IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ कुत्ता रखें

स्वस्थ कुत्ते को रखना मुश्किल नहीं है अपने दांतों को मजबूत रखने के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित आहार, अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन, सूखी और गीले पदार्थों की विविधता, साथ ही एक कठिन हड्डी प्रदान करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

अच्छा स्वास्थ्य चरण 1 में एक कुत्ता रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कुत्ते को अच्छी गुणवत्ता और संतुलित संतुलित आहार और स्नैक्स के साथ फ़ीड करें। ये उनके पोषण के मुख्य स्रोत हैं एक पशुचिकित्सा आपको बताएगा, "यदि आप किसी पालतू जानवर की दुकान या पशुचिकित्सा के कार्यालय के अलावा कहीं भी भोजन खरीदते हैं, तो शायद यह आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।" हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ पेशेवरों ने कॉलेज में पोषण पर एक कक्षा की है। आजकल, कई गुणवत्ता वाले राशन उपभोक्ता को ऑनलाइन बेचे जाते हैं, पशुचिकित्सा के कार्यालय के माध्यम से जाने के बिना।
  • खाद्य पैकेज पर सूचीबद्ध शीर्ष पांच अवयवों की जांच करें। वे आम तौर पर अधिकतर भोजन बनाते हैं मांस उत्पादों और अनाज के बजाय मांस और सब्जियों को देखो। मकई, चावल, गेहूं, जौ, सोयाबीन और अन्य अनाज कई उत्पादकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोटीन के सस्ते स्रोत होते हैं जो प्रोटीन युक्त प्रतिशत का प्रतिशत बढ़ाते हैं। हालांकि, वे पचाने में मुश्किल होते हैं और अच्छे स्वास्थ्य प्रदान नहीं करते हैं
  • चित्र रखें कुत्ता में अच्छे स्वास्थ्य चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि अमेरिका में, मौजूदा नियमों में कुत्ते फ़ीड निर्माताओं को मृत, मरने वाले और बीमार जानवरों से सामग्री शामिल करने की अनुमति है। जानवरों पर चले गए, साथ ही जिन्हें बलि किया गया है, उन्हें उत्पादकों द्वारा कानूनी रूप से उपयोग किया जाता है। "बाय-प्रोडक्ट्स" में चोंच, पैर, हड्डियां और चिकन आंतों और बतख शामिल हो सकते हैं। अपने कुत्ते के भोजन के बारे में अधिक जानने के लिए, कुत्ते राशन निर्माता द्वारा प्रस्तुत जानकारीपूर्ण ऑनलाइन वीडियो देखें HealthyPetNet.
  • चित्र में रखे कुत्ता एक अच्छा स्वास्थ्य चरण 3
    3
    राशन से बचें जिसमें रसायनों, संरक्षक (बीएचए और बीएचटी), कृत्रिम रंग और जायके होते हैं। सबसे स्वादिष्ट भोजन "मानव-ग्रेड" सामग्री के उचित संतुलन से बनाया गया है
  • चित्र शीर्षक में रखें एक अच्छा स्वास्थ्य में कुत्ता चरण 4
    4
    अपने कुत्ते को "मानव" भोजन दें इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो कुछ भी खाते हैं वह सब आपको देना चाहिए। कुछ खाद्य पदार्थ जो आपके लिए अच्छे हैं वे पशु (जैसे प्याज, चॉकलेट, अंगूर, किशमिश और अन्य) के लिए विषाक्त हो सकते हैं।
  • अच्छा स्वास्थ्य चरण 5 में एक कुत्ता रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को स्वस्थ वजन पर रखें मोटापा एक महामारी है जो आजकल मानव और पशु दोनों है। अधिक वजन होने के जोड़े गए तनाव आपके पालतू जानवरों के जीवन को कम कर देंगे।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 3 में कूल आपका कैट डाउन शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कुत्ते को स्थिर ताजे पानी दें
  • चित्र शीर्षक में रखें एक अच्छा स्वास्थ्य में कुत्ता चरण 7



    7
    जब भी संभव हो उसके लिए उसका ख्याल रखना ब्रशिंग अच्छा संचलन को प्रोत्साहित करती है और बाल चमकदार और स्वस्थ रखने में मदद करेगा।
  • अच्छा स्वास्थ्य में एक कुत्ता रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने कुत्ते के नाखूनों को नियमित रूप से काटें। एक बार जब वे इस प्रक्रिया के आदी हो जाते हैं, तो अधिकांश मालिक अपने घर में नाखूनों को ट्रिम करने के लिए कई पालतू दुकानों में सस्ते कटर के साथ उपलब्ध करा सकते हैं। हालांकि, यदि यह प्रतिरोध का थोड़ा सा दिखाता है, तो पशु चिकित्सक ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है। रक्तस्राव से बचने के लिए केवल सफेद भाग को ट्रिम करना महत्वपूर्ण है।
  • अच्छा स्वास्थ्य में एक कुत्ता रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    नियमित अंतराल पर कुत्ते के कानों की जांच और साफ करें। यह घर पर भी किया जा सकता है गंदगी और मलबे को नाजुक रूप से कान से निकालने के लिए कई उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन उन लोगों से बचें, जिनके पास शराब है क्योंकि वे बहुत सूख जाते हैं।
  • चित्र में रखें एक अच्छा स्वास्थ्य में कुत्ता चरण 10
    10
    जानवर के दंत स्वास्थ्य की निगरानी करें और उचित देखभाल प्रदान करें उसे "छोटी हड्डियां" दें और चबाओ खिलौने जो दांतों और मसूड़ों के स्वास्थ्य में मदद करते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद पूरी तरह से सुरक्षित और पचाने योग्य (पारंपरिक रीहाईड की बजाय सूअर का मांस हड्डियों) और अपने कुत्ते की हड्डियां जो पकाए जाते हैं कभी नहीं दें। आपका पशुचिकित्सा आपको दांतों को ब्रश करने के निर्देश दे सकता है यदि टारारार बिल्डअप होता है।
  • चित्र शीर्षक में रखें एक अच्छा स्वास्थ्य में कुत्ता चरण 11
    11
    नियमित रूप से एक सम्मानित पशुचिकित्सा पर जाएं और टीकों को अद्यतित रखें।
  • चित्र में रखे कुत्ता एक अच्छा स्वास्थ्य चरण 12
    12
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता पर्याप्त व्यायाम करता है नस्ल के आधार पर, यह पार्क में हर दिन 10 से 15 मिनट का खेल हो सकता है। इससे खराब व्यवहार कम हो जाएगा, जैसे घर पर फर्नीचर फाड़ना, और आक्रामकता।
  • 13
    जितनी जल्दी से सभी प्रासंगिक टीकों लिया है पिल्ला के रूप में सामाजिक बनाना उसके साथ बाहर जाओ, एक बेंच पर बैठो और हर किसी को पकड़ो और गले लगाओ। उसे अन्य कुत्तों (नम्र!) के साथ मिलाना चाहिए। एक नर्सरी या पालतू होटल आदर्श जगह है। अधिक मूल स्थिति जिसमें आप इसे छोटे रूप में प्रकट करते हैं, बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • उसे हर साल पशु चिकित्सक के पास लेने के लिए सुनिश्चित करें कि उसे कोई बीमारी नहीं है, जैसे हड्डी का कैंसर। रोजाना उसके साथ चलो या जब आप कर सकते हैं, और उसे प्रोटीन राशन के साथ खिलवाही दें अन्त में, यदि आपका पिल्ला बीमार है, तो इस बात की उपेक्षा न करें कि यह विलक्षण रूप से ठीक हो जाएगा
    • अपने कुत्ते की मुख्य जानकारी (नाम, आयु, नस्ल, विवरण, टीके, आदि) के साथ-साथ उसकी तस्वीर भी रखें। उपयोगी होने के अलावा, यदि आप इसे याद करते हैं तो यह महत्वपूर्ण होगा। आप एक उदाहरण रजिस्ट्री डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
    • कुत्ते की पहचान करने के लिए माइक्रोचिप की तैनाती पर विचार करें
    • अपने कुत्ते पर कभी भी, कभी भी दस्तक न करें, किक करें या फेंक दो। वह तुम्हें सज़ा देगा और आप अवज्ञाकारी होंगे।
    • इस बीमारी से पहले खराब हो जाता है और नियंत्रण से बाहर हो जाता है इससे पहले पशु चिकित्सक को ले लो

    चेतावनी

    • कोई चॉकलेट नहीं!
    • कुत्ते को उबला हुआ हड्डियां न दें। वे खतरनाक होते हैं क्योंकि टुकड़े गले में जाल हो सकते हैं।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सही बात है, कभी एक जर्मन शेफर्ड को सूअर का मांस और सायरक्राट दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com