IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपकी टारेंटयुला त्वचा प्रतिस्थापन में है

यदि आपको संदेह है कि आपका पालतू ताराणतुला त्वचा लगभग बदल रहा है या नहीं (एक्सोस्केलेटन को बदलकर) यह आलेख आपकी मदद करेगा या नहीं यह प्रक्रिया बेहतर ecdise या म्यूट के रूप में जाना जाता है हालांकि वे चिली के टारेंटयुले के प्रति अधिक सक्षम हैं, इन चरणों में से कई इस जानवर की अन्य प्रजातियों में लागू किया जा सकता है।

चरणों

चित्र जरूर बताओ अगर आपका टारेंटूला मोलटिंग चरण 1 है
1
मकड़ी कैसे काम करती है? टारेंटुला सुस्त हो सकता है और मॉल से बाहर जाने से पहले खाना बंद कर सकता है। कुछ प्रजातियां भी रंग बदलती हैं!
  • चित्र जरूर बताओ अगर आपका टारेंटूला मोलटिंग चरण 2 है
    2
    मकड़ी चलती है? टारेंटुला अक्सर ईसीडीसिस से पहले ऊर्जा की दुकान में धीमा या पूरी तरह से आगे बढ़ना बंद कर देते हैं।



  • चित्र जरूर बताओ अगर आपका टारेंटूला मोलटिंग चरण 3 है
    3
    क्या आपकी टारेंटूली खा रही है? एक बड़ी चुनौती से पहले, वे कुछ हफ्तों से लेकर दो महीनों तक लंबी अवधि के लिए खाना बंद कर देते हैं।
  • चित्र जरूर बताओ अगर आपका टारेंटूला मोलटिंग चरण 4 है
    4
    किस स्थिति में मकड़ी है? ईसीडीसिस के दौरान, टारेंटूला पेट को ऊपर उठाता है, पुराने पीड़ा को हटाकर अधिक आसानी से हटाने के लिए पीठ पर झूठ बोल रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यह जानकारी आमतौर पर चिली के रोज़ टारेंटयुला पर कार्य करती है, लेकिन लगभग सभी अन्य प्रजातियों के लिए उपयुक्त है।
    • हमेशा अपने पिंजरे में पानी के एक उथले डिश छोड़ दें अपने पानी के डिश पर एक कपास की गेंद, स्पंज या पानी जेल न रखें, क्योंकि पहले दो बहुत ही हानिकारक हैं और बाद में आपकी टारेंटूला के लिए पूरी तरह बेकार है। एक स्वस्थ टारेंटयुला पर्याप्त आकार के पानी के एक डिश में डूबा नहीं होगा।
    • यदि टारेंटयुला बहुत ही संकुचित हो जाता है, तो यह कुछ भी हो सकता है या बहुत डरा हुआ हो। इस स्थिति में, वे अपने पैरों को शरीर के नीचे सिकुड़ते हैं

    चेतावनी

    • Ecdysis के दौरान अपना टारेंटयुला फ़ीड न करें नर्सरी से सभी क्रिकेट निकालें, जैसा कि इस स्तर पर एक मकड़ी को काफी नुकसान हो सकता है। इस मुद्रा के दौरान नाजुक बहिःकंकाल का टूटना अपने टारेंटयुला को गंभीर नुकसान पहुंचा है या यह असमर्थ परिवर्तन, जो सर्जिकल हटाने की आवश्यकता है या लगभग निश्चित रूप से मौत का कारण बन सकता है छोड़ने के लिए छोड़ सकते हैं।
    • अपने मकड़ी को छूने / सहायता न करें, आप गलती से इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • इसके अलावा, दुर्लभ हालांकि, कुछ टारेंटुलस कभी-कभी अपनी पीठ पर झूठ बोलने की बजाय अनुस्फोटक से खड़ी हो सकते हैं। इस मामले में, पैर बहुत बिखरे होंगे, इसलिए सावधान रहें कि जब वे मर गए या डरे हुए हैं, तो वे उस स्थिति के साथ इसमें भ्रम न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com