IhsAdke.com

कैसे चिंता करना बंद करो और रहने शुरू करो

थोड़ी चिंता स्वस्थ है यह हमें आगे सोचने और अप्रत्याशित मौके का सामना करने के लिए हमें तैयार करने में मदद करता है। लेकिन जब आप बहुत ज्यादा चिंता करते हैं, तो जीवन दुखी हो जाता है और बहुत अधिक अनावश्यक तनाव के साथ भरी हुई है। अपने चिंताओं को नियंत्रण में रखने और जीवन के लिए अपने जुनून को पुन: उत्पन्न करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
चिंता का स्रोत कम करना

पिक्चर स्टॉप चिंता करना और लिविंग चरण 1
1
अपने संग्रह को कम करें इस तथ्य के बावजूद कि आज की तकनीक पहले की तुलना में छोटा और अधिक उपयोगी है, हम सभी चीजों से घिरे हुए हैं जो अब उपयोगी या महत्वपूर्ण नहीं हैं। यह सब कुछ खत्म करने के लिए समय बिताने के लिए परेशान लग सकता है, लेकिन कार्य समाप्त होने पर आप बहुत खुश होंगे।
  • हाल के वर्षों में उपयोग की गई सभी चीजों से छुटकारा पाएं, जब तक कि ऑब्जेक्ट एक विरासत या कुछ बहुत महंगा नहीं है गेराज बिक्री करें, ऐलएंड का प्रयोग करें या बर्तन, कपड़े, खिलौने, किताबें, फिल्मों, गेम्स और अन्य वस्तुओं को दान में दान करें।
    • महंगी वस्तुओं और / या inheritances कि पहले से ही एक लंबे समय पहले इस्तेमाल नहीं किया गया है धीरे बॉक्सिंग और अटारी में संग्रहित किया जाना चाहिए, एक तहखाने, एक गेराज या एक कोठरी शायद ही कभी इस्तेमाल।
  • तस्वीर चिंता करना बंद करो और जीवित रहने के चरण 2
    2
    ओपन स्पेस मनोवैज्ञानिक अनिद्रा का इलाज करने के लिए सबसे आम व्यंजनों में से एक है सिर्फ सेक्स और नींद के लिए बेडरूम का उपयोग करना। केवल विशिष्ट गतिविधियों के लिए एक समर्पित और खुली जगह बनाने के द्वारा, आप एक निश्चित स्थान दर्ज करने के बाद मस्तिष्क को ऐसी गतिविधियों में भाग लेने के लिए समझाते हैं। इस पद्धति का उपयोग करें जब भी परिक्रमण होगा:
    • अपने कमरे से टीवी, डेस्क, कंप्यूटर और अन्य विचलन निकाल दें उस पर कपड़े और किताबें स्टोर करें जब आप कपड़े बदल रहे हैं, एक पुस्तक उठाते हुए, बिस्तर पर जाकर या सेक्स करने के दौरान बस कमरे में समय बिताएं बिस्तर में न पढ़िए
    • जिस स्थान पर आप खाने / पीने की कॉफी पर मौजूद कोई भी गड़बड़ की व्यवस्था करें यदि आप किसी विशेष स्थान पर दोपहर का भोजन नहीं खाते हैं, तो अपनी मेज को साफ करें इस तालिका का उपयोग केवल खाने के लिए और कागज के साथ काम (बिल, अध्ययन, लेखन, और इसी तरह) जैसे ही आप प्रत्येक भोजन समाप्त करते हैं, व्यंजनों को साफ करने के लिए शपथ लें।
    • अच्छी हालत में अपनी रसोई रखें। व्यंजनों को करने के लिए रात में 30 मिनट से अधिक समय खर्च करने के लिए आप एक ही दिन में बहुत कम भोजन कर सकते हैं। दैनिक रसोई को साफ करें ताकि आप गंदगी के बारे में चिंता किए बिना इसका उपयोग जारी रख सकें।
    • समय लेने वाली गतिविधियों को विशेष रूप से कार्यालय या लिविंग रूम में किया जाना चाहिए। सामान्य क्षेत्रों में कंप्यूटर, टीवी, वीडियो गेम कंसोल और अन्य आइटम रखें इन क्षेत्रों को अवकाश गतिविधियों और शौक के साथ जोड़ने के लिए अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करें आप अपने घर में अन्य उपयोगिताओं में दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को बहुत अधिक दक्षता के साथ करने में सक्षम होंगे।
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना और लिविंग चरण 3
    3
    टीवी सेवा को रद्द करने पर विचार करें। यह कुछ के लिए एक कठिन कदम है, लेकिन सीमांकित टीवी प्रोग्रामिंग पहले पर्याप्त दैनिक एजेंडा को परेशान कर सकती है। अधिकांश लोगों को यह पता चलता है कि वे कुछ दिनों के बाद जितनी ज्यादा उम्मीद करते हैं उतनी जितनी दूरदर्शियों की सेवाओं को याद नहीं करते। स्ट्रीमिंग वीडियो सेवा जैसे नेटफ्लिक्स में निवेश करें तो आप अपने शो को जब सुविधाजनक देख सकते हैं
    • डीवीआर डिवाइस ऐसे शो रिकॉर्ड कर सकते हैं जो बाद में देखे जा सकते हैं। यह भी एक व्यवहार्य विकल्प है यदि आप अपने पसंदीदा शो के नए सत्र को देखने के लिए 8 महीने की प्रतीक्षा करने का शायद ही सोचना पड़े। टीवी को चालू करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें क्योंकि यह वहां खड़ा है। टीवी जितना चाहती है उससे अधिक समय का उपभोग होगा - यह आपके दिन को बर्बाद कर देगा और आपको रुकने में महसूस करेगा।
    • इंटरनेट उपयोग को कम करना भी एक अच्छा विचार है यदि यह संभव है। इस प्रक्रिया को इस तथ्य से अधिक कठिन बना दिया जाता है कि कई लोग रोज़ाना व्यवसाय प्रथाओं के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं। अपने टीवी उपयोग को कम करके और आसानी से विकसित होकर शुरू करें
    • अक्सर अलग-अलग दिनों को अलग-अलग तरीकों की आवश्यकता होती है। शायद आप सोमवार को खाना खाते हैं, या शनिवार रात को दोस्तों के साथ डेट सेट करें इन तथ्यों से अवगत रहें और प्रत्येक सुबह सुबह अपनी मूल योजना की मानसिक रूप से जांच करें। अपने अनिवार्य गतिविधियों की देखभाल करने के लिए समय निकालें, कभी-कभी छोटे बदलावों के लिए जगह बनाते हैं।
  • विधि 2
    इसे शांतिपूर्ण बनाने के लिए अपने जीवन को व्यवस्थित करना

    पिक्चर स्टॉप चिंता करना बंद करो और लिविंग चरण 4
    1
    एक बजट बनाएं सरलतम और सबसे प्रभावी कदमों में से एक आप जीवन की जटिलता की वजह से चिंताओं को कम करने के लिए ले जा सकते हैं, अपने खर्च का बजट करना इस बारे में रहस्यमय या मुश्किल कुछ नहीं है:
    • अपने खर्च का एक या दो सप्ताह के लिए रखें उन्हें अभी तक नियंत्रित करने के बारे में चिंता मत करो- बस अपना पैसा सामान्य रूप से खर्च करें आप अपने फोन की सहायता से या नोटबुक के साथ खर्चों को ट्रैक कर सकते हैं।
    • खरीद के सामान्य प्रकार के अनुसार अपने खर्च को विभाजित करें उदाहरण के लिए, कई ठेठ बजट ईंधन, भोजन, मनोरंजन, और आवेग खरीद को वर्गीकृत करते हैं। मासिक व्यय तालिका का अनुमान लगाने के लिए प्रत्येक श्रेणी की संख्या जोड़ें।
    • खाता भुगतानों के लिए एक और श्रेणी जोड़ें, और बचत के लिए दूसरा (यदि आप पैसे की बचत कर रहे हैं)। यह आपका बजट है इसे सबसे अच्छा के रूप में पालन करें ताकि आपको एक ही जगह या किसी अन्य पर खर्च किए जा सकने वाली राशि के बारे में चिंता न करें।
      • आपका बजट अधिक पैसे बचाने या किसी दिए गए श्रेणी में कम खरीद के लिए परिवर्तन करने में आपकी मदद करने में सहायक होगा। सिर्फ एक श्रेणी में राशियों को कम करें और उन लोगों को बढ़ाएं जिन्हें आप पसंद करते हैं। परिवर्तन को प्रभावित करने के लिए इस बजट का पालन करें
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना और आरंभ करना चरण 5
    2
    अपना समय व्यवस्थित करें आप अपने समय का बजट उसी तरह कर सकते हैं, जिसे आपने पैसे के लिए बजट दिया था। चूंकि आप इन्हें बढ़ाने के बजाय अपनी चिंताओं को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए अपने रोज़मर्रा के काम और अध्ययन की नियमितता बढ़ाने के बजाय अपने व्यक्तिगत समय को अधिकतम करने पर ध्यान केंद्रित करके इस प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ें।
    • एक नींद शेड्यूल बनाएं उसका पालन करें, सप्ताहांत पर भी। रात में सो जाओ, और प्राप्त करने के लिए सुबह में एक विशेष समय निर्धारित करने के लिए एक विशिष्ट समय निर्धारित करें। तो आप नीचे बहुत देर हो चुकी जागने के बारे में चिंतित झूठ मत बोलो - सुनिश्चित करें कि समय के बीच की खाई सोने के लिए और जगाने के लिए एक घंटे आपकी नींद के लिए जरूरी अवधि की तुलना में अधिक में देते हैं।
    • हमेशा एक ही समय में अपने कार्यों का ध्यान रखें। हर रोज़ स्वच्छता, ड्राइविंग, काम, खरीदारी, खाने और काम करने के लिए एक विशिष्ट समय की योजना बनाएं। किसी भी दैनिक गतिविधि को जोड़ें, जैसे कि आपके कैलेंडर में कार्य, अभ्यास या शौक। एक विशिष्ट क्रम में सब कुछ रखो और कुशल हो कोई भी शेष समय आपके खाली समय है - इसका उपयोग आराम करने या कुछ और करने के लिए करें।
      • अपने खाली समय को अधिकतम करने के लिए, यात्राएं घर से दूर करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, जब आप काम से घर आ रहे हैं तो आप खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं - ताकि आप खुद को अतिरिक्त यात्रा बचा सकें
      • कई लोगों के लिए, एक अनियमित कार्य अनुसूची इस तरह की योजना को कठिन बना देता है, लेकिन आप अभी भी एक बना सकते हैं क्रम अपनी सेवाओं और समय-समय पर इसे बदलते हैं।
  • विधि 3
    अपने मन की देखभाल करना

    पिक्चर स्टॉप चिंता करना बंद करो और लिविंग चरण 6
    1
    खाली क्षणों की खेती करें स्मार्टफोन ऐप्स, सोशल नेटवर्क, टीवी, किताबें, शौक, और अधिक के साथ अपने खाली समय के हर पल भरने में आसान है - लेकिन यह हमेशा एक अच्छा विचार नहीं है। आपको हमेशा विकर्षण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अपने लिए एक क्षण हर किसी के पास आपके लिए समय निकालने का मौका नहीं है, लेकिन कुछ पांच मिनट की अवधियों को खोजने में मुश्किल नहीं है, जहां आप सब कुछ छोड़ सकते हैं और अपने विचारों से अकेले रह सकते हैं।
    • खिड़की के पास के पेड़ों में छत या पत्तियों के ब्योरे के बारे में सोचने के लिए खाली समय का प्रयोग करें। किताबों या स्मार्टफोन जैसे आपके ध्यान की आवश्यकता होती है, उसमें कुछ भी मत डालें



  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना बंद करो और लिविंग चरण 7
    2
    अपना सिर साफ करने के लिए समय निकालें यहां तक ​​कि सबसे व्यस्त वयस्क सप्ताह में 30 मिनट पा सकते हैं ताकि ध्यान रहे और चुपचाप को प्रतिबिंबित कर सकें। ध्यान आपके विचारों और भावनाओं को व्यवस्थित करने के लिए एक शक्तिशाली तकनीक है और कई विकर्षण के बिना केवल एक शांत स्थान की आवश्यकता है आराम से बैठो और अपने सांस पर ध्यान केंद्रित करें जब तक कि आपके बाकी विचारों को चुप्पी न हो। इस तरह आप अभिभूत महसूस किए बिना उन पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं।
    • साप्ताहिक लक्ष्यों को निर्धारित करने या अपने कार्यों को याद दिलाने के लिए यह भी एक शानदार समय है कि जल्द ही पूरा करने की आवश्यकता होगी, जैसे व्यापार यात्राएं और बागवानी। ध्यान के दौरान नोटपैड और कलम को रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें ताकि आप अपने दिमाग में आने वाली सभी चीजों को सूचीबद्ध और व्यवस्थित कर सकें। आप अगले कुछ हफ्तों की योजना बनाने में मदद करने के लिए अपने नोट्स का उपयोग कर सकते हैं, अराजकता कम कर सकते हैं
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना बंद करो और लिविंग चरण 8
    3
    तर्कसंगत रहें आमतौर पर, लोगों को उन चीजों के बारे में चिंता होती है जो नियंत्रण से बाहर हैं, जैसे कि एक नई नौकरी में प्रवेश (एक साक्षात्कार के बाद) या नए परिचितों के बारे में उन्हें क्या लगता है। इन चिंताओं से छुटकारा पाना मुश्किल है, भले ही चिंता खुद इस तरह के कृत्यों के परिणामों को नहीं बदलेगी। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बारे में सोचना बंद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश नहीं कर सकते। अपना ध्यान कहीं और अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए एक सचेत प्रयास करें और घटनाओं को अपने पाठ्यक्रमों की अपनी क्षमता के सर्वोत्तम तक ले जाने की अनुमति दें।
    • अपने आप को सम्मान करने का प्रयास करें यदि कोई ऐसा काम नहीं करता है जिस तरह से आप चाहते हैं, तो अपने सिर में होने वाले घटनाओं का विश्लेषण करें और सकारात्मक रुख या आपके प्रयास पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। मानसिक रूप से "आपकी विफलता" को बाहर कर दें। यह संभव है कि परिणाम न केवल आपके कार्यों से संबंधित हैं, लेकिन अन्य लोगों के लिए। अगली बार जब आप आत्म-उद्धरण को असीम रूप से जारी रखते हैं तो अगली बार भी इसी तरह का अवसर सामने आ जाता है (और घबराहट के कारण आपको गलती करने की संभावना अधिक है)। मानो कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया है और अगली बार उस रवैया को बनाए रखेगा। उन चीजों को परेशान करने का कोई अच्छा कारण नहीं है जो पहले से हुआ हो।
  • विधि 4
    जीवन का आनंद लेने के कारण ढूंढना

    पिक्चर स्टॉप चिंता करना और लिविंग चरण 9
    1
    अवसरों में मुंह में कूदो अक्सर, आपकी चिंताओं के बारे में होगा कि आप कुछ सफलतापूर्वक कर सकते हैं या नहीं हालांकि कुछ चीजें अवसरों के ज्वार पर (बहुत ऊपर के रूप में उल्लिखित) पर निर्भर करती हैं, आप अन्य व्यवसायों में सुर्खियों में घिसकर इसके लिए तैयार कर सकते हैं। जो कुछ आप हमेशा करना चाहते थे उसे चुनें, करना चाहते हैं या फिर से करना शुरू करना और अपनी किस्मत का प्रयास करना
    • याद रखें कि आपके आनंद के लिए कुछ कोशिश करके हारने के लिए कुछ भी नहीं है इसलिए व्यापार में आपकी प्रारंभिक गुणवत्ता के बारे में चिंता करने का कोई अच्छा कारण नहीं है। केवल स्वयं के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करें और दूसरों की राय के बारे में चिंता न करें।
    • उन चीजों पर काम करने की कोशिश करना जारी रखें जो आपकी रुचि है आप जितनी बार सोचते हैं उससे आपको और अधिक सफलता मिलेगी और आपको बहुत कम चिंता करने लगेंगे जब आपको पता चल जाएगा कि 75% सफलता परीक्षण और त्रुटि से जुड़ी हुई है जो लोग सफल और खुशी के लिए लग रहे हैं वे आप की तरह ही हैं - वे सिर्फ अपनी चिंताओं को फिर से कोशिश करने की संभावनाओं को मारने नहीं देते हैं।
    • किया जा रहा चीजें उज्ज्वल या सार्थक नहीं होनी चाहिए किसी अन्य के लिए। आप एक नया शौक शुरू कर सकते हैं, जैसे सिलाई या मार्शल आर्ट, या आप काम पर अधिक मुस्कुराते हुए खुद को समर्पित कर सकते हैं। घोषित लक्ष्यों में से हैं - जब तक आप सफल नहीं होते तब तक आप कोशिश करते रहेंगे। जो कुछ भी आप प्राप्त करना चाहते हैं उसका पीछा करें आप अक्सर परिणाम के साथ खुश हो जाएगा
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना और लिविंग चरण 10
    2
    लंबे पल जीते भविष्य के बारे में ध्यान न दें - इसके बजाय वर्तमान में रहने पर ध्यान केंद्रित करें। यह पहले से ही अपने जीवन की योजना बनाने और लक्ष्यों को बनाने के लिए बहुत बढ़िया है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन जीना है क्योंकि यह अब है। पिछले या दूर की भविष्य की चीजों के बारे में चिंता न करें
    • स्व-स्वीकृति का अभ्यास करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आत्म-आलोचना चिंता का एक प्रमुख स्रोत है। हमारे बारे में जो कुछ हम कहते हैं वह सुनता है, भले ही चाहे हम चाहते हैं या नहीं। यदि आप हमेशा अपने आप से निराश होते हैं तो आप जीवन में कुछ भी आनंद नहीं पा सकेंगे अपने आप को यह बताने के लिए कि आप भविष्य में बेहतर काम करेंगे, एक बात है - अपने जीवन को सुधारने के लिए उठाए गए कदमों से गर्व और खुश महसूस करने से इनकार करना एक अलग जानवर है।
    • याद रखें कि लोग अनिवार्य रूप से स्वयं केंद्रित हैं शर्मनाक गलतियाँ आपके जीवन पर प्रतिशोध करने के लिए चिंताओं का कारण बन सकती हैं, जिससे आप डर और संदेह के कारण कैटैटनिक हो सकते हैं। तथ्य यह है कि, हर कोई समय-समय पर गॉफ़्स बना लेता है, और ज्यादातर लोग कुछ समय बाद पूरी तरह से भूल जाते हैं। कोई भी तेज़ी से आपकी हर चाल को ध्यान में नहीं रखता है-वास्तव में, अधिकांश लोगों को भी याद नहीं होगा जो आपने पिछले महीने कहा था जब तक कि आप इसे दोहराते नहीं। तथ्य के बाद शर्म और शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं है
  • चित्र चिंता करना बंद करो और जीवित रहें चरण 11
    3
    अपने आशीर्वादों की गणना करें सबसे पुराने अनुच्छेद और नीतिवचन की तरह, यह दोहराया गया है अनलिमिटेड विज्ञापन एक बहुत ही उपयोगी सलाह के लिए थोड़ी देर के लिए अपने विरोध को भूल जाओ और अपने सभी फायदे के बारे में सोचें। आप इंटरनेट पर इस लेख को पढ़ रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आपके पास इंटरनेट तक पहुंचने का कोई तरीका है। इसका यह भी मतलब है कि आप पढ़ सकते हैं, ऐसा कुछ जो हर कोई करने में सक्षम नहीं है। लेकिन सबसे दुखी और निराशाजनक जीवन में बहुत अच्छी चीजें हैं। तुम्हारा पता लगाएं, और दैनिक आभारी होना याद रखें।
    • अपने जीवन को संदर्भ में रखें यदि आप एक छत और दीवारों के साथ एक वातावरण में रहते हैं, तो चिंता की बजाय आभारी रहें, अगर घर बहुत विनम्र या बहुत बूढ़ा हो। अगर आपके पास घर नहीं है तो आपके शरीर पर कपड़े रखने के लिए आभारी रहें किसी मौसम में रहने के दौरान आभारी रहें - कभी-कभी यह मूड सुखद हो जाता है। अपने बारे में सोचने में सक्षम होने के लिए, बेहतर चीजों के बारे में सुंदरता और सपने को समझने के लिए आभारी रहें।
      • आपकी परिस्थिति के बावजूद, आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप अपने जीवन में विभिन्न चीजों की प्रशंसा कर सकते हैं। जब भी आप बैठे और चिंतित हैं - उन्हें सोचें और जीवन को और अधिक का आनंद लें।
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना और लिविंग चरण 12
    4
    अपनी ज़िम्मेदारी सीमित करें कुछ लोग हर चीज का ख्याल रखने और हर किसी के आसपास, या दुनिया के अन्य हिस्सों से समस्याओं के बारे में पढ़ना और मदद करने में सक्षम नहीं होने के लिए बेकार महसूस करने के बारे में चिंतित हैं। धर्मार्थ और सहायक होना अच्छा है, लेकिन इसे बहुत गंभीरता से आपको तंत्रिकाओं और कुंठाओं से भरा होने में बदल सकता है। याद रखने के लिए एक सचेत प्रयास करें कि आपके जैसे अन्य लोगों को आप जितना अधिक महसूस कर सकते हैं, आपको हमेशा हर किसी की सहायता करना नहीं पड़ता है।
    • जो लोग हर समय सहायता प्राप्त करते हैं, जैसे खराब बच्चों, अंत में वयस्क दुनिया में अभिनय करने में असमर्थ हैं। वहाँ कई बार होगा जब मत करो मदद करना सबसे अच्छी मदद है जो आप प्रदान कर सकते हैं।
    • यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि कई लोग सामाजिक मुद्दों और दान के कारणों की भी परवाह करते हैं। उन्हें जिम्मेदारी के बोझ को साझा करने की अनुमति देने के लिए ठीक है - आम तौर पर, यह एकमात्र तरीका है जो इसे सहने योग्य बना देता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको देखभाल करना बंद कर देना चाहिए - इसके बजाए, आप क्या करते हैं पर गर्व करते हैं और चिंता करने से रोकते हैं यदि यह काफी अच्छा है। आखिरकार, यह महत्वपूर्ण है
    • अपने लिए एक सीमा निर्धारित करें यह आपके द्वारा दूसरों की मदद करने में खर्च किए जाने वाले समय की सीमा हो सकती है - पैसे का एक सीमा उन्हें समर्थन देना है - या समय की सीमा है कि आप दुनिया की समस्याओं के बारे में चिंता करने में कितना समय बिताते हैं चिंता का कारण बनने वाली सामाजिक समस्या के प्रकार के आधार पर एक थ्रेशोल्ड असाइन करें
      • याद रखें, चिंताएं कभी हल नहीं हुई हैं, और ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप बहुत सारे प्रयासों के साथ भी ठीक नहीं कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक निश्चित बिंदु के बाद अपनी चिंताओं को अलग रखते हैं और अपनी सीमा में सब कुछ उस सीमा का सम्मान करते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप चिंता करना बंद करो और लिविंग चरण 13
    5
    अपने आप को विश्वास करो दिन के अंत में, कुछ चीजें हैं जो कोई भी सही नहीं नियंत्रित कर सकता है: जलवायु, मौत, प्राकृतिक आपदाएं और अन्य अनूठे बल जीवन का हिस्सा हैं इन जटिलताओं का सामना करने के लिए अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखना सीखो आप ऐसी चीजों के व्यवहार को बदल नहीं सकते हैं - ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि जब उन पर ध्यान देने की बात आती है तब खुद को तैयार और विश्वास किया जाता है।
    • उदाहरण के लिए, हजारों लोग सालाना कार दुर्घटनाओं में शामिल होते हैं, लेकिन कई लोग इस तरह की स्थिति से बचने के लिए सब कुछ करने, स्वयं पर निर्भर करते हुए चलाते हैं: सुरक्षित ड्राइविंग, सीट बेल्ट पहनाना, पिछली गलतियों से सीखना, और जवाब देना आगे सड़क में परिवर्तन अपने जीवन में किसी भी अनियंत्रित शक्ति के साथ एक ही रवैया लो।
    • यह दुर्भाग्य के लिए तैयार करने के लिए समझदार है। पानी और आपातकालीन भोजन, प्राथमिक चिकित्सा किट और आग बुझाने की तरह चीजें आपके निरंतर सुरक्षा के लिए स्मार्ट निवेश हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि ये तत्व आपकी चिंताओं को कम कर रहे हैं, न कि उन्हें बढ़ाना। तैयार करने के लिए अधिक से अधिक चीजों को खरीदने के लिए प्रलोभन का विरोध करें लक्ष्य को उचित संतुलन प्राप्त करना है। कहें, "यह पर्याप्त है" और अपने दैनिक जीवन के साथ मिलता है
  • चेतावनी

    • व्यावसायिक सहायता की जितनी जल्दी हो सके, यदि आप पूरी तरह से चिंतित, भय या अवसाद से अभिभूत महसूस करते हैं, तो इस गाइड में हर आइटम पर भी कहर लेना चाहते हैं। याद रखें: एक मरीज के रूप में, आपके पास एक चिकित्सक चुनने का अधिकार है जो मित्रतापूर्ण दिखता है। एक खोजें, और पेशेवर को पर्याप्त सहायता प्रदान करने की अनुमति दें यह अब निरर्थक लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह अंतर की दुनिया बना सकता है। ऐसे लोगों के लिए कुछ सार्वजनिक सहायता उपलब्ध हो सकती है, जो निजी परामर्श नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com