IhsAdke.com

एक स्वचालित कार वॉश सेवा का उपयोग कैसे करें

आपको पुल संरचना से भयभीत नहीं होना चाहिए जो आपकी कार को साफ करने का वादा करता है। बेशक, निर्देश उपयोग के वर्षों के कारण मिटा दिए गए हैं, लेकिन अधिकांश स्टेशन समान हैं तो कार फंक्शन और उपकरण कार के मालिक को तत्काल परिचित कराने के लिए एक कार धो सेवा के लिए गाड़ी दे देंगे। अधिक विशिष्ट धोने से कम कई वास्तविकताओं के लिए, आप एंटीना जैसे उपकरणों के बाहरी नुकसान को रोकने के लिए अपनी कार को कैसे साफ कर सकते हैं, इस पर नियंत्रण हो सकता है।

चरणों

एक स्व सेवा कार वॉश चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
पार्किंग और दबाव नली के साथ एक लॉन्ड्री सेवा ढूंढने के लिए अपने क्षेत्र में खोजें।
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवारों से गाड़ी को दूर रखने के लिए, एक जगह पर चलाएं पर्याप्त कमरा दें ताकि आप वाहन के चारों ओर घूम सकें और फिर भी स्प्रे नली रखें नली एक स्टैंड से जुड़ी हुई है और जैसे ही आप चलें
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    धोने की लागत का निर्धारण यदि मूल्य धुंधला हो गया है, तो दूसरे बे की जांच करें, क्योंकि उनके पास शायद एक ही कीमत होगी। मशीनें आमतौर पर सिक्के स्वीकार करते हैं। अधिकांश आधुनिक लॉन्ड्री सेवा भी क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं
  • एक स्वयं सेवा कार वॉश चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सिक्कों की सही मात्रा प्राप्त करने या घर ले जाने के लिए परिवर्तन मशीन को ढूंढें। आपको पूरी तरह से सफाई के लिए $ 2.00 से $ 5.00 की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उस दिशा का निर्धारण करें जिसमें अंकन अंक शुरू होनी चाहिए। कार धोने में 4 या 5 कदम हैं:
    1. Prewash (सतह से गंदगी को दूर करने के लिए और बंधुआ मृदा को नरम करना शुरू करना)
    2. धुलाई (जहां फोम जारी किया जाता है)
    3. फोम ब्रश (ब्रश नली का उपयोग करके)
    4. कुल्ला (साबुन को निकालने के लिए)
    5. वैक्सिंग (कार को चमकदार या गंदगी छोड़ने के लिए एक पतली परत और गंदगी धोने के बाद आसानी से पालन नहीं करता है)।
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जल्दी से आगे बढ़ने के लिए तैयार रहें कार की विधियां भुगतान की गई राशि के अनुसार समय पर होती हैं कालीन को गाड़ी से निकालें और इसे पानी के साथ भिगोने के लिए दीवार पर रखें।
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    चयनकर्ता को प्रीवाश चक्र में चालू करें यदि कार बहुत गंदगी है - अन्यथा, इसे साबुन या धोने के विकल्प पर सेट करें और मशीन को शुरू करने के लिए सिक्कों की उपयुक्त मात्रा दर्ज करें। एक सेकंड रुको और मशीन को चलाने के लिए शुरू कर देंगे।



  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    नली टिप को आप से दूर रखें और ट्रिगर को दबाएं।
  • एक स्व-सेवा कार वॉश चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    गाड़ी से गंदगी की पहली परत को निकालकर कार के चारों ओर चले जाएं। एक गोद पर्याप्त होना चाहिए कालीनों को धोने के लिए याद रखें
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 10 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    फोम ब्रश सक्रिय करने से पहले उच्च दबाव नोजल के साथ फोम कुल्ला। ब्रेटा, रेत और कीचड़ को पिछले धोने के ब्रश से जोड़ा जा सकता है, और यह बॉडीवर्क को खरोंच कर सकता है।
  • एक स्व सेवा कार वॉश चरण 11 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    चयनकर्ता को वॉश चक्र पर मुड़ें और फोम को क्षणभर शुरू करना चाहिए इस बिंदु पर फोम के बाद शरीर को साफ करने के लिए कपड़े का एक टुकड़ा होना अच्छा होगा। जब आप पानी फेंक देते हैं तो आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त बनना अच्छा होगा। यदि आप चाहते हैं तो मैट पर पानी और साबुन फेंकें
    • अगर यह आम तौर पर एक से अधिक पूर्ण चक्र लेता है, तो फोम चरण में समय बिताने दें ताकि मशीन को फोम के वितरण के बंद होने के बाद आप अच्छी तरह साफ़ कर सकें। इस अवधि में आपको उन बिंदुओं को देखने की भी अनुमति मिलती है जो साबुन उखड़ जाती हैं, के रूप में ध्यान नहीं दिया गया है। आप जल्दी में नहीं होंगे, क्योंकि समय खत्म हो जाएगा। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप फोम को एक फिल्म में बदलने के लिए कार में लंबे समय तक पर्याप्त नहीं रहने दें। कार को कई बार गीला करते रहें, जब तक आप साफ़ न हों तब सतह को नम रखना।
  • एक स्व-सेवा कार वॉश चरण 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    घुंडी को "कुल्ला" स्थिति में मुड़ें और साबुन धोना शुरू करें यदि आप तेजी से जाते हैं, तो फोम को सूखी होने का समय नहीं होगा। यदि आपके पास सूखी फोम के साथ कोई भाग है, तो इसे फिर से पोंछें और कुल्ला, फिर कपड़े से इसे फिर से छूना न दें। कालीनों को मत भूलना
  • एक स्व-सेवा कार वॉश चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    13
    चयन क्षेत्र पर जाएं और चयनकर्ता को "वैक्सिंग" विकल्प पर रोटेट करें और इन अंतिम मिनटों का लाभ उठाएं। कालीन मोम न करें
  • स्वयं सेवा कार वॉश चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    14
    स्टॉल से बाहर निकलें और उस क्षेत्र में जाएं जहां आप कार के इंटीरियर को खाली कर सकते हैं और कचरे को दूर कर सकते हैं जो सीटों में जमा हो रही है।
  • युक्तियाँ

    • सिक्के या पैसा नोट ले आओ। मशीनें भारी पहना बिलों को पढ़ने में सक्षम नहीं हो सकतीं।
    • यदि मशीन आपको यह बताती नहीं है कि निवेश किए गए धन के लिए कितने मिनट हैं, तो धीरे धीरे चलें सिक्के के पहले सेट को देखें और देखें कि आप कितना धो सकते हैं। पहले दौर का समय ताकि आपको पता चल जाए कि आपको दूसरे स्थान पर कितनी तेजी से कार्य करना है।
    • एक पहिया क्लीनर स्प्रे लें और स्टॉल में प्रवेश करने से पहले ब्रेक धूल को ढीला करने के लिए उन्हें पास करें। उच्च दबाव साबुन के प्रारंभिक चरण के दौरान शेष ब्रेक धूल को हटा दें।
    • यदि आप पैसे का आदान प्रदान कर रहे हैं, तो गलती से सिक्कों को नहीं छोड़ें। जब तक मशीन बड़े सिक्कों को स्वीकार नहीं करता है, आप केवल छोटे सिक्के वापस प्राप्त करते हैं।
    • स्वचालित कार धो सेवा सतह की सफाई के काम को उतने अच्छा नहीं करती जैसा कि हो सकता है मैनुअल वॉशिंग, जब तक आप बहुत अधिक समय खर्च करते हैं और सभी वाशिंग चक्र का उपयोग करते हैं कार के ऊपर अपनी उंगली चलाएं, यह देखने के बाद धोया जाता है कि क्या यह अच्छी तरह धोया गया है। हालांकि, सावधानी बरतें, क्योंकि अधिकांश स्वचालित कार धोने से लोगों को मैन्युअल रूप से कार धोने की इजाजत नहीं होती है जबकि अन्य प्रतीक्षा कर रहे हैं।
    • कुछ कार washes में भी कालीन सफाई सेवाओं है इस सेवा पर विचार करें यदि आपके पास वाहन के अंदर भोजन के कारण दाग या गंदगी है
    • वास्तव में, आपको इसे धोने से पहले कार को निर्वात करना चाहिए। अन्यथा, यदि आप एक गीली गाड़ी को खाली करने की कोशिश करते हैं तो चूषण नली भी गीली हो जाएगी। आपकी कार के इंटीरियर में गड़बड़ करने का एक त्वरित और आसान तरीका गंदे पानी के साथ है
    • आप भारी यातायात के दौरान अपनी कार को धोने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। इसलिए भीड़ से बचने और किसी अन्य समय में वापस आने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • पहिया दरारों के अंदर और यहां तक ​​कि वाहन के नीचे धोने के लिए सबसे मजबूत वॉश चक्र का प्रयोग करें। अधिकांश कारें भी मोटर वॉश को सहन करती हैं इंजन डिब्बे में उच्चतम दबाव के साथ छिड़काव से बचें।
    • कुछ कार धोने के लिए प्रारंभिक न्यूनतम जमा (उदाहरण के लिए, $ 0.75) की आवश्यकता होती है, लेकिन वे आपको बताते हैं कि आप कब सीमा तक पहुंच रहे हैं और आपको समय बढ़ाने के लिए और अधिक भुगतान करने की अनुमति मिलती है। यह उपयोगी है जब आप हो लगभग खत्म हो रहा है और अधिक समय की आवश्यकता नहीं है।
    • यद्यपि धोने के दाग को हटा दिया जाता है, कभी-कभी कुछ कार में छोड़ सकते हैं यदि यह ठीक से सूखा नहीं है। किसी भी बचे हुए पानी के बूंदों को हटाने के लिए एक साफ माइक्रोफ़ीर तौलिया (या सिर्फ एक पुराने स्नान तौलिया) लें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कालीन है, तो उस पर उच्च दबाव वॉशर का उपयोग न करें। वे सूखने के लिए एक लंबा समय लगेगा
    • सेवा समापन के संकेतों पर ध्यान दें। रोशनी बाहर जा सकती है और अंधेरे में धोना मुश्किल है। कुछ विद्युत उपकरण भी बंद कर सकते हैं
    • जंग / रंग की क्षति से अवगत रहें, क्योंकि उच्च दबाव में पेंट, चुंबकीय चिह्न और कार स्टिकर्स को उठा सकते हैं।
    • स्क्रॉल किए गए नोटों पर ध्यान दें, जो दर्शाता है कि मशीन बंद है। अन्यथा, आप अपने सिक्के खो सकते हैं
    • सर्दियों के दौरान धुलाई के लिए बहुत कम देखभाल की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से बहुत ठंडे मौसम वाले क्षेत्रों में। गाड़ी पर छिड़काव करने वाला पानी वाहन तक पहुंचने के लगभग तुरंत फ्रीज करना शुरू कर देता है, जिससे बर्फ की मोटाई का निर्माण होता है जिसे सफाई के बाद समाप्त होने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप ठंड से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्ताने पहने हुए हैं, तो उन्हें सूखा रखना सुनिश्चित करें। और यदि आप एक नली को नंगे हाथों से संभाल रहे हैं, तो उजागर त्वचा पर ठंडे पानी के लिए देखें (जो चोट लगी होगी, खासकर जब आप धोने के बाद अपने हाथों को गर्म करने लगे।)
    • सावधान रहें और उच्च दबाव वॉशर के साथ कार छिड़काते समय पीछे रहें। प्रत्यक्ष दबाव लगाने से बचने की कोशिश करें वाहन से उचित दूरी रखने के लिए सबसे अच्छा है हैरानी की बात है कि, टायर भी कमजोर होते हैं, क्योंकि फोकस और ओसीलाटिंग दबाव दीवारों पर तार / बेल्ट को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे सभी प्रकार की समस्याएं हो सकती हैं। तो पहियों से सावधान रहें
    • कुछ कार धोने के कई अतिरिक्त विकल्प हैं जैसे टायर क्लीनर या मोटर उन्हें सावधानी से उपयोग करें और केवल संकेत के रूप में - वे कार के पेंट के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    • हवा उड़ाने वाली दिशा की जांच करें और उसके खिलाफ रहने से बचने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com