IhsAdke.com

एक वफ़ल मशीन का उपयोग कैसे करें

तो आप यहां आए क्योंकि आप वफ़ल पसंद करते हैं और आप सीखना चाहते हैं कि उन्हें जल्दी कैसे तैयार किया जाए आपके वफ़ल निर्माता के उपयोग के लिए यहां कुछ युक्तियां और युक्तियां दी गई हैं

चरणों

वफ़ल निर्माता चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
आटे को सेंकना करने के लिए तैयार करें। आप शुरू से ही आटा तैयार कर सकते हैं, हालांकि, यह मिश्रण करने और शायद आप अधिक महंगा छोड़ लंबा समय लगेगा। आप इसे एक अतिरिक्त स्वाद देने के लिए दालचीनी, वेनिला और बादाम निकालने जोड़ सकते हैं। संभवतः पाउडर मिर्च एक विचार है अगर आप अपने नाश्ते पर कुछ मसालेदार चाहते हैं। मैं आमतौर पर थोड़ा तेल जोड़ता हूं ताकि वेफल्स क्रिस्पर, गोल्डन हो जाएं और आसानी से मशीन बंद कर दें।
  • चित्र का प्रयोग करें वफ़ल निर्माता चरण 2 का उपयोग करें
    2
    मशीन गर्मी जब सामग्री को मिश्रित और तैयार किया जाता है, तो यह वफ़ल निर्माता गर्मी का समय है एक सपाट सतह पर मशीन रखें। इसे सिंक या पानी से दूर रखें आटा फैलाने के मामले में मशीन के नीचे पेपर तौलिया या ट्रे रखें।
  • चित्र का प्रयोग करें वफ़ल निर्माता चरण 3 का उपयोग करें
    3
    गैर छड़ी सतह को नकारा नहीं। मशीन का आंतरिक भाग क्षेत्र है जहां आटा भुना हुआ है। काली हिस्सा टेफ्लोन से बना है, एक गैर-छड़ी कोटिंग जो वफ़ल को हटाने की सुविधा प्रदान करता है अब महत्वपूर्ण हिस्सा आता है! ध्यान इस परत को स्क्रैप के लिए नहीं ले लो, के रूप में waffles धातु पर कायम करने के लिए शुरू और Teflon भोजन के लिए रवाना आने के लिए और छड़ी कर सकते हैं, आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।
  • वफ़ल निर्माता चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मशीन तेल। यद्यपि मशीन गैर-छड़ी है, यह कोट के लिए एक अच्छा विचार है तेल का एक छोटा कोट पर्याप्त होना चाहिए अब मशीन बंद करें और इसे चालू करें! यदि आपकी मशीन में सूचक रोशनी है, तो आप देखेंगे कि यह चालू होगा। मॉडल के आधार पर, उचित तापमान पर पहुंचने पर प्रकाश बंद हो सकता है, हल्का हो सकता है या रंग बदल सकता है। इससे संकेत मिलता है कि मशीन गर्म है और काम करने के लिए तैयार है मशीन की आंतरिक सतह या मशीन के पीछे को छूने के लिए सावधान रहें। वे बहुत गर्म होंगे और जलने के कारण हो सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें वफ़ल निर्माता चरण 5 का प्रयोग करें



    5
    आटा डालो सूचक रोशनी के बाद दिखाते हैं कि आदर्श तापमान तक पहुंच गया है, मशीन खोलें। मशीन के पूरे निचले आधे भाग को कवर करने के लिए वफ़ल आटा धीरे-धीरे डालें। शेष बल्लेबाज को सुरक्षित रखें और ढक्कन को बंद करें आप मशीन से बाहर निकलने वाले धूम्रपान को देखेंगे और आप इसे बड़े पैमाने पर विस्तार के कारण थोड़ा ऊपर उठते हुए देख सकते हैं। मशीन को बंद होने के बाद प्रकाश को बंद किया जा सकता है या तुरंत बाद किया जा सकता है।
  • वफ़ल निर्माता चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    वफ़ल तैयार होने तक प्रतीक्षा करें। आपका वफ़ल तैयार हो जाता है जब रोशनी वापस या बंद हो जाती है (मॉडल पर निर्भर करता है)। मशीन के किनारे पर नज़र रखें यदि बहुत अधिक तेल दिया जाता है, तो यह मशीन के किनारों के माध्यम से लीक हो सकता है इसके लिए हमने इसके तहत ट्रे या पेपर तौलिया डाल दिया। अपने मशीन कोई सूचक रोशनी है, तो पक्ष में बड़े पैमाने पर रिसाव की जाँच करें और जब तक प्रतीक्षा करें इसे और अधिक एक केक की तरह एक कम कच्चे तेल की स्थिरता प्राप्त कर लेता है। यह संकेत देगा कि आपके वफ़ल स्वर्ण और हटाए जाने के लिए तैयार है।
  • वफ़ल निर्माता चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    मशीन को ध्यान से खोलें और वफ़ल की जांच करें। यदि यह पूरी तरह से तैयार नहीं है, तो ढक्कन बंद करें और एक मिनट प्रतीक्षा करें। वैफ़ल सुनहरे भूरे रंग का और खस्ता होने के लिए प्रकट होते हैं, ध्यान से निकालने के लिए, Teflon परत scraping से परहेज। मशीन बंद करें और एक ट्रे या थाली पर वफ़ल रखें। कुछ मक्खन या सिरप छिड़क और इस खुशी का स्वाद लेना यदि आपके पास अभी भी आटा है, तो अगले दिन उपयोग करने के लिए रेफ्रिजरेटर में अपने वफ़ल या जगह तैयार करना जारी रखें। आपको आश्चर्य हो सकता है कि इससे पहले कि पहले लोग तैयार हो जाएं, पहले हम पहले वफ़ल क्यों खा रहे थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले वफ़ल ठंडा हो जाएगा यदि आप दूसरों को सेंकना करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं। इसलिए, जब भी आप कर सकते हैं तब इसे गर्म रखना सबसे अच्छा है।
  • वफ़ल निर्माता चरण 8 का उपयोग शीर्षक चित्र
    8
    समय साफ! जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो वफ़ल मशीन को बंद कर दें और उसे ठंडा करने के लिए खोलें। आपके द्वारा बनाए गए वेफल्स का स्वाद लें जब मशीन ठंड और आप संतुष्ट, एक नम कपड़े या कागज तौलिया ले और Teflon के कुछ हिस्सों पोंछ, देखभाल करने के सभी पक्षों को साफ करने, रोकने किसी भी बड़े पैमाने पर पकड़ मिली अटक जाते हैं और अपनी अगली waffles को दूषित। पक्षों को साफ करें, लीक तेल को हटा दें और मशीन को स्टोर करें।
  • वफ़ल निर्माता फाइनल का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    समाप्त हो गया।
  • चेतावनी

    • टेफ्लॉन को खरोंचने के लिए सावधान रहें आप बीमार महसूस कर सकते हैं यदि आप भोजन में टेफ़लॉन का उपभोग करते हैं

    वफ़ल मशीन की सतहों को चालू होने के बाद गर्म हो जाएगा और बंद होने के तुरंत बाद। रुको जब तक वे उन्हें साफ करने के लिए शांत।

    • मशीन के बाहर किसी भी कॉयल या अन्य धातु भागों की जांच करें। वे तब भी गर्म हो जाएंगे जब तक कि वे सत्ता से जुड़े हुए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com