IhsAdke.com

एक अर्थपूर्ण जीवन कैसे जीता है

क्या आप हर दिन एक ही काम करने से थक रहे हो? क्या आप अपने जीवन से सब कुछ छोड़ना चाहते हैं जो आपको छोड़ देता है और पूरी तरह से जीवित रहता है? यही हम में से अधिकांश चाहते हैं अच्छी खबर यह है कि आप अपनी उम्र या आपके सामने आने वाली कठिनाइयों के बावजूद एक सार्थक जीवन जी सकते हैं, और किसी को भी जीवन का उद्देश्य विकसित कर सकते हैं और इसका अर्थ दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जीवन में एक उद्देश्य का विकास करना

चित्र अपने सपनों को जीवन के लिए लाएगा चरण 1
1
पता लगाएं कि आपके लिए गतिविधियां किस प्रकार पुनर्जन्म हो रही हैं कुछ गतिविधियां हमें जिंदा महसूस करती हैं, हमें पूरी तरह से केंद्रित और पहले से ज्यादा ऊर्जा के साथ छोड़ दें। इसके अलावा, हम उन्हें महसूस करने की आशा रखते हैं, अपने आप को अधिकतम करने के लिए समर्पित करते हैं और उन्हें संभवतः सबसे अच्छा तरीका करने की कोशिश करते हैं।
  • पुनर्जीवित गतिविधियों हो सकती है शौक, जैसे कि मशीनों के साथ काम करना, आइटम इकट्ठा करना, लेखन, बागवानी, खाना बनाना, आदि।
  • याद रखें, आंदोलन आवश्यक है। टीवी देखना या स्क्रीन के सामने कुछ भी करना इन गतिविधियों का हिस्सा नहीं है।
  • कोई भी टीवी चरण 1 के साथ बच्चों को व्यस्त रखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    पता लगाएं कि गतिविधियों से आपको तटस्थ कैसे महसूस हो रहा है हम कुछ चीजें केवल इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें हमसे कुछ भी ज़रूरत नहीं होती है, जैसे टीवी देखने के लिए नीचे बैठे हैं यद्यपि हम अपने आप को नहीं पहनते हैं या पुनर्जन्म नहीं करते हैं, अगर आपका जीवन तनावपूर्ण गतिविधियों से भरा होता है, तो आप ऐसी गतिविधियों का इंतजार करते हैं ताकि आपको बस कुछ और करने की ज़रूरत न पड़े।
    • तटस्थ गतिविधियों के अन्य उदाहरण इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे हैं, मोबाइल गेम्स खेल रहे हैं, और एक स्क्रीन के सामने प्रदर्शन की गई अन्य गतिविधियां।
    • इन गतिविधियों को बौद्धिक प्रयासों की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे पुनरोद्धार भी नहीं कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से हासिल किया गया महानता के माध्यम से विनम्रता चरण 10
    3
    पता करें कि गतिविधियां क्या थका रही हैं इसके लिए आपको सार्थक होने के लिए जीवन में एक उद्देश्य होना चाहिए। अपनी दैनिक गतिविधियों को ध्यान में रखें और आकलन करें कि आप क्या करने से डरते हैं, आपको शुरू करने के लिए कड़ी मेहनत करनी है और जब आप कर लेंगे तब आप समाप्त हो जाएंगे।
    • आप उन्हें करने के लिए भीड़ करते हैं और आप गुणवत्ता की परवाह नहीं करते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं, तो प्रत्येक बदलाव एक भीषण गतिविधि हो सकती है
  • अपने आप में और दूसरों के चरण -3 में अवसाद का पता लगाएं
    4
    अपने उत्साही, तटस्थ और तनावपूर्ण गतिविधियों को संतुलित करने के लिए एक योजना बनाएं। गतिविधियों को ग्राफ़ करें और देखें कि क्या यह संतुलित है। क्या आपको अधिक पुनर्रचना गतिविधियों की आवश्यकता है? एक सार्थक जीवन जीने के लिए, जवाब हाँ होने की अधिक संभावना है। तीन गतिविधियों के बीच संतुलन प्राप्त करने के लिए छोटे परिवर्तन करके प्रारंभ करें गतिविधियों को सक्रिय करने के लिए प्रत्येक सप्ताह अधिक मात्रा में छोड़कर एक योजना लिखें।
    • क्योंकि आप उन्हें देख के रूप में tempo.Isso की बर्बादी है क्योंकि आप एक नया आदत है, जो अपने मन, अपनी इच्छा और अपनी भावनाओं का विकास होगा पैदा कर रहे समय के साथ, गतिविधियों तटस्थ ओर हो जाएगा।
    • जल्द ही, आप अधिक ऊर्जावान गतिविधियों की तलाश करेंगे क्योंकि आपके पास ज़्यादा ज़िंदगी का उद्देश्य होगा।
    • योजना को कागज पर लिखें या बस इसे अपने साप्ताहिक कार्यक्रम में शामिल करें।
  • अपने आप को और दूसरों में अवसाद का पता लगाएं चित्र 6
    5
    यह आकलन करें कि आपका कैरियर आपकी योजना से जुड़ा है या नहीं। अपने काम पर ज़ाहिर करते हैं और क्या आप इसे जारी रखना चाहिए कि क्या आप इसे एक गंभीर गतिविधि मानते हैं या नहीं। यह आपकी पसंद है परिस्थिति का आकलन करना जरूरी है, जैसे कि काम के प्रति आपके दृष्टिकोण के कारण आपका परिवार कितना पीड़ित है और अगर आपको दूसरा नौकरी मिल सकती है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके परिवार उसे घर बिजली के बिना हर दिन आने को देखने का थक चुका है, यह एक अच्छा विचार के लिए एक अलग और कम भीषण काम खोजने या बजाय बिल पूछने का काम के घंटे कम करने के लिए हो सकता है। एक अन्य विकल्प आय का एक पूरी तरह से नया स्रोत खोजने के लिए हो सकता है, जैसे कि पुनरुत्थानकारी गतिविधि के माध्यम से आप जो कुछ उत्पाद (या सेवा प्रदान करते हैं) बेचकर अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।
    • स्कूल में वापस जाना भी उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो मानते हैं कि एक अलग व्यवसाय जीवन के लिए और अधिक उद्देश्य देगा।
    • हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण चीज ऊर्जावान, तटस्थ और थकाऊ गतिविधियों को संतुलित करना है।
  • छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 10
    6
    विभिन्न गतिविधियों का प्रयास करें नई चीजों की कोशिश करने के इच्छुक होने के नाते, आपके जीवन का कौन सा भाग सार्थक और उद्देश्यपूर्ण है, और उन चीजों का अनुभव करने में भी महत्वपूर्ण है जो आपने पहले कभी नहीं किया है, फिर से जानकारियों की खोज करने का सही तरीका है। इसके अलावा, यह आपके अस्तित्व के लिए एक उद्देश्य की खोज में मदद कर सकता है
    • नई गतिविधियों की कोशिश करें जो इंटरनेट पर सीखना आसान हो, जैसे ब्लॉगिंग, खाना पकाने, या बागवानी
    • आपको अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ भी मिल सकता है जो आपको कुछ नया करने के लिए सिखाना चाहती है, जैसे कि सबक या सामुदायिक कला का संचालन करना
  • भाग 2
    लोगों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना

    छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 13
    1
    अपने जीवन में लोगों का मूल्यांकन करें दूसरों के साथ अपना जीवन साझा करना अर्थपूर्ण जीवन का एक महत्वपूर्ण घटक है। अध्ययन बताते हैं कि अकेलापन तनाव हार्मोन को बढ़ाता है और शरीर के प्रतिरक्षा और हृदय कार्यों को प्रभावित करता है-इसके अलावा, अकेले लोग अधिक शराब पीते हैं और कम व्यायाम करते हैं सच्चाई यह है कि हालांकि, आप अकेले महसूस कर सकते हैं भले ही आप लोगों से घिरे हो- तो उस मुद्दे की कुंजी लोगों के साथ वास्तविक बंधन स्थापित करना है।
    • पारस्परिक संबंधों का आनंद लें जो पहले से ही आपके जीवन का हिस्सा हैं।
  • एक बेहतर हो
    2
    समझौता परिवार के रिश्तों को ठीक करें पहचानने या नहीं, हर किसी के परिवार के चक्रों में विवाद के कारण जोर दिया जाता है, और एक सार्थक जीवन रखने के लिए परिवार के जीवित जीवित हैं या नहीं, पुराने परिवार के नाटकों से मुक्त होना शामिल है उदाहरण के लिए, यदि आपके पिता ने आपसे बुरा व्यवहार किया और अभी भी उस पर गुस्सा आता है, भले ही वह पांच साल पहले ही मर चुका है, पता है कि उसे क्षमा करना आपके लिए महत्वपूर्ण है, न कि उसे।
    • परिवार का अभी भी जीवित आनंद लें और टूटे बांडों की मरम्मत करें। क्षमा या क्षमा पूछें उस व्यक्ति के साथ बर्फ को तोड़ दो, जिसके साथ आपने एक लंबे समय से पहले एक साधारण भाव के साथ संबंध तोड़ दिया था, जैसे वह कुछ करना चाहता था या उसे पसंद करती कुछ चीज़ों के साथ उसे उपहार देना।
  • छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 3
    3



    अपनी दोस्ती को गहरा करने का प्रयास करें आपके पास पहले से मौजूद दोस्तीों का आनंद लें: यदि आप अपने करीबी दोस्त या अपने पति या पत्नी को कमजोर करने के लिए नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं, तो अपने जीवन में रुचि दिखाने के द्वारा लीक से बाहर निकलें। अपने काम के बारे में पूछें या वे कुछ के बारे में क्या सोचते हैं इस तरह के सवाल लोगों के साथ बंधन उत्पन्न करते हैं, और यही है कि आपको अकेलेपन को कम करने की आवश्यकता होती है।
    • अगर आपके पास मित्र नहीं हैं, तो हो सकता है कि कुछ दोस्त मिल जाए। चर्च समूह में शामिल हों, अपने सामुदायिक केंद्र या जिम में कक्षाओं या समूहों पर जाएं या उन लोगों के समूह से मिलें, जो आपको उन गतिविधियों में एक ही रुचि साझा करते हैं जो आपको अधिक सशक्त बनाता है
    • यह न केवल लोगों के साथ अपने आप को घेरना है, बल्कि उनके साथ जुड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक ईसाई चरण 1 के रूप में अपने बारे में देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सुनने के लिए जानें अच्छे श्रोता होने के नाते आप अन्य लोगों के साथ भी जुड़ जाएंगे। बात करें हर समय अन्य लोगों को, जो केवल सुनने के लिए है के साथ मजबूत बांड स्थापित करने के लिए मदद नहीं करेगा, और यह एक चिकित्सक है जो करता है (और अब भी उनकी सलाह को सुनने के लिए है)। सुनो, आप और दूसरे व्यक्ति के बीच भरोसा बढ़ाने में मदद करें क्योंकि आप यह दिखाते हैं कि आप उनका समर्थन करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सुपरचार्ज बिजनेस मीटिंग्स चरण 23
    5
    समूह या वर्गों में भाग लें समूहों या सामुदायिक वर्गों में लोगों के लिए देखो जिनके साथ आप वास्तविक बंधन स्थापित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई सामुदायिक केंद्र साप्ताहिक कक्षाओं को जनता के लिए खोलते हैं, जो दूसरों के साथ सिलाई और खाना पकाने के कराटे से लेकर विषयों के माध्यम से जुड़ने का अवसर है अकादमियां विभिन्न शारीरिक गतिविधियों की पेशकश भी करती हैं, जैसे कि कताई, किकबॉक्सिंग, योग, जल अभ्यास, प्लस कई अन्य
    • आप ऐसे समूह पा सकते हैं जो आपके सामुदायिक केंद्र या सामाजिक नेटवर्क जैसे फेसबुक जैसी हितों को साझा करते हैं, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप खुद को एक समूह शुरू कर सकते हैं
  • एक बेहतर हो
    6
    अपना समय दान करें स्वैच्छिक अपने जीवन की भावना बनाने का एक और तरीका है, क्योंकि यह आपके सामाजिक संबंधों को बढ़ाने के लिए समान विचार वाले लोगों से मिलना एक अच्छी जगह है, यह आपके शरीर और मन के लिए भी बहुत अच्छा है। स्वयंसेवी काम आत्मविश्वास बढ़ता है, अवसाद से लड़ता है, जीवन की समझ में मदद करता है, और आपको शारीरिक रूप से फिट रखने में मदद करता है।
    • अधिकांश शहर स्वयंसेवक वेबसाइट हैं उदाहरण के लिए, गैर सरकारी संगठन ब्राज़ील की साइट, आप देश भर से गैर-सरकारी संगठनों को मिलते हैं जो स्वैच्छिक कार्य को स्वीकार करते हैं।
    • उन जगहों पर जाएं, जो विश्वास करते हैं कि वे स्वयंसेवकों को स्वीकार करते हैं, जैसे धर्मार्थ संगठनों, चर्च भोजन की घटनाओं और अधिक।
  • छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 3
    7
    ऐसे लोगों को खोजें, जो आपको स्वीकार करते हैं। अपने रिश्तों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप एक दूर के दोस्त को माफ कर देते हैं, यदि वह अक्सर आप की आलोचना करते हैं या आपको अक्सर मजा लेते हैं, तो आप कम से कम एक दिन-ब-दिन आधार पर रहना चाह सकते हैं। इसी तरह, यदि आप किसी पारिवारिक सदस्य या दोस्त के साथ एक कोडिनपैडेसी रिश्ते में हैं, तो शायद यह एक जहरीले रिश्ते है जिसे पूरा करने की जरूरत है ऐसे रिश्तों की तलाश करें जो आपके जीवन को प्रोत्साहित करें और पुनर्जीवित करें, जैसा कि आप गतिविधियों के साथ किया है।
    • जुनून लोगों को, प्रस्तावों को बचाने के लिए और शायद ही कभी बदले में कुछ हो जाता है, छोड़ दिया जा रहा का डर लग रहा है या संबंध यदि आप एक codependência.Tal व्यवहार रिश्ता हो सकता को प्रभावित करने के डर से बातें करते हैं लगता है एक रिश्ते में स्वस्थ नहीं है और निश्चित रूप से अपने जीवन के उद्देश्य और अर्थ को आकर्षित करेगा
    • दूसरी ओर, लोग हैं, जो आप अपने हितों के संबंध में प्रोत्साहित करते हैं और आप इसे (जो आप भी उन्हें देखने के लिए तरस के साथ ही साथ पुनः सशक्त गतिविधियों) पाने के बाद पुनर्जीवन महसूस कर लोगों को आप चाहते हैं अपने जीवन। वे आपकी ज़िंदगी का अर्थ समझेंगे
  • भाग 3
    अपने आप को अभिव्यक्त करना

    छवि शीर्षक से खुश रहो भी आपका जीवन उल्टा हो गया है चरण 3
    1
    अपने आप को वफादार रहें यदि आपका जीवन अर्थ और उद्देश्य से भरा हुआ है, तो आपको अपने आप को व्यक्त करने की स्वतंत्रता की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है अस्वीकृति के डर के बिना अपने जुनून और प्राथमिकताओं की खोज करना और उन्हें प्रथा में डाल देना। आप अपने पुनरुत्थान दैनिक गतिविधियों को रेट करने के बाद अपनी जुनून की खोज करेंगे, लेकिन आप अपनी जिज्ञासा का पालन करके और ज़ोरदार गतिविधियों को छोड़कर भी उन्हें खोज सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर लेखन और ड्राइंग गतिविधियों आपके सर्वोत्तम हित में नहीं हैं, तो उन्हें कागज पर या कंप्यूटर पर आपके विचारों की एक छवि बनाने के लिए तलाशने में सहायक हो सकता है।
  • अपने मधुमेह संकट चरण 6 के साथ मित्र बनें चित्र
    2
    अपने डर से बाहर निकलें अपने आप को व्यक्त करने के लिए, अस्वीकृति या निर्णय के डर से बचने की कोशिश मत करो। दूसरों की राय से एक अर्थपूर्ण जीवन जीने के लिए इन आशंकाओं का सामना करें
    • आप ऐसा कुछ कर सकते हैं अस्वीकृति थेरेपी, एक ऑनलाइन कार्ड गेम जो एक्सपोजर थेरेपी का एक शौकिया संस्करण है जो आपको अजीब चीज़ों को पूछने के लिए प्रशिक्षित करता है जिन्हें आप अस्वीकार करने के लिए जानते हैं। इसका उद्देश्य आपका मन अब अस्वीकृति के प्रति संवेदनशील नहीं है ताकि आप इसे डर नहीं सकें।
    • या फिर आप अपने आप को उन गतिविधियों तक समर्पित कर सकते हैं जो आपको सबसे अधिक पुनर्जीवित करते हैं और अपने दोस्तों और परिवार की नकारात्मक आवाजों का पालन करने से इनकार करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बुद्ध ईसाई जीवन चरण 17
    3
    अभिव्यक्ति का एक रूप चुनें एक बार जब आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और इसे व्यक्त करने में डरने के लिए नहीं चुनते हैं, तो अभिव्यक्ति का एक रूप ढूंढें, चाहे वह कला के माध्यम से हो, लेखन, उत्पाद बनाने, या यहां तक ​​कि अलग तरह से ड्रेसिंग करे। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्वयं बनना चाहते हैं, दूसरों की क्या आवश्यकता नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से आपका जीवन प्रशंसा करना चरण 5
    4
    अपने आप को और अधिक बार बताएं अब जब आप जानते हैं कि आप अपने आप को कैसे व्यक्त करना चाहते हैं, तब तक अधिक से अधिक समय तक ऐसा करते रहें जब तक आप खुद को ऐसा करने में सहज महसूस नहीं करते यह सप्ताह या महीनों का समय ले सकता है, लेकिन समय पर, आप अपने आप से डरने नहीं देंगे, भले ही आप कौन हैं।
    • दूसरों को चोट न रखने के लिए सावधान रहें उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता या बच्चे आपको शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह ठीक है। हालांकि, अपने स्वयं के हितों को आगे बढ़ाने के लिए अपने परिवार या दोस्तों की ज़रूरतों की अनदेखी करना स्वार्थी और क्रूर है
  • चेतावनी

    • जैसा कि आप नई आदतों का विकास करते हैं और जीवन में एक नया संतुलन हासिल करना सीखते हैं, वहां ऐसे दिन होंगे जब चीजें नियोजित नहीं होगी। यह आपके चाहने से भी अधिक होगा, लेकिन ऐसा न दें जो आपको सार्थक जीवन प्राप्त करने से हतोत्साहित करता है।
    • इस नई प्रक्रिया में, आप स्वार्थी हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें कि आपके नए हितों के साथ बहुत दूर न जाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com