IhsAdke.com

एक सैन्य मरीन शिविर के लिए तैयार कैसे करें

अमेरिकी सेना के अन्य शाखाओं से सैन्य शिविरों की तुलना में भी, अमेरिकी सैन्य मरीन शिविर काफी मांग कर रहे हैं। आकांक्षी मरीन (जिन्हें "पोलेस" भी कहा जाता है, जब भी शिविर में जाने का इंतजार कर रहा है, और "रंगरूटों" जब पहुंचते हैं और प्रशिक्षण शुरू करते हैं) उनकी सीमा से आगे बढ़ते हैं और शारीरिक और मानसिक, क्रम में एक सक्रिय नाविक बनने के लिए शिविर के तनाव के लिए 100% तैयार होना असंभव है, शारीरिक शक्ति प्राप्त करने और मानसिक प्रविष्टियों को अपनी प्रविष्टि की तारीख के मुताबिक महीनों में अध्ययन करने से आपको इस कठिन चुनौती से बचने के लिए साहस देने में मदद मिल सकती है।

चरणों

भाग 1
कैम्पिंग के लिए तैयार हो रही है

समुद्री कोर टेस्ट के बारे में अधिक जानें

चित्र शीर्षक 1749207 1
1
उन परीक्षणों से अवगत रहें जिन्हें आप सामना करेंगे। शारीरिक फिटनेस मरीन कोर की प्रभावशीलता के मुख्य स्तंभों में से एक है। जैसे, नाविकों को अपनी ताकत और धीरज साबित करने में सक्षम होने की संभावना है। एक पोकर बनने के लिए उनके प्रशिक्षण के अंत में पोलियो को उनके प्रशिक्षण और शारीरिक फिटनेस टेस्ट की शुरुआत में प्रारंभिक प्रतिरोध परीक्षण पास करना होगा। इसके अलावा, नाविक शारीरिक परीक्षा परीक्षण नामक एक वार्षिक परीक्षा से गुजरते हैं। इन परीक्षणों को कैसे पारित करने के मानकों को जानने से आप शिविर में आने से पहले अपनी शारीरिक क्षमता का आकलन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1749207 2
    2
    प्रारंभिक प्रतिरोध परीक्षण के मानदंड क्या हैं, पता करें। यह परीक्षण शिविर का "प्राप्त करने का चरण" पूरा होने के बाद किया जाना चाहिए, जो तीन दिन तक रहता है परीक्षण के तीन घटक लोहे का दंड / लोहे का छेद बलुआ हाथ, पेट, और एक समय पर चलने के साथ।
    • लोहे का घेरा बल / बलपूर्वक बल: प्रशिक्षण शुरू करने के लिए पुरुषों को दो लोहे के बंधन को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। महिलाओं को अपने हाथों को फ्लेक्स ("ऊपरी" स्थिति से शुरू करने और संभवतः लंबे समय तक कोहनी को ठुकराते हुए) बार-बार सेकंड के लिए रखकर एक बार में खुद को निलंबित करने में सक्षम होना चाहिए।
    • Abdominals: दोनों पुरुषों और महिलाओं को दो मिनट के भीतर 44 पूर्ण बैठो (कोहनी या किनारों से घुटनों तक) को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए।
    • समय पर चलना: पुरुषों को 13 मिनट में 2.5 किलोमीटर चलने में सक्षम होना चाहिए जबकि महिलाओं को 15 मिनट में उसी कोर्स को चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 1749207 3
    3
    शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मानदंडों को जानें व्यायाम अलग हैं, अधिक मांग मानदंड यह मानते हैं कि उम्मीदवार 17 से 26 साल के बीच है - मानदंड उम्र के साथ थोड़ा कम हो जाता है।
    • लोहे का घेरा बल / लोहे का दंड बल: पुरुषों को तीन लोहे के बंधन को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। महिलाओं को एक हाथ 15 सेकंड के लिए flexed रखने में सक्षम होना चाहिए यह उल्लेखनीय है कि नाविकों के कोर ने 2014 में महिलाओं के लिए तीन पुश-अप की आवश्यकता का विस्तार करने की योजना बनाई है।
    • पेट: दोनों पुरुषों और महिलाओं को दो मिनट में 50 बैठकों को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए।
    • दौड़ का समय: पुरुषों को 28 मिनट में 5 मील की दूरी पर चलने में सक्षम होना चाहिए जबकि महिलाओं को उसी दूरी को 31 मिनट में चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 1749207 4
    4
    फिटनेस टेस्ट के लिए मानदंडों को जानें इस परीक्षा उत्तीर्ण करना सभी नाविकों के लिए एक वार्षिक आवश्यकता है यह परीक्षण युद्धक स्थितियों में अपनी शारीरिक क्षमताओं को लागू करने के लिए समुद्री जहाज़ की क्षमता का मूल्यांकन करता है परीक्षण में तीन घटक होते हैं, जिनमें से प्रत्येक अधिकतम 100 अंकों का स्कोर होता है। तो एक पूर्ण स्कोर 300 अंक है। प्रत्येक परीक्षा के लिए न्यूनतम स्कोर में भर्ती और उनके लिंग की आयु के अनुसार भिन्न होता है।
    • लड़ाकू चालें: यह एक 800 मीटर की बाधा है जो कि नाविक की गति और धीरज की जांच करता है। पुरुषों के लिए अधिकतम अंक 2:45 और महिलाओं के लिए 3:23 है
    • भारी आर्टिलरी सर्वेक्षण: नाविक को अपने सिर पर 30 किलो के गोला बारूद के बॉक्स को उठाया जाना चाहिए (जितनी तक तक उसके कोहनी बढ़ाए जाते हैं) जितनी बार संभव हो। अधिकतम अंक पुरुषों के लिए 91 प्रतिनिधि और महिलाओं के लिए 61 प्रतिनिधि हैं।
    • अग्नि के तहत पैंतरेबाजी: यह एरोबिक धीरज परीक्षण में विभिन्न प्रकार के मुकाबला कार्यों को शामिल किया गया है, जिसमें चलने, खींचने, लोड करने, हथगोले फेंकना और अधिक शामिल हैं। पुरुषों के लिए अधिकतम अंक 2:14 और महिलाओं के लिए 3:01 है
  • छवि शीर्षक 1749207 5
    5
    न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हो जाओ करने में सक्षम हो मात्र शिविर में आगमन पर प्रारंभिक प्रतिरोध परीक्षण के न्यूनतम मानकों को पूरा करने की सलाह नहीं दी जाती है। इस परीक्षण पर परिमार्जन करने वाले रंगरूटों को नौसेना में जीवन की तीव्र भौतिक मांगों को समायोजित करना अधिक मुश्किल होगा। इसके अलावा, वे अन्य रंगरूटों की तुलना में चोट के अधिक जोखिम में होंगे और ताकत और व्यायाम हासिल करने के लिए वसूली पाठ्यक्रम में दाखिला लेने की आवश्यकता हो सकती है। ये चीजें भर्ती के लड़ाकू प्रशिक्षण को विचलित करेंगी और उसे या उससे अधिक नाविक बनने के लिए (लेकिन असंभव नहीं) अधिक कठिन बना देगा। इसलिए शुरुआती प्रतिरोध टेस्ट को आसानी से पास करने और अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार होना अच्छा है। अपने शिविर में बुद्धिमानी से प्रवेश करने से पहले महीने का उपयोग करें!
  • अपनी शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार

    छवि शीर्षक 1749207 6
    1
    एक योजना शुरू करें परीक्षणों को पारित करने में सक्षम होने के अलावा, नाविकों को उच्च गति हासिल करने और उच्च एरोबिक सहनशक्ति होने की उम्मीद है ताकि वे एक कार्य से दूसरे स्थान पर जा सकें। आपकी गति को गति बढ़ाने के लिए जॉगिंग, रेसिंग और हाई स्पीड रेसिंग के संयोजन होना चाहिए जैसा कि आप चलाते हैं, सुनिश्चित करें कि आप गहराई से साँस लें, तेज, उचित गति को बनाए रखें और अच्छे आसन बनाए रखें। अपने पैरों को अपनी एड़ी के सामने मंजिल से संपर्क करना चाहिए आपके संपर्क के बिंदु को फिर "रोल" आगे करना चाहिए, जिससे आप अपने पैर की उंगलियों के साथ आवेग ले सकते हैं।
    • कई रंगरूटों को उनके एरोबिक धीरज बढ़ाने और उनके चलने वाले समय को कम करने के लिए अंतराल प्रशिक्षण का उपयोग करके सफलता प्राप्त होती है। नीचे, Military.com से प्राप्त एक अंतराल प्रशिक्षण आहार है। मान लीजिए कि एक लक्ष्य गति 4 मिनट प्रति किलोमीटर है, जो 2 मिनट प्रति 1/2 किलोमीटर, 1 मिनट प्रति 1/4 मील, आदि के बराबर है।
      • अपने लक्ष्य ताल पर एक मील की दूरी पर चलाएं।
      • आराम करने के लिए 1/4 मील चलना या जॉग करें
      • पिछले दो चरणों को 4-6 बार दोहराएं।
      • अपने लक्ष्य ताल पर 1/4 मील भागो
      • चलना या 1/8 मील की दूरी पर आराम करना।
      • पिछले दो चरणों को 4-6 बार दोहराएं।
      • अपने गोल ताल में 1/8 मील की दूरी पर चलाएं
      • चलने के लिए या 90 मीटर की दूरी पर जोग।
      • पिछले दो चरणों को 4-6 बार दोहराएं।
    • अपने चलने वाला नियमित रूप से चलाना सप्ताह में 4 से 5 बार अभ्यास करें।
  • छवि शीर्षक 1749207 7
    2
    एक लंबी पैदल यात्रा व्यवस्था की योजना बनाएं नाविकों को अपने उपकरणों को ले जाने के दौरान कूच करने वाले इलाकों से आगे बढ़ने और आगे बढ़ने की उम्मीद है। चलने की आदत करें - यह एक महान अभ्यास है और आपकी सहनशक्ति में वृद्धि, अपने पैरों को कड़ा करेगी, और बाहरी गतिविधियों के लिए अपनी पीठ, टखनों और अन्य मांसपेशियों को विकसित करेगी जो समुद्री जीवन का हिस्सा हैं। जब आप चलते हैं, तो एक भारी कैंपिंग बैकपैक ले जाएं। आप गोदाम, कपड़े, उपकरण आदि युक्त 15 से 30 पाउंड के पैक के साथ जमीन के एक टुकड़े पर चलने की भावना को बेहतर ढंग से भुनाने में भी वजन डाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1749207 8
    3
    फेंक दिया हाथों के साथ धक्का-अप या लोहे का दंड निलंबन का अभ्यास शुरू करें पुरुषों और महिलाओं के लिए शुरुआती परीक्षणों के मुख्य घटक हैं flexed बांह के साथ लोहे का दंड या लोहे का दंड flexions दोनों व्यायाम मुकाबला प्रभावशीलता के लिए आवश्यक विभिन्न मांसपेशी समूहों का उपयोग कर ऊपरी अंग शक्ति का आकलन करते हैं।
    • पुश-अप को करने के लिए, आपके हाथों के साथ या आपके सामने की तरफ के किनारे के किनारे पर छड़ी करें। अपनी बाहों के फैलाव के साथ बार पर लटकाएं घुटनों को सीधा या मुड़ा हुआ हो सकता है, लेकिन वे आपकी कमर से अधिक मुकाबले नहीं कर सकते हैं आराम की स्थिति से, ठोड़ी को तब तक ऊपर उठाएं जब तक कि यह बार के ऊपर न हो, और तब तक शरीर को कम कर दें जब तक कि आपके हथियार पूरी तरह से सीधे न हों, इस प्रक्रिया को दोबारा रोक दें और दोबारा दोहराएं।
      • लोहे के बल के परीक्षण के लिए प्रशिक्षित करने के लिए, आपको या तो एक फ्लेक्स बार खरीदना या जिम में जाना चाहिए। यदि आप एक लोहे का दंड फ्लेक्स करने में असमर्थ हैं, तो आप धीरे से एक मशीन का उपयोग करके या अपने दोस्तों को अपने पैरों को पकड़ कर और अपने कुछ शरीर के वजन का समर्थन करने में मदद करने के लिए एक मित्र से पूछकर उस क्षमता को प्राप्त कर सकते हैं। अंत में, आप अधिक आसानी से पुश अप कर सकते हैं, ऊपर से शुरू और गति कम करने के लिए या अपने पैरों का उपयोग करके गति बढ़ा सकते हैं।
      • शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास करते समय आप अपने ऊपरी पीठ, मछलियां, तनेजाओं को सुधारना भी चाह सकते हैं।
    • महिलाओं को एक लोहे का दंड फलक टेस्ट के बजाय फ्लेक्ड बाहों के साथ एक लोहे का दंड परीक्षण करना पड़ता है। हालांकि, उनके पास पुश-अप करने का विकल्प होता है पुरुषों की तरह, महिलाओं को अपनी पीठ, मछलियां और बाली को वजन उठाने, सहायक पुश-अप करने, और, निश्चित रूप से, अपने flexed बांह के समय को बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 1749207 9
    4
    एक तैराकी आहार शुरू करें या तैराकी सबक ले लो परीक्षणों के अलावा, नाविकों को अच्छे तैराक होना चाहिए। यदि आप तैरने और पानी पर तैरने के लिए कभी नहीं सीखा है, तैराकी के परीक्षण पारित करने के लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा। आपको रोकना बिना एक मील और एक आधे से अधिक तैरने में सक्षम होना चाहिए। अपने फेफड़ों की क्षमता में वृद्धि करने और अपने पैरों, कंधों और हथियारों के धीरज को विकसित करने के लिए 45 मिनट के लिए सप्ताह में तीन बार तैरने का प्रयास करें।
    • नौसेना तैराकी योग्यता के पास अब तीन स्तर हैं: बेसिक, इंटरमीडिएट और एडवांस्ड प्रत्येक नाविक को मूल प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा, जिसके लिए नाविक को 10 सेकंड से कम समय में पानी में अपने उपकरण को निकालने की आवश्यकता होती है, चार मिनट के लिए एक टावर से कूद और पानी में फ्लोट करें, और फिर 25 मीटर लंबी पूल पार करें आपके उपकरण इन गतिविधियों को पूर्ण वर्दी में किया जाना चाहिए, जिसमें जूते शामिल हैं।
    • कई सार्वजनिक स्विमिंग पूल, स्कूल और जिम तैराकी सबक प्रदान करते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप स्ट्रोक या दायां सही ढंग से प्रदर्शन कर रहे हैं, तो अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए कक्षाओं में भाग लें।
  • छवि शीर्षक 1749207 10
    5
    हर दिन बैठो-बैठो करो मध्य शरीर की ताकत, पेटी से मापा जाता है, प्रारंभिक परीक्षणों के मुख्य घटक में से एक है। इसके अलावा, आपके शरीर के बल केंद्रों को विकसित करना एक ऐसी महत्वपूर्ण कदम है, जिससे चोट से बचने के लिए तीव्र व्यायाम (विशेष रूप से भारी भार के परिवहन) हो सकता है अपनी साप्ताहिक अभ्यास योजना में एक बैठने की नियमित शुरूआत करना सुनिश्चित करें - आपको अपने तिरछी, निचले पेट की मांसपेशियों और अपने कूल्हों को अक्सर कार्य करना चाहिए - यदि संभव हो तो हर दिन। शास्त्रीय बैठो, पट्टियां, और पैर की ऊंचाई आपके पेट की ताकत बढ़ाने के लिए बढ़िया विकल्प हैं
    • शुरुआती परीक्षणों का पेट का हिस्सा एक अर्थात् एक गति परीक्षण है - सुनिश्चित करें कि व्यायाम पूरा करने के लिए आपके पास दो मिनट की समय सीमा है। उचित रूप और नियंत्रण को बनाए रखने के दौरान जितना तेज़ी से आपके पेट में व्यायाम कर सकते हैं। आप अपना समय रिकॉर्ड करने के लिए स्टॉपवॉच का उपयोग करना चाह सकते हैं।
    • कोर शरीर की ताकत सिर्फ आपके पेट पर निर्भर नहीं करती है मुख्य शरीर की ताकत को विकसित करने और चोटों को रोकने के लिए अन्य अच्छा अभ्यास स्क्वेट्स, फेफड़े और स्क्वेट्स हैं। चोटों से बचने के लिए इन अभ्यासों का सही ढंग से पालन करें
  • छवि शीर्षक 1749207 11
    6
    एक दुबला और स्वस्थ आहार के साथ खाएं एक नाविक जैसा आपकी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यक मांसपेशियों के विकास के लिए एक उचित आहार बिल्कुल जरूरी है आपके आहार में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और स्वस्थ वसा शामिल होना चाहिए। कट (और समाप्त करने की तलाश), शक्कर, अत्यधिक चिकना भोजन और अपने आहार से परिरक्षकों यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि नाविकों को शरीर के वसा के स्वस्थ स्तर को बनाए रखना चाहिए - यदि वे कुछ वजन मानकों और शरीर की वसा रचना से अधिक हो जाते हैं, तो उन्हें वजन घटाने कार्यक्रम में नामांकित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को अनुमोदन करने में विफलता संभवतः बर्खास्तगी में हो सकती है।
    • कार्बोहाइड्रेट के बारे में, पत्तेदार हरी सब्जियां, फल और साबुत अनाज से अधिक प्राप्त करने का प्रयास करें। स्टार्च की सीमाएं, जैसे रोटी और आलू प्रोटीन को दुबला मांस से आना चाहिए, जो कि हथेली के आकार के बारे में हैं। स्वस्थ वसा पागल, अंडे और वनस्पति तेल में पाए जाते हैं और इन्हें गोल्फ की गेंद के आकार के लगभग आकार में पेश किया जाना चाहिए।
    • शिविर में पहुंचने पर, जिन लोगों को अपने आकार के लिए कम वजन माना जाता है, वे वजन के लिए राशन प्राप्त करेंगे। अधिक वजन माना जाता है, जो लोग एक कैलोरी प्रतिबंधित आहार प्राप्त करेंगे शिविर के लिए अग्रिम प्रशिक्षण आपको शरीर के वजन बढ़ाने या खोने में मदद कर सकता है ताकि आप अपने सामान्य वजन वर्ग में फिट हो सकें।
    • जब आप प्रशिक्षण कर रहे हैं, नाश्ता के बीच नाश्ता और दोपहर का भोजन और रात्रिभोज के बीच, एक दिन में तीन संतुलित भोजन खाएं। यह आपके शरीर को प्रशिक्षण सत्रों से पुनर्प्राप्त करने और स्वस्थ रहने के लिए सहायता करेगा। आपके शिविर की तारीख के रूप में पहुंचने के बाद, स्नैक्स को खत्म करने की कोशिश करें क्योंकि उन्हें शिविर में सेवा नहीं दी जाएगी।



  • छवि शीर्षक 1749207 12
    7
    व्यायाम के दौरान और बाद में हाइड्रेशन का उच्च स्तर बनाए रखें हाइड्रेशन किसी भी व्यायाम दिनचर्या का एक अनिवार्य हिस्सा है। कसरत के रूप में आप का सामना करना होगा क्योंकि मरीन सबसे तीव्र हो सकता है, आपको अपने जीवन में सामना करना पड़ेगा, शिविर से पहले अच्छी हाइड्रेशन वाली आदतों को विकसित करने के लिए आपको समझदारी होगी। रोजाना बहुत पानी पी लो - और भी बहुत कुछ अगर आप व्यायाम करते हैं अपने शरीर से इलेक्ट्रोलाइट्स की आपूर्ति को फिर से भरने में मदद करने के लिए तीव्र प्रतिरोध प्रशिक्षण के दौरान इलेक्ट्रोलाइट्स (जैसे गेटोरेड आदि) के साथ पेय पीना, जो पसीने से खो जाते हैं। सामान्य तौर पर, आपको प्रत्येक 2 किलोग्राम शरीर के वजन के लिए, या बड़े पुरुषों के लिए प्रति दिन 8-12 गिलास पानी के लिए पानी की 30 मिलीलीटर निगलना चाहिए।
    • कम वसा वाले दूध और, चीनी सामग्री पर निर्भर करते हुए, शुद्ध फलों के रस भी हाइड्रेशन के लिए उपयोग किए जाने वाले अच्छे पेय होते हैं।
    • ध्यान रखें कि दो सीमैन के सैन्य कैंप पेरिस द्वीप, दक्षिण कैरोलिना में और कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में स्थित हैं। दोनों स्थान हो सकते हैं बहुत गर्म, साल के समय पर निर्भर करता है, इसलिए हाइड्रेशन आपके कसरत का इससे भी महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकता है, खासकर यदि आप हल्के जलवायु के आदी हो।
  • भाग 2
    मानसिक रूप से तैयार रहना

    छवि शीर्षक 1749207 13
    1
    इलाज के लिए तैयार करें जैसा कि आप एक बेकार व्यक्ति थे। अगर सैन्य नौसिखिया शिविर का एकमात्र उद्देश्य आपको शारीरिक रूप से फिट करने के लिए ही था, तो यह मुश्किल होगा, लेकिन कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत के साथ लगभग सभी रंगरूटों को मिल जाएगा। नाविकों के लिए प्रशिक्षण शिविर क्या करता है, इसलिए अविश्वसनीय रूप से मांग है कि यह है भी खुफिया कौशल, ध्यान और चरित्र का एक गहन परीक्षण - संक्षेप में, आपकी मानसिक ताकत यहां तक ​​कि एथलेटिक भौतिकविदों के साथ रंगरूट कभी-कभी मानसिक तनाव के कारण शिविर छोड़ते हैं जिसके लिए वे अधीन होते हैं। जब आप शिविर में आते हैं, तो तत्काल उस विश्व में शिरकाव करने के लिए तैयार रहें, जहां आप शिष्टाचार के हकदार नहीं हैं और सम्मान के साथ आप नागरिक जीवन में आदी हैं। अपमान, अपमानित, शर्मिंदा, और कुछ तरीकों से कचरे के समान व्यवहार करने के लिए तैयार हो जाओ।
    • इसके अलावा, उन लोगों का पालन करने के लिए तैयार रहें जो आप पर चिल्ला रहे हैं और आपको दो बार बिना सोचने का अपमान कर रहे हैं, क्योंकि आपकी ओर से आलस या निराश रवैया कठोर परिणाम उत्पन्न करेगा।
  • छवि शीर्षक 1749207 14
    2
    केवल आवश्यक के साथ रहने के लिए तैयार नाविकों का सैन्य शिविर निजी विलासिता के लिए कोई जगह नहीं है। रंगरूटों से उम्मीद है कि वे सभी चीजों को छोड़ दें, लेकिन घर पर आवश्यक।
    • नीचे शिविर के लिए सैन्य की सिफारिश की बुनियादी जरूरतें हैं
      • मान्य ड्राइवर का लाइसेंस या आईडी कार्ड
      • यूएस $ 10-20 के बारे में
      • आवश्यक कपड़े
    • कुछ अन्य छोटे सामान भी अनुमति दी जा सकती हैं - भर्ती करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको कौन सी चीजें चाहिए और / या ला सकते हैं:
      • अपने भर्ती द्वारा जारी आदेश और दस्तावेज़
      • सामाजिक सुरक्षा कार्ड
      • डेबिट कार्ड
      • नागरिकता का प्रमाण पत्र (यदि अमेरिका में पैदा न हो)
      • आश्रितों के लिए विवाह प्रमाणपत्र और / या जन्म प्रमाणपत्र
      • फोन कार्ड
      • बैंक खाता
      • धार्मिक सामग्री
      • छोटा तालाब (जो संयोजन या कुंजी के साथ खुलता है)
      • पुरुष: सफेद कच्छा के तीन सेट
      • महिलाओं: पैंटी, ब्रा, नायलॉन मोज़ा (सभी तटस्थ रंग)
      • खेल मोज़े की एक जोड़ी
      • नागरिक कपड़े का एक सेट
      • बाथरूम सुविधाएं
    • न करें निम्नलिखित विलासिता लाओ:
      • फ़ोन
      • कंप्यूटर
      • घड़ी
      • अतिरिक्त कपड़े
      • श्रृंगार विभाग
      • भोजन
  • छवि शीर्षक 1749207 15
    3
    13 सप्ताह तक अपने प्रियजनों को छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ शिविर एक ऐसा प्रयास है जो तीन महीने से अधिक समय तक खत्म हो जाएगा। इस समय के दौरान, आपके मित्रों और परिवार के साथ आपका संपर्क बहुत सीमित होगा। आम तौर पर, रंगरूटों ने अपने परिवार को चेतावनी देने के लिए लगभग 30 सेकंड का फोन कॉल करवाया है कि वे आगमन के बाद सुरक्षित रूप से पहुंचे हैं। उसके बाद, फोन का उपयोग बहुत सीमित है, अगर इसकी अनुमति भी दी जाती है। कुछ प्रशिक्षकों को फोन पर कुछ समय के लिए इनाम के रूप में अनुमति हो सकती है रूढ़िवादी होने के लिए, योजना के आखिरी सप्ताह तक फोन का उपयोग नहीं करने की योजना, अपनी संपूर्णता में, और अपने प्रियजनों को पारिवारिक दिन तक नहीं देखें, जो आपके स्नातक स्तर से पहले का दिन होता है।
    • आपके परिवार और प्रियजन आपको पत्र भेज सकते हैं, लेकिन यह भी कई शर्तों के साथ आता है। सजावट या विशेष लिफाफे के बिना अक्षरों को पूरी तरह से चिकना और निर्दोष होना चाहिए, और "आरटी (अंतिम नाम)" को संबोधित किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके परिवार के सदस्यों को पता है कि उन्हें "धोखेबाज़" के अलावा अन्य कोई स्थान नहीं देना चाहिए, और उन्हें फ़्रिमी या सजावटी लिफाफे नहीं भेजना चाहिए, न ही पैकेज भेजना चाहिए। ये बातें आप पर अवांछनीय ध्यान आकर्षित करेंगे
  • चित्र शीर्षक 1749207 16
    4
    अपने प्रशिक्षकों के आदेशों पर सवाल किए बिना उनका पालन करने के लिए तैयार रहें। नाविकों के शरीर के प्रशिक्षकों ने शिक्षा के उनके कठोर और विवादास्पद शैली से एक महान स्तर हासिल किया है। वे आपके चेहरे से चीखेंगे, वे क्रूर और आक्रामक होंगे। हालांकि, वे निष्पक्ष - वे हैं कभी पूरी तरह से एक एकल भर्ती या कभी भी उसे किसी विशेष उपचार प्राप्त करने की अनुमति नहीं दे। समझें कि आपको अपनी सीमाएं दिखाकर, प्रशिक्षक, एक अर्थ में, आपकी मदद कर रहा है नाविकों के जीवन में जीवन आसान नहीं है - एक नाविक के रूप में, आपको पूरे देश में अपना जीवन देने के लिए भी आमंत्रित किया जा सकता है। एक प्रभावी नाविक बनने के लिए, आपको युद्ध के मध्य में मुश्किल निर्णय लेने में सक्षम होना चाहिए। प्रशिक्षकों के रूप में कठोर हैं, अंत में आपको खुशी होगी कि अगर आप कुछ युद्ध में संलग्न हैं, तो आप उन्हें शक्ति और अनुशासन के मूल्यों को व्यक्त करने में सक्षम थे।
    • यहां तक ​​कि मामूली त्रुटियां एक सजा को उचित ठहरा सकती हैं। केवल देखने के लिए एक प्रशिक्षक गलत तरीके से आपको डांट सकता है- आपकी राइफल साफ करते समय एक छोटी सी गलती आपको शारीरिक प्रोत्साहन प्रशिक्षण कह सकती है, जिसका अर्थ है कि आप पुश-अप, पहाड़ चढ़ाई, पैर उठाने आदि के लिए बर्बाद हो जाएगा। आपको अविश्वसनीय रूप से मांग मानकों में रखते हुए, प्रशिक्षक आपको इस क्षेत्र में आवश्यक विस्तार के लिए शक्ति और ध्यान में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक 1749207 17
    5
    अपने अहंकार को खो दें शिविर में धोखेबाज़ी के लिए होने वाली पहली चीजों में से एक सैन्य विशेषताओं को पूरा करने के लिए आपके बाल बदल रहे हैं। पुरुषों को कम या कम मुंडा बाल दिया जाता है जबकि महिलाओं को छोटी बालियां मिलती हैं या उनके बाल एक रोटी में बंधे होते हैं यह एक महत्वपूर्ण कारण के लिए किया जाता है नाविकों से एकता की खातिर उनके व्यक्तित्व का त्याग करने की अपेक्षा की जाती है यह अपेक्षाकृत सरल से फैली हुई है - एक व्यक्तिगत उपस्थिति को छोड़ देना जो आपको समूह से अलग करता है - गहरे तक - जो आपके जीवन को दूसरे के लिए दे रहा है जब आप शिविर में बस से निकलते हैं, तो अपने अहंकार को एक तरफ रखने के लिए तैयार रहें। उस बिंदु से, आपका देश और आपके साथी नाविक आपकी प्राथमिकता हैं, स्वयं नहीं
  • छवि शीर्षक 1749207 18
    6
    "हेड गेम्स" की बहुतायत के लिए तैयार हो जाओ नाविकों के प्रशिक्षकों ने अक्सर विभिन्न कार्यों और परिस्थितियों में रंगरूटों को जमा कर रखा है, जो अपने आत्माओं को तोड़ने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं ताकि उन्हें सही नाविकों के रूप में पुनर्निर्माण किया जा सके। प्रशिक्षकों ने रंगरूटों को "तोड़ने" के लिए तनाव, अपमान और अन्य तरीकों के लिए लगातार अवसर तलाशने का प्रयास किया है। वे उन कार्यों को करने के लिए बाध्य कर सकते हैं जो असंभव हैं, इसलिए उन्हें सज़ा दे जब वे उन्हें पूरा करने में असमर्थ साबित करते हैं। वे मनमाने ढंग से बाहर खड़े हो सकते हैं और बिना किसी कारण के लिए रंगरूटों को चुन सकते हैं। आपके कार्यों अनुचित लग सकता है - और वे हैं, वे होने के लिए होती हैं! हालांकि क्रूर एक प्रशिक्षक के व्यवहार के रूप में लग सकता है, याद रखें कि मत करो यह निजी है - शिविर से गुजरने वाले सभी भर्ती के समान अनुभव हैं यहां "दिमाग के खेल" के कुछ उदाहरण हैं जो एक पूर्व विपक्ष है, जो अब एक सक्रिय नाविक है, ने पारित किया है:
    • एक प्रतियोगिता जीतने के बाद, रंगरूटों को एक कीचड़ के डंठल में भौतिक प्रशिक्षण के साथ दंडित किया गया क्योंकि वे अंतर के बड़े अंतर के साथ जीत नहीं पाए थे।
    • नाविकों को अपने पलटन के एक विशेष झंडा जमीन को छूने की अनुमति नहीं है। जबकि अर्थ की स्थिति में, नाविकों को तब तक जाने की अनुमति नहीं है जब तक कोई भी आदेश नहीं देता। एक प्रशिक्षक ने अपने पलटन के प्रदर्शन पर नाराजगी के प्रदर्शन में जमीन पर झंडा फेंक दिया। जब रंगरूटों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उन्हें दंडित किया गया।
  • चित्र शीर्षक 1749207 19
    7
    नींद खोने के लिए तैयार रहें एक समुद्री कर्तव्य आमतौर पर सुबह से पहले शुरू होता है यदि आप प्रारंभिक रिसर नहीं हैं, तो आप शायद शिविर में आपके बूट रूटीन के संक्रमण को कम करने के लिए प्रवेश की तिथि से पहले अपनी नींद के समय का समायोजन करना शुरू कर देंगे। इसके अलावा, नींद अभाव मूल नौसैनिक प्रशिक्षण का एक अभिन्न अंग है। नींद से वंचित एक लड़ाकू क्षेत्र में जीवन के लिए भर्ती तैयार करता है, जहां उसे किसी भी समय लड़ने के लिए कहा जा सकता है, भले ही चाहे वह ठीक हो जाए या नहीं।
  • छवि शीर्षक 1749207 20
    8
    आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी ठहराए जाने के लिए तैयार रहें शिविर के दौरान, रंगरूट एक-दूसरे पर भरोसा करना सीखते हैं और हमेशा एक-दूसरे से सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करते हैं। प्लेटो प्रायः उन ट्राफियों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं जिन्हें निशानेबाजी, अकादमिक परीक्षण, इत्यादि पर संचयी स्कोर के लिए नामित किया गया है। जैसा कि प्लैटोन्स को पूरी तरह से न्याय किया जाता है, प्रत्येक प्लेटटन के सदस्य अपनी क्षमता का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक-दूसरे पर निर्भर होते हैं। यह भी याद रखें कि एक सदस्य की गलती से पूरी तरह से प्लैटोन्स को दंडित किया जाता है, इसलिए हर सदस्य के हित में है कि प्रत्येक सदस्य अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हो।
  • युक्तियाँ

    • महीनों की अवधि में निरंतर प्रशिक्षण के माध्यम से उच्चतम संभव मानकों को पूरा करने का लक्ष्य। कुछ सैन्य स्रोतों के मुताबिक, शिविर में आने वाले प्रारंभिक परीक्षणों में न्यूनतम मानकों को पूरा करने वाले रंगरूटों को चोट का खतरा अधिक होता है।
    • शिविर तक पहुंचने से पहले प्रशिक्षण आवश्यक है, खासकर यदि आप उच्च अंक हासिल करने और उच्च अंक प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं। टीम के नेताओं को प्रथम श्रेणी स्कोर प्राप्त करना होगा
    • शिविर के लिए तैयार करने के लिए विटामिन की खुराक की आवश्यकता नहीं है कुछ मामलों में, जो लोग बहुत अधिक वजन कम कर रहे हैं, वे रोज़ाना मल्टीविटामिन जोड़ सकते हैं ताकि रोग या खनिजों के नुकसान को रोकने में मदद मिल सके।
    • आपको शिविर के लिए मानसिक रूप से तैयार करना भी शुरू करना चाहिए। शिविर उनके रंगरूटों को विकसित करने के लिए थकान, अभाव और दर्द के परिदृश्य का उपयोग करता है। उन लोगों से बात करें जो पहले एक शिविर के माध्यम से चले गए हैं और पूछें कि वे अपनी मानसिक ताकत बढ़ाने के लिए क्या सुझाएंगे।

    चेतावनी

    • अपने शिविर प्रशिक्षण में प्रारंभिक भारोत्तोलन और पुश-अप दिनचर्या करने का प्रयास न करें। आपकी मांसपेशियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए 3 दिन की आवश्यकता होगी। यदि आप दिन में 3 बार गतिविधि से कम मात्रा में काम करते हैं, तो आप धीरे-धीरे अपनी मांसपेशियों को हर बार उन्हें वापस लेने की आवश्यकता के बिना निर्माण कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • रन चल रहा है
    • बैग
    • वजन
    • फ्लेक्स बार
    • स्विमिंग पूल
    • पानी
    • ताजा उत्पादों
    • इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ पेय पदार्थ
    • स्किम दूध या रस
    • दुबला मांस

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com