IhsAdke.com

ध्यान घाटे विकार के लिए एक निदान कैसे प्राप्त करें

ध्यान घाटे का विकार बचपन में शुरू होता है, हालांकि यह सभी उम्र के लोगों को प्रभावित करता है। यदि आपको लगता है कि आप इस विकार से पीड़ित हैं, निदान प्राप्त करना सीखने में एक महत्वपूर्ण कदम है कि इससे कैसे निपटें।

चरणों

चित्र शीर्षक जोड़ें चरण 1 के लिए जांचें
1
गौर करें कि आपको क्यों ध्यान है कि आपके पास ध्यान घाटे हैं हर कोई समय-समय पर विचलित हो जाता है, इसे ध्यान में रखें। यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आपको बीमारी है, तो आपको डॉक्टर देखना चाहिए। अपने संदेह के लिए ठोस आधार के लिए देखो
  • चित्र शीर्षक जोड़ें चरण 2 के लिए परीक्षण करें
    2
    यदि आपके पास पहले से ही एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक है, तो उसके साथ नियुक्ति करें यदि नहीं, तो एक सामान्य चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको एक विशेषज्ञ को भेजेंगे।
  • चित्र शीर्षक जोड़ें चरण 3 के लिए परीक्षण करें
    3
    अपने चिकित्सक से स्पष्ट बोलें यह आलसी होने का समय नहीं है। राज्य वास्तव में आपको विश्वास है कि आपने क्या जोड़ा है, और किसी भी विशिष्ट परिस्थितियों को साझा करें जो आपके संदेह का समर्थन करते हैं। आपके डॉक्टर को निम्न जानकारी में भी रुचि हो सकती है:
    • पारिवारिक इतिहास: यदि आपके किसी भी रिश्तेदार को जोड़ना है, तो अपने डॉक्टर से कहें। कुछ साक्ष्य इस बीमारी को आनुवांशिक कारकों से जोड़ते हैं।
    • आपका व्यक्तिगत चिकित्सा इतिहास: किसी भी पिछले बीमारियों या चोटों पर चर्चा करें मनोरोग विकारों के किसी भी इतिहास को विस्तार से वर्णन करने के लिए सावधान रहें।
    • आपकी दवाएं: आपके चिकित्सक को पहले से ही लेने वाली दवाओं और ADD के लिए संभावित नुस्खियों के बीच किसी भी बातचीत पर विचार करना होगा।



  • एडीडी स्टेप 4 के लिए शीर्षक वाले चित्र देखें
    4
    अपने चिकित्सक के सवालों का उत्तर देते समय ईमानदार रहें वह शायद आपको कई प्रश्न पूछेंगे, कुछ मौखिक रूप से उत्तर दिए जाएंगे, और कुछ लेखन के माध्यम से। ये सवाल एडीडी, अन्य मानसिक समस्याओं और यहां तक ​​कि अवसाद का निदान करने में मदद करेंगे। यदि आपके पिछले संबंधों और आपके मनोदशा के बारे में बहुत से सवाल हैं तो डर नहींें। हमेशा ईमानदारी से उत्तर दें आपके चिकित्सक का निदान आपकी जानकारी की सटीकता पर निर्भर करता है।
  • चित्र शीर्षक जोड़ें चरण 5 के लिए परीक्षण करें
    5
    दूसरे लोगों से पूछें अगर आपका डॉक्टर सोचता है कि ऐसा करने के लिए महत्वपूर्ण है वह अपने परिवार, शिक्षकों या सहकर्मियों की राय भी चाहते हैं। यदि आप इस के साथ सहज महसूस करते हैं, तो उनके लिए जवाब देने के लिए एक प्रश्नावली लें। इन लोगों के उत्तरों को मार्गदर्शन करने के लिए मत भूलना - सबसे महत्वपूर्ण बात सही जवाब देना है। यह ध्यान रखें कि अधिकांश शिक्षक अपने विद्यार्थियों के लिए प्रश्न विकसित करने के अनुभव के कारण सफलतापूर्वक ऐसा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक ADD चरण 6 के लिए परीक्षण करें
    6
    अपने चिकित्सक के निदान को स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आप इसके साथ असहमत हैं, तो याद रखें कि आपके डॉक्टर ने नौकरी करने के लिए वर्षों से अध्ययन किया है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक निजी चिकित्सक का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो एक मुफ्त क्लिनिक का प्रयास करें या सरकारी सहायता कार्यक्रम देखें।
    • एडीटी के प्रत्येक निदान की गंभीरता रोगी से रोगी तक भिन्न होती है। यह एक व्यक्ति अपनी बीमारी को कम करके अनुमान लगा सकता है यदि यह मामूली मामला है।

    चेतावनी

    • कुछ दवाइयों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए किसी भी चिकित्सीय निदान का प्रयास न करें। यह खतरनाक और अवैध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com