IhsAdke.com

जब आप एक वयस्क हैं तो अच्छे दोस्त कैसे खोजें

जब आप वयस्क होते हैं तो अच्छे दोस्त और सार्थक रिश्तों का पता लगाना मुश्किल प्रक्रिया हो सकती है हमारे जीवन में व्यस्त और साथ ही दोस्ती शुरू करना मुश्किल है, साथ ही उन्हें बनाए रखना भी मुश्किल है। अच्छे दोस्ती परस्पर सम्मान, पिछली बार की सराहना करते हुए एक साथ और समान हितों का आनंद लेते हैं।

चरणों

एक प्रौढ़ चरण 1 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
शौक, रुचियां और गतिविधियों का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं। हवाई जहाज के मॉडल, बागवानी या शिल्प के रूप में विशिष्ट क्लब नियमित अंतराल पर लोगों के समूह एकत्र करते हैं, और अगर एक आम हित है, तो बीज स्थायी मित्रता की ओर अंकुरित करना शुरू कर सकते हैं।
  • एक वयस्क चरण 2 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नियमित सामाजिक मंडलों के भीतर समूहों में समय बिताएं, चाहे छोटे चर्च समूह, सामुदायिक सेवा संगठनों में या कॉफी शॉप में आप बार-बार जाते हों जिन लोगों को आप कई बार देखते हैं उससे बात करें
  • एक प्रौढ़ चरण 3 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन लोगों को दे दो जो हर दिन आपके साथ कुछ मिनट काम करते हैं। अतिरंजित कार्य करने के लिए अपने आप को समर्पित करना आपके सहकर्मियों को यह महसूस करता है कि आप दूर हैं, उनके लिए बहुत व्यस्त हैं या सिर्फ अन्य लोगों में दिलचस्पी नहीं है। आप अपने सहकर्मियों के साथ विकास कर सकते हैं दोस्ती पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • एक वयस्क चरण 4 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने समुदाय में सोशल क्लबों में शामिल हों, या बॉलिंग क्लब या अन्य खेल संगठनों की तलाश करें जो आपके हित में हैं।
  • एक वयस्क के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    स्थानीय अख़बार में सामुदायिक घोषणाएं पढ़ें यह देखने के लिए कि क्या पास के एक पुस्तकालय में प्रौढ़ शिक्षा वर्ग हैं जो आपके हित के हैं इससे आपको समय की अवधि में लोगों के समूह के साथ मिलने का मौका मिलेगा। आप समूह परियोजनाओं के दौरान दोस्ती विकसित कर सकते हैं, दूसरों की सहायता कर सकते हैं या मदद कर सकते हैं।



  • एक प्रौढ़ चरण 6 के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कॉल करने, यात्रा करने या उन लोगों को ईमेल करने के लिए समय लें, जिन्हें आप जानते हैं - ताकि वे जान सकें कि आप उनके बारे में सोच रहे हैं और वे क्या कर रहे हैं, इसमें रुचि है।
  • एक वयस्क चरण 7 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अगर आपके नए दोस्तों की समस्या है तो सुनने के लिए तैयार रहें अगर उन्हें इसकी आवश्यकता है तो इसके लिए भी तैयार रहें दोस्ती बनाने में कौशल अक्सर साझा किए जा सकते हैं।
  • एक वयस्क चरण के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन लोगों से बात करें जिनसे आप खेल के सामान की दुकान में मिलते हैं, चाहे आप मछली पकड़ने के गियर या पसंदीदा मछली पकड़ने के छेद पर युक्तियां बांट रहे हों, या सलाह देकर कि गोल्फ कोर्स के पास सबसे तेज़ निकास बिंदु या सुव्यवस्थित पाठ्यक्रम हैं। जब आप इस तरह से किसी के साथ एक कनेक्शन बनाते हैं, तो आप एक साथ एक शौक साझा करना शुरू कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक वयस्क के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें 9
    9
    Craigslist.org पर अपने क्षेत्र में गतिविधियों की जांच करें। कई स्वतंत्र हैं, और आप वयस्कों के साथ एक अन्य स्थान प्राप्त कर सकते हैं जो आपके समान रुचियों को साझा करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मुस्कान, ध्यान देना और अच्छा होना
    • अपने पड़ोसियों से बात करें, उसी सड़क पर रहने वाले व्यक्ति की तुलना में दोस्ती शुरू करने के लिए कोई और सुविधाजनक जगह नहीं है।
    • मैनियास और क्विर्स को अनदेखा करने के लिए तैयार रहें, अक्सर वे किसी भी तरह उथले हैं

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं और उनकी परवाह करते हैं, वे उन लोगों का लाभ उठा सकते हैं जो आप का लाभ उठाते हैं। अपने पसंदीदा मछली पकड़ने के स्थान का स्थान इतनी जल्दी प्रकट न करें

    भी

    • याद रखें कि हर कोई गलती करता है एक सच्ची दोस्ती में, यह समझें कि दोस्ती कभी एक तरफ नहीं होती है और कभी-कभी "माफ करना" या एक तरह का शब्द कहने के लिए सबसे पहले तैयार होने में मददगार हो सकता है। सामान्य रूप से जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से वास्तव में आपके मित्रों के जीवन में, विशेष रूप से मुश्किल समय के दौरान, में अंतर हो सकता है। कभी-कभी एक छोटे से करुणा, धैर्य और सकारात्मक दृष्टिकोण उपयोगी हो सकता है क्योंकि खुशी संक्रामक होती है और दुःख वास्तव में दोस्ती पर प्रकाश डालती है और हर कोई परेशान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com