IhsAdke.com

एक प्रतिभा शो कैसे जीतें

हो सकता है कि आपके स्कूल में एक वार्षिक प्रतिभा का शो हो और आप इसे हराकर निर्धारित कर रहे हैं, या उन्होंने आपको किसी अन्य प्रतिभा दिखाने के लिए आश्वस्त किया है कि आपको यह पता नहीं है कि जीतने के लिए क्या करेंगे। कई कारक हैं जो संभावित जीत में हस्तक्षेप करते हैं, उनमें से, खुद को प्रस्तुत करने की क्षमता, उनके प्रदर्शन की मौलिकता और अन्य प्रतियोगियों की गुणवत्ता।


चरणों

भाग 1
जीतने के लिए एक प्रस्तुति बनाना

पिक्चर शीर्षक से विन ए प्रतिलेंट शो चरण 1
1
उस कौशल या प्रतिभा के बारे में सोचो जो केवल आपके पास है और उस पर काम करें। मौलिकता जुराओं पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा हो सकता है कि आप एक महान ढोलकिया हो, एक असाधारण गायन वाली आवाज़ हो, या गुब्बारे के साथ जटिल जानवर कैसे बनें तय करें कि आपकी सबसे अनोखी क्षमता क्या है और एक दबाने वाला तत्व जोड़ें अपनी प्रतिभा के साथ जूरर्स को प्रभावित करने के लिए रचनात्मक तरीके से सोचें और उन्हें दिखाएं कि आप प्रतिकूल परिस्थितियों में अच्छी तरह से प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • आप मंच पर एक ड्रम सेट नंबर बनाने के लिए कुछ दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं या फिर आप ऐसे दोस्तों से पूछ सकते हैं जो गायन के लिए आपके समर्थन बैंड के अन्य उपकरणों को खेलते हैं। अपने संयुक्त प्रस्तुति के लिए सिंक्रनाइज़ आंदोलनों बनाएँ
  • यदि आपके पास एक विशिष्ट विशिष्ट प्रतिभा है, जैसे कि गुब्बारे जानवरों या चक्कर बनाने, तो जूरी सदस्यों को प्रभावित करने में कुछ कठिनाई जोड़ना, यह एक छोटी अवधि के भीतर एक बड़ा गुब्बारा पशु बनाने या फिर गुब्बारा जानवरों को बनाने पर संतुलन करते हुए एक यूनीस्कल या ट्रेडमिल पर चलाता है
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 2
    2
    एक कलाकार के रूप में अपने गुणों को बताएं अपनी प्रस्तुति बनाते समय, आपको कलाकार के रूप में अपने सभी गुण दिखाना चाहिए। यह आपको और अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेगा, साथ ही यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी कमजोरियों को छानकर प्रस्तुति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।
    • अगर आपको वेशभूषा पहनने में अधिक सहज महसूस हो रहा है, तो अपने आप को पेश करने के लिए एक मूल सफ़लता डाल दीजिए शायद एक आधुनिक जोकर पोशाक आदर्श है अगर आपकी प्रस्तुति सता रही है, लेकिन आप एक बैंड के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आप एक परिष्कृत संगठन भी चुन सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आप मंच पर अधिक सहज और आत्मविश्वास महसूस करने के लिए कल्पना का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
    • आप अधिक आरामदायक नृत्य महसूस कर सकते हैं और फिर भी खड़े होने पर मंच पर जा सकते हैं। इन प्रस्तावों को अपनी प्रस्तुति में एकीकृत करें, चाहे दूसरों के साथ समन्वित नृत्य करें या अकेले।
  • पिक्चर शीर्षक से विन ए प्रतिलिप शो चरण 3
    3
    स्टेज प्रॉप्स शामिल करें यह कुछ आसान हो सकता है, जैसे माइक्रोफ़ोन स्टैंड या अधिक जटिल, जैसे कंफ़ेद्दी का बौछार आपकी प्रस्तुति को बढ़ावा देने के लिए प्रोप का उपयोग करने के तरीकों के बारे में सोचें शायद आपके नृत्य प्रदर्शन में एक छाता मौलिकता और आश्चर्य का प्रतीक है जो गायब है। हालांकि, आप गुब्बारे जानवरों के साथ माइक्रोफोन धारक को अपने नंबर में एकीकृत कर सकते हैं।
    • कंफ़ेद्दी, गुब्बारे, आतिशबाज़ी बनाने की विद्या और पराबैंगनीकिरण के रूप में चरण की आपूर्ति करना इकट्ठा करने के लिए महंगा और जटिल हो सकता है। यदि आपके पास इन प्रोपों में निवेश करने के लिए पैसा और समय है, तो उनका उपयोग केवल तभी करें जब वे वास्तव में आपकी प्रस्तुति को फिट करते हैं, न कि केवल समय या स्थान भरें। अपनी प्रतिभा की कमी को छिपाने के लिए रकम पर निर्भर रहने से बचें आपके कौशल और प्रतिभा मुख्य तत्व होना चाहिए।
  • चित्र में एक प्रतिभा दिखाना चरण 4
    4
    दर्शकों को शामिल करें किसी भी प्रस्तुति में सार्वजनिक भागीदारी हमेशा स्वागत है अक्सर, जो लोग दर्शकों को शामिल करते हैं, उनकी सहानुभूति प्राप्त होती है और जिवियों को प्रभावित करती है। इस बारे में सोचें कि आप दर्शकों को कैसे शामिल कर सकते हैं, किसी को अपनी संख्या में शामिल होने के लिए कहकर, अपनी उंगलियों को तख्ते या तड़क कर, जैसा कि आप खुद को पेश करते हैं
  • भाग 2
    आपका नंबर बढ़ाना

    पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 5
    1
    एक आकर्षक शरीर भाषा का उपयोग करें आकर्षक और मजेदार-से-देखें शरीर भाषा के साथ जनता और जुराओं के लिए अपील इसका मतलब यह है कि आपको दर्शकों के साथ नजर रखना, मुस्कुराहट करना और प्रस्तुति में अपने शरीर को शामिल करना चाहिए। यदि आप एक बैंड के साथ नृत्य करना या गायन कर रहे हैं, तो विशाल इशारों और आंदोलनों का उपयोग करें दर्शकों के लिए अपनी सारी ऊर्जा और उत्साह दिखाएं क्योंकि हर कोई आपकी प्रस्तुति में अधिक शामिल होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 6
    2
    अपने चेहरे के भावों पर ध्यान दें यह आपकी प्रस्तुति के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व हो सकता है, खासकर यदि आप गाना या नृत्य करने जा रहे हों अपनी आँखें खुली रखो या एक उच्च नोट तक पहुंचने या नृत्य कदम को पूरा करते समय थोड़ी सी भौहें उठाएं। अपने मुंह को आराम से और खुले रखें। प्रस्तुति के अंत में मुस्कुराओ दर्शकों को दिखाने के लिए कि आप उनके प्रदर्शन से खुश हैं और वे भी करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से विन ए प्रतिलेंट शो चरण 7
    3



    दर्पण के सामने अभ्यास करें याद रखें कि आप खुद को ऐसे दर्शकों के सामने पेश कर रहे हैं जो आपके प्रत्येक चरण का अनुसरण करेंगे। अपने आप को दर्पण में देखें कि आप उनके बारे में कैसे देखेंगे। एक नृत्य स्टूडियो में कम से कम एक पूर्ण लंबाई दर्पण या अभ्यास का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 8
    4
    परिवार और दोस्तों के लिए एक प्रस्तुति का अनुकरण करें यह आपके प्रदर्शन के साथ समझौता करने से घबराहट को रोक देगा। झूठ की एक अवस्था सेट करें और अपने कमरे में कुछ बैठने की व्यवस्था करें। बहाना आप सभागार में हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ करें। अपने आप को परिवार और दोस्तों के साथ पेश करने के दौरान आप अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 9
    5
    आलोचना सुनें और प्रदर्शन में सुधार करें अपने आप को परिवार और दोस्तों के साथ पेश करने के बाद, उनसे उन सबके बारे में टिप्पणी करने और सुनने के लिए कहें जो वे कहना चाहते हैं। वे बुनियादी चीजों का सुझाव दे सकते हैं, जैसे उनके अधिक मुखर गीतों को प्रस्तुत करना, प्रस्तुति के अंत में एक नोट रखने या दर्शकों को शुभकामनाएं। अपनी प्रस्तुति को बढ़ाने के लिए इन समीक्षाओं का उपयोग करें और आप प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार हैं
  • भाग 3
    अपनी प्रस्तुति को ले जाना

    पिक्चर शीर्षक से विन ए प्रतिलेंट शो चरण 10
    1
    प्रतिभा दिखाने के दिन पर अच्छी तरह से तैयार रहें यदि आप तैयार हैं तो आपको बहुत शांत महसूस होगा। इसका मतलब है कि आपको सभी प्रकार की रसीदें तैयार करना चाहिए, आपकी पोशाक हाथ में होनी चाहिए, और बैंड में सभी को उपस्थित होना चाहिए। कक्षा तैयार करने के बाद कुछ घंटों को अलग करना अच्छा होगा और आप जिस चीज़ को तैयार करना चाहते हैं उसे छोड़ दें।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 11
    2
    खुद को पेश करने के लिए आखिरी प्रयास करें जैसा कि वे कहते हैं - "सबसे अच्छा आखिरी आता है" उत्तरार्द्ध होने के बाद आप शांत हो जाएंगे, खासकर अगर आपको लगता है कि आपको अन्य प्रतिस्पर्धियों के करीब रहने और स्टेज के आदी रहने के लिए समय की आवश्यकता है। आखिरकार, आपको जुरासों पर स्थायी प्रभाव पैदा करने में भी मदद मिलेगी क्योंकि विजेताओं का निर्धारण करते समय उनकी प्रस्तुति उनके दिमाग में ताजा होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 12
    3
    प्रतियोगियों को देखें और तदनुसार समायोजित करें। दर्शकों में कहीं बैठें और प्रतिद्वंद्वियों को देखें, या तो प्रस्तुति के दिन या रिहर्सल के दौरान (यदि आप कर सकते हैं)। ध्यान दें कि किसी के पास आपके समान संख्या है या कुछ तत्व का उपयोग करें जो आपकी प्रस्तुति में भी है। इसे अधिक आकर्षक और आकर्षक बनाने के लिए आपको अपनी प्रस्तुति में समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है प्रतियोगिता जीतने के लिए, सभी का सबसे बड़ा आकर्षण होने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 13
    4
    सकारात्मक सोचें अपने भीतर के संवादों में, उन विचारों के रूप में, जो पूरे दिन आपके सिर पर आक्रमण करते हैं, सकारात्मक चीजों को मानसिक बनाने के लिए याद रखें। यह आपको अपनी पूरी कोशिश करने में मदद करेगा, ज्यूरर्स को खुले रखने के लिए विश्वास के साथ।
    • नकारात्मक विचारों को दूर करें और सकारात्मक पर ध्यान दें। जब आप एक कदम की याद आती है या समय से बाहर निकलते हैं तो घबराओ मत। इसके बजाय, अपने आप से कहो, "यह ठीक है, यह सिर्फ एक रिहर्सल है मेरे पास सुधार करने का समय है। " आप सकारात्मक विचारों का भी उपयोग कर सकते हैं जैसा कि आप खुद को जुराओं से जोड़ते हैं याद रखें कि आपने प्रस्तुति में भाग लेने के लिए कड़ी मेहनत की है और आप मंच पर सर्वश्रेष्ठ कलाकार हैं। अपने आपको बताएं कि आपके पास सभी कौशल और प्रतिभा है जिन्हें जीतने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से Win a Talent Show चरण 14
    5
    जुनून और रवैया के साथ अपने आप को परिचय एक बहुत अच्छा प्रदर्शन, ज़ोरों के सामने बहुत जुनून और रवैये के साथ, अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर निर्भर करता है। इसका मतलब यह है कि आपको उत्साहित होने या प्रामाणिक होने के लिए डर नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com