IhsAdke.com

कैसे रग्बी में एक Ruck प्रशिक्षण बनाने के लिए

रग्बी में, एक "रिक" (निश्चित गठन) तब होता है जब दोनों विरोधी टीम के खिलाड़ी एक दूसरे के सामने सामना करते हैं जब एक खिलाड़ी गेंद पर नियंत्रण खो देता है और जमीन पर गिर जाता है प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों ने खुद को अपनी टीम से कब्जा करने के लिए गेंद से खुद को दूर करने की कोशिश की। चूंकि कभी-कभी रैक पूरे खेल के कुछ सबसे तीव्र और सकल प्रतियोगिताओं को शामिल कर सकता है, इसके बारे में कई नियम हैं कि खिलाड़ियों को कैसे शुरू किया जा सकता है और एक रैक में भाग ले सकता है।

चरणों

विधि 1
एक आरक शुरू

चित्र शीर्षक रक चरण 1
1
गिरने के लिए गेंद के खिलाड़ी के लिए रुको। रग्बी में, जोगाडर्स किसी भी समय किसी भी चीर की शुरुआत नहीं कर सकते, यह केवल कुछ सख्त शर्तों के तहत शुरू किया जा सकता है। सबसे पहले, गेंद के खिलाड़ी को खटखटाया जाना चाहिए (आम तौर पर निपटने के परिणाम के रूप में) और जब खटखटाया जाता है, तो उसे तुरंत गेंद को छोड़ देना चाहिए इस प्रकार, निपटने के बाद, गेंद कुछ समय तक जमीन पर रहती है जब तक कि एक और खिलाड़ी इसे तक पहुंच नहीं सकता। यह वह समय है जब एक रक शुरू किया जा सकता है।
  • ध्यान दें, हालांकि, डाउनड खिलाड़ी अपनी टीम पर किसी को इसे पास करके गेंद को छोड़ सकता है। क्या ऐसा होना चाहिए, एक चीर नहीं हो सकती, हालांकि "मौल" नामक एक अन्य घटना (नीचे देखें) हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 2
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो गेंद को पकड़ो और भागो। यदि, एक से निपटने के बाद, आप पहले व्यक्ति को जमीन पर गेंद तक पहुंचने में सक्षम हैं, किसी चीर को शुरू न करें, बस गेंद ले जाएं और इसके साथ चलें। आम तौर पर, आप अपनी टीम के लिए गेंद को आगे बढ़ाने के लिए मैदान में भाग लेने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप जिस भी दिशा में आप चाहते हैं, उसके साथ चला सकते हैं, इसलिए यदि आपकी टीम एक अनुकूल स्थिति। रक आपकी टीम को गेंद के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर करता है, इसलिए कुछ अवसर हैं जब आपकी टीम के लिए गेंद को चुनना बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 3
    3
    यदि विरोधी टीम इसे एक ही समय में पाती है, क्योंकि यह गेंद को पकड़ना है, एक बदमाश शुरू करें। एक ही समय है कि अन्य टीम के एक या अधिक सदस्यों पर गेंद तक पहुंचने के लिए और यह आप के बीच जमीन पर है, तो आप गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। मूल रूप से, आप और टीम के साथियों में से किसी को पेश जब रक हथियारों में शामिल होने और पैरों के साथ एक प्रवर्तन गति बनाने के लिए अन्य टीम के सदस्यों को आगे बढ़ाने शुरू कर देना चाहिए शुरू होता है (जिसे "rucking")। जब खिलाड़ियों को मैदान पर कहीं और से चपेट में आते हैं, तो वे केवल पीछे से, पक्षों से कभी भी शामिल नहीं हो सकते हैं।
    • रक का लक्ष्य गेंद से विरोधी टीम को दूर करना है ताकि आपकी टीम इसे पुनः प्राप्त कर सके। आप अपने पैरों का इस्तेमाल गेंद को वापस पास करने के लिए कर सकते हैं, दूर से रुक सकते हैं, लेकिन आपके हाथ कभी नहीं।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 4
    4
    एक मौत के साथ एक बदमाश को भ्रमित मत करो। रग्बी (लेकिन समान नहीं) में एक प्रकार की रक-जैसी घटना एक मौल है उसमें, गेंद के खिलाड़ी खिलाड़ी का कब्जा बरकरार रखता है और जब एक विरोधी टीम के खिलाड़ी उसे नीचे दस्तक देने की कोशिश करता है। एक ही टीम के एक खिलाड़ी है कि जब खिलाड़ी है जो करने की कोशिश की यह पकड़ने की कोशिश से निपटने के लिए गोल रेखा की ओर आगे बढ़ने या इसे वापस पुश करने के लिए मदद करने के लिए अधिकार के साथ उसे मिलती है । आते ही उन्हें विरोधियों टीम के साथी मॉल शामिल हो सकते हैं, लेकिन एक "मॉल" गेंद, विरोधी टीम के एक सदस्य और एक ही टीम के एक सदस्य गेंद के साथ खिलाड़ी के साथ कम से कम खिलाड़ी के बिना शुरू नहीं कर सकते ।
    • स्पष्ट होने के लिए, एक रैक के दौरान विपरीत, गेंद किसी जमीन से पहले कभी नहीं छूती है, न ही विरोधी टीम के सदस्य सीधे गेंद पर विवाद करते हैं। हालांकि, बहुत विवादित मौल के परिणामस्वरूप गेंद जमीन पर गिर सकती है।
  • विधि 2
    रक में भाग लेना

    पिक शीर्षक रक चरण 5
    1
    यदि आप एक रैक के सामने हैं, तो आगे बढ़ना शुरू करें। यदि यह रुक शुरू होने पर मौजूद है, तो आप एक ही समय में विपरीत टीम की ओर बढ़ना शुरू कर सकते हैं। आपका लक्ष्य विरोधी टीम के सदस्यों को गेंद से दूर धक्का देना चाहिए या यदि संभव हो तो, उन्हें कम से कम एक ही स्थान पर रखना चाहिए जब तक कि आपकी टीम के सदस्य आकर आपकी सहायता कर सकें। यदि आपकी मदद नहीं है या विरोधियों के दल के सदस्यों को आपकी टीम की सहायता से भी नहीं रोक सकता है, तो अपनी अग्रिम में देरी करने की कोशिश करें ताकि आपकी टीम के पास कुछ अतिरिक्त सेकेंड्स हो जाएं ताकि अच्छे बचाव का निर्माण किया जा सके।
    • यहां तक ​​कि अगर आपकी टीम एक दरार के बाद गेंद के कब्जे खो देता है, तो अच्छा देरी का प्रयास बहुत मूल्यवान हो सकता है। इससे भी अधिक यदि रक आपकी टीम को किसी बचाव को माउंट करने का मौका देता है जो नतीजे के ठीक बाद में निपटता है।
  • पिक शीर्षक रक चरण 6
    2
    यदि आप शुरू होने के बाद रक में आते हैं, तो वापस आ जाओ। यदि वह रुक शुरू होने पर मौजूद नहीं है, लेकिन यह पहले ही शुरू हो जाने के बाद आता है, तो आप पीछे-पीछे विशेष रूप से, पिछली टीम के पैर के पीछे रैक के पीछे प्रवेश करना चाहिए। प्रवेश करते समय, अपने हथियारों के साथ किसी भी साथी के साथ जुड़ें, जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं
    • "कभी भी" ऐसी स्थिति से किसी चीज को दर्ज करें जो अंतिम टीम के पैर के सामने है। दूसरे शब्दों में, पक्ष द्वारा या विरोधी टीम के किनारे तिरछे में प्रवेश न करें। इन पदों में बाधा आ गई है और आपकी टीम के खिलाफ दंड के परिणाम होंगे।
  • पिक शीर्षक पिक 7
    3
    यदि आप रैक में शामिल नहीं होते हैं, तो ऑफ-बाउंड लाइन के पीछे रहें आपको अपने साथियों में शामिल होने की ज़रूरत नहीं है, और वास्तव में, आप यह नहीं चाहते हैं कि आप रक्षात्मक प्रयास माउंट करने की तैयारी कर रहे हैं। यदि आप रैक में प्रवेश नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बाधा की रेखा के पीछे तैनात हैं - रैक में अंतिम साथी के पैर से बनाई गई रेखा। दूसरे शब्दों में, रक के पीछे रहें।
    • यह भी इसके लायक है, अगर किसी भी कारण से, आप बाहर निकलते हैं या उस समय में रक से बाहर निकाल देते हैं उस मामले में, रक के पीछे तुरंत चलें किनारे के पास भटकने पर पेनल्टी का परिणाम होगा
  • पिक शीर्षक पिक 8
    4
    धक्का देकर अपने आप को नीचे रखें स्थिरता हासिल करने, चोट से बचने और धक्का करने के लिए और अधिक बल देने में मदद करने के लिए किसी रिक पर खिलाड़ियों को कम बैठने की स्थिति में रखा जाता है। रक के सामने खिलाड़ियों को कंधे से एक दूसरे के विरुद्ध खुद को धक्का लगाना, और अधिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए हथियारों और हाथों का उपयोग करना। वे विरोधी टीम के सदस्यों को खड़े होने के लिए स्पर्श कर सकते हैं, लेकिन उन्हें फेंकने या उन्हें जमीन पर धकेलने के लिए नहीं। सामने की पंक्ति के पीछे, रैक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को एक समान कम स्थिति में होना चाहिए, उनकी बाहों को अगली टीम के किसी भी सदस्य से जुड़ा होना चाहिए और टीम को आगे बढ़ाने में सहायता करना चाहिए।
    • सबसे अच्छा धक्का बल प्राप्त करने के लिए, फर्श पर दृढ़ रहें और अपने पैरों का इस्तेमाल करें। अपने पैरों को आगे बढ़ते रहें, भले ही आपको वापस धकेल दिया जा रहा हो। बिना रोके (या "रकिंग") पैरों को स्थानांतरित करने की यह आवाजाही जमीन, शरीर और रक से बल स्थानांतरित करती है। यह जोरदार शक्ति पैदा करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है और अन्य एथलीटों द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति के समान है, जिन्हें एक शक्तिशाली धक्का देने वाली शक्ति (जैसे अमेरिकन फुटबॉल में सूमो पहलवानों या लाइन खिलाड़ियों) की आवश्यकता होती है।



  • चित्र शीर्षक रक चरण 9
    5
    केवल अपने पैरों के साथ गेंद को स्पर्श करें जैसा कि आप विरोधी टीम के सदस्यों को धक्का देते हैं, आप उस बिंदु तक पहुंचेंगे, जहां गेंद पूरी तरह से आपकी टीम के सदस्यों द्वारा पूरी तरह से घूस में रहीं। जब आपके पास मौका होता है, तो आप अपने पैरों का उपयोग बॉल को पीछे की तरफ बिताने या किक करने के लिए कर सकते हैं। गेंद को पास करने के लिए आपको अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए - इसका परिणाम दंड में होगा।
    • जब गेंद रक मारती है, तो आम तौर पर रक के पीछे टीम के एक साथी के द्वारा पकड़ा जाता है, जो फिर मैदान के माध्यम से चलाता है। कोई खिलाड़ी तकनीकी रूप से अपने हाथों से गेंद को खेलने जा सकता है, जबकि रक में, रेफरी (रेफरी) आम तौर पर रक पीछे खिलाड़ियों दंड के बिना रक में पिछले खिलाड़ी के पैरों के बीच में गेंद तक पहुंचने के लिए अनुमति देते हैं।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 10
    6
    रेफरी पर ध्यान दें रग्बी के आधिकारिक नियम बताते हैं कि रूक्स संक्षिप्त और निर्णायक होना चाहिए। यदि कोई रिक स्पष्ट जीत के बिना पांच सेकंड से अधिक समय तक रहता है, तो रेफरी रक को रोक देगा और टीम के लिए एक स्लम (व्यवस्थित गठन) स्थापित करेगी जो धक्का देने वाले आंदोलन में सबसे अच्छी गति होती है। यह थोड़ा असंबद्ध हो सकता है, खासकर अगर रैक के दोनों पक्ष समान रूप से लड़ा जा सके।
    • एक "स्कर्म" मूल रूप से एक गेंद प्रतियोगिता घटना है जहां हर टीम के आठ सदस्य एक साथ आते हैं और गेंद के कब्जे के लिए दबाव डालते हैं - कुछ मायनों में रक के समान, लेकिन अभी भी अलग। अधिक जानकारी के लिए, रग्बी की मूल बातें देखें
  • चित्र शीर्षक रक चरण 11
    7
    यदि किसी विरोधी टीम गेंद को पकड़ लेती है तो एक टोकड़ी के लिए तैयार रहें। अपनी टीम रक खो देते हैं और विरोधी टीम गेंद रक से अलग और विरोधी टीम है कि गेंद के साथ आगे बढ़ रहा हो जाएगा के सदस्य उखाड़ फेंकने के लिए प्रयास करने के लिए तैयार होने के लिए, रक के अपने पक्ष को वापस ले जाने में सक्षम है। इस बिंदु पर, खेल के नियम सामान्य पर वापस लौटते हैं, फिर अपनी सामान्य स्थिति पर लौटें!
  • विधि 3
    रैक सुरक्षित रूप से व्यवहार करना

    रक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यहां तक ​​कि सीढ़ी, अपने कूल्हों के ऊपर अपना सिर और कंधे रखना रक में विरोध टीम के सदस्यों को एक दूसरे के साथ जबरदस्त ताकत लगाई जाती है। इस नाटक के दौरान चोट से बचने के लिए (जो कि दुर्लभ हालांकि, काफी गंभीर और घातक भी हो सकता है), उचित आसन आवश्यक है। रक पर, एक कम, स्थिर स्थिति रखें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपका सिर और कंधे हर समय आपके कूल्हों से ऊपर हैं अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आपकी शर्ट के सामने एक नारा लिखा हुआ है - जो आपके सामने है वह किसी भी समय उस नारे को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
    • इसके अलावा, आप अपना सिर ऊपर रखना चाहते हैं इस तरह आपकी गर्दन कम हो जाती है, जिससे आपको चोट लगने की संभावना कम हो जाती है। दूसरी ओर, अपना सिर नीचे रखकर टूटे हुए गर्दन का परिणाम हो सकता है, खासकर यदि आप अपने सिर के शीर्ष पर गलती से आपके सामने किसी को मारा,
  • पिक शीर्षक पटकथा 13
    2
    खड़े होने की कोशिश करो हालांकि यह अनिवार्य है, जब संभव हो, तो आपको रक में गिरने से बचना चाहिए। अपनी टीम को ताकत खोने का नुकसान देने के अलावा, यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है, क्योंकि जमीन पर आप गलती से कुचल सकते हैं। अंत में, यह आपकी टीम के लिए जुर्माना का कारण बन सकता है, क्योंकि किसी भी जुर्माना से सम्मानित किया जा सकता है यदि जमीन पर किसी के लिए रक बहुत करीब है।
  • पिक शीर्षक पटकथा 14
    3
    रक खत्म होने तक अगले खिलाड़ियों से जुड़े रहें। इस घटना के दौरान, आप अपने पास के खिलाड़ियों को "जुड़ना" चाहिए। इसका मतलब है कि आपको पारस्परिक समर्थन के लिए उनके पास अपनी बाहों होना चाहिए। दंड से बचने के लिए, आपके टी-शर्ट को पकड़ना या उन पर निर्भर होने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको अन्य खिलाड़ियों को अपने हाथों से पूरी तरह से पकड़ना होगा
    • प्रत्येक खिलाड़ी के लिए समर्थन प्रदान करने के अलावा, अन्य खिलाड़ियों में शामिल होने से सभी टीम के साथियों को एकजुट, संयुक्त शरीर के रूप में कार्य करने में मदद मिलती है, उनकी ताकत बढ़ती है
  • पिक्चर का शीर्षक रक चरण 15
    4
    रक पर जाने के लिए कभी भी कूद न आओ। अंत में, आपको कभी भी (या) एक रैक पर कूद नहीं करना चाहिए, भले ही रक टूट गया हो और सभी खिलाड़ी जमीन पर हैं यह न केवल अपमानजनक है, बल्कि अन्य खिलाड़ियों के लिए भी खतरनाक है, जो इसके लिए इंतजार नहीं करेंगे। इसके अलावा, यह कार्य पूरी तरह से आपकी टीम के लिए मूर्ख है, जिसे लापरवाह व्यवहार के लिए दंड प्राप्त हो सकता है क्योंकि यह कोई उद्देश्य नहीं रखता है, यह कार्य एक बुरा विचार है - एक बदमाश का लक्ष्य विरोधी टीम को गेंद से दूर धकेलना है जिससे कि आपकी टीम इसे पकड़ सकती है, क्योंकि गेंद को दफनाने के लिए कोई भी इसे पकड़ नहीं सकता है आपको गेम जीतने में मदद मिलेगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप देर से रक तक पहुंचते हैं और scrum-half पहले से ही में है, तो इसे बाहर खींचने के लिए संकोच नहीं करते, नीचे जाना, या उठाओ और जारी रखें
    • रहस्य अन्य व्यक्ति की तुलना में कम रहने के लिए है
    • रक्षा में, सुनिश्चित करें कि बहुत अधिक लोग रक में नहीं हैं और अगर वे चुनते हैं और रोल लेते हैं तो कहीं भी खुद को स्थान देते हैं।
    • यदि संभव हो, तो विरोधी खिलाड़ी के पैर समझें और धक्का दें।
    • यदि आप रक में हैं तो अपने पैरों को चलते रहें।
    • यदि खटखटाया है, तो गेंद को रक्षात्मक टीम से जितनी दूर हो सके रखें। इससे एक फास्टबॉल को खेला जा सकता है।

    चेतावनी

    • नीचे रहो और अपने सिर की रक्षा करें
    • यदि आप एक रक्षात्मक खिलाड़ी हैं, तो रुक से बचें ताकि आपको चोट न पड़े।

    आवश्यक सामग्री

    • कम स्थिति
    • गति में पैर
    • रग्बी सुबह: पता है कि रक में प्रवेश करने के लिए और इसमें सर्वश्रेष्ठ जीतने के लिए क्या करना है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com