IhsAdke.com

कैसे एक बांसुरी माउंट करने के लिए

बांसुरी, किसी भी वायु उपकरण की तरह, बहुत ही नाजुक और आसान तोड़ना है। किसी भी उपकरण के साथ, यह ठीक से माउंट करने के लिए महत्वपूर्ण है wrenches, जूते, और रॉड को नुकसान से बचने के लिए यह कार्य पहले से थोड़ा भ्रमित हो सकता है, लेकिन समय के साथ, यह एक सहज आदत बन जाती है।

चरणों

चित्र एक बांसुरी चरण 1 इकट्ठा
1
"बांसुरी के कुछ हिस्सों की पहचान करें"बड़ी संख्या में कुंजी के साथ बड़ा टुकड़ा बांसुरी का" शरीर "है जिस टुकड़े पर आप उड़ाते हैं वह सिर है शरीर के अंत में छोटे टुकड़े पैर है यह याद रखना आसान है, यदि आप एक अजीब चांदी के जानवर के रूप में बांसुरी की कल्पना करते हैं।
  • चित्र एक बांसुरी चरण 2 इकट्ठा करें
    2
    शरीर में बांसुरी के सिर को स्नैप करें शरीर को मामले से सावधानी से निकालें, छोर पर, चाबियाँ नहीं। फिर ड्रम के चारों ओर शरीर को पकड़ो (अनदेखी पक्ष की चिकनी ओर) और दूसरे हाथ से सिर ले लो। दो हिस्सों को धीरे से घुमाकर, दूसरों के साथ सिर संयुक्त में छेद संरेखित करें। याद रखें कि बांसुरी को बदलना या सिर पिच को कम कर देता है, या इसे फ्लैट में छोड़ देता है, और बांसुरी को बदलकर या पिच को बढ़ा देता है, जो कि तेज है
  • चित्र एक बांसुरी चरण 3 इकट्ठा करें
    3
    बांसुरी पैर शरीर के निचले छोर पर फ़िट करें। ड्रम द्वारा एक हाथ में बाकी उपकरण को पकड़ते समय, दूसरे हाथ का उपयोग करें ताकि मामले से पैर को हटा दें। इसे दबाए रखें और धीरे से अपने अंगूठे को चाबी पर रखें। धीरे से पैरों को छूने के बिना पैर डालें, और जगह में धीरे से डावेल शरीर के साथ बांसुरी पैर की चाबियाँ संरेखित करें याद रखें कि दाहिने हाथ की छोटी उंगली के नीचे की कुंजी को सबसे ज्यादा नोट्स के साथ दबाया जाता है सुनिश्चित करें कि यह ठीक से गठबंधन किया गया है, या आपकी छोटी उंगली चोट लगी होगी। यह हमेशा सभी वामपंथियों के लिए एक ही स्थान पर नहीं होगा।
  • एक बांसुरी चरण 4 को इकट्ठा करने वाला चित्र
    4



    छोटे समायोजन करें एक पेशेवर की सहायता से, अपने सिर और पैरों को थोड़ी-सी मोड़ो, जब तक यह आपके हाथों और आप के कोण को छूता है।
  • इकट्ठा एक बांसुरी चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    "ठीक बांसुरी"यह कान से या प्रारंभ में एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर की सहायता से किया जा सकता है यदि यह इंगित करता है कि यह तेज है, तो सिर को थोड़ा बाहरी खींचें। यदि यह इंगित करता है कि यह फ्लैट में है, तो इसे दबाएं अब आप विधानसभा समाप्त कर चुके हैं!
  • चित्र एक बांसुरी चरण 6 इकट्ठा करें
    6
    अपने बांसुरी खेलें!
  • चित्र एक बांसुरी चरण 7 इकट्ठा करें
    7
    जब आप बांसुरी बजाते हैं, तो इसे अलग करना। रिवर्स ऑर्डर में पहले कुछ चरणों को दोहराएं, सावधान रहें कि चाबी को नुकसान न पहुंचें। एक कपड़े या कपास झाड़ू के साथ बांसुरी को साफ करने के लिए इसे साफ, चमक, और उंगलियों के निशान हटाने, और फिर इसे स्टोर।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि भागों बहुत तंग हैं, तो "उन्हें खींचें नहीं" धीरे-धीरे घुमाएं या जोड़ों को रुकें, जब तक आप नहीं जाते। यदि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते, तो ऐसा करने के लिए एक शिक्षक या वायु उपकरणों वाले किसी से सहायता प्राप्त करें। भविष्य में एक साथ चिपकने से ग्रंथियों को रोकने के लिए, हमेशा एक छोटे से पिस्टन के तेल का उपयोग करके, एक मुलायम कपड़े से पोंछते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि आप नहीं कर सकते, वसा काम करता है (यह बहुत रूढ़िवादी नहीं है, लेकिन यह आपकी बांसुरी को बर्बाद नहीं करेगा।)
    • यदि आप की आवश्यकता है तो बैंड निर्माता, ट्यूटर या अनुभवी फ्लॉस्टिस्ट से मदद के लिए पूछें

    चेतावनी

    • भागों को मजबूर न करें, यदि वे ठीक से उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं और मजबूर करने से केवल चीजें बदतर हो सकती हैं
    • अपने बांसुरी के पानी के संपर्क में मत आने दें। चाबियाँ के नीचे स्नीकर्स लथपथ हो जाते हैं और गिर जाते हैं और उनके चारों ओर के हिस्से जंग जाएगा। स्नीकर्स बदलने बिल्कुल सस्ता नहीं है! यदि आपकी बांसुरी गीली हो जाती है, तो इसे जितना संभव हो उतना सूखें और इसे उड़ाने के लिए मामला खुला।
    • सवारी करते समय कुंजियों से बांसुरी कभी नहीं पकड़ें इससे चाबियाँ और उनको जोड़ने वाले भागों को नुकसान पहुंचाता है। अगर संदेह में, चाबियाँ नहीं छूएं! यदि बिल्कुल जरूरी है, तो बांसुरी लगाते समय चाबियाँ पूरी तरह से दबाएं, लेकिन बहुत बल का प्रयोग न करें।
    • सफाई करते समय, केवल धातु की सतहों को स्पर्श करें अत्यधिक घर्षण पैडिंग को नुकसान पहुंचाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com