IhsAdke.com

कैसे एक वित्तीय विश्लेषक बनें

सफल होने के लिए, एक वित्तीय विश्लेषक को विशेष उद्योग की एक ठोस जानकारी की जांच की जानी चाहिए और अत्यधिक तकनीकी वित्तीय कौशल। संक्षेप में, एक वित्तीय विश्लेषक किसी संगठन के वित्तीय वक्तव्यों का विश्लेषण करता है और फिर उस कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य के रूप में एक दृढ़ संकल्प बनाता है। इसके लिए अतीत और वर्तमान वित्तीय वक्तव्यों के मूल्यांकन की आवश्यकता है

चरणों

चित्र एक वित्तीय विश्लेषक बनें चरण 1
1



जब किसी कंपनी की वित्तीय स्थिति का निर्धारण करते हैं, तो आपको उस उद्योग को समझना चाहिए जिस पर संगठन का संबंध है उद्योग की समझ के अभाव में अनुचित आकलन हो सकता है। उदाहरण के लिए, हाल के वर्षों में एक कंपनी लाभकारी हो सकती है, हालांकि, अगर वह उच्च तकनीक उद्योग में है लेकिन सबसे आगे नहीं है, तो इसकी मुनाफे खतरे में हो सकती है। पर्याप्त उद्योग ज्ञान के साथ केवल एक विश्लेषक ही दृढ़ संकल्प बना सकता है।
  • एक वित्तीय विश्लेषक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उच्च तकनीकी वित्त कौशल के संदर्भ में, आपको वित्त या लेखा में एमबीए प्राप्त करने पर विचार करना चाहिए। वित्तीय विवरणों को सही ढंग से समझने और निगम के मूल्य अनुमानों को बनाने में सक्षम होने के लिए यह ज्ञान आवश्यक है। विश्लेषकों को वित्तीय मॉडलिंग प्रयोजनों के लिए स्प्रैडशीट तैयार करने में बहुत ही माहिर होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com