IhsAdke.com

कैसे एक दाई पाठ्यक्रम लिखने के लिए

बच्चों का ध्यान रखना एक युवा वयस्क के लिए एक अच्छा काम है जो पैसा कमाने के लिए इच्छुक है और कुछ अनुभव। एक पेशेवर उपस्थिति के साथ एक फिर से शुरू करने के लिए जो किसी नौकरी की तलाश में है और उद्धार के लिए एक दस्तावेज़ की जरूरत है या उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो नानी के रूप में काम करते हैं और पाठ्यक्रम में अपना अनुभव देना चाहते हैं। चूंकि यह आपकी पहली नौकरी में से एक हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि आपके पास कई अन्य पेशेवर अनुभव शामिल न हों, लेकिन यह ठीक है। अन्य महत्वपूर्ण और प्रासंगिक वस्तुओं जैसे लक्ष्य, दक्षता और कौशल, शिक्षा और प्रशिक्षण, साथ ही संदर्भों के साथ दस्तावेज़ को बेहतर बनाने के कई तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
अपने फिर से शुरू की सामग्री लेखन

शिशु के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक चरण 1
1
एक सार या लक्ष्यों का एक बयान करें इसमें दो से चार वाक्य होने चाहिए और विषयों के बजाय अनुच्छेद के रूप में लिखा जाना चाहिए। लक्ष्य यह बताता है कि आप काम के संदर्भ में क्या तलाश कर रहे हैं और इस काम के लिए यह एक उत्कृष्ट पसंद क्यों होगा। आप शायद एक छात्र और इस तरह के काम, खेल, क्लब, आदि जैसे अन्य जिम्मेदारियों या वादों को हो सकता है के बाद से, एक अवसर के रूप में इस कथन का उपयोग दिन और समय क्या babysit करने के लिए उपलब्ध हो जाएगा पर व्याख्या करने के लिए कर सकते हैं।
  • आप अपने सार या अपने बयान को जितनी बार चाहें अपडेट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपकी उपलब्धता कक्षाओं, छुट्टियों या छुट्टियों के महीनों के बीच भिन्न हो सकती है आप अभी भी दो अलग-अलग रिज्यूम बना सकते हैं, एक स्कूल के महीनों के लिए और एक छुट्टियों के लिए, और जब आप काम की तलाश कर रहे हों, तो प्रासंगिकता को भेजें।
  • शिशु के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    अपने विभिन्न कौशल और क्षमताओं के बारे में सोचो। उनमें से ज्यादातर को तीन श्रेणियों में बांटा जा सकता है: तकनीकी, हस्तांतरणीय और व्यक्तिगत काफी विशिष्ट कार्य करने के लिए तकनीकी कौशल बहुत विशिष्ट और आवश्यक कौशल हैं। नानी के लिए, एक तकनीकी कौशल पुन: क्रियाशीलता हो सकती है हस्तांतरणीय कौशल अधिक सामान्य हैं और विभिन्न कार्यों को करने के लिए उपयोग किया जा सकता है एक नानी के मामले में, इस तरह के कौशल को आयोजन और घटनाओं की योजना बना सकता है। अन्त में, व्यक्तिगत योग्यताएं ऐसे गुण हैं जो आपके काम नैतिक और व्यक्तित्व का वर्णन करती हैं। एक नानी के लिए, वे भरोसेमंद, ईमानदार, संगठित और समयनिष्ठ रहना शामिल होंगे।
    • आपके पास विभिन्न प्रकार के कौशल पर गौर करें और उन्हें लिखिए। अपने कौशल का वर्णन करने के लिए ऑनलाइन कौशल का विवरण देखें, अपने आप को वर्णन करने के लिए आप किस सटीक शब्द का उपयोग करना चाहते हैं
    • कई वाक्यों लिखिए जो आपके कौशल का वर्णन करते हैं और कैसे वे बच्चों के पेशे पेशे से संबंधित हैं। पाठ्यक्रम में शामिल करने की सही संख्या यह निर्भर करती है कि आप कितने सूचीबद्ध कर सकते हैं और आपके पास कितनी जगह है।
    • इस नौकरी के लिए प्रासंगिक कौशल के उदाहरण हैं: चंचल, सक्रिय, जिम्मेदार, लचीला, रोगी, विश्वसनीय, समय-समय पर, आपातकाल में शांत, प्रेरक
  • बेबीसिटिंग चरण 3 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पेशेवर अनुभव की सूची यह कोई भी अतीत या वर्तमान अनुभव है जिसमें आपको नौकरी करने के लिए भुगतान किया गया था। जाहिर है, स्वयंसेवा कोई भी काम हो सकता है जिसके लिए आपको भुगतान नहीं किया गया है। यह मानते हुए कि आपके पास कम से कम दो पिछले कार्य अनुभव हैं जिन्हें आप शामिल करना चाहते हैं, आपके द्वारा भाग लेने वाले किसी भी स्वयंसेवा के लिए एक अलग सेक्शन बनाएं।
    • सामान्य परिस्थितियों में, जब काम के अनुभव को सूचीबद्ध करते हैं, तो आप में रखी स्थिति का नाम और आपके कंपनी का नाम और स्थान (उदाहरण के लिए, ग्राहक सेवा प्रतिनिधि, वॉलमार्ट, साओ पाउलो, एसपी )।
    • नानी के रूप में पिछले अनुभवों को सूचीबद्ध करते समय, आपके पास दो विकल्प होते हैं: 1) उस परिवार का नाम शामिल करें जिसमें आपने काम किया है या 2) परिवार को सामान्य रूप से सूचीबद्ध करते हैं 1) सिल्वा परिवार के लिए नैनी: दो उदाहरण और अधिक या कम इस तरह कर रहे हैं दो बच्चों, छह और तीन वर्ष के साथ एक - साओ पाउलो, सपा या 2) दो बच्चों के साथ एक परिवार के लिए नैनी, छह और एक तीन साल की उम्र के साथ- साओ पाउलो, सपा
    • फिर से शुरू में सूचीबद्ध प्रत्येक नौकरी में कम से कम दो या तीन प्रमुख बिंदुओं का उल्लेख होना चाहिए जो आपने उस भूमिका में किया था। विषयों को अतीत में एक क्रिया से शुरू होना चाहिए (यदि आप इस स्थिति में काम नहीं कर रहे हैं) या वर्तमान में (यदि वह अभी भी आपका काम है)
      • क्रियाओं के कुछ उदाहरणों में उपयोग करने के लिए कर रहे हैं:,,,,,,,,, समर्थित नेतृत्व का निर्देशन की योजना बनाई देखरेख नजर रखी समन्वित प्रोत्साहित सहायता प्रदान की प्रदर्शन किया प्रेरित,।
      • बच्चों की देखभाल से संबंधित विवरण के कुछ उदाहरणों में खेल और रचनात्मक गतिविधियों बनाई गई हैं पार्क में सैर पर बच्चों entretidas- nutritivas- तैयार भोजन की देखरेख बच्चों को रखने के लिए स्थानीय स्तर पर होमवर्क के पूरा होने पर नजर रखी।
    • आपको सूची के शीर्ष पर सबसे हाल ही में सबसे पुराना समय के अंत में, प्रत्येक कार्य कालानुक्रमिक रूप से सूचीबद्ध करना चाहिए।
    • काम करने का अनुभव अनुभाग में एक नौकरी प्रविष्टि का परिणाम की तरह कुछ किया जाना चाहिए: कोस्टा परिवार के लिए "नैनी - दो बच्चों की उम्र सात साल, रियो डी जनेरियो, जनवरी से आरजे अगस्त 2013 को वह स्कूल के बच्चों के साथ थे। मौसम अच्छा था जब उन्होंने बच्चों को स्थानीय पार्क में ले लिया। "
  • बेबीसिटिंग चरण 4 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वयं सेवा के साथ अपना अनुभव लिखें यदि आपके पास इस प्रकार का कम से कम एक अनुभव है, तो आपको अपने पुनरारंभ में एक विशिष्ट अनुभाग की आवश्यकता होगी। यदि कार्य अनुभव अनुभाग केवल एक या दो आइटम के साथ बहुत छोटा है, तो आप एक अलग भाग बनाने के बजाय इसके लिए स्वयंसेवक काम जोड़ सकते हैं। इस मामले में, इस अनुभाग को केवल "अनुभव" कहा जा सकता है
    • सामान्य तौर पर, स्वयंसेवक का हिस्सा उसी तरह लिखा जाना चाहिए जैसे कार्य अनुभव।
    • यदि आप एक भाग में स्वयंसेवा और कार्य अनुभव को संयोजित करते हैं, तो सबसे हाल के सबसे हाल के समय तक कालानुक्रमिक क्रम में सभी अनुभवों को सूचीबद्ध करना सुनिश्चित करें।
    • नौकरी शीर्षक के बाद आप कोष्ठकों में "स्वयंसेवक" शब्द डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, खाद्य तैयारकर्ता (स्वयंसेवक), सॉलिडारिटी नाइट्स प्रोजेक्ट, साओ पाउलो, एसपी
  • बेबीसिटिंग चरण 5 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने अतिरिक्त गतिविधियों को दर्ज करें वे इस तरह के खेल टीमों में भाग लेने, क्लब और औपचारिक संगठनों (स्काउट्स, स्काउट्स आदि) और क्लब जानकारी (जैसे कि पढ़ने क्लब, गेम्स आदि के रूप में) के रूप में स्कूल के बाहर की गई कार्रवाई, की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल हो सकते हैं। यह स्कूल में अतिरिक्त क्रियाकलापों को भी शामिल कर सकता है, जैसे कि एक नाटक में खेलना, टीम में खेलना और एक स्कूल क्लब का सदस्य होना पाठ्यचर्या में अभ्यारण्य गतिविधियों की सूची के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह अच्छा है। भावी नियोक्ताओं को दिखाते हुए कि आपके पास कई प्रकार के कौशल और हितों के लिए फायदेमंद है, खासकर यदि उन हितों में से कुछ संभावित भावी नियोक्ता के साथ संरेखित होते हैं
  • बेबीसिटिंग चरण 6 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी पृष्ठभूमि का वर्णन करें आपकी शिक्षा बहुत सीधा होगी, क्योंकि इसमें प्राथमिक और मध्यम विद्यालयों को शामिल किया जाएगा जो आपने अभी तक भाग लिया है। यदि आप इनमें से किसी भी विद्यालय में भाग लेने के दौरान किसी भी विषय में विशेष कर चुके हैं, तो आप इस जानकारी को शामिल कर सकते हैं, लेकिन आपको उन सभी पाठ्यक्रमों को सूचीबद्ध करने की ज़रूरत नहीं है जिन्हें आपने किया है। प्रशिक्षण, हालांकि, स्कूल के पर्यावरण के बाहर अधिग्रहित किसी भी तरह की शिक्षा शामिल है, जिसमें प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम, खेलकूद की कक्षाएं, कला पाठ्यक्रम, नैनियों के लिए प्रशिक्षण, पशु व्यवहार पर पाठ्यक्रम और इतने पर शामिल हो सकते हैं।
    • आप उन पाठ्यक्रमों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, जिन्हें आप पाठ्यक्रम में शामिल करते हैं, ताकि आप उन नौकरी के प्रकार के अनुरूप हो जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नानी के रूप में रिक्त पदों के लिए दस्तावेज़ का उपयोग करने जा रहे हैं, तो विशिष्ट प्रशिक्षण, प्राथमिक चिकित्सा और संभवतः कला पाठ्यक्रमों को सूचीबद्ध किया जाएगा।
  • भाग 2
    आपका पुनरारंभ फ़ॉर्मेट करना

    बेबीसिटिंग चरण 7 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मॉडल खोजें या अपना खुद का बनाएं वर्ड प्रोसेसर जैसे कि एमएस वर्ड, गूगल डॉक्स, या पन्ने उनमें से कई अलग-अलग शैलियों और डिजाइनों के नमूने आते हैं। आप इंटरनेट पर डाउनलोड करने के लिए कई मुफ्त टेम्पलेट भी पा सकते हैं। आप उनका इस्तेमाल कर सकते हैं और बस अपनी व्यक्तिगत जानकारी जोड़ सकते हैं या एक का चयन कर सकते हैं और कुछ और अधिक अद्वितीय बनाने के लिए कुछ स्वरूपण बदल सकते हैं। या, यदि आप अधिक रचनात्मक हैं, तो आप स्क्रैच से एक प्रारूप बना सकते हैं।
    • एमएस वर्ड के रूप में जाने वाले मॉडल के साथ आने वाले मॉडल महान शुरुआती बिंदु हैं, याद रखें कि हर प्रोग्राम का उपयोग करने वाले सभी एक ही मानक का उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि नियोक्ताओं को शुरू करने का एक ढेर प्राप्त हो सकता है जो सभी तरह दिखते हैं बराबर। आपका दस्तावेज ऐसे हालात में खड़ा नहीं होगा, यदि आप केवल एक नानी के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह याद रखना जब आप दुकानों, रेस्तरां, कार्यालयों आदि जैसी अन्य रिक्तियों के लिए आवेदन करना शुरू करते हैं, तो समस्या नहीं हो सकती।
  • शिशु के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    दस्तावेज़ हेडर में अपना नाम और आपकी संपर्क जानकारी दर्ज करें प्रत्येक पुनरारंभ में आपका नाम, आपका घर का पता, आपके फोन और आपका ई-मेल होना चाहिए। इन मदों को रखने का सबसे अच्छा स्थान हेडर है। उन्हें इस स्थान में छोड़ने से आपको फ़ॉर्मेटिंग को नियंत्रित करने और यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि वे पाठ्यक्रम के प्रत्येक पृष्ठ पर दिखाई देते हैं यदि एक से अधिक है।
    • आपका नाम पाठ्यक्रम में पहला आइटम होना चाहिए और इसे बाहर खड़ा होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आप बोल्ड, एक बड़ा आकार (जैसे 14 से 18 पीटी) या पाठ के बाकी हिस्सों से भिन्न फ़ॉन्ट का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए आपके नाम के कॉपरप्लेक्स और अन्य पाठ्यक्रमों के लिए एरियल जैसे फैंसी फ़ॉन्ट) ।
    • आपका पता, आपके फोन और आपका ईमेल एक ही फ़ॉन्ट और आकार हो सकता है, क्योंकि बाकी दस्तावेज़, या आप समान आकार रख सकते हैं, हालांकि थोड़ा भिन्न फ़ॉन्ट का उपयोग कर सकते हैं
    • आपको उन पदों के लिए सबसे उपयुक्त पते का उपयोग करना चाहिए जिनके लिए आप देख रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने झोपड़ी में गर्मियों में खर्च करते समय एक बच्चा सम्भालना नौकरी तलाश रहे हैं, तो पाठ्यक्रम में कुटीर का पता लगाएं।
    • दस्तावेज़ में सूचीबद्ध फ़ोन नंबरों को सीमित करने का प्रयास करें। आदर्श केवल एक फोन का उपयोग करना है, लेकिन अगर आपको घर का नंबर और एक सेल फोन रखना है, तो यह ठीक है। एक बार जब आप पाठ्यक्रम को वितरित करना शुरू करते हैं तो इन नंबरों में शिक्षित होने की याद रखें।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि पहले फिर से शुरू में केवल एक पृष्ठ है। जैसा कि आप अधिक अनुभव जोड़ते हैं, यदि आवश्यक हो, तो आप एक दूसरे तक विस्तार कर सकते हैं।
  • बेबीसिटिंग के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 9
    3
    शीर्ष लेख और पाद लेख में चित्र या अलंकरण जोड़ें वे दस्तावेज़ में की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप एक छोटे से रचनात्मकता जोड़ना चाहते हैं, यह वह जगह है जहां यह जाना जाएगा। ये छवियां और अलंकरण सरल, सुरुचिपूर्ण और अतिरंजित नहीं होना चाहिए। वे में सुधार क्या फिर से शुरू पर है और यह भीड़ में अलग दिखाने का काम करना चाहिए, और यह स्पष्ट है कि इन चित्रों में कुछ भी अश्लील या कुछ भी है कि एक वयस्क के गलत व्याख्या की जा सकती है शामिल नहीं किया जाना चाहिए।
    • एक संभव सजावट शीर्ष लेख में या पाद लेख, या वर्गों के बीच एक या एक से अधिक पंक्तियां जोड़नी होगी। चौड़ाई सहित लाइन प्रारूप, आपके विवेक पर है
    • श्रृंगार में छोटे कलात्मक प्रतीकों, वेबिंग या विंगडिंग भी शामिल हो सकते हैं।
    • आप किसी सूची में अंकों के बजाय प्रतीकों का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • एक संभव ग्राफिक विचार एक साधारण छवि का उपयोग कर पृष्ठ पर एक सूक्ष्म वॉटरमार्क जोड़ना है। वे बहुत ही आकर्षक सुलेख के फ़ॉन्ट या आपके द्वारा प्रतिनिधित्व करने वाली एक सरल आकृति में अपना आद्याक्षर हो सकते हैं।
    • यदि आप एक से अधिक पृष्ठ पर अपने फिर से शुरू का विस्तार करते हैं, तो पाद लेख में पृष्ठ संख्याएं रखें। अगर दस्तावेज़ में केवल एक पृष्ठ है, तो कोई भी नंबर न लगाएं।
  • बेबीसिटिंग के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 10
    4
    वर्गों के खिताब तय करें आपको अपने फिर से शुरू के प्रत्येक भाग के लिए मूल्यवर्ग बनाने की आवश्यकता होगी आपको कौन सी खिताब की आवश्यकता होगी, उस पर निर्भर करेगा कि आपने किस अनुभाग को शामिल करने का फैसला किया है। टाइटल आमतौर पर सिर्फ बोल्ड के साथ ठीक बाहर खड़े हैं, लेकिन आप उनके लिए एक अलग फ़ॉन्ट का भी उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक एक में इस्तेमाल होने वाले शब्दों को अनुभाग की सामग्री को स्पष्ट करना चाहिए और कम होना चाहिए ताकि पाठक उन्हें जल्दी से देख सकें
    • कुछ संभव खिताब पर विचार कर रहे हैं: "पेशेवर सार", "उद्देश्य पेशेवर", "सारांश", "कौशल और क्षमताओं" "योग्यता", "व्यावसायिक अनुभव", "स्वयंसेवी अनुभव", "व्यावसायिक अनुभव और स्वयंसेवी", "शिक्षा "," प्रशिक्षण "," पाठ्येतर गतिविधियों "," तकनीकी ज्ञान "," तकनीकी कौशल "।
  • बेबीसिटिंग के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 11



    5
    अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें और सुधार करें। आपके द्वारा सभी सामग्री डाली और दस्तावेज़ को स्वरूपित करने के बाद, इसे कम से कम दो बार पढ़ें वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों और वाक्यांशों या बयानों को देखें जो समझने में प्रतीत नहीं होते। कोई सुधार या संपादन करना जो आप चाहते हैं यदि आपको लगता है कि आपके फिर से शुरू पर बहुत अधिक सफेद जगह है, तो आप इस मौके का उपयोग अधिक वस्तुओं को जोड़ने के लिए कर सकते हैं जैसे कि आपके कौशल या पिछले वाक्यों में किए गए कार्यों का वर्णन अन्य वाक्यांशों के बारे में बयान।
    • अगर आपके फिर से शुरू में एक से अधिक पृष्ठ हैं, तो उसके कुछ हिस्सों को एक में फिट करने के लिए पुन: स्वरूपित करें आप मार्जिन या फ़ॉन्ट आकार में समायोजन कर सकते हैं, या अपनी कुछ पुष्टिओं को निकाल सकते हैं
    • नियमित A4 साइज़ पेपर पर फ़िट होने के लिए फिर से शुरू करें।
  • बेबीसिटिंग चरण 12 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी व्यक्ति को दस्तावेज़ की समीक्षा करने के लिए कहें। कोई भी बात नहीं है कि आपके पास कितनी परवाह है और कितनी बार आप अपने फिर से शुरू के किसी न किसी ड्राफ़्ट को पढ़ते हैं, फिर भी ऐसी गलतियाँ हो सकती हैं जो आपकी आंखों को नहीं पता था अंतिम टेक्स्ट पर विचार करने से पहले किसी व्यक्ति को पाठ की समीक्षा करने और प्रतिक्रिया देने के लिए पूछने का हमेशा एक अच्छा विचार है व्यक्ति को वर्तनी और व्याकरण की समस्याओं के बारे में जानने के लिए कहें, लेकिन यह भी बताने के लिए कि आपका कोई भी बयान किसी भी तरह से समझ में आता है। एक दृश्य परिप्रेक्ष्य से, उससे पूछें कि क्या दस्तावेज़ बहुत प्रदूषित है, अगर बहुत अधिक सफेद स्थान है, या अगर किसी भी अलंकरण और छवियों को अतिरंजित किया गया हो।
    • आपको उस प्रतिक्रिया से नाराज न करें जो आपको प्राप्त हो, क्योंकि यह केवल लंबे समय में आपके पुनरारंभ को बेहतर छोड़ देगा। और महसूस न करें कि आपको प्राप्त सभी टिप्पणियों को लागू करने की आवश्यकता है। यदि आप किसी विशिष्ट बिंदु से सहमत नहीं हैं, तो इसमें शामिल न करें।
    • आप अपने पुन: शुरू होने की समीक्षा करने के लिए निम्नलिखित लोगों से पूछ सकते हैं: आपके माता-पिता, बड़े भाई, शिक्षक, एक कोच, एक कोच, एक क्लब नेता, आध्यात्मिक नेता या करियर के कोच यहां तक ​​कि अगर आपके मित्र मदद करना चाहते हैं, तो आपकी समीक्षा करने के लिए अपने स्वयं के पुन: आरम्भ के कई संस्करण बनाने के लिए किसी व्यक्ति को अनुभव के साथ बुलाएं।
  • बेबीसिटिंग के लिए एक रेज़्यूम टाइप 13 चित्र 13
    7
    दस्तावेज़ को एक PDF फ़ाइल के रूप में सहेजें भविष्य में समय और प्रयास को बचाने के लिए, एक प्रतिलिपि किसी प्रारूप में रखें जिसे आसानी से अपडेट किया जा सकता है (यानी डॉक्टर, डॉक्स, टीसीटीटी, आदि) और पीडीएफ में एक अंतिम संस्करण को बचाएं। आपको समय के साथ अपने पुनरारंभ के कई पीडीएफ बदलाव बनाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सबसे हाल ही में संपादन योग्य प्रारूप का केवल एक संस्करण। जब भी आपको अपना रिज़्यूम बदलना होगा या फिर अपडेट करना होगा, तो आप संपादन योग्य संस्करण खोलेंगे, परिवर्तन कर सकते हैं, संपादन योग्य प्रारूप को बचा सकते हैं, और उपयुक्त नाम के साथ अंतिम पीडीएफ संस्करण भी कर सकते हैं।
    • विभिन्न संस्करणों के कारणों के आधार पर, आप भविष्य में उन्हें संगठित रखने में मदद करने के लिए व्याख्यात्मक पीडीएफ़ का नाम बना सकते हैं। उदाहरण के लिए: "मेरी पाठ्यचर्या - ग्रीष्मकालीन", "मेरा पाठ्यक्रम - कक्षा", "मेरा पाठ्यक्रम - 2015 से बाहर" आदि।
  • भाग 3
    नानी रिक्तियों के लिए आवेदन

    बेबीसिटिंग चरण 14 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    नानी के रूप में संभव नौकरियों की तलाश करें उपयोग करने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे आसान तरीका शायद मुंह का शब्द है अपने माता-पिता, शिक्षकों, कोच, पड़ोसी, दोस्तों आदि से बात करें ताकि वे जान सकें कि क्या उन्हें पता है कि एक नानी की तलाश कौन है। उसी लोगों को बताएं कि आप काम के लिए उपलब्ध हैं और किसी भी व्यक्ति के साथ अपनी संपर्क जानकारी साझा करें जो पेशेवर ढूंढ रहे हैं आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए सूचनाओं को फैलाने का प्रयास भी कर सकते हैं, जब तक कि उन नेटवर्क्स पर आपका खाता आपको नौकरी पाने से रोक नहीं सकता है यह थोड़ा व्यक्तिगत जानकारी के साथ एक विज्ञापन पोस्ट करना संभव है, लेकिन केवल सामुदायिक केंद्रों, स्थानीय मनोरंजन केंद्रों, रोजगार एजेंसियों, पुस्तकालयों, चर्चों या अन्य धार्मिक केंद्रों जैसे विश्वसनीय क्षेत्रों में।
  • बेबीसिटिंग चरण 15 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बच्चों की नौकरियों के लिए आवेदन करें जो आपको रुचि रखते हैं शायद आपको अपने को फिर से शुरू करने की एक प्रति के साथ परिवार को प्रदान करने की आवश्यकता होगी, भले ही आप किसी विशेष नौकरी को कैसे ढूंढें। ऐसा करने के लिए, आप एक प्रति मुद्रित कर सकते हैं या ईमेल के माध्यम से पीडीएफ संस्करण भेज सकते हैं। उपयोग करने का विकल्प परिवार की पसंद पर निर्भर करता है। अगर आपको नहीं पता कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है, तो पूछें
    • अगर आपको अपना फिर से शुरू प्रिंट करना पड़ता है, तो आप एक स्टेशनरी की दुकान में थोड़ा मोटा कागज खरीद सकते हैं। प्रिंटर में इस्तेमाल सामान्य से अधिक भारी और मोटा है। कई मामलों में यह अलग-अलग सूक्ष्म रंगों में भी आता है जो आपके दस्तावेज़ को एक सुंदर पृष्ठभूमि दे सकते हैं, लेकिन कागज के साथ इसे ज़्यादा नहीं करें ताकि पाठ में जो कुछ है उससे दूर ध्यान आकर्षित न करें।
  • बेबीसिटिंग के लिए रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 16
    3
    संदर्भों को पहले से प्राप्त करें आम तौर पर एक पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम में सूचीबद्ध नहीं होता है, बल्कि यह प्रदान करता है जब यह अनुरोध किया जाता है। आप एक लिखित पत्र की प्रति या अपने रेफरल के नाम और संपर्क की जानकारी जमा कर सकते हैं। एक संभावित नियोक्ता बस पूर्व मालिकों से टिप्पणियां पढ़ सकता है या फोन या ईमेल पर उनमें से एक से बात कर सकता है और विशिष्ट प्रश्न पूछ सकता है। यदि आप केवल नाम और संपर्क जानकारी प्रदान कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यक्ति संदर्भ बनना चाहता है सकारात्मक. हमेशा संपर्क जानकारी से गुजरने से पहले उसकी जांच करें और, यदि संभव हो, तो बताएं कि आप किस स्थिति में आवेदन कर रहे हैं
    • ज्यादातर गैर-बच्चो की नौकरियों के लिए, आपको एक परिवार के सदस्य को रेफरल के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। लेकिन जब से ऐसी कई नौकरियों को परिवार के माध्यम से मुंह का शब्द मिल सकता है, एक रिश्तेदार सहित संदर्भ के रूप में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि संभव हो, तो परिवार के सदस्यों को केवल आपके सिफ़ारिशें में से एक को सीमित करें
  • बेबीसिटिंग चरण 17 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    संभव साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ हालांकि अधिक जानकारी फिर से शुरू करने पर है, कभी-कभी संभावित भावी नियोक्ता सुनना चाहता है कि आप अपनी पिछली नौकरियों या अनुभवों के विवरण की व्याख्या करते हैं। इस नौकरी के लिए, आपको बच्चों के साथ अपने अनुभव के बारे में विशिष्ट प्रश्नों का उत्तर देने की आवश्यकता हो सकती है और आप उनके लिए किस प्रकार की चीज करने को तैयार हैं यद्यपि आपको ये पता होना चाहिए कि इन सभी प्रश्नों का उत्तर कैसे देना, अभ्यास करना या अपने उत्तरों को संक्षेप करना, चोट नहीं पहुंचाता साक्षात्कार के लिए आपके साथ एक नोटबुक लेने में कुछ भी गलत नहीं है अभ्यास कैसे सवालों के जवाब देने में भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस स्थिति में परेशान हो सकता है, और यदि आप कई बार से पहले खुद के लिए जवाब दोहराया, और अधिक वास्तव में क्या कहने के लिए याद करने के लिए की संभावना होगी।
    • Nannies साक्षात्कार में कुछ सामान्य प्रश्नों के साथ कैरियर साइटों को खोजने के लिए त्वरित Google खोज करें और सोचें कि आप प्रत्येक को कैसे जवाब देंगे
  • शिशु के लिए एक रेज़्यूम टाइप शीर्षक चित्र 18
    5
    साक्षात्कार में पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची बनाएं। नियोक्ता या माता-पिता केवल उन ही नहीं हैं जो एक साक्षात्कार में प्रश्न पूछ सकते हैं: आप भी कर सकते हैं और चाहिए याद करने के लिए कि आप क्या पूछना चाहते हैं, प्रश्नों को अग्रिम में लिखें और अपने साथ सूची को लें। प्रत्येक प्रश्न को चिह्नित करें जैसा कि पूरे साक्षात्कार में उत्तर दिया गया है। जब आप बोल रहे हैं, तो दूसरों को याद आ सकता है, और आपके द्वारा पूछने के बिना तैयार कुछ प्रश्नों का उत्तर दिया जा सकता है
    • कुछ प्रश्न आप माता-पिता से पूछ सकते हैं:
      • कितने बच्चे आप की देखभाल करेंगे और वे कितने पुराने होंगे?
      • क्या उनमें से कोई भी एक स्वास्थ्य समस्या या एलर्जी है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए?
      • क्या परिवार के पास कोई पालतू है जो घर पर रहेंगे, जबकि आप बच्चों की देखभाल करेंगे? यदि हां, तो क्या आपको पशु के लिए कुछ करना होगा?
      • क्या आप सवारी पर बच्चों को लेने की इजाजत देते हैं? यदि हां, तो आप कहां जा सकते हैं? यदि आपके पास ड्राइवर का लाइसेंस है और एक कार में हैं, तो आपको यह पूछना चाहिए कि क्या आपको वाहन में बच्चों को लेने की अनुमति है।
      • क्या एक माता पिता रात के अंत में घर ले जाएगा (यदि आप कार से नहीं गए हैं)?
      • माता-पिता आप किस तरह की गतिविधियों को बच्चों के साथ करना चाहते हैं? क्या वे उम्मीद करते हैं कि आप उन पर विचलित हो जाते हैं, या वे जो चाहे वे कर सकते हैं?
  • बेबीसिटिंग के लिए एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 19
    6
    उन दरों के बारे में सोचें जो आप स्वीकार करेंगे। नानी के लिए कोई मानक घंटावार दर नहीं है। आमतौर पर चार्ज किया जाने वाला शुल्क कारकों के एक सेट पर निर्भर करता है, जिसमें आपके पास कितना अनुभव है, आप कितने बच्चे ध्यान रखेंगे, आप किस समय उनका ध्यान रखेंगे, आपके बच्चों के साथ आपको किस प्रकार की गतिविधियों की ज़रूरत होगी (जैसे उन्हें बाहर ले जाना, उनके लिए रात का खाना, होमवर्क के साथ उन्हें मदद, आदि)। साक्षात्कार में जाने से पहले, आपको प्रति घंटा न्यूनतम राशि पर विचार करना होगा। मित्रों या परिवार से सलाह मांगिए जिन्होंने हाल ही में बच्चा किया है और पूछें कि उन्होंने कितना शुल्क लिया है।
    • यहां ऑनलाइन टूल उपलब्ध हैं जो आपके अनुभव और अन्य कारकों के आधार पर आपके क्षेत्र में प्रति घंटा मूल्य निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • यदि आप एक बच्चा सम्भालना प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लेते हैं, तो आपको प्रति घंटा कुछ स्थानीय जानकारी प्राप्त हो सकती है जो सहायक हो सकती है।
  • पेटीटींग के चरण 20 के लिए एक रेज़्यूम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्वयं को साक्षात्कार के लिए तैयार करें नानी होने के नाते एक कार्यालय का काम नहीं है, जिसे औपचारिक कपड़ों की आवश्यकता होती है, लेकिन एक साक्षात्कार में जाने पर हमेशा ड्रेसिंग अच्छा होता है। आंसू-सना हुआ कपड़े या शर्ट जो कि आक्रामक या भ्रामक हैं, उससे बचने के लिए सबसे अच्छा है। जूते पहनें जो आप आसानी से ले सकते हैं, जैसा कि आप शायद परिवार के घर में साक्षात्कार लेंगे। याद रखें कि जो माता-पिता आपसे साक्षात्कार कर रहे हैं, वे संभवतः आपको उपस्थिति से थोड़ा सा न्याय करेंगे, इसलिए उन्हें आपको न्याय करने के लिए आधार प्रदान न करें।
  • युक्तियाँ

    • पूरे देश में बेबीसिटर्स के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध हैं। ब्राज़ीलियाई रेड क्रॉस, उदाहरण के लिए, नर्सरी, दाई के लिए एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करता है, बच्चा बैठनेवाला और एयू जोड़ी. साइट खोज करके आप अपने पास एक कक्षा पा सकते हैं पूरे देश के अन्य स्कूल बाल देखभाल पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • कई नियोक्ताओं ने इंटरनेट और सामाजिक नेटवर्क पर संभावित कर्मचारियों के नामों की तलाश शुरू कर दी है, और दुर्भाग्यवश, कुछ ने अपने भर्ती के फैसले पर आधारित केवल वे जो ऑनलाइन मिलते हैं, उनके आधार पर आधारित हैं। याद रखें कि इंटरनेट पर पोस्ट की जाने वाली चीज़ों से छुटकारा पाने के लिए लगभग असंभव है, यह एक वाक्यांश, एक फोटो या वीडियो है। यद्यपि सभी नियोक्ता ऐसा नहीं करते हैं, आपको यह मानना ​​चाहिए कि ऑनलाइन प्रकाशित की जाने वाली किसी भी चीज़ को भविष्य में कुछ बिंदु पर पाया जा सकता है। अगर आपको लगता है कि ऐसा कुछ है जो आपको नौकरी पाने से रोक सकता है, तो पोस्ट करने से पहले दो बार सोचें। वैकल्पिक रूप से, आप गहन खातों का उपयोग कर सकते हैं (कड़ी राय या विचारों को पोस्ट करने के लिए लिंक के बिना, जो आपके वास्तविक नाम या ईमेल पते की ओर ले जाता है)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (32)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com