IhsAdke.com

कैसे सही बाइक को मापने और खरीदें

आजकल उपलब्ध बेसिक और विविध राशि साइकिल वास्तविक कड़ी मेहनत खरीदने का कार्य करती है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि वैज्ञानिक मानकों के मुकाबले आपकी खुद की शान्ति अधिक महत्वपूर्ण है। भागों और आकारों के बारे में थोड़ा ज्ञान के साथ, आपको कुछ पैडल के बाद सही बाइक खरीदने के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस होगा।

चरणों

विधि 1
शहरी बाइक खरीदना

चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 1
1
यदि आपको मुख्य रूप से डामर पर पेडल की योजना है तो शहरी बाइक खरीदें। विभिन्न प्रकार के मॉडल उपलब्ध हैं, विभिन्न शैलियों और कार्यों के साथ। हालांकि, सभी को शहर की सड़कों या चिकनी ट्रेल्स जैसे नियमित और कठिन इलाके के लिए निर्मित किया जाता है। ये सबसे आम साईकिल पाए जाते हैं, जिन्हें कुछ उप-श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है:
  • रेसिंग के लिए साइकिलें: वायुगतिकीय, त्वरित और हल्का, सड़क योद्धाओं हैं उनके पास पतले टायर और लाइटर फ्रेम हैं, जो आमतौर पर भारी वजन को संभालने के लिए नहीं किया जाता है। घटकों को विभिन्न इलाकों पर गति के लिए बनाया जाता है, महान पहाड़ियों से लंबी मैदानों तक।
  • क्रॉस साईकिल: विस्तृत टायर और एक मजबूत फ्रेम के साथ, शहर के सड़कों से हल्के पटरियों तक विभिन्न इलाकों पर साइकिल चलाने के लिए तैयार किए जाते हैं। आम तौर पर, वे अधिक वजन का समर्थन करते हैं, काम करने के मार्गों के लिए अच्छी तरह से सेवा कर रहे हैं, कुछ स्टोर या अन्य छोटे।
  • पर्यटन के लिए साइकिल: लंबे और स्वतंत्र रास्ते में उपयोग के लिए तैयार है, यह मजबूत बाइक हैं और बहुत सारे एक्स्ट्रा के बिना जो पर्याप्त वजन और पहनते हैं इस कारण से, वे अक्सर शहरी वातावरण या परिवहन के हर रोज़ साधनों के लिए साइकिल के रूप में सेवा करते हैं।
  • ट्रियाथलॉन और रेसिंग के लिए साइकिलें: गति के लिए बनाया गया, इन उच्च मूल्य वाले जानवर पंख के रूप में हल्के होते हैं और विशेष हैंडबार्स हैं जिन पर आप कम से कम हवा के प्रतिरोध के लिए झुकेंगे।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 2
    2
    बाइक के फ्रेम के आकार को मापने का तरीका जानें सही खरीद का मुख्य कारक सही फ्रेम आकार जानने वाला है। यह साइकिल का धातु निकाय है, और इसे तीन मुख्य स्थानों में मापा जा सकता है। जबकि अधिकांश फ्रेम आकार के लिए केवल एक आकार का उपयोग करते हैं, यह जानते हुए कि उचित बाइक रखने के लिए सभी तीनों को कैसे पता करना आवश्यक है।
    • सेडल कैनोपी: काठी और पेडल के बीच खड़ी पट्टी यह गियर के केंद्र से मापा जाता है, पेपरल जुड़े हुए हैं जो सर्कुलर डिस्क।
    • ऊपरी ट्यूब: काठी और संभाल के बीच क्षैतिज पट्टी, और इसे "पहुंच" को प्रभावित करता है
    • फ्रंट ट्यूब: साइकिल के सामने छोटे ऊर्ध्वाधर क्षेत्र, और शुरुआत से कांटा विभाजन में मापा जाता है, फ्रंट व्हील के बीच और हैंडलर का आधार। यह "पहुंच" को भी प्रभावित करता है
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 3
    3
    क्रॉच को मापें. पैर 15 सेंटीमीटर के अलावा, पैर की अंदरूनी तरफ जघन की हड्डी (जहां पैर कूल्हे, गले में जोड़ता है) से मापता है।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 4
    4
    कंटिन की लंबाई का अनुमान लगाने के लिए 0.67 से सेंटीमीटर में मूल्य गुणा करें। बाइक के उस भाग के आकार की सिफारिश को जानने के लिए, क्रॉच माप को 0.67 से गुणा करें। यदि क्रॉच 85 सेमी के बराबर है, उदाहरण के लिए, काठी चंदवा 56.96 (~ 57 सेमी) की लंबाई में होना चाहिए।
    • आम तौर पर, वह भाग ट्यूब के शीर्ष से गियर के केंद्र बिंदु तक मापा जाता है।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 5
    5
    यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पैरों के बीच ऊपरी ट्यूब के साथ आराम से खड़े हो जाएं। अनिवार्य रूप से, आप कुछ लाल बत्ती से गुजरेंगे और जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको जमीन पर अपने पैरों के साथ खड़े होना पड़ेगा। काठी से बाहर निकलें और देखें कि क्या आप स्थिति पकड़ सकते हैं। यदि यह अव्यावहारिक है, तो आपको फ्रेम के आकार को कम करना होगा
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 6
    6
    अपनी "पहुंच" निर्धारित करने के लिए अलग बाइक की कोशिश करें सही श्रेणी की गणना करने के लिए कई अलग-अलग फ़ार्मुले हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि हम सभी अलग हैं, और आपको यह पता लगाना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। विभिन्न मॉडलों के साथ प्रयोग करते समय, शीर्ष ट्यूब की लंबाई और सामने की ट्यूब, साथ ही तालिका की लंबाई को नोट करें - फ्रेम में हैंडलर्स को जोड़ने वाला छोटा टुकड़ा - और पसंदीदा खरीद लें, यदि आप इस खरीद को ऑनलाइन बनाना चाहते हैं आरामदायक पहुंच चाहिए:
    • आपको हैंडल पर आराम से आराम करने की अनुमति देता है। उंगलियों को स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए।
    • अपने कोहनी को थोड़ा मुड़े, कभी पीस या पीना नहीं रखें।
    • आपको आसानी से संभालने वाले सभी हिस्सों तक पहुंचने की स्वतंत्रता दें, खासकर गियर और ब्रेक
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 7
    7
    ध्यान रखें कि उपाय हमेशा उपायों से ऊपर प्राथमिकता होना चाहिए। प्रत्येक ट्यूब की लंबाई परम सुख में थोड़ा सा मतलब होगा, खासकर जब फ़्रेम एनाल्स आकार के समान उसी तरह से काठी, पैडल और हैंडलर के बीच की दूरी को प्रभावित करते हैं। अध्ययन, उदाहरण के लिए, दिखाते हैं कि सामने की ट्यूब की लंबाई के आधार पर, एक लंबी ऊपरी नली एक छोटी सी के रूप में ही आराम कर सकती है। ये उपाय आपकी खरीद में प्रारंभिक बिंदु हैं, आदर्श मानकों से ज्यादा।
    • हमेशा तीन या चार बाइक ब्रांडों का परीक्षण करने के लिए और ऊपर आकार के साथ एक पर चलने का प्रयास करें और दूसरा माप प्राप्त करने के लिए सिफारिश के नीचे आकार के साथ। आपकी व्यक्तिगत ज्यामिति अद्वितीय है, इसलिए आपको एक मोटर साइकिल की जरूरत है जो आपके शरीर को फिट करती है।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 8
    8
    अगर यह शुरू हो रहा है, तो काठी के साथ स्तर संभाल के साथ एक शहरी बाइक खरीदें यह आसान है, खासकर घुमावदार मॉडलों के साथ नीचे, बाइक पर हाथ कम रखने के लिए। हालांकि अधिक गंभीर साइकिल चालकों को कम मॉडल पसंद करते हैं, लचीलेपन की कठिनाइयों या शुरुआती लोगों के साथ लगभग हमेशा सेडल-स्तरीय हैंडलर्स के साथ एक मॉडल का चुनाव करना होगा।
    • सीधे हैंडलबार अक्सर शहरी बाइक पर असामान्य होते हैं, जब तक कि वे फुटपाथ या सड़क यात्राओं के लिए तैयार न हों। इस मॉडल के साथ लंबी दूरी की यात्रा करना मुश्किल है।
    • क्लासिक वक्र-डाउन मॉडल में सी-आकृति होती है और दो फ्रंट-ब्रेसिंग ब्रेक और कई बिंदुओं के साथ आते हैं जहां आप आराम के लिए एक साथ अपने हाथ डालते हैं।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 9
    9
    यदि आप बाइक के साथ अधिक मार्गों की यात्रा या यात्रा करना चाहते हैं तो सामान रैक खरीदें। इस प्रकार का समर्थन आपको अपने सामान को रियर व्हील पर रखने की अनुमति देता है, लेकिन याद रखें कि सभी प्रकार की बाइक इस तरह के सहायक के साथ संगत नहीं हैं। सामान्य तौर पर, सामान रैक के वजन का समर्थन करने के लिए शहरी बाइक नहीं किए जाते हैं, लेकिन क्रॉस और टूरिज्म मॉडलों को करना है। जिन लोगों के पास "वी" के शीर्ष पर दो छेद होते हैं जो काठी से पीछे के पहिये तक चलता है और फ्रेम के पीछे दो और अधिक होते हैं जो कि इस बढ़ते संभावना की पेशकश करते हैं
    • करंडा बैग विशेष रूप से साइकिल रैक पर रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यदि आप कई सामान परिवहन कर रहे हैं या लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं तो आवश्यक है।
  • विधि 2
    एक पर्वत बाइक ख़रीदना

    चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 10
    1
    विभिन्न इलाकों का समर्थन करने में सक्षम मॉडल खरीदें और पृष्ठभूमि में गति दें माउंटेन बाइक भारी पहनने का सामना करने और सक्रिय रहने के लिए बने हैं। यहां तक ​​कि सबसे शहरी लोगों को इन मॉडलों से प्यार है, क्योंकि वे गंदगी की सड़कों, फुटपाथ और मिट्टी से निपटने के लिए साइकिल की संभावना के बारे में चिंतित बिना खराब कर सकते हैं। तो एक माउंटेन बाइक का वास्तविक उद्देश्य किसी भी कठिनाई के बिना जड़ों, चट्टानों और टहनियों से भरा मार्गों को ऊपर और नीचे चढ़ना है
    • ट्रेल साइकल उत्कृष्ट और बहुउद्देश्यीय मॉडल हैं जो नियमित रूप से अनियमित इलाके और डामर इलाके को बहुत आसानी से घुमाने के लिए सक्षम होते हैं।
    • सभी पहाड़ बाइक अधिक चुनौतीपूर्ण ट्रेल्स और गंभीर साइकिल चालकों के लिए बने हैं।
    • यदि आप ट्रेल्स करने की योजना बनाते हैं, तो थोड़ा और अधिक निवेश करना हमेशा आराम और सुरक्षा के लिए एक अच्छा विचार होगा।



  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 11
    2
    फ्रेम के आकार को निर्धारित करने के लिए परिधि माप का उपयोग करें। 15 सेंटीमीटर फुट के पैर के साथ खड़े रहें और पैर के अंदर से उस बिंदु तक उपाय करें जहां पैर कमर और जांघों के बीच कमर में मिलते हैं। जैसा कि इंच आकार में फ्रेम आकार दिया जाता है, इसे परिवर्तित करने के लिए सेंटीमीटर में माप 2.54 से गुणा करें। 0.67 में इंच के माप को गुणा करें, फिर शीर्ष ट्यूब के अनुमानित माप के लिए प्रतिक्रिया से 10 से 13 सेंटीमीटर घटाएं, जो कि हैंडल से लेकर काठी के बेस तक जाने वाला फ्रेम हिस्सा है। जब भी संभव हो, माप के लिए शीर्ष ट्यूब का प्रयोग करें, क्योंकि सेडल चंदवा की माप (जो पेडल से शुरू होती है) निर्धारित करने में अधिक मुश्किल होती है और निर्माता से निर्माता के बीच भिन्न होती है।
    • यदि आपने 33 "क्रॉच की गणना की है, तो आपको 17.5" ऊपरी ट्यूब की आवश्यकता होगी क्योंकि:
      33 "× 0.67 = 21.75"
      21.75 "- 4" = 17.75 "
    • विशेषज्ञों लापियेरे और नील प्रैइड एक अलग ज्यामिति का उपयोग करते हैं। यदि आप इन निर्माताओं में से एक बाइक चाहते हैं, तो 0.67 के बजाय 0.62 से क्रॉच गुणा करें।
    • अगर बाइक रैक काठी के छल्ले की लंबाई के आधार पर फ्रेम आकार प्रदान करता है, तो क्रैच को 0.185 गुणा कर दें। यह मान छतरियों के ऊपर और गियर के बीच के बीच की दूरी का प्रतिनिधित्व करेगा, केंद्र टुकड़ा जो पैडल को साइकिल से जोड़ता है।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 12
    3
    गणना किए गए उपायों से हमेशा आराम बनाए रखें। चूंकि विभिन्न कोणों से जुड़े विभिन्न ट्यूब सीट, पैडल और हैंडलर के बीच की दूरी को प्रभावित करते हैं, ये उपाय साइकिल और साइकिल चालकों के बीच भिन्न होते हैं। कार्य करना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, लेकिन आपको उस बाइक का उपयोग करना होगा जिस पर आपको सबसे अधिक आरामदायक लगता है। अनुमान के मुकाबले बड़े या छोटे आकार के मॉडल और मॉडल की कोशिश करें। आप नहीं जानते कि बाइक उपयुक्त है अगर यह केवल एक ही है जिसे आपने कभी इस्तेमाल किया था।
    • हाथों को आराम से आराम से आराम करना चाहिए ताकि उंगलियां स्वतंत्र हों।
    • अपने कोहनी को थोड़ा मोटा, रखकर या हैंडलर्स पर दबाए रखें।
    • अधिकांश साइकिल चालक, सेंडल स्तर के नीचे 2 से 5 सेमी नीचे एक हैंडलर पसंद करते हैं क्योंकि यह शरीर के गुरुत्व केंद्र को कम करता है।
    • ठीक तरह से आकार की बाइक पर, आप अपने संतुलन को खोए बिना गियरबॉक्स और ब्रेक तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 13
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपको एकल या डबल निलंबन के साथ एक बाइक चाहिए। सभी पर्वत बाइक के सामने पहिया पर सदमे अवशोषण प्रणाली है, जिससे आप आसानी से किसी भी बाधा को दूर कर सकते हैं और असमान इलाके पर आवश्यक कवायद कर सकते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि अधिक गंभीर साइकिल चालक दोहरी निलंबन पर विचार करें:
    • hardtail: "सरल निलंबन" का दूसरा नाम, ये बाइक केवल सामने के पहिये पर सदमे अवशोषक हैं ये लाइटर और सस्ता विकल्प हैं जो डामर पर चलने के उद्देश्य से सर्वोत्तम सेवा प्रदान करते हैं।
    • पूर्ण निलंबन: अधिक चुनौतीपूर्ण और तकनीकी रूप से मांग वाले ट्रेल्स के लिए बनाया गया है, ये अधिक भारी लेकिन अधिक निंदनीय बाइक हैं और अधिक उन्नत हमलावरों के लिए उपयोगी हैं।
  • चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 14
    5
    बड़े पहियों के लिए बनाई गई एक फ्रेम खरीदें यदि आप भारी ट्रेल्स पर अधिक आराम और कोमलता चाहते हैं। बड़े पहियों में एक बढ़ती हुई प्रवृत्ति दिखाई दे रही है, लेकिन आकार के बीच स्विच करना संभव नहीं है यदि आपके फ़्रेम को एक विशेष के लिए बनाया गया हो सामान्य में, आपके पास तीन पहिया आकार के विकल्प होंगे जिनमें से चुनना होगा:
    • 29 इंच: इन दिग्गज चट्टानों और जड़ों पर पेडलिंग के लिए उत्कृष्ट हैं, जमीन पर अधिक पकड़ को देखते हुए। उनके पास उत्कृष्ट डाउनहिल ड्राइव है जो आपको अधिक गति प्रदान करते हैं लेकिन त्वरण में अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।
    • 27 इंच: इस हाइब्रिड व्हील मॉडल में क्लासिक 26 की "गति और पत्थरों और जड़ों को 2 9 में पाया जाने वाला अधिक से अधिक गति के साथ जोड़ती है"।
    • 26 इंच: अधिक पारंपरिक आकार के पहिये, ये मॉडल प्रकाश और तेज हैं, ट्रेल्स पर अच्छी तरह से काम करते हैं। पांच से दस साल पहले, वे पर्वत बाइक के लिए मानक थे।
  • विधि 3
    सही बाइक चुनना

    चित्र शीर्षक मापन और खरीदें सही बाइक चरण 15
    1
    अपने कौशल स्तर के अनुरूप एक मॉडल खरीदें, लेकिन विकास के लिए कमरे प्रदान करता है। बाइक महंगे हैं और यह एक अच्छा विचार नहीं होगा कि आप को एक नया खरीदना पड़े क्योंकि आप पहले पैसे बचाने के लिए चाहते थे। यदि आप इस खेल को गंभीरता से लेते हैं, चाहे वह देश में सड़क पर या शहर में लंबी पैदल यात्रा कर रहा हो, या बस दिन-प्रतिदिन की ड्राइविंग के लिए एक परिवहन पद्धति बनाना चाहती है, एक अच्छे बाइक में थोड़ा और निवेश करने से आपको पैसा बचा होगा दीर्घकालिक अपने आप से पूछें: आपका वर्तमान फॉर्म स्तर क्या है और आप कहां जाना चाहते हैं? इन दो अवधारणाओं के बीच समझौता का प्रतिनिधित्व करने वाली साइकिल खरीदने की कोशिश करें
    • शुरुआती या मध्यवर्ती साइकिल चालकों को हल्के पटरियों से शुरू किया जा सकता है जिन्हें अच्छे निलंबन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप खेल से प्यार करते हैं, तो आप शायद अधिक जटिल मार्गों पर जाने की इच्छा महसूस करेंगे और बेहतर बाइक की आवश्यकता होगी।
    • डामर साइकिल चालक एक सस्ता और भारी बाइक से शुरू कर सकते हैं, लेकिन आप प्रगति के रूप में आपके पास ट्रैकिंग समूहों या दौड़ में भाग लेने में परेशानी होगी।
    • फ्रेम बाइक का सबसे महंगी हिस्सा है और आपकी सबसे बड़ी चिंता का विषय होना चाहिए। ब्रेक, गियर, पहियों और हैंडलबर्स को भविष्य में परिवर्तित या अपडेट किया जा सकता है। इस तरह, अच्छे घटक बेहतर पहनते हैं और आपको अधिक आरामदायक सवारी देते हैं
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 16
    2
    यदि आप शहर के चारों ओर पेडल का इरादा रखते हैं, तो आराम, क्रूजर या हाइब्रिड बाइक खरीदें। इन मॉडलों के रूपों और उद्देश्यों की एक महान विविधता में आते हैं, लेकिन वे आम में एक बिंदु साझा करते हैं - वे लंबी दूरी के लिए तैयार नहीं हैं। यदि सड़क बाइक और पर्वत बाइक आपके लिए बहुत विशिष्ट हैं, तो निम्न मॉडलों की कोशिश करें। वे आम तौर पर मानकीकृत आकार (पी, एम, जी, जीजी) में आते हैं, इसलिए सिर्फ एक ही चुनिए जो आपको हैंडलर्स को आराम से पहुंचने की सुविधा देता है। घुटनों को हमेशा पेडल के आधार पर थोड़ा मोटा होना चाहिए।
    • तय: सरल और हल्के बाइक को पूरी तरह से शहर के पर्यटन के लिए अतिरिक्त गियर प्रदान किए बिना बनाया गया है वे पेडल में आसान होते हैं, लेकिन आमतौर पर फ्लैट इलाके में सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • क्रूजर: जिसे "प्रेयरीराज़" या "आराम बाइक" के रूप में भी जाना जाता है, साइकिल चालक को अच्छी तरह से देने के लिए बनाये जाते हैं, एक उच्च संभाल वाले के साथ जो अधिक सीधे मुद्रा की अनुमति देता है
    • संकर: रोज़मर्रा की यात्रा या शहरी परिवेशों के लिए शानदार साइकिलें, संकरों के पास पहियों के सड़क के मुकाबले व्यापक पहिये हैं, लेकिन एक समान ज्यामिति के साथ, जो उन्हें प्रकाश और तेज और पत्ते और छेद से धीरे-धीरे पार करने में आसानी देता है
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 17
    3
    जब भी संभव हो, खरीदने से पहले व्यक्ति में बाइक का प्रयास करें इंटरनेट पर एक बाइक प्राप्त करना सही मॉडल प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है और संभावित रूप से कम कीमत पर है, लेकिन आप इसे व्यक्ति में एक परीक्षण न लेने के बिना कभी नहीं करना चाहिए। एक बार जब आप तीन या चार प्रकार के खोज के दायरे को कम कर देते हैं, तो अपने स्थानीय साइकिल डीलर से संपर्क करें और उन्हें पूछें कि क्या उनके पास स्टॉक है। वहां जाएं और पता करें कि क्या वे अच्छी तरह से सेवा करते हैं और खरीदारी से पहले आरामदायक हैं।
    • प्रश्न में एक मॉडल की बेहतर समझ पाने के लिए इंटरनेट पर समीक्षा पढ़ना एक अच्छा विचार है ऑनलाइन ब्लॉग और पत्रिकाओं की खोज करें और देखें कि साइकिल पर क्या टिप्पणी की गई है, हमेशा खरीदार की टिप्पणियों को पढ़ने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आपको लगातार उन मुद्दों पर नज़र रखना चाहिए जिनसे आप बचाना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 18
    4
    समझें कि कैसे मार्च और अनुपात काम करते हैं यह प्रणाली भ्रामक लग सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सब कुछ दो कारकों को दर्शाता है सबसे पहले, अधिक गियर पैडिंग करते समय अधिक विकल्प इंगित करते हैं, जिससे आप चढ़ाई और उतरते क्रम में सही प्रतिरोध प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, मैचों में बाइक के वजन में भी बढ़ोतरी होती है, यदि आप एक साइकिल चालक हैं जो कई चढ़ते हैं
    • माउंटेन बाइक और डामर बाइक के क्लासिक सिस्टम में तीन सामने और नौ रियर गियर्स हैं, जिसके परिणामस्वरूप में गति 27 मार्च का
    • कॉम्पैक्ट ratchets छोटे हैं, सामने हल्का गियर के साथ, और वजन कम करने के लिए केवल दो डिस्क्स हैं।
  • चित्र शीर्षक से मापन और खरीदें सही बाइक चरण 19
    5
    विभिन्न प्रकार के ब्रेक को समझें ब्रेक के दो प्रमुख उप विभाजन हैं- वी-ब्रेक और डिस्क ब्रेक। लगभग सभी माउंटेन बाइक, शुरुआती उद्देश्यों के अलावा, डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि डामर के मॉडल में अधिक विविधताएं होती हैं।
    • वी पर ब्रेक विभिन्न आकारों में आते हैं, लेकिन वे सभी पहिया रिम पर दबाने के द्वारा ही काम करते हैं, जिससे बाइक को धीमा करने के लिए उसे जगह मिल जाती है। दो बड़े पैड, पहिया के प्रत्येक तरफ एक होते हैं, जो ब्रेक सक्रिय होने पर इसे दबाते हैं। आम तौर पर, यह विकल्प सस्ती और आसान है और इसे डिस्क ब्रेक्स की तुलना में व्यवस्थित किया जाता है।
    • डिस्क ब्रेक मूल रूप से एक धातु डिस्क पर पहिया से जुड़ी होती है जिसे एक पूर्ण मंदी के लिए दबाया जाता है। वे वी-ब्रेक की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं, और उन दोनों के बीच की संकीर्ण स्थान, सिस्टम को बर्बाद कर साइट पर हमला करने से टहनियां, पत्तियों और अन्य वस्तुओं को रोकता है। हालांकि, उचित ज्ञान के बिना इसे बनाए रखने और जांचना एक अधिक कठिन विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों की साइकिल पहिया के व्यास से मापा जाता है, इसलिए सावधान रहें कि पहियों के साथ फ्रेम के आकार को भ्रमित न करें।

    चेतावनी

    • कभी भी किसी बाइक को खरीदना न हो, जिसमें आपको केवल एक विक्रेता के दबाव से असहज महसूस होता है आपके लिए सही मॉडल ढूंढने के लिए समय और प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com