IhsAdke.com

कैसे एक सामाजिक जीवन है

क्या आप अपने भरोसेमंद पालतू बिल्ली के साथ अपने तीसरे शनिवार की रात बरामदगी के लिए तैयार हो रही है? यदि हां, तो यह समय हो सकता है कि आप अपने आप को थोड़ा और भी उजागर करें। बेशक, सामाजिक जीवन के मुकाबले सामाजिक जीवन की मांग करना आसान है, और आप नए दोस्त बनाने और एक अलग दिनचर्या खोजने के बारे में शर्मीली या परेशान महसूस कर सकते हैं। लेकिन एक सामाजिक जीवन होने के लिए इतनी मेहनत नहीं होती है यह कैसे करना है पता करने के लिए पढ़ने रखें।

चरणों

विधि 1
अधिक सामाजिक व्यक्ति बनना

चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 1 शीर्षक है
1
अपने सामाजिक जीवन को प्राथमिकता दें असंख्य कारण हैं कि आपका जीवन आपकी सामाजिक पहलुओं को कैसे याद कर सकता है उनमें से एक शायद यह है कि आपने सोशलिज़ेशन को प्राथमिकता के रूप में नहीं रखा है, काम करने, विद्यालय, या रोमांटिक रिश्तों का समर्थन करने के बजाय दुनिया बनाने के लिए दोस्त बनाने की बजाय। बेशक, हर रात को बार में बाहर जाने के दिन के अंत में थकाऊ और असंतुष्ट लग सकता है, लेकिन दोस्त बनाने के कई तरीके हैं वैसे, दोस्तों के जीवन में अर्थ और संतुष्टि के मुख्य स्रोतों में से एक है।
  • यद्यपि आप काम और / या स्कूल द्वारा अभिभूत महसूस कर सकते हैं, आपको अपने आप से यह बताने की ज़रूरत है कि आपका अगला खाली समय सामाजिक गतिविधि के लिए समर्पित होना चाहिए, पूरी तरह से कार्य या विद्यालय के लिए नहीं।
  • बेशक, आपको सोने की जरूरत है यदि आप थका हुआ हो और शराबी हो, तो सोशल मीडिया से बाहर निकलना न करें। बस अपना कार्यक्रम प्रबंधित करने का प्रयास करें ताकि आपके पास सक्रिय साप्ताहिक रहने के दौरान समय निकालना हो।
  • एक सामाजिक जीवन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निमंत्रण के लिए हां कहने के लिए तैयार। यह संभावना है कि आप पड़ोसियों, सहकर्मियों या अन्य श्रमिकों से चाहे आमंत्रणों को अस्वीकार करने के आदी हो गए हों। बेशक, आपका सहकारी मार्टा की साप्ताहिक गेंदबाजी रात शुक्रवार को खर्च करने का एक बहुत ही रोमांचक तरीका नहीं हो सकती है, लेकिन यह आपकी वर्तमान योजनाओं से बेहतर है ... आप को शामिल करना, आइस क्रीम का एक पीतल और दोस्तों का मैराथन । चीजों को "हां" कहने के लिए इस्तेमाल करें, अगर आपके पास नहीं कहने का "वास्तव में" अच्छा कारण नहीं है ।
    • जब आप अपनी मानसिकता को समायोजित करते हैं तो इस परिवर्तन का एक हिस्सा घट जाएगा। अगली बार जब कोई आपको एक निमंत्रण देता है, तो बहाने के बारे में सोचना शुरू करने के बजाय इसे एक सकारात्मक बात पर विचार करें और अनुभव के सभी लाभों के बारे में सोचें जो अनुभव आपको दे सकता है।
    • जाहिर है, आपको प्रतीत होता है कि विचित्र या अजीब व्यक्ति को "हां" कहने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन आप कहते हैं कि पड़ोसी जोन शांत है, हालांकि थोड़ी उबाऊ है वह आपको बारबेक्यू में आमंत्रित करती है आप सीख सकते हैं कि वह कल्पना से ज्यादा रोचक है और संभावित नए मित्रों को मिलने का अवसर भी होगा।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 3 शीर्षक है
    3
    अस्वीकृति से डरो मत। एक और कारण लोगों को जितना वांछित नहीं मिलना चाहिए, उतना जितना वांछित होता है, वे डरते हैं कि वे बाहर छोड़ने से डरते हैं, या उन्हें यकीन है कि दूसरों को चुपके से उन्हें नापसंद करते हैं। ठीक है, यदि आप रोजमर्रा की ज़िंदगी को मज़ेदार बनाने के इच्छुक करीब-करीब और स्थायी दोस्ती चाहते हैं, तो आपको अपने आप को थोड़ा अधिक उजागर करना होगा। आपको ऐसा करना चाहिए, भले ही आपको बाहर छोड़ने का डर हो।
    • बेशक, अस्वीकृति बेकार है। तुम्हें पता है और क्या बेकार है? एक पूरे सप्ताहांत बिल्ली के साथ खेलना खर्च करें
    • याद रखें कि सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ मिश्रण नहीं कर रहे हैं आप इस व्यक्ति के साथ कभी नहीं चल सकते हैं जो आपको पसंद नहीं करते। क्या यह इतना बुरा है?
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 4 शीर्षक है
    4
    सामाजिक संपर्क के लिए मूल्य दें एक व्यक्ति के रूप में अपनी ताकत के बारे में सोचो, और ऐसी चीजें जो आप दूसरों को आकर्षित कर सकते हैं सामाजिक संपर्क के लिए मूल्य जोड़ने के अनगिनत तरीके हैं। आप एक मजेदार और अजीब व्यक्ति हो सकते हैं, या आप दूसरों को क्या कहना चाहते हैं, एक अच्छे श्रोता होने में वास्तव में दिलचस्पी रख सकते हैं। इसलिए, यदि आप रोक रहे हैं, कुछ भी नहीं जोड़ना, आपका व्यक्तित्व मूल्य खो देगा। सुनिश्चित करें कि आप कुछ योगदान करते हैं - शरारत की कोई ज़रूरत नहीं है
    • विभिन्न लोगों की पेशकश करने के लिए आपके पास अनगिनत चीजें हैं एक व्यक्ति आपकी बुद्धिमत्ता पर चकित हो सकता है, जबकि किसी अन्य को आप के साथ संगीत के बारे में बात करना पसंद है। पता करें कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए क्या काम करता है
    • परेशान मत हो अगर आप चुप रहे और सामाजिक संपर्क की पेशकश करने के लिए कुछ भी नहीं मिला। आपके पास आपके अवसर होंगे।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 5 शीर्षक है
    5
    सकारात्मक मानसिकता रखें आप जानते हैं, आप उन लोगों के साथ लटका रहे हैं जो बहुत शिकायत करते हैं और पूरी दुनिया को दुनिया में सबसे कुख्यात घृणित चेहरे के साथ बिताते हैं? कोई भी नहीं यहां तक ​​कि अगर आप एक बुरे मूड में हैं या लगता है कि दुनिया में कोई न्याय नहीं है, तो दूसरों के साथ बातचीत करके इसे दिखाने की कोशिश न करें प्रकाश और सकारात्मक मुद्दों के बारे में बात करके शुरू करो और आप अपने आप को तेजी से हँसेंगे। लोग शायद आप के साथ फिर से चलना चाहते हैं यदि उनके पास सकारात्मक अनुभव है और उनकी सकारात्मक ऊर्जा को खिलाने के बाद
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाना चाहिए। आपको दूसरों को जो आपके दिमाग में चल रहा है, को प्रदर्शित करने में विफल नहीं होना चाहिए आप खुले और सकारात्मक हो सकते हैं "और" लोगों के साथ नकारात्मक - हालांकि, आप गंभीरता से काम करने से पहले आकस्मिक दोस्ती बनाने के लिए काम करना आवश्यक है।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 6 है
    6
    बहुत जरूरतमंद मत बनो हालांकि आपको सामूहीकरण को प्राथमिकता देना चाहिए और नए लोगों की तारीख में उत्साहित रहने की आवश्यकता है, संभव है कि हर संभव तरीके से "मेरे साथ रहें" संकेत न करें। जब आप एक नए व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको इस तरह कार्य करना चाहिए कि आप दिन के अंत तक उसे फिर कभी नहीं देखेंगे, जब संपर्क जानकारी का समय आ जाएगा।
    • उस व्यक्ति को आमंत्रित न करें जो आपसे मिलकर नौ लाख बातें करने के लिए मिले, खासकर अगर उनमें से एक थोड़ा तनाव है यदि आप एक ऐसी फिल्म का उल्लेख करते हैं जिसे आप दोनों देखना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि क्या वह आपको फिल्मों में ले जाना चाहते हैं। बस अपने जीवन के सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए व्यक्ति से नहीं पूछें
    • हालांकि यह आकर्षक लग सकता है, कुछ ऐसा मत कहो जैसे "आप वास्तव में अच्छे हैं - मुझे आशा है कि हम दोस्त हैं।" व्यक्ति को थोड़ा विचित्र लगता है।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 7 है
    7
    नए लोगों के साथ अधिक खुले दिमाग बनें एक सामाजिक कारण होने में आपको एक कारण हो सकता है कि सभी नए लोगों को उबाऊ, बेवकूफ या बुरे होने के रूप में पहचानने की आदत हो। यदि आप सोचते हैं कि कोई भी आपके मित्र बनने के लिए पर्याप्त नहीं है, या जिन लोगों के साथ आपकी कोई बात नहीं है, तो स्थिति को फिर से सोचने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसके बजाय, उस व्यक्ति के सभी अच्छे गुणों को देखने का प्रयास करें, और जो भी हो, उन सभी अंतरों पर ध्यान केन्द्रित करने की बजाय जो आपके दोनों में हो, पर विचार करें।
    • यदि आप नए लोगों के बारे में सोचते हैं और नकारात्मक सोचते हैं, तो यह एक रक्षा तंत्र हो सकता है, अस्वीकृति से दूर रहने का एक तरीका। इससे पहले कि आपसे मिलने का मौका मिले, आप लोगों को खारिज कर देते हैं।
    • यदि आप वास्तव में नहीं सोचते हैं कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ कुछ समान है, जिसे आप जानते हैं, पूरी तरह से कुछ के बारे में बात करने की कोशिश करें यदि आप राजनीति के बारे में बात कर रहे थे, तो खेल के बारे में बात करना शुरू करें बेशक, आपने राजनैतिक विचारों का व्यापक विरोध किया हो सकता है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि दोनों में फ्लैमेन्गो के साथ बहुत जुनून है शायद आप नजदीकी भविष्य में टीम के खेल को एक साथ देख सकते हैं।
  • विधि 2
    कनेक्शन बनाना प्रारंभ करना

    चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 8 है
    1
    अपने वर्तमान परिचितों को देखें यदि आप एक पूरे नए शहर में स्थानांतरित हो गए हैं - जहां कोई भी नहीं जानता है - तो यह कदम अधिक कठिन हो सकता है हालांकि, यह संभावना है कि आप कुछ समय के लिए किसी विशेष स्थान पर रह रहे हैं और किसी के साथ कनेक्शन नहीं बना सकते हैं। यदि यह मामला है, तो उन लोगों के बारे में सोचें जो आप पहले से जानते हैं कि कौन अनदेखा किया जा रहा है। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • अपने Facebook मुख्य पृष्ठ के निचले बाएं किनारे पर "मैत्री" पर क्लिक करें आप उन लोगों की सूची पा सकेंगे जो आपके गृहनगर के 10 मील के भीतर रहते हैं (यदि आपने इसे प्रोफ़ाइल में दर्शाया है)। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लगभग अज्ञात लोगों से संपर्क करना चाहिए - हालांकि, पता करें कि आपके पूर्व मित्रों में से कोई भी इस शहर में रह रहा है जहां आप हैं।
    • अपने सेल फोन को देखो और यह बताएं कि आप किस तारीख को पसंद करेंगे। यह थोड़ा परेशान हो सकता है अब, सुनिश्चित कर लें कि वे आपको सुनकर बहुत आश्चर्यचकित नहीं हैं उसके बाद, एक साधारण बैठक का एक पाठ संदेश भेजें - जैसे कैफेटेरिया की यात्रा
    • काम या कक्षा में खोजें देखें कि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति की उपेक्षा करते हैं जो भविष्य का दोस्त हो सकता है एक खुले दिमाग को याद रखना याद रखें
    • अपने पड़ोसियों को जानें यदि आपके पड़ोसी वास्तव में मैत्रीपूर्ण हैं और हमेशा आपको बैठकों में आमंत्रित करते हैं, तो निमंत्रण को स्वीकार करें।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 9 है
    2
    कुछ नए शौक या हितों को अपनाना अगर आपको समसामयिक होने की समस्या है क्योंकि आप बहुत व्यस्त हैं, तो यह आपके कार्यक्रम को और अधिक भीड़ छोड़ने के लिए दिलचस्प नहीं है। हालांकि, आपको नए शौक या हितों का पीछा करने के लिए समय लेने के लिए इसे फिर से संगठित करना होगा जो आपको अधिक लोगों से मिलना चाहेंगे। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • क्या आपका दोस्त आपको अपनी पुस्तक क्लब में महीनों तक आमंत्रित करने का प्रयास कर रहा है? हाँ कहो या अपने खुद के क्लब उड़ाने
    • शुरुआती के लिए अभिनय या आशुरचना कक्षाएं लें यह न केवल आपको सार्वजनिक रूप से अधिक मिलनसार बनाने में मदद करेगा, बल्कि आपको कई गतिशील लोगों से मिलना भी मदद करेगा।
    • खेल लीग में शामिल हों फुटबॉल, वॉलीबॉल या टेनिस खेलें शांत लोगों के बहुत सारे मीटिंग करते समय आप अपने एंडोर्फिन बढ़ेंगे
    • कला कक्षाएं ले लो बेशक, आप कक्षा के दौरान अपनी कला पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन आप ब्रेक के दौरान महान लिंक बना सकते हैं।
    • अपने समुदाय में स्वयंसेवक काम करते हैं नए लोगों से मिलने का यह एक शानदार तरीका है



  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 10 है
    3
    अधिक आमंत्रण प्रदान करें याद रखें कि दोस्ती हाथ की एक सड़क है आपको न केवल अधिक आमंत्रण "स्वीकार" करना चाहिए, बल्कि अधिक आमंत्रण भी करना चाहिए। इसलिए जब आप किसी को दिलचस्प (कम से कम) खोजते हैं, तो उस व्यक्ति को बाहर निकालें। अधिक ठोस या निजीकृत आपकी योजनाएं, बेहतर हैं यदि आप अभी कहते हैं "क्या हम जा सकते हैं?", ऐसा कभी नहीं होगा निमंत्रण को डिजाइन करते समय कुछ बातों पर विचार करना है:
    • ठोस रहें न सिर्फ यह कहें कि "हमें थोड़ी देर या किसी अन्य के लिए कॉफी चाहिए।" मैं नहीं बल्कि कहूंगा, "मुझे एक सुबह नाश्ता करना अच्छा लगेगा क्या आप इस हफ्ते कुछ खाली समय के लिए जा रहे हैं? "
    • पहली बार निजी या गहन कुछ भी प्रदान न करें पूछें कि क्या व्यक्ति उसे महंगे रेस्तरां में आमंत्रित करने के बजाय पेय लेना चाहता है व्यक्ति चिंतित हो सकता है क्योंकि वे पाएंगे कि आप अपने सभी मामलों को समाप्त करेंगे
    • व्यक्ति को अपने घर में आमंत्रित न करें एक रेस्तरां में दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें, अपने पिछवाड़े में नहीं - व्यक्ति को फिल्मों में जाने के लिए आमंत्रित करें, न अपने कमरे में एक फिल्म देखने के लिए। यदि आप व्यक्ति को अपने घर में जल्दी आमंत्रित करते हैं, तो यह बहुत ही गंभीर तरीके से शुरू होगा।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 11 है
    4
    अद्यतित रहें रोमांटिक जीवन किसी भी सामाजिक अनुभव का हिस्सा है, भले ही आप वर्षों से एक ही साझेदार के साथ रहे हों या आप मौलिक मुठभेड़ों के परिदृश्य का हिस्सा हो। यदि आपने किसी को महीनों या वर्षों तक नहीं बताया है, तो निश्चित रूप से ऐसा नहीं होता है क्योंकि आपका दिल टूट गया है। आप शायद प्रयास करने के लिए डरे हुए हैं - इसलिए आपको बदलना होगा। एक ऑनलाइन डेटिंग साइट दर्ज करें, एकल घटनाओं में भाग लें या आपको लेआउट देने के लिए दोस्तों और परिचितों से पूछें। मदद मांगने में कुछ भी गलत नहीं है
    • यहां तक ​​कि अगर डेटिंग रोमांस के लिए नहीं ले जाता है, तो आप एक नई दोस्ती बना सकते हैं, या अन्य संभावित मित्रों से मिल सकते हैं।
    • डेटिंग, बाहर उठने, सामाजिक चिंता से उबरने और लोगों की व्यापक विविधता के साथ कैसे जुड़ना सीखने का एक बढ़िया तरीका है। दूर जुनूनी संबंधों की तलाश न करें, या आपका सामाजिक जीवन भी बदतर हो जाएगा।
    • जब आप किसी साझेदार की तलाश कर रहे हैं, तो किसी को मिलकर मिलें और कई दोस्त हैं। तो आप अधिक लोगों से मिल सकते हैं
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 12 है
    5
    पेशेवर संबंध बनाएं अपने काम या अपने कॉलेज का उपयोग पेशेवर संबंध बनाने के लिए, अपने भविष्य के कैरियर में सुधार "और" अधिक लोगों से मिलना अगर आपकी नौकरी एक सामाजिक आयोजन चलाने के लिए है - भले ही यह एक स्वयंसेवक सेवा या एक खुश घंटे है - इस अवसर को दूर पर्ची नहीं होने के बावजूद। यद्यपि आपको काम पर पेशेवर संबंध बनाना चाहिए, कुछ असली मित्रों को भी बनाना संभव है। वही स्कूल के लिए जाता है: यदि आपको एक घटना में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था जहां आप अपने क्षेत्र / स्नातक स्तर के लोगों से मिल सकते हैं, तो इसे मित्र बनाने और "उन लोगों से मिलना"
    • आपको काम या स्कूल में लोगों को "सेवा सहयोगियों" या "सहपाठियों" के रूप में नहीं सोचना चाहिए। उनमें से कुछ सच्चे और स्थायी दोस्त बन सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने बॉस के सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहिए।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 13 है
    6
    अधिक मिलनसार लोगों के साथ बाहर जाओ शायद एक कारण है कि आपके पास सामाजिक जीवन नहीं है, दोस्तों की कमी है, और आपके कुछ दोस्तों को घर छोड़ना पसंद नहीं है। यद्यपि आप अपने दो संगीतमय कामरेडों को नहीं भूलना चाहिए, आपको उन लोगों के साथ बाहर जाने का प्रयास करना होगा, जिनके पास बहुत से दोस्त हैं, जो समाज के साथ प्यार करना पसंद करते हैं और जो आम तौर पर दूसरों के साथ मजा लेते हैं ये लोग न केवल मजेदार साथी होंगे बल्कि आपको नए लोगों से मिलने के लिए भी ले जाएंगे।
    • एक मिलनसार व्यक्ति की तिथि न रखें जो वास्तव में आपकी रूचि नहीं रखता है केवल अधिक मित्रों की खोज के दौरान मांग की गुणवत्ता के रूप में "सुशीलता" का उपयोग करें
  • विधि 3
    रिश्ते बनाओ अंतिम

    चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 14 है
    1
    अधिक अंतरंग बनें एक सामाजिक जीवन शुरू करना एक बात है - लेकिन अगर आप वास्तव में जीवन का काम करना चाहते हैं, तो आपको स्थायी संबंध बनाना होगा। यद्यपि आप नए दोस्तों के साथ शांति से शुरू करना चाहिए, ज्ञान चरण के दौरान सुरक्षित विषयों के बारे में बात करते हुए, आप बहुत लंबे समय तक एक ही सतह क्षेत्र में नहीं रह सकते। अपने बारे में थोड़ी अधिक जानकारी प्रकट करने के लिए आपको खोलने के लिए सीखना होगा। आपको उस व्यक्ति को भी ऐसा करने की अनुमति देने की आवश्यकता है
    • एक बार में सब कुछ प्रकट न करें कम से कम बातचीत में अधिक व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने शुरू करें
    • जैसा कि आप गहरा संबंध बनाने की कोशिश करते हैं, आप उन गतिविधियों के बारे में सोच भी सकते हैं जो आप दूसरे व्यक्ति के साथ करते हैं। यदि आप नये दोस्त के साथ करते हैं तो बहुत कुछ पीना और नृत्य करना है, उसे रेस्तरां या फिल्मों में जाने के लिए आमंत्रित करना है।
    • लोगों को अपने जीवन के अधिक क्षेत्रों में प्रवेश करने की अनुमति दें जैसा कि आप लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करते हैं, आप उन्हें अपने शौक साझा करने, अपने घर देखने के लिए, अपने भाई-बहनों से मिलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं या कुछ अलग करने में आपकी सहायता करने के लिए उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 15 है
    2
    रास्ते से बाहर मत जाओ सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक सही रास्ते पर बने रहना है, हमेशा अपने वादे रखने और लोगों के साथ लटका जारी रखना। यदि आप एक नए दोस्त से मिलते हैं और दो बार उसके साथ अच्छा नाश्ता करते हैं, तो अपने कैलेंडर में स्थितियों की परवाह किए बिना, किसी व्यक्ति को फिर से संपर्क किए बिना महीने दो न जाएं। एक नई दोस्ती के साथ आगे बढ़ना जारी रखना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप अपने पुस्तक क्लब में तीन बैठकों की याद आती है, तो आप अपने लोगों के साथ जुड़ने का मौका खो देंगे।
    • यदि आप एक सच्चे दोस्त बनना चाहते हैं, तो आपको अपने वादे रखना होगा। कोई भी आपको गंभीरता से नहीं लेगा यदि आपको मूर्ख के रूप में जाना जाता है
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 16 है
    3
    गुणवत्ता का पालन करें, मात्रा नहीं। यदि आप वास्तव में एक सामाजिक जीवन की कोशिश कर रहे हैं, तो यह प्रतिकूल प्रतीत हो सकता है लेकिन जब असली दोस्त बनाने की बात आती है, तो दो परिचितों की तुलना में दो या तीन घनिष्ठ और वास्तव में भरोसेमंद दोस्त होते हैं। हालांकि परिचितों सामाजिक जीवन को बेहतर बनाने में मदद कर सकती हैं, यदि आप कुछ लोगों के साथ गहरे स्तर पर कनेक्ट कर सकते हैं, तो आप सप्ताह में एक या दो बार हर एक के साथ जाने की अधिक संभावना रखते हैं। इससे आपके सामाजिक जीवन की गुणवत्ता में काफी वृद्धि होगी।
    • निकट मित्रों और परिचितों को स्वीकार करना स्वीकार्य है। सभी परिचितों को ईमानदार दोस्त बनने की आवश्यकता नहीं है। यह स्वीकार्य है।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 17 है
    4
    लोगों को अपने सच्चे स्व देखने दें नए दोस्तों की खोज करते समय आपको अपने व्यक्तित्व के कुछ हिस्सों को छिपाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी, लेकिन आपको अपने रिश्ते को अंतिम रूप देना चाहते हैं, तो आपको अभिनय को रोकना होगा। यदि आपके पास बुरे दिन है, तो अपने दोस्तों के साथ काम करें - अगर आप भविष्य के बारे में चिंतित हैं, तो दोस्तों को आपकी चिंताएं सुने दें - यदि आपके पास हास्य का मूर्ख अर्थ है, तो यह बताएं।
    • डरो मत यदि आप सार्थक संबंध चाहते हैं, तो आपको बाहर खड़े होना होगा।
  • चित्र एक सामाजिक जीवन चरण 18 है
    5
    याद रखें कि एक सामाजिक जीवन होने के लिए मजेदार से संबंधित कुछ नहीं है। बेशक, वहाँ पार्टियां हैं, समुद्र तट के दौरे और संदेश के मजेदार एक्सचेंज जो आपको काम के एक दिन के बीच में हंसी देंगे। लेकिन, सच्ची दोस्ती और सच्चे सामाजिक जीवन हंसी और आँसू पैदा करते हैं। जीवन की कठिनाइयों के माध्यम से आप अपने दोस्तों के करीब पहुंच जाएंगे, और आपके रिश्ते को एक गहरे स्तर तक पहुंचा देंगे।
    • यदि आप एक सच्चे दोस्त बनना चाहते हैं और मजबूत बंधनों की स्थापना करना चाहते हैं जो आपको लोगों के साथ जाने के लिए प्रेरित करेगा, तो आपको अच्छा सुनना सीखना होगा, अच्छा श्रोता बनना और पहचानना सीखना चाहिए जब आपका मित्र उदास हो और सिर्फ बात करना चाहता हो।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप पार्टियों में किसी का ध्यान न रखने के लिए किसी कारण के लिए चाहते हैं (जैसे कि किसी विशेष व्यक्ति से बचने की इच्छा हो), तो एक निषिद्ध व्यक्ति न हो। दीवार के साथ अकेले खड़े न हों और क्षितिज में उदास / विचारशील / विचित्र तरीके से घबराओ मत। लोग आपको ध्यान देंगे - गलत तरीके से! - और वे सोचेंगे कि आप उन अजीब निर्वासियों में से एक हैं जो पहले उल्लेख किया है। कुछ लोग शर्मिंदगी से शीतलता को भेद कर सकते हैं। इस प्रकार की छवि को पुनर्स्थापित करना मुश्किल हो सकता है (यद्यपि प्रयास और सहयोग के साथ संभव हो) हालांकि, लोगों के दिमाग में इस तरह की भयावह छवि का आह्वान करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति, पहली जगह से बचने के लिए है।
    • अजीब मत महसूस करो कि आप किसी को असुविधाजनक स्थिति में डाल रहे हैं। यह केवल चीजों को बदतर करेगा! सिर्फ दूसरे व्यक्ति को बोलें, वह जो कहती है उसे सुनो और स्थिति को बचाने के लिए कुछ उत्तर दें!
    • दर्पण में अच्छी बातें करने का अभ्यास करें, पहले से ही परिचित लोगों के लिए और अधिक बार बात करते रहें, या रात को सोचें कि आप क्या बात कर रहे हैं इससे पहले कि आप बात करना शुरू कर सकते हैं।
    • एक नरम स्पीकर बनें! शांत रहें, लेकिन बुलियों के खिलाफ अपना बचाव करने की बात नहीं। सुनिश्चित करें कि आपकी आस्तीन का अच्छा जवाब है यदि कोई आपको परेशान करना चाहता है
    • बहादुर रहो और मुस्कुराते रहो
    • यदि आप जानते हैं कि अन्य व्यक्ति (व्यक्तियों) को इसके साथ सहज महसूस होगा, तो लोगों को अपने वर्तमान वार्तालाप में आमंत्रित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाहर बात कर रहे हैं और आप किसी मित्र से घूमते देखते हैं तो जाओ और कहते हैं, "अरे, यार, आप क्या कर रहे हैं? क्या आपके पास थोड़ा सा चैट करने का समय है? " उसके बाद, वार्तालाप की वर्तमान स्थिति के लिए इसे अद्यतन करें बातचीत में आपका स्वागत महसूस करने के लिए लोगों की सहायता करें, खासकर जो शर्मीली हैं

    चेतावनी

    • हर समय लोगों की प्रशंसा मत करो। यह अच्छा है, लेकिन कुछ समय बाद आप 1) एक झटका - 2) किसी को वास्तव में हताश - 3) एक अजीब व्यक्ति जो जीवन या बदतर का एक तरीका प्रशंसा करता है 4) एक अजनबी, एक उद्देश्य के साथ एक छाया स्पष्ट नहीं है। उन चीजों की सराहना करें, जिनकी आप वाकई प्रशंसा के योग्य मानते हैं और लगातार ऐसा नहीं करते हैं
    • जबकि "हां" कहें तो बहुत ज्यादा मज़ेदार खोल सकते हैं (जैसे कि आमंत्रित किए जाने के बाद एक महाविद्यालय पार्टी में जा रहे हैं) और आगे बढ़ते हुए, यह जानना उतना ही ज़रूरी है कि जब "नहीं" कहें तो आप स्कूल के दालान के बीच में एक शर्त जीतने के लिए नग्न कभी नहीं चलेंगे, है ना?
    • घमंड की सिफारिश नहीं की जाती है, खासकर यदि आप नए लोगों से मिल रहे हैं अधिक संभावना है कि आप एक हताश बेवकूफ की तरह लग जाएंगे जो कि प्रभावित और साहचर्य पाते हैं।
    • इसमें कुछ समय लग सकता है और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है - लेकिन हार न दें अच्छी चीजें कुछ खर्च कर सकते हैं
    • निराशा कभी नहीं अगर कोई आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो उसके बाद किसी सामाजिक जीवन को पाने के लिए न चलाएं। इससे दूसरों को लगता है कि वे आप पर चल सकते हैं। आप सम्मान खो देंगे, जो एक बुरा विचार है
    • पूरे समूह से बात करते समय सिर्फ एक व्यक्ति को न देखें अपने चारों ओर अन्य चेहरों को देखो
    • लोगों के साथ "बोलो" बोलो, न कि "इन" में क्या तुमने कभी एक ऐसे व्यक्ति से मुलाकात की जो चिल्लाने और घबराहट के बिना बोलने में असमर्थ था? क्या आपको लगता है कि आप उसे फिर से मिलना चाहते हैं? क्या तुम नहीं? ठीक।
    • किसी से कुछ भी उम्मीद मत करो एक टिप्पणी के उत्तर भी नहीं।
    • सब कुछ के साथ सहमत नहीं है, लेकिन असहमत नहीं है क्योंकि आप "विरुद्ध" बनना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com