तम सीखने की शैली का पता लगाएं बहुत से बच्चे दृश्य जानकारी को बहुत अच्छी तरह से संसाधित नहीं करते हैं, लेकिन वे जल्दी से सीखते हैं अगर कहानी को जोर से पढ़ा जाता है। कुछ ठीक तरह से दूसरे रास्ते हैं आपके बच्चे के शिक्षक आपको समझने में मदद कर सकते हैं कि उनके लिए सबसे अच्छा शिक्षण पद्धति क्या है, या आप इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं। (या दोनों!) यह आपके बच्चे के बारे में पता करने के लिए एक बहुत ही दिलचस्प बात है क्योंकि वह आपके से अलग तरीके से बेहतर सीख सकते हैं!
  • अपने पेटी के साथ घर का काम करना जब रोगी का चित्र टाइप करें
    3
    शुरू करने से पहले, तय करें कि आप अपने बच्चे को होमवर्क के साथ मदद करने में कितना समय निवेश करना चाहते हैं। अलार्म घड़ी सेट करें ताकि आपको अपना समय बर्बाद करने की चिंता न करें। जब भी आप उस वक्त से निराश महसूस करते हैं जब आप ले रहे हैं, याद रखें कि आपने एक घंटे (या कुछ) के लिए मदद करने का वादा किया है और यह आपकी उम्मीद से अधिक समय नहीं ले रहा है।
  • बीट पैटिन्थ इमेज शीर्षक, जब आपका यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 4
    4



    जब आप किसी काम के साथ अपने बच्चे की मदद करने के लिए बैठते हैं, तो इसे पहले देखो सुनिश्चित करें कि आपने स्पष्ट रूप से समझा है कि क्या पूछा जा रहा है, और अगर यह कैसे करना है पर कोई विशेष निर्देश है। जीवन में कुछ चीजें अपने बच्चे को कुछ करने के लिए कह रही है, और फिर पता लगा रहे हैं कि यह पूरी तरह से अलग तरह से किया जाना चाहिए से अधिक शर्मनाक हैं! यह सुनना भी महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा क्या कहता है। उन्होंने आपको एक ही कहानी को अलग ढंग से सिखाया हो सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप अपने सिर को खुले रखें, और अपने बच्चे के साथ ईमानदार होने पर आपको निर्देशों को समझने में परेशानी हो। बात किसी को हताशा नहीं है!
  • अपने युवा बच्चे के साथ होमवर्क करने से पहले पेटीटिव शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    अपने बच्चे को वह जितना हो सके उतना करो। यह है कठिन. यह काम आपके लिए इतना आसान लगता है, आप तक पहुंचना चाहते हैं और उसे बताएं कि यह कैसे करना है। लेकिन तब वह नहीं सीखेंगे सहायता देने से पहले उसे पैक करने की प्रतीक्षा करें (यह वह स्थान है जहां आपका लक्ष्य कार्ड आता है। इसे अपनी जेब में रखें, और हर बार जब आप कुछ कहना चाहते हैं, तो उसे पढ़ें।) अगर आपकी मदद कार्ड पर लिखित उद्देश्य से मेल नहीं खाती है, तो खड़खड़ बंद करें।
  • अपने युवा बाल चरण 6 के साथ होम्सवर्क में काम करना
    6
    प्रलोभन का विरोध करने के लिए उसे जवाब जब वह पैक बताओ। इसके बजाय, ऐसे प्रश्न पूछें जो आपको वहां ले जाते हैं उदाहरण के लिए, यदि वह यह तय नहीं कर सकता कि क्या जोड़ना या घटाना है, तो उसे बताने के लिए कहें कि वह क्या जोड़ना है, और घटाना क्या है। फिर पूछें कि समस्या के दो दृष्टिकोणों में से कौन सा है जो कुछ भी आप कल्पना कर सकते हैं, वह सभी के लिए प्रयास करें ताकि वह खुद को समझ सके।
  • पेंटिंग बी पेटेंट जब आपके यंग चाइल्ड के साथ होमवर्क करना चरण 7
    7
    असाइनमेंट के अंत में (या आपका समय, जो भी पहले आता है) आप अपने बच्चे को बधाई देने के लिए कुछ कह सकते हैं हो सकता है कि वह आपके द्वारा अपेक्षा की गई कम समय में समाप्त हो गया हो, या पहले सबसे अधिक उत्तरों को मारने में सफल रहे। स्तुति केवल आपको अच्छा महसूस नहीं करेगा, लेकिन यह आपको यह भी महसूस करेगा कि आपका समय अच्छी तरह से निवेश किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे के शिक्षक से बात करें उनमें से ज्यादातर ने इस कैरियर को चुना है क्योंकि वे बच्चों को सीखने में मदद करना चाहते हैं। यह व्यक्ति आपके बच्चे के लिए विशिष्ट शिक्षण शैलियों की खोज के लिए एक जबरदस्त संसाधन है, अन्य गतिविधियों जो आपके बच्चे को सीखने में मदद कर सकते हैं, आपके बच्चे को समस्याएं आ रही है, और अन्य कई विकल्प चुन सकते हैं मैं कभी भी एक शिक्षक से नहीं मिला जो एक माता पिता से पूछना चाहता था, "मैं अपने बच्चे को बेहतर तरीके से कैसे सीखने में मदद कर सकता हूँ?" शिक्षक संसाधनों से भरे हुए हैं, और आपकी ज़रूरत की सभी जानकारी मिल जाएगी।
    • सामग्री को लागू करने के अवसरों के लिए देखें यदि आपके बच्चे को इसके अलावा परेशानी हो रही है, तो जब आप बाजार पर जाते हैं, तो उसे शॉपिंग खाते जोड़ना चाहिए। अगर वह बहुत अच्छी तरह से वर्तनी नहीं कर सकता है, तो एक स्पेलिंग गेम खेलते हैं - उसे फुटबॉल के खेल में ले जाएँ, अगर वह फुटबॉल से संबंधित शब्दों की एक सूची लिख सकता है, या अगर वह सही ढंग से स्पेल कर सकता है तो उसे गेंद दे सकता है वास्तविक स्थितियों को स्कूल से रोज़मर्रा की परिस्थितियों में सीखना है, जो आपके बच्चे को कुछ विशिष्ट सामग्री को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। और फिर, आपके बच्चे के अध्ययन में रुचि रखने के तरीके खोजने के लिए आपके बच्चे के शिक्षक एक महान संसाधन हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप वह विषय सीख रहे हैं पहली श्रृंखला में, यह संभवत: एक समस्या नहीं होगी, लेकिन जब आप तीसरे ग्रेड पर जाते हैं, तो आपको समीक्षा करने की आवश्यकता हो सकती है। पिछली बार जब आप एक सामान्य न्यूनतम एकाधिक खोजने की कोशिश की थी?
    • एक अच्छी रणनीति यह देखने के लिए हो सकती है कि आपका बच्चा क्या अध्ययन कर रहा है, और जब आप अपने आसपास काम करते हैं तो उसे अकेले काम करने दें। इससे पता चलता है कि आप धीरज रख सकते हैं और आप मदद करने के लिए तैयार हैं। यह आपके आसपास होने पर भी होता है जब कोई समस्या उत्पन्न होती है।
    • कम अधिक है - इसका कार्य तब होना है जब आपका बच्चा वास्तव में फंस जाता है, और उसके लिए शॉर्टकट के रूप में कार्य नहीं करना है, ताकि वह तर्क का प्रयोग न करें।
    • जब आपको लगता है कि होमवर्क के साथ अपने बच्चे की मदद करना आवश्यक नहीं है, लेकिन अपने बच्चे के साथ शामिल होने का मजेदार तरीका है, तो आपने यह विकी पूरा कर लिया है। होमवर्क आपके लिए एक समस्या न होने दें ... और इससे आपको और आपके बच्चे को कम से कम भ्रम की स्थिति में सब कुछ करने में मदद मिलेगी!

    चेतावनी

    • यदि आपका बच्चा कहानी को समझ नहीं सकता है, तो उसे तुरंत उस पर आरोप नहीं लगाएं कि वह कक्षा में ध्यान नहीं दे रहा है, और उसे यह भी न बताएं कि उसे और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। समस्या आम तौर पर ध्यान या फोकस का विषय नहीं है-यह केवल यह तथ्य है कि किसी के मन दूसरों की तुलना में कुछ सामग्री सीखने के लिए अधिक उपयुक्त है। न तो आप और न ही आपका बच्चा उस बदलाव को बदल सकता है। आप दोनों को "इसके साथ सौदा" करना चाहिए।
    • परेशान होना और मदद देने से आपके बच्चे को "बच" रणनीति का सिखाना होगा कि आप उसे सीखना नहीं चाहते हैं।
    • अपने बच्चे को परेशान मत करो, उसे अभिशाप मत करो या उसकी आलोचना न करें। यह प्रतिउत्पादक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com