IhsAdke.com

कैसे नए सबसे अच्छे दोस्त बनाने के लिए

जब हमारा आराम क्षेत्र छोड़ने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो नए दोस्त बनाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन पहला कदम हमेशा नए लोगों से मिलना और आकस्मिक दोस्ती बनाना है। जब आप लोगों से मिलते हैं, तो आप उन रिश्ते को गहरा करने की कोशिश करते हैं। यदि आप एक बच्चे या किशोर हैं, तो इस लेख के तीसरे भाग पर जाएं, ताकि आप के लिए व्यक्तिगत जानकारी पा सकें।

चरणों

विधि 1
नए दोस्त ढूंढना

पिक्चर का शीर्षक बनाओ नविन बेस्ट फ्रेंड्स चरण 1
1
अपने कार्यस्थल पर विचार करें आपके पास शायद कई सहकर्मियों के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्ते हैं लेकिन उन्हें बेहतर जानने के लिए कभी भी रोका नहीं गया काम में नए दोस्त बनाने के रहस्यों में से एक रिश्तों को और अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए है धीरे धीरे शुरू करो, जिन लोगों से आप बात करने का आनंद लेते हैं उनके साथ अधिक अंतरंग चीजों को साझा करना, और जल्द ही वे स्वयं के बारे में और भी बात करना शुरू कर देंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ नई बेस्ट फ्रेंड्स चरण 2
    2
    अपने पड़ोस में दोस्तों को ढूंढें हम आम तौर पर करीबी लोगों के साथ दोस्त बनाते हैं, हमारे पड़ोसियों सहित यदि आप पड़ोसी के साथ पहले ही कुछ शब्दों का आदान-प्रदान कर चुके हैं, तो दोस्ती के लिए आमंत्रित करके दोस्ती के विकास को बढ़ावा देने की कोशिश करें या उसे केक का टुकड़ा लाएं। अपने पड़ोसियों को देकर कुछ व्यवहार आपके बीच सौहार्द को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ नई बेस्ट फ्रेंड्स चरण 3
    3
    आपको प्यार करने के बाद भागो नए लोगों से मिलने का सबसे अच्छा तरीका हमारे जुनून का पालन करना है। अपने जैसा ही रुचियों के आधार पर समूह खोजें उन समूहों को देखो जो आपके पड़ोस पुस्तकालय में हैं या उन पाठ्यक्रमों में दाखिला लेते हैं, जो आपको स्थानीय कला विद्यालय या संग्रहालय में रुचि रखते हैं। अपने जुनून को साझा करने वाले अन्य लोगों से मिलने के लिए घर छोड़ें
    • यदि आपको अपने शौक के लिए समर्पित समूह नहीं मिल रहा है, तो एक को शुरू करें। अधिकांश पुस्तकालयों में सामाजिक सम्मेलनों के लिए एक जगह है, या आप अपने कैफे या रेस्तरां में मिल सकते हैं अपने समूह बनाने के लिए सोशल नेटवर्क्स, जैसे फेसबुक और मीटअप का उपयोग करें।
  • नया सर्वश्रेष्ठ दोस्त चरण 4 बनाएं चित्र बनाएं
    4
    स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें समुदाय को लाभ देने के अलावा, स्वयंसेवा हमें नए लोगों से मिलने का मौका देता है लाइब्रेरी, स्कूल, अस्पताल या समूह में स्वयंसेवा करने पर विचार करें जो गरीब या बेघर लोगों को भोजन वितरित करता है एक ऐसी गतिविधि चुनें, जिसमें आप अपनी प्रतिभा अभ्यास में रख सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 5 बनाएं
    5
    एक आध्यात्मिक समुदाय में शामिल हों अध्यात्म कई परंपराओं और पर्वतों में अधिक पारंपरिक धर्मों से लेकर बुतपरस्त समूहों और ध्यान में आता है। चुना हुआ प्रपत्र के बावजूद, इसमें आम तौर पर अपेक्षाकृत समान रुचियों वाले लोगों के समूह शामिल होते हैं और बातचीत करने को तैयार होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ नई बेस्ट फ्रेंड्स चरण 6
    6
    दूसरों को नमस्कार करें जब आप किसी कैफे में अपनी पसंदीदा किताब पढ़ने वाले को देखते हैं, तो मत आना और कहें "हैलो।" इसी तरह, यदि आप कुछ सप्ताह के लिए एक सहपाठी में मुस्कुरा रहे हैं, तो उनके पास जाएं और स्वयं का परिचय दें अगर आप एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं, तो आप दोस्त नहीं बन सकते हैं, और सबसे बुरी स्थिति में, आप केवल एक क्रुद्ध कर्मचारी को संबोधित करेंगे जो बात करने के लिए नहीं होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ नई बेस्ट फ्रेंड्स चरण 7
    7
    एक बधाई का प्रस्ताव जैसे ही आप अपने बारे में कोमल बातों को सुनने का आनंद लेते हैं, वैसे ही अन्य लोग करते हैं, इसलिए जब आप किसी से बेहतर मिलते हैं तो उन्हें प्रशंसा करें। एक तारीफ आप दोनों पर मुस्कुराहट लाएगी और दूसरे व्यक्ति आपकी कंपनी के साथ खुशी की भावना को जोड़ देगा।
    • एक तारीफ करें जो व्यक्ति से मेल खाता है उदाहरण के लिए, "आज आप खूबसूरत दिखते हैं", लेकिन यह एक बेहतर विकल्प होगा: "आपकी शैली की भावना अविश्वसनीय है, मुझे आपके रंगों से प्यार है" या "मैं प्यार करता हूँ कि आपका मुस्कान पूरे कमरे को रोशनी कैसे देता है।"
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 8
    8
    हमेशा परिचितों के समान समूह को देखने का प्रयास करें जब आप किसी समूह से मिलना शुरू करते हैं, तो इन लोगों को नियमित रूप से देखिए। धीरे-धीरे, निरंतर प्रदर्शन आपको समूह के विभिन्न सदस्यों के साथ दोस्त बनाने में मदद करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 9 बनाएं
    9
    अपने आप को बताएं कि आप नए दोस्त बनेंगे जब आप एक नई स्थिति में हैं, जैसे कि आप जिन लोगों को मिलना चाहते हैं या जिनके साथ आप दोस्ती का विकास करना चाहते हैं, व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करें। यद्यपि लक्ष्य महत्वपूर्ण है, इसके द्वारा बनाई गई मानसिकता भी अधिक है, क्योंकि यह आपको विभिन्न प्रकार के लोगों तक खोलने और इसके परिणामस्वरूप एक नई दोस्ती के लिए प्रोत्साहित करेगी।
  • विधि 2
    आकस्मिक मित्रों को सर्वश्रेष्ठ मित्रों में बदलना

    पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 10
    1
    निमंत्रण आमंत्रित करें और स्वीकार करें सामाजिक घटनाओं के निमंत्रणों को अस्वीकार करना सबसे अधिक समलिंगी लोगों के लिए बहुत ही मोहक हो सकता है, लेकिन यदि आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं, तो उन ईवेंट में शामिल होना महत्वपूर्ण है जिन्हें आप आमंत्रित हैं। साथ ही, अधिक निजी प्रतिबद्धताओं को स्वीकार करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको रात के खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है या किसी दोस्त के साथ फिल्मों में जाने के लिए कहा जाता है, तो "हां" कहें इसके बजाय, उससे पूछें कि वह आपके साथ एक कॉफी है
    • इसके अलावा, अगर कोई सहकर्मी दोस्ती बनाने के लिए तैयार है, तो आप के बीच बातचीत को प्रोत्साहित करें
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 11
    2
    अन्य व्यक्ति के बारे में अधिक जानें अगर आप किसी को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनाना चाहते हैं, तो वार्तालाप को मौसम या अन्य सतही मुद्दों पर सीमित नहीं रखें मैत्री को गहरा करने के लिए अधिक सार्थक बातचीत को प्रोत्साहित करें उस व्यक्ति की उम्मीदों और सपनों के बारे में पूछें, ऐसी चिंताओं के बारे में बात करें जो आप रात में जागते रहें, अपनी चिंताओं के बारे में सवाल पूछें। पूछें कि वह क्या पसंद करती है और वह इन चीजों को क्यों पसंद करती है, उसकी पसंदीदा फिल्में, किताबें, और उद्धरण क्या हैं वार्तालाप को गहराते हुए दो लोगों को एक दूसरे को बेहतर ढंग से जानने में मदद मिलती है
    • यदि आप अपेक्षा करते हैं कि दूसरे व्यक्ति को एक कमजोर पक्ष दिखाना है, तो अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए और निजी चीज़ों को भी साझा करने के लिए तैयार रहें।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 12
    3
    शरीर की भाषा का उपयोग करें यह दिखाने के लिए गैर-मौखिक भाषा का प्रयोग करें कि आप अपने नए दोस्तों की अहमियत देते हैं, यह है कि जब आप उनसे मिलते हैं और जब वे बात कर रहे हैं, तब भी मुस्कुराते हैं, यहां तक ​​कि आपके शरीर के साथ (फोन पर न देखें या कुछ भी स्पर्श न करें)। गैर मौखिक सुराग संकेत है कि आप एक अच्छा दोस्त बनना चाहते संकेत
    • उदाहरण के लिए, अपने शरीर को व्यक्ति का सामना करना पड़ता है और अपनी बाहों को गुना नहीं करता, क्योंकि यह इशारा बातचीत में भाग लेने की अनिच्छा व्यक्त कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 13
    4



    सुनने के लिए जानें जाहिर है, आप एक दोस्त चाहते हैं, जो आपको जब भी ज़रूरत होती है, तो आप के लिए ऐसा करने के लिए तैयार रहें। वह क्या कह रहा है पर ध्यान दें और बातचीत के बीच की पंक्तियों के बारे में पता करें कि वह व्यक्ति कुछ और कहना चाहता है या नहीं।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह जवाब देती है, "मेरे हाल ही में अपने हितों से पहले से ही मैं व्यस्त था," उनके और उनके पति के बारे में एक प्रश्न के लिए, यह एक संकेत हो सकता है कि उसका मित्र शादी में मुश्किल समय से गुजर रहा है और इसके बारे में बात करना चाह सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 14
    5
    दोस्ती बढ़ने दें। प्रेम संबंधों की तरह, दोस्ती दोपहर नहीं होती - उन्हें बढ़ने के लिए समय की आवश्यकता होती है। अपने नए दोस्तों के साथ धैर्य रखें और रिश्ते को समय पर पनपने की अनुमति दें।
    • उदाहरण के लिए, आप सह-कार्यकर्ता के साथ अधिक बार बात करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन दोस्ती की प्रकृति के कारण, खाने के लिए बाहर जाने का फैसला करने से पहले सप्ताह लग सकते हैं कई पेशेवर दोस्ती कार्यालय छोड़ नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 15
    6
    अपना समय प्रदान करें यह दिखाने के लिए कि आप किसी के बारे में परवाह करते हैं, आपको वहां रहने की ज़रूरत है जब आप कहते हैं कि आप करेंगे इसका मतलब यह नहीं कि सिर्फ अच्छे समय में उपस्थित रहना, बल्कि मुश्किल समय में भी मौजूद होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 16
    7
    सबसे सरल चीजों के लिए अलग समय सेट करें ये छोटी छोटी चीजें हैं जो दोस्ती का निर्माण करती हैं किसी व्यक्ति के पास आने पर सरल इशारों को बहुत सार्थक हो सकता है, जैसे किसी सहयोगी को कॉफी देने, पोस्टकार्ड भेजना या परेशान करने वाले किसी दोस्त को कुछ खाना भी ला सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 17
    8
    अधिक बार छोड़ दें अपने दोस्तों के साथ अधिक बार बाहर जाने की कोशिश करें: यदि आप थोड़े समय के लिए हर रोज एक साथ बिताते हैं, खासकर यदि आप एक ही होटल के कमरे में रह रहे हों तो आ जाएगा एक मजेदार यात्रा की योजना बनाएं
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 18
    9
    समझे कि शायद चीजें सही काम नहीं करती हैं सभी दोस्त सबसे अच्छे दोस्त बनते हैं, बिल्कुल विपरीत होते हैं। ज्यादातर लोगों के पास केवल तीन से पांच करीबी रिश्ते हैं, इसलिए आपके पास परेशान होने का कोई कारण नहीं है यदि आपके पास पहले से ही आपके जीवन में अधिक से अधिक मित्र हैं।
    • आप पाएंगे कि जितना अधिक आप एक व्यक्ति को जानते हैं, जितना कम आप उन्हें पसंद करते हैं। सिर्फ इसलिए कि कोई आपके काम करता है या आपके पास रहता है इसका मतलब यह नहीं है कि उसे आपका दोस्त होना चाहिए।
  • विधि 3
    बचपन या किशोरावस्था के दौरान एक नया सबसे अच्छा दोस्त बनाना

    पिक्चर का शीर्षक बनाओ नयी बेस्ट फ्रेंड्स चरण 1 9
    1
    नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें उन लोगों को ढूंढने की कोशिश करें जिन्हें आप स्कूल में नहीं जानते, क्लब में, या किसी संगठन में आप या आपके परिवार में भाग लेते हैं। कभी-कभी जब हम एक ही दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं, तो हम स्थिर हो सकते हैं, इसलिए नए लोगों को खोलना आपको अन्य मित्रों को बनाने में मदद करेगा।
    • उपस्थिति से लोगों का न्याय न करें आप सोच सकते हैं कि आपके पास किसी के साथ आम में कुछ नहीं है, क्योंकि वह थोड़ा अलग लगता है, लेकिन आपके पास बहुत सारे समान हित हैं
  • नयी बेस्ट फ्रेंड्स स्टे 20 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    "हाय" कहें बातचीत को खींचने का सबसे अच्छा तरीका "हाय" के साथ है। इसके अलावा अपना नाम भी बताएं और दूसरे व्यक्ति के नाम के लिए पूछें।
    • उदाहरण के लिए: "हाय, मेरा नाम मारियाना और तुम्हारा है?"।
    • आप उस गतिविधि का भी उपयोग कर सकते हैं जो आप वर्तमान में शामिल हैं ताकि वार्तालाप बहते रहें। उदाहरण के लिए: "क्या आप क्लब में नए हैं?" या "क्या आज अच्छा खाना है?"
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 21
    3
    पूछें कि क्या आप उस व्यक्ति की कंपनी में समय व्यतीत कर सकते हैं यदि आप खेल के मैदान में हैं या एक क्लब में हैं, तो पूछें कि क्या आप उसके पास बैठ सकते हैं। किसी के साथ समय बिताते हुए आपको बेहतर जानना बेहतर तरीका है
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं, "हाय, मैंने आपको यहां देखा और मुझे एहसास हुआ कि हमें कभी नहीं मिला था। क्या आप आज यहां बैठते हैं?"
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स चरण 22
    4
    देखें कि क्या आप अधिक बार लटका सकते हैं जब आप व्यक्ति के साथ कुछ समय बैठते हैं, तो उन्हें कहीं और ढूंढने का प्रयास करें आप अपने होमवर्क को पुस्तकालय में एक साथ कर सकते हैं या अगर आपके माता-पिता की परवाह नहीं है तो वह आपके घर में समय बिता सकती है
    • जब हम किसी की विज़िट प्राप्त करते हैं, तो हम मेजबान हैं दूसरे शब्दों में, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आपका अतिथि आरामदायक महसूस करता है, इसलिए उसे पूछना सुनिश्चित करें कि वह क्या करना चाहता है आप कुछ गतिविधियों को अग्रिम में भी तैयार कर सकते हैं।
    • आपको पता चल जाएगा कि क्या व्यक्ति मजाक कर रहा है अगर वह मुस्कान या हंसते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 23
    5
    प्रश्न पूछें यह किसी को बेहतर जानने के लिए एक तरीका है पूछें कि उसकी पसंदीदा फिल्म या किताब क्या है, वह क्या पसंद करती है, और उसका परिवार कैसा है
    • आप थोड़ा और अधिक गंभीर प्रश्न पूछ सकते हैं क्योंकि आप उन्हें बेहतर जानते हैं उदाहरण के लिए, पूछें कि उसे क्या डर है या क्यों वह कुछ चीजें पसंद करती है।
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप्स 24
    6
    शांत हो जाओ जैसे ही पानी संयंत्र विकास में मदद करता है, दयालुता दोस्ती बढ़ती है। अपने दोस्त के साथ सौम्य रहें, कक्षा के दौरान आपके द्वारा किए गए नोटों को उधार लेने, उसके लिए एक ख़रीदने के लिए सोडा खरीदने या नोट लिखने के लिए कहने के लिए आप इस दोस्ती का कितना मूल्य देते हैं इन सभी छोटी चीजें दिखाती हैं कि वह व्यक्ति कितना प्यारा है
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 25
    7
    सुनने के लिए जानें अच्छे दोस्त अच्छे श्रोताओं हैं, और जैसा कि आप अपने दिन में क्या होता है, इसके बारे में बात करना पसंद करते हैं, अन्य लोग भी इसे पसंद करते हैं यही है, हालांकि आपके दोस्त को ध्यान देना चाहिए, जब आप कहते हैं कि आप क्या सोचते हैं, उसके पास अपने विचारों को बोलने और सचेत जवाब प्राप्त करने का अधिकार है।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह कहता है, "कल मुझे कल मुश्किल हुई थी," "मुझे भी" के साथ तुरंत प्रतिक्रिया न दें या स्वयं के बारे में भी बात करें पूछो कि उसके साथ क्या हुआ।
    • अपने माता-पिता से मदद के लिए पूछें यदि वे इस तरह की बातचीत के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो वे आपको अभ्यास करने में मदद कर सकते हैं हर किसी के साथ बात करना आसान नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक टॉप बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 26
    8
    उस व्यक्ति के रूप में वह स्वीकार करें शायद आप उसमें चीजें पाते हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं या जो आप बदलना चाहते हैं, चूंकि हर कोई दोष या चीजें हैं जो दूसरों को परेशान करती हैं हालांकि, अपने दोस्त को स्वीकार करने का प्रयास करें जैसा वह है, सब के बाद, किसी और की तुलना में कोई भी बेहतर नहीं है और शायद आपके पास ऐसे गुण भी होते हैं जो वह अप्रिय समझते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com