IhsAdke.com

एपर्ट सिंड्रोम के साथ एक बच्चे को कैसे व्यवहार करें

एपर्ट सिंड्रोम एक व्यापक शब्द है जिसका इस्तेमाल दोष और जन्म दोषों के एक समूह के लिए किया जाता है। यह स्थिति जन्म पर एक असामान्यता है (जिसका अर्थ है कि यह मुख्य रूप से नवजात शिशुओं को प्रभावित करता है) जिसके परिणामस्वरूप पैर, हाथ, चेहरे और खोपड़ी में पाया गया खराब संरचनाएं होती हैं। यदि आपका बच्चा या किसी प्रियजन के बच्चे Apert सिंड्रोम के साथ पैदा हुआ था, नीचे चरण 1 सिंड्रोम के बारे में अधिक जानने के लिए देखते हैं, और विशिष्ट लक्षण इलाज किया जा सकता है और कैसे सर्जरी बच्चे के जीवन में एक भूमिका निभा सकते।

चरणों

विधि 1
एपर्ट सिंड्रोम और इसके लक्षणों को समझना

एपर्ट सिंड्रोम चरण 1 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
1
एपर्ट सिंड्रोम का कारण समझें यद्यपि वैज्ञानिक अभी भी इस शर्त का अध्ययन कर रहे हैं, एपर्ट सिंड्रोम के साथ एक बच्चा पैदा होने के कई कारण हैं। इन कारणों में शामिल हैं:
  • जेनेटिक्स। माता-पिता इस शर्त को बच्चे को पास कर सकते हैं, भले ही साझेदार जीन नहीं ले लेते हैं एपर्ट सिंड्रोम वाले व्यक्ति में बच्चे को जीन देने का 50% मौका होता है।
  • स्वाभाविक उपस्थिति: कभी-कभी एक बच्चा सिंड्रोम के साथ पैदा होता है, भले ही माता-पिता जीन नहीं होते हों बच्चे के गुणसूत्रों में से एक में एक दोष एपरट सिंड्रोम हो सकता है
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 2 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    शब्द `सिंड्रोम` शब्द को संदर्भित करता है। शब्द `सिंड्रोम` का मतलब है कि लक्षणों का एक समूह है जो लगातार एक साथ दिखता है इस कारण से, एपर्ट सिंड्रोम वाला व्यक्ति लक्षणों का एक संयोजन हो सकता है, जबकि दूसरे में एक अलग संयोजन हो सकता है, लेकिन दोनों में सिंड्रोम है
    • उदाहरण के लिए, इस हालत वाले बच्चे में एक विकृत खोपड़ी, एक फांसी होंठ और उथले कक्षाएं हो सकती हैं। एक विकृत खोपड़ी के लिए एक ही सिंड्रोम वाला एक और बच्चा, कान का खराबी और एक बड़ा नाक पुल। फिर भी, दोनों बच्चों में एक ही सिंड्रोम है
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 3 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    ध्यान रखें कि सबसे आम लक्षण एक विकृत खोपड़ी है। इसे `पॉइंट हेड` के रूप में भी जाना जाता है इसका कारण यह है टांके (ऊतक के बैंड है कि खोपड़ी की हड्डियों से कनेक्ट) खोपड़ी पास बहुत जल्दी, टांका तर्ज पर लकीरें बनाने। खोपड़ी का सबसे ऊपरी हिस्सा फैला हुआ हो जाता है क्योंकि बंद सोयर्स बच्चे के मस्तिष्क पर अतिरिक्त दबाव डालते हैं।
    • जब टायर्स बहुत जल्दी फ्यूज, यह बच्चे के मस्तिष्क के विकास में बाधा डाल सकता है।
    • खोपड़ी के एक तरफ कभी-कभी सिपाही के समय से पहले संलयन होता है। जब ऐसा होता है, प्रभावित पक्ष पर माथे फ्लैट दिखाई देगा, जबकि अप्रभावित पक्ष का सामान्य आकार होगा
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 4 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    4
    समझे कि एक और लक्षण यह है कि आंख की हड्डी बहुत दूर या बहुत ऊंची होती हैं। खोपड़ी में इसके अंदर की रेखाएं भी हैं जो इस सिंड्रोम से प्रभावित हो सकती हैं। यदि वे प्रभावित होते हैं, तो चेहरे की हड्डियां ऊपर की ओर बढ़ सकती हैं इससे बच्चे में उथले कक्षाएं आती हैं
    • जब कक्षाएं उथले हो जाती हैं, तो बच्चे की आंखें दिखेंगी जैसे वे बाहर आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि उसकी आँखें सामान्य से बड़ी होती हैं, उनके पास केवल कम जगह होती है इस आंख के प्रदर्शन से लगातार आंखों के संक्रमण हो सकते हैं।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 5 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    5
    एक अन्य लक्षण के सिर पर निचले कान होने हैं। यद्यपि इस सिंड्रोम वाले व्यक्ति में सामान्य आकार और आकार के कान होते हैं, वे सिर में और बाद में और जबड़े के करीब स्थित हो सकते हैं।
    • कानों के इस विस्थापन से सुनवाई की समस्या हो सकती है।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 6 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    6
    बच्चे के नाक पुल व्यापक हो सकता है। सिंड्रोम के एक बच्चे के पास छोटे नाक हो सकते हैं, हालांकि इसका एक बड़ा नाक पुल है हड्डियों के संलयन के कारण यह पूरी तरह से बनाने का मौका होने से पहले होता है, सामान्य से छोटे नाक तक जाता है।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 7 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    7
    फांसी होंठ भी इस स्थिति का एक लक्षण है। एक फांसी होंठ होता है जब मुंह की छत को पूरी तरह से पिघलने का मौका नहीं होता क्योंकि सिंड्रोम के कारण हड्डियों को समय से पहले फ्यूज़ करने का कारण बनता है। फांक होंठ दांतों के ढेर या दांतों की असमर्थता के साथ पूरी तरह से फार्म के साथ हो सकते हैं
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 8 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    8
    एपर्ट सिंड्रोम उंगलियों और पैर की उंगलियों के संलयन का कारण बनता है गर्भ के अंदर बच्चे के विकास के दौरान अपनी उंगलियों को व्यक्तिगत रूप से फार्म नहीं है, लेकिन एक सामान्य बच्चे में एक nadadeira- के रूप में, उंगलियों के बीच कोशिकाओं, मर जाएगा अलग उंगलियों के गठन। एपर्ट सिंड्रोम कोशिकाओं को मरने की अनुमति नहीं देता है, इसलिए बच्चे के हाथ और पैर फ्लिप किए जाते हैं।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 9 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    9
    ध्यान रखें कि इस सिंड्रोम वाले व्यक्ति को मानसिक क्षमता के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अक्सर, जब कोई Apert सिंड्रोम है, उसके मस्तिष्क पूरी तरह से तैयार नहीं करती है क्योंकि खोपडी की हड्डियाँ मस्तिष्क को आगे बढ़ाने और इसे बढ़ने और फार्म के लिए रोकता है। ज्यादातर मामलों में, बच्चे को पूरी तरह से काम करने वाला मस्तिष्क नहीं होगा, जिससे बच्चे की कमी कम हो जाएगी।
  • विधि 2
    आंखों के घर में लक्षणों से निपटना

    एपर्ट सिंड्रोम चरण 10 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    1
    अपने बच्चे की आँखें चिकनाई रखें अगर आपके बच्चे को इस सिंड्रोम की वजह से आँखें उछल रही हैं, तो उन्हें चिकनाई रखना महत्वपूर्ण है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका आंखों की बूंदें (जिसे कृत्रिम आँसू भी कहा जाता है) का उपयोग करके है आँखें अपने बच्चे की आँखों को खरोंच या खरोंच करके घायल होने से रोकने में मदद करती हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि बच्चे की आँखों के किनारों के साथ घावों को दृष्टि की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आंखों की बूंदों का उपयोग करने के लिए:
    • अधिकतम प्रभाव के लिए आंख अपने बच्चे की आंखों में दिन में कम से कम चार बार बहती है।
    • देखें कि क्या तापमान तापमान संवेदनशील है यदि यह है, तो इसे रेफ्रिजरेटर में रखें
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 11 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    बैक्टीरिया से मुक्त रखने के लिए अपने शैलपिड का उपयोग करें। बच्चे शैंपू और अन्य टॉयलेटरीज़ कि कोमल और गैर comedogenic (अवरुद्ध नहीं कर रहा है जो pores) कर रहे हैं बच्चे की आँखों के करीब बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने के लिए, जलन और संक्रमण के लिए अग्रणी इस्तेमाल किया जा सकता। दिन में जमा होने वाली सभी गंदगी को धोने के लिए रात में ऐसा करना सबसे अच्छा है। अपने बच्चे की आंखों को साफ करने के लिए:
    • चरण 1: बच्चे की आँखें बंद रखें और गीला रखें। स्नान करने के बाद यह करने के लिए अत्यधिक सिफारिश की जाती है गर्म, साबुनी पानी से अपने हाथ धो लें बच्चे को अभी भी उनकी आंखों के साथ बंद होना चाहिए।
    • चरण 2: अपनी साफ सूचक उंगली पर शैम्पू की एक बूंद रखो धीरे से बच्चे के झपकी के साथ रगड़ें धीरे से 40 बार रगड़ें
    • चरण 3: चेहरे के कपड़े धोने और गुनगुने पानी के साथ अतिरिक्त शैम्पू कुल्ला।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 12 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    बच्चे की आंखों की रक्षा के लिए कुछ दे दो क्योंकि आपके बच्चे की आँखें ज्यादातर बच्चों की तुलना में गंदगी और जीवाणुओं के मुकाबले अधिक है, इसलिए उन्हें सबसे अच्छा संरक्षण संभव देने के लिए महत्वपूर्ण है धूप का चश्मा बाहरी गतिविधियों के लिए सबसे अच्छा संरक्षण है हालांकि इनसाइड गतिविधियों के लिए सामान्य चश्मा या यहां तक ​​कि सुरक्षा चश्मे भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं, वह किसी तरह से खुद को चोट पहुंचा सकती हैं।
  • विधि 3
    घर पर कान के लक्षणों से निपटना

    एपर्ट सिंड्रोम चरण 13 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    1
    अपने बच्चे के कान और कान को अक्सर साफ़ करें कानों के विकृति के कारण, बच्चे के कानों में कान और गंदगी के अत्यधिक स्राव होने की संभावना है। हर दिन अपने बच्चे के कान और कान को साफ करें
    • आप अपने कानों को साफ रखने के लिए रोगाणुरोधी चिकित्सा दवाओं का उपयोग भी कर सकते हैं। यह चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए इस के लिए सामान्य दवा एमोक्सिलिलिन है
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 14 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    जिन्को बिलोबा का उपयोग करने का प्रयास करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि जिंको बिलोबा, एक जड़ी बूटी, का सुनवाई हानि पर एक प्रभाव है और अल्पकालिक सुनवाई हानि को बहाल करने में मदद कर सकता है। यद्यपि कोई यह साबित नहीं कर रहा है, आप कोशिश कर सकते हैं
    • 6 सप्ताह के लिए अपने बच्चे को दैनिक दो 160 मिलीग्राम गोलियां दें।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 15 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    अपने बच्चे के लिए सुनवाई एड्स का उपयोग करने के बारे में डॉक्टर से बात करें यदि आप सुनवाई के नुकसान से पीड़ित हैं, सुनवाई एड्स खरीदने पर विचार करें जो आपके पास वर्तमान में सुनवाई के स्तर को बनाए रखने में आपकी सहायता करें।
    • यदि सुनवाई हानि बहुत बड़ी है, इसलिए कि सुनवाई एड्स का उपयोग आगे नहीं बढ़ता है, अपने बच्चे को एक साइन लैंग्वेज क्लास में दाखिला लेने पर विचार करें।



  • विधि 4
    घर पर नाक और मुंह के लक्षणों से निपटना

    एपर्ट सिंड्रोम चरण 16 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    1
    अपने बच्चे को साँस लेने में मदद करने के लिए नाक सक्शन का प्रयोग करें। यदि उसकी नाक विकृत है और मरम्मत नहीं की गई है, तो बच्चे के नाक के वायुमार्ग को अनवरोधित करने के लिए एक नाक का ऐप्परेटर का उपयोग करें। यह चूषण डिवाइस नाक के स्राव को बेकार करता है जिससे बच्चे को आसानी से सांस लेते हैं। वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने के लिए:
    • सुनिश्चित करें कि उपकरण साफ है आप इसे गर्म साबुन पानी से धो सकते हैं यदि यह गंदे है, तो यह बैक्टीरिया को नाक में ले सकता है
    • अपने बच्चे की नाक में एस्पिरेटर डालें गहरी जाने से डरो मत, क्योंकि इससे सभी गहरे स्राव को दूर करने में मदद मिलेगी।
    • नाक गुहा को कवर करें और फिर उपकरण का उपयोग करें। यह संभव के रूप में इसे मजबूत कर देगा इसे धीरे से लें ताकि गड्ढे से कोई चारा नहीं खींचा जा सके।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 17 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    बच्चे के नाक से निकलने में मदद करने के लिए एक हामिडीफायर का उपयोग करें आप अपने बच्चे के कमरे में ह्यूमिडीफ़ायर स्थापित कर सकते हैं - नम हवा नाक में स्राव ढीला, उन्हें बजाय बंद चलाने यह ब्लॉक करने के लिए पैदा कर रहा मदद करता है।
    • आप फेनालेल्फ़िन जैसे नाक decongestant का उपयोग भी कर सकते हैं हर 4 घंटे में आपके बच्चे के नाक में दो या तीन बूंदें डाल दें।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 18 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    अपने बच्चे को अपने पेट पर सो जाने से बचें बच्चे को उनके पक्ष में सोएं या नीचे के चेहरे पर चलो, उनके पेट पर नहीं। ऐसा करने से नाक में स्राव गले के नीचे टपकने के बजाय बाहर निकलता है।
    • आप अपने बच्चे को उठा सकते हैं ताकि वह अपने ऊतक-खड़ी स्थिति में सोता है ताकि वह फेफड़ों को सांस लेने में जितना संभव हो सके उतना विस्तार कर सके।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 1 9 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    4
    अपने बच्चे को खिलाने के लिए एक बोतल का उपयोग करें यदि वह एक होंठ हों फांक होंठ छाती में दूध पिलाने के लिए बच्चे के लिए लगभग असंभव बना देता है। इसके बजाय, एक बोतल भरें जो एक निपल है जो आपके बच्चे को खिलाने की क्षमता में सुधार करता है आप अभी भी स्तन के दूध का उपयोग कर सकते हैं, यद्यपि आप अपने बच्चों के चिकित्सक द्वारा सुझाए गए दूध सूत्र का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • बोतल को एक कोण पर रखने का प्रयास करें जो दूध को बच्चे के मुँह में जाने की अनुमति देता है लेकिन पैलेटल फांक से दूर है। जब आपका बच्चा खिलाता है, तो उसे बैठकर रखो ताकि वह गला घोंटने न करे।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 20 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    5
    अपने बच्चे को खाने के समय की निगरानी करें यदि आप इसे खिलाने के लिए एक बोतल का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप कितनी देर तक बच्चे को दूध पी रहे थे। आमतौर पर शिशुओं को 30 मिनट के बाद संतुष्ट किया जाता है, इसलिए इस समय से अधिक न होने का प्रयास करें जब आपके बच्चे को खिलाना।
    • फिर से बच्चे को खिलाने से पहले कम से कम दो घंटे प्रतीक्षा करें। यदि आप अपने बच्चे को अधिक बार भोजन करते हैं, तो वह वजन बढ़ाने में कठिनाइयों का विकास कर सकता है।
  • विधि 5
    सर्जरी के साथ एपर्ट सिंड्रोम का इलाज करना

    एपर्ट सिंड्रोम चरण 21 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    1
    एक चेहरे की पुनर्निर्माण सर्जरी पर विचार करें इस सिंड्रोम के लिए सबसे आम शल्य चिकित्सा उपचार में से एक पुनर्निर्माण सर्जरी है। सर्जरी के दौरान, समय से पहले ही डाली हड्डियों को अलग किया जाएगा और आपके बच्चे के सिर को फिर से तैयार किया जाएगा ताकि मस्तिष्क सामान्य रूप से विकसित हो सकें। यह सजीले टुकड़ों की खोपड़ी में स्थापना के साथ किया जाता है जो शरीर द्वारा खारिज नहीं किए जाते हैं, वे समय के साथ हड्डियों द्वारा आसानी से अवशोषित हो जाते हैं।
    • यह सर्जरी आमतौर पर 6 से 12 महीनों की उम्र के बीच किया जाता है अब तक कोई निर्णायक अध्ययन नहीं दिखा रहा है कि क्या सर्जरी 6 महीने की उम्र से पहले किया जा सकता है या नहीं।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 22 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    सर्जरी को आपके बच्चे की कक्षाओं की मरम्मत के लिए किया जा सकता है कभी-कभी एपर्ट सिंड्रोम वाले बच्चे की कक्षाएं इतनी हानिकारक हो सकती हैं कि आँखें पॉप आउट हो जाती हैं और संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील हो जाती हैं जिससे अंततः अंधापन हो सकती है। यदि यह आपके बच्चे के लिए मामला है, तो उसकी कक्षाओं के लिए पुनर्संरचनात्मक सर्जरी करने पर विचार करना बुद्धिमान हो सकता है
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 23 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    फांसी होंठ पुनर्निर्माण के बारे में एक सर्जन से बात करें। मुंह की छत नाक और मुंह के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करता है। फांसी होंठ एक समस्या है क्योंकि एक अधूरा बाधा है नाक के संक्रमण मुंह तक पहुँच सकते हैं और इसके विपरीत। गैगिंग के रूप में अच्छी तरह से अधिक बार हो जाता है इसलिए, बाधा सर्जरी के माध्यम से बहाल करने की आवश्यकता है।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 24 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    4
    इसके अलावा शल्यचिकित्सा में उंगली अलग करने के बारे में सोचें। इस पर विचार करने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह सर्जरी सौंदर्य के उद्देश्यों के लिए लगभग अनन्य रूप से है - आम तौर पर उंगलियों और पैर की उंगलियों का उपयोग करने की क्षमता को बहाल करना संभव नहीं है। हालांकि, सौंदर्य विशेषज्ञों के लिए सर्जन अपने बच्चे की उंगलियों को अलग कर सकते हैं।
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 25 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    5
    Lefort III फ्रैक्चर के लिए सर्जरी पर विचार करें। यह सर्जिकल प्रक्रिया आपके बच्चे के चेहरे का पुनर्गठन करती है, जिससे नाक, आंख और मुंह बेहतर काम करती हैं। यह त्वचा सिंड्रोम के कारण होने वाली विकृतियों को भी ठीक कर सकता है, जिससे बच्चे का चेहरा उन बच्चों के चेहरे की तरह दिखता है जिनके पास यह सिंड्रोम नहीं है।
    • यह सर्जरी आमतौर पर तब होती है जब बच्चे 6 से 8 साल का हो।
    • सर्जिकल प्रक्रिया केवल बच्चे के नाक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जा सकता है - यह नाक पुल को प्रमुख बना देता है।
  • विधि 6
    आपके बच्चे को एक खुशहाल जीवन जीने में मदद करना

    एपर्ट सिंड्रोम चरण 26 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    1
    उसे विशेष वर्गों में दाखिला लेना चाहिए अगर उनकी कोई मानसिक कमी है यदि आपके बच्चे को सरल अवधारणाओं को सीखने में परेशानी होती है, तो एक विशेषज्ञ से बात करें जो बच्चे के साथ आपकी मदद कर सकता है। जिन विशेषज्ञों में आप बात कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
    • विशेष शिक्षक: आप एक योजना बनाने में मदद कर सकते हैं, जो आपके बच्चे को जितना संभव हो सके उतना शिक्षा प्राप्त करने के लिए उसे प्रदान करता है।
    • व्यावसायिक चिकित्सक: आपके बच्चे को कुछ स्वायत्तता रखने के लिए आवश्यक मोटर कौशल सिखा सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक व्यावसायिक चिकित्सक बच्चे को खुद को खिलाने के लिए सिखा सकता है
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 27 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    2
    शिक्षक परिषद पर जाएं यहां तक ​​कि अगर आप अपने बच्चे को दुनिया के किसी और से ज्यादा प्यार करते हैं, तो शारीरिक और मानसिक विकलांग बच्चों को चुनौतीपूर्ण हो सकता है। संरक्षक बोर्ड पर जाकर आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है काउंसलर्स आपको बच्चे के जीवन को यथासंभव आसान बनाने की युक्तियां दे सकते हैं, और आपको अपने अनुभवों को साझा करने की अनुमति भी दे सकते हैं।
    • अगर आप चाहें तो स्थानीय सहायता समूह में शामिल हों ऐसे लोगों से बात करना बहुत ही अच्छा हो सकता है, जो आपके समान स्थिति में हैं
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 28 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    3
    अपने बच्चे को शारीरिक रूप से जितना चाहें व्यायाम करना चाहिए एपर्ट सिंड्रोम आमतौर पर आपके बच्चे के शारीरिक व्यायाम को सीमित नहीं करता है। वास्तव में, शारीरिक व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है बच्चे को कम से कम 30 मिनट व्यायाम करने की अनुमति दें। इसका मतलब है:
    • चलना, बाइकिंग, तैराकी, कुत्ते को घूमना या घर के काम भी करना
  • एपर्ट सिंड्रोम चरण 2 9 के साथ एक बच्चे का इलाज करें शीर्षक
    4
    अपने बच्चे के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार प्रदान करें सिंड्रोम बच्चे के आहार को प्रभावित नहीं करता है बेशक, यदि आपके बच्चे को एलर्जी है, तो उसे इन एलर्जी से लड़ने वाले खाद्य पदार्थों तक पहुंच न दें। अन्यथा, अपने बच्चे को स्वस्थ आहार देने के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें शामिल हैं:
    • मांस और मछली की कमजोर कटौती से कम से कम 3 बार एक हफ्ते खाएं।
    • मिठाई को समायोजित करें
    • भोजन को तीन बड़े भोजन के बजाय पांच छोटे, अधिक बार भोजन में विभाजित करें
    • हर दिन सब्जियां, फलों, अनाज और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को खाएं।
    • कुकीज़ के बजाए गाजर या कुकीज़ जैसी अधिक पौष्टिक स्नैक्स के लिए विकल्प चुनें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके बच्चे की स्थिति के बारे में आपके प्रश्न हैं, तो अपने डॉक्टर या परामर्शदाता से बात करने में संकोच न करें - वे आपको जितनी जानकारी दे सकते हैं उतनी जानकारी देने में खुशी होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com