IhsAdke.com

मैत्री कैसे जीतें

चाहे आप एक नए शहर में चले गए और लोगों से निपटने के लिए भूल गए, आपके दीर्घकालिक रिश्ते ने आपको सभ्यता से विमुख किया है या फिर आपके पास सामाजिक कौशल नहीं हैं, लेकिन हर किसी को मित्र की जरूरत है दोस्त बनाना बहुत डरा देता है, इसलिए महत्वपूर्ण बात यह है कि एक समय में एक कदम उठाना है।

चरणों

भाग 1
सहानुभूति रखें

चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 8
1
हमेशा अपने आप को हो जीवन हमेशा लाता है और हमारे जीवन के लोगों को लेता है। वे अच्छे दोस्त बन सकते हैं या न हो सकते हैं यद्यपि वे आ सकते हैं और जा सकते हैं, इसका आपके साथ कुछ नहीं करना है इसलिए यदि आपके सभी परिचितों ने महान दोस्त नहीं बनते, तो परेशान मत बनो।
  • यदि आप नए लोगों से मिलने से डरते हैं, तो अंदाज़ा कैसे करें और अजनबियों के साथ आपकी पिछली बातचीत को शर्मिंदा करने के बारे में सोच रहा था, और ये लोग आपको फिर से नहीं देखना चाहते हैं, उन्हें पता चल जाएगा। इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप इन लोगों को फिर से नहीं देखते हैं ... ठीक है, तो क्या? इस ग्रह पर लाखों लोग मित्रों की तलाश में हैं।
  • 2
    दोस्ताना रहें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह कहा जाना चाहिए, यदि आप मैत्रीपूर्ण होने का प्रयास नहीं करते हैं, तो लोग यह मानेंगे कि आप उनके साथ दोस्त होने में रूचि नहीं रखते हैं। ज्यादातर इंसान आसानी से भयभीत होते हैं, इसलिए यदि आप ग्रहणशील और गर्म नहीं होते हैं, तो वे आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं करेंगे।
    • कभी-कभी आपको बहाना पड़ता है आपको बहाना होगा कि आप अपने सह-कार्यकर्ता के कुत्ते की खाने की आदतों या अपने पड़ोसी के नए बाल कटवाने के बारे में परवाह करते हैं। वही दोस्त हैं जो करते हैं वे नकली हित, सवाल पूछते हैं, और जब आवश्यक हो, आराम से लोगों को दोस्ती करते हैं जिनकी दोस्ती वास्तव में इसके लायक है।
  • 3
    मुस्कुराते हुए। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट वाले लोगों को नमस्कार करें यह एक अनुकूल इशारा है जो आकर्षित करता है, उन्हें दिखाता है कि आप मौजूद हैं और कनेक्शन बनाना चाहते हैं क्या आप कोने में बैठे भद्दी अजनबी के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करेंगे? सबसे ज्यादा संभावना नहीं तो, अच्छे वाइब्स का उत्सर्जन करने के लिए मुस्कान
    • सामान्य में एक अच्छा शरीर भाषा है जब लोगों के बीच में, शरीर को अपने साथ रखने की कोशिश करें और द्वार के साथ गठबंधन न करें। अपने हाथों को खुले रखें और अपने सेल फोन के बारे में भूल जाओ वास्तविक दुनिया में लोग हैं जो आपके ध्यान के लायक हैं!
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 17
    4
    एक अच्छा श्रोता रहो बहुत से लोग किसी वार्तालाप के दौरान क्या कहने के बारे में नहीं जानते हैं, परन्तु वास्तव में उन पर ध्यान देने पर ध्यान देना चाहिए कि दूसरे को क्या कहना है। लोग उन मित्रों की तलाश करते हैं जो उनकी सुनने के लिए तैयार हैं। इसलिए यदि आपकी बात नहीं है तो आपकी विशेषता, आराम करो। यह हमेशा महत्वपूर्ण नहीं है
    • प्रश्न पूछें प्रत्येक व्यक्ति को सवालों के जवाब देना पसंद है और इससे आप पर ध्यान केंद्रित होता है! ओपन-एंड प्रश्न पूछने का प्रयास करें I केवल हाँ या ना की आवश्यकता वाले उत्तर, वार्तालाप को विकसित नहीं करने और आपके ऊपर दबाव डालने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए उन चीजों के लिए पूछें जो काम करने की आवश्यकता होती है।
  • 5
    उनके बारे में बातें याद रखें क्या आप इसे किसी को मिलने के लिए प्रभावशाली नहीं मिलेगा और दूसरी बार जब आप मिलते हैं तो आप उससे पूछें कि आपका जन्मदिन, आपकी मां या आप जिस चीज का आक्रामक रूप से उल्लेख कर चुके हैं यह जानना बहुत अच्छा है कि किसी को आपकी क्या कहना है, इसमें रुचि है। उस व्यक्ति बनो! एक दोस्ती को विकसित करने के लिए आपको दूसरे व्यक्ति को अच्छा लगता है।
  • 6
    पानी के स्नान में अपने शर्म और असुरक्षा को रखो। विश्वास वाले लोगों की तरह लोग यदि आप चिपचिपा होते हैं और अपने दोस्तों के लिए सख्त कोशिश करते हैं, तो उन्हें दूर रखेंगे ठंड होने की भी कोई आवश्यकता नहीं है, बस अपने आप हो असुरक्षा से लड़ना मुश्किल हो सकता है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि सकारात्मक सोचें।
  • भाग 2
    बैठक लोग

    चित्र बनाओ मित्र बनाओ 12 कदम
    1
    विभिन्न प्रकार के स्थानों के लिए जाएं स्कूल जाने के बाद लोगों से मिलने का एकमात्र तरीका बाहर जाना और अलग-अलग काम करना है। जितना अधिक आप छोड़ते हैं, उतने अधिक रोचक लोग जिन्हें आप मिलेंगे। यह सच है
    • हर जगह जाने का प्रयास करें, यहां तक ​​कि उनको भी जो आपके सिर से नहीं गए हैं ये ऐसे स्थान हैं जो आपको हमेशा आश्चर्यचकित कर सकते हैं! अपने घर के पास, एक कला प्रदर्शनी में, या अपनी बहन के खेल में कैफेटेरिया पर जाएं आप कहने के लिए इतनी सारी कहानियां पड़ेगी कि विषय के बारे में बात करने के लिए कोई समस्या नहीं होगी।
  • चित्र बनाओ मित्र दोस्ती चरण 2
    2



    हर समय काम करो जितना अधिक आप करते हैं, उतना ही दुनिया पर आपके परिप्रेक्ष्य में अधिक विविधता होगी। आप उस व्यक्ति होंगे, जिसने सब कुछ देखा है और आधे दुनिया को जानता है।
  • 3
    नए लोगों से मिलने के लिए अपने संपर्कों का उपयोग करें अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों को किसी के लिए कॉल करें बैठक अपने घर में और उन्हें कुछ दोस्तों को भी लाने के लिए कहें इस तरह आप अपने दोस्ती चक्र का विस्तार करेंगे!
    • यह उन लोगों को बदलने का भी एक अच्छा तरीका है, जिनके बारे में आप जानते हैं। उदाहरण के लिए, अपने सह-कार्यकर्ता को बताएं कि आप शराब का प्रशंसक भी हैं या आप अपने पड़ोसी से पढ़ रहे पुस्तकों के बारे में बात करते हैं और दिलचस्प मिलते हैं। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप शराब की चखने में भाग लेंगे और अपने पड़ोसी के बुक क्लब में शामिल होने के लिए आमंत्रित होंगे!
  • 4
    निमंत्रण स्वीकार करें यदि आप स्वीकार नहीं करते हैं, तो लोग आपको आमंत्रित करना बंद कर देंगे। तो भले ही आपको लगता है कि यह उबाऊ और उबाऊ हो जाएगा, इसमें शामिल हों आपको कभी नहीं पता होगा कि आप इस तरह की जगह में किससे मिलेंगे। और अगर अंत में पार्टी वास्तव में खराब है, तो आप अभी दूर चल सकते हैं।
    • यदि आप आश्वस्त हैं कि आपको मजा नहीं होगा, तो आप नहीं करेंगे! संभावना को अपना मन खोलने की कोशिश करें कि यह मजेदार हो सकता है। सबसे बुरी चीज क्या हो सकती है? एक बोरी बनो और आप को छोड़ने का फैसला और जो सबसे अच्छा है? अविश्वसनीय रहें, आप दोस्ती करते हैं और मज़े करते हैं।
  • 5
    पहला कदम उठाओ नए लोगों की बैठक के लिए आने पर सब कुछ परेशान हो जाता है यह हमारी दुनिया में रहने के लिए बहुत आसान है और उम्मीद है कि वे आपके पास आएँगे। लेकिन समस्या तब होती है जब सब दुनिया उस तरह सोचती है तो पहला कदम उठाइए। लोग आमतौर पर मैत्रीपूर्ण और विनम्र होते हैं और आपको शर्मिंदा रूप से अस्वीकार नहीं करेंगे सबसे खराब है कि हो सकता है कि आप के साथ एक त्वरित बातचीत करें और फिर अपने रास्ते पर जाएं।
    • पहला कदम हमेशा भयावह होता है। इसे आसान बनाने के लिए, एक बात पर ध्यान केंद्रित करें: एक स्थितिपरक टिप्पणी करें क्या आप कॉफी की दुकान पर लाइन में हैं? कॉफ़ी के बारे में बात करें, कैफीन की आपकी खुराक की प्रतीक्षा करने या बढ़ने के बारे में क्या आप एक पार्टी में हैं? मेजबान के बारे में बात करें, भोजन या जो कोई बेवकूफ की तरह अभिनय करता है बातचीत वहां से पनपने लगेगी
  • 6
    संपर्क जानकारी प्राप्त करें अक्सर लोग एक-दूसरे को जानते हैं और मज़े करते हैं, और ये भी अच्छे दोस्त बन सकते हैं, लेकिन कोई भी संपर्क में नहीं रहने का प्रयास करता है। शायद आपको पहल करने की आवश्यकता है अपने फेसबुक नाम, मोबाइल नंबर या कुछ परिस्थितियों में पूछें, आपका ईमेल और फिर उनसे संपर्क करें!
    • यदि आपके पास किसी के साथ एक दिलचस्प बातचीत है, तो आशंका से पूछने से डरो मत, "अरे, फेसबुक पर आपका नाम क्या है?" या "मुझे अपना फ़ोन नंबर दो, इसलिए हम उस कला प्रदर्शनी में कभी भी जा सकते हैं।" यदि आप कानूनी हैं और लापरवाही से काम करते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि किसी को आपका अनुरोध अस्वीकार कर देना चाहिए।
  • भाग 3
    स्थायी कनेक्शन बनाना

    1. 1
      सकारात्मक रहें जब हम नए दोस्त बनाते हैं, तो हमारी बातचीत सकारात्मक और मित्रवत रखने के लिए महत्वपूर्ण है। अन्यथा, आप को निराशावादी व्यक्ति माना जाने का जोखिम चलाते हैं। नए दोस्त हैं जिनके साथ आपको हंसी चाहिए, शिकायत न करें।
      • जब आप दोनों के साथ बात कर सकते हैं, इसके बारे में एक आम दुश्मन होने के लिए अच्छा है, लेकिन जब आपका रिश्ते मजबूत होता है, तो इसे बचाने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा होता है। बाद में गपशप करें, एक बार जब आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और आप सुनिश्चित हैं कि आप जो भी बोलते हैं, वह गलत लोगों के कान तक पहुंच जाएंगे।
    2. 2
      सलाह के लिए पूछें विश्वास का एक स्तर विकसित किया जाना चाहिए ताकि आपके बंधन में कामयाब हो सकें। आरंभ करने के लिए, सलाह मांगें अपने जीवन में एक छोटी सी समस्या के बारे में बात करें और अपनी राय पूछें। वह महत्वपूर्ण महसूस करती है, आपको और भी पसंद करती है और आप सलाह मांगने का फैसला भी कर सकते हैं!
      • स्थिति को प्रकाश की ज़रूरत है, जैसे कि यह पूछना कि सर्वश्रेष्ठ कॉफी ब्रांड कौन सा न्यूजीलैंड में जाना है, एक कष्टदायक रूममेट से कैसे निपटना है - एक घातक बीमारी से निपटने के तरीके नहीं। विषय को उस चीज़ के बारे में होना चाहिए, जिससे व्यक्ति आसानी से अपनी राय दे सके। लक्ष्य उसे उपयोगी महसूस करना है, अधिक काम नहीं करना है।
    3. चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 14
      3
      अपनी दोस्ती की खेती करें जैसे ही आप अपना मन और शरीर को आकार में रखते हैं, आपको अपने संबंधों को आकार में रखने की भी आवश्यकता होती है। एक बार जब वे अच्छी तरह से दोस्त हैं, उन्हें गायब नहीं होने दें! याद रखें कि आपने जो हास्यास्पद देखा है, उसके बारे में यादृच्छिक संदेश भेजें, उन्हें एक कैफे, पार्टी या इवेंट में आमंत्रित करें जो वे आनंद ले सकें।
      • और जब आपके नए दोस्त को कठिन समय हो रहा है, तो उसका समर्थन करने के लिए चारों ओर रहें। किसी मित्र की दायित्व के कुछ हिस्से के आसपास घंटों की ज़रूरत होती है। यदि उसे एहसान की ज़रूरत है, तो उसकी सहायता करें यदि आपको रोने के लिए एक कंधे की ज़रूरत है, तो अपना प्रस्ताव लें उसे पता है कि आप देखभाल
    4. 4
      इसे निजी रूप से कभी नहीं लेना लोग अपने जीवन में व्यस्त हैं यदि आपकी दोस्ती उनकी सूची के शीर्ष पर नहीं है, तो परेशान मत हो आपको अपना जीवन जीना होगा
    5. 5
      एक अच्छा दोस्त बनें एक बार जब आप परिचितों के स्तर को पार कर लेते हैं, तो यह सिर्फ दोस्ताना बनने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, आपको एक अच्छा दोस्त बनना होगा: कोई अन्य जो दूसरों के बारे में परवाह करता है और अपना समय एक साथ सार्थक बनाता है आप जो भी देते हैं उसे मिलता है। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आप जिस पर भरोसा कर सकते हैं, हमेशा आपके लिए समय है, और जो जीवन को ज्यादा मज़ेदार बनाता है, आपको उस व्यक्ति के साथ ऐसा करना होगा।
      • सामान्य दिनों पर एक अच्छा दोस्त होने के नाते अच्छा है, लेकिन जब एक बार अच्छा हो तो एक अच्छा दोस्त होने के नाते और भी महत्वपूर्ण है। यदि आपका मित्र बीमार है, तो एक संदेश भेजें कि आपको कैसा लगता है या आपको कुछ भी चाहिए यदि वह परेशानी में है, तो उसे पता है कि आप परवाह है। और जब यह तुम्हारी बारी है, तो वह आपके पक्ष में भी होगा।

    युक्तियाँ

    • यदि आप अस्वीकृति से डरते हैं, तो एक दोस्ताना चेहरे वाले लोगों की तलाश करें और समय पूछें (जब तक आपके पास कोई घड़ी नहीं है!)। ज्यादातर समय, वह व्यक्ति मदद करने में प्रसन्न होगा इससे आप अपने आप को परिचय कर सकते हैं और बातचीत शुरू कर सकते हैं।
    • हंसी, मुस्कुराओ और चुटकुले बताओ! मुस्कुराहट वास्तव में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है यह आपको खुश और अधिक दोस्ताना दिखाई देने में मदद करता है और इसलिए नए दोस्ती के लिए और अधिक खुला है। लोग हंसमुख और मुस्कुराते हुए लोगों से आकर्षित होते हैं, इसलिए आगे बढ़ें और मुस्कुराओ!
    • एक बातचीत शुरू करने के लिए प्रश्न हैं: "आपके शौक क्या हैं?" "आप किस संगीत / मूवी / टीवी शो को पसंद करते हैं?" "आप क्या काम करते हैं?" भाग्य के साथ, आपको कुछ ऐसा ही मिलेगा जो आप दोनों का आनंद लेते हैं और इसके बारे में बात करते हैं इससे उसको विकसित होगा
    • अपना नाम याद रखने की कोशिश करें (अन्य बातों के अलावा) जैसे आप अलविदा कहते हैं जब आप अलविदा कहते हैं तो अंत में व्यक्ति का नाम, जैसे "अलविदा, जानिएना" हालांकि, यदि आपकी मेमोरी बहुत अच्छी नहीं है, तो उस जानकारी को लिखें जो आप पेपर पर महत्वपूर्ण मानते हैं। भविष्य के संदर्भ के लिए जानकारी लिखें
    • यदि आप आमतौर पर अपनी जीभ में फंस जाते हैं, चिंता न करें अन्य लोगों को बोलें और बस सुनो। लोगों को स्वयं के बारे में बात करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है ताकि आप उन्हें बेहतर जान सकें।
    • अगर आप गलत जगह में गिरने या गिरने के बारे में शर्म महसूस करते हैं, तो स्थिति में हंसने वाले पहले व्यक्ति बनें। यह लोगों को दिखा सकता है कि आप आराम से और मज़ेदार हैं, और यह भी शर्मिंदगी को कम करता है

    चेतावनी

    • कठोर मत बनो। जो कि बोल रहा है, विशेषकर एक नए मित्र को बाधित करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप जो कह रहे हैं उससे आपको बहुत दिलचस्पी नहीं है और वह आपको एक अच्छा दोस्त नहीं मानेंगे।
    • आलोचना न करें या न्याय न करें कोई भी नीचे रखा जाना पसंद नहीं है, खासकर जो लोग आपको मिले हैं!
    • गबा मत करो कोई भी अपने वसा बैंक खाते या बहामा में घर के बारे में सुनना पसंद नहीं करेगा! आप समय-समय पर इन बातों पर टिप्पणी कर सकते हैं, लेकिन शुरूआती समय में, अपने आशीर्वाद प्रदर्शित करने से आपको यह देखना होगा कि आप दुल्हन कर रहे हैं और अगली बार आपसे बात करने के बारे में लोग पूछेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com