IhsAdke.com

व्यक्तिगत कोच कैसे बनें

फोन पर अपने दोस्त के साथ एक नए कैरियर के लिए संभावित रास्ते पर चर्चा करने के साथ घंटों बाद, आप सोचते हैं कि अंत में: मुझे ऐसा करने के लिए भुगतान क्यों नहीं किया जा रहा है? चूंकि आप इस पृष्ठ पर हैं, शायद आपने पहले ही पता लगाया है कि आप वास्तव में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं वास्तव में, यह एक वैध और बढ़ती शाखा है - यू.एस. न्यूज एंड वर्ल्ड रिपोर्ट ने यह बताया है कि व्यक्तिगत कोचिंग वर्तमान में अस्तित्व में दूसरी सबसे बड़ी परामर्श शाखा है। अगर आप दूसरों को निजी कोच बनने में मदद करना चाहते हैं, तो यहां कुछ कदम उठाए गए हैं।

चरणों

भाग 1
योग्यता प्राप्त करना

एक लाइफ कोच चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
विश्वविद्यालय में जाओ पचास साल पहले आप यहां तक ​​कि एक हाईस्कूल डिप्लोमा कर सकते थे, लेकिन समय बदल रहा था। आज आपको जिस यूनिवर्सिटी की आवश्यकता है वह न्यूनतम 4 साल की एक विश्वविद्यालय में स्नातक की डिग्री है। यद्यपि आपको जरूरी निजी प्रशिक्षक बनने के लिए उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम की जरूरत नहीं है, तो आप उन लोगों का सामना करेंगे जिनके पास मास्टर डिग्री या डॉक्टरेट भी है, अर्थात विश्वविद्यालय जाना बेहतर है।
  • यद्यपि व्यक्तिगत कोचिंग अभी भी कॉलेज की डिग्री पर कोई जोर नहीं है, परामर्श और मनोविज्ञान हैं। और इसके अलावा, सिर्फ इसलिए कि कोचिंग स्टाफ में उच्च शिक्षा पर कोई जोर है वहाँ मतलब यह नहीं है कि वहाँ कोई कक्षाएं उपलब्ध हैं कि - बस नाम के लिए हार्वर्ड, येल, ड्यूक, NYU, जॉर्ज टाउन, यूसी बर्कले, पेन स्टेट, टेक्सास विश्वविद्यालय और जॉर्ज वॉशिंगटन, कुछ में सभी कोचिंग प्रोग्राम हैं
  • एक लाइफ कोच के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाजार में अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त कोचिंग कोर्स लें यदि आपने पहले से ही कॉलेज खत्म कर लिया है और फिर से भाग लेने का इरादा नहीं है, तो एक और संभावना है कि एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त कोर्स के माध्यम से कोचिंग क्लास लेना है। आईसीएफ और आईएसी (इंटरनेशनल कोचिंग फेडरेशन एंड इंटरनेशनल कोचिंग एसोसिएशन, क्रमशः) ने कुछ स्कूलों के साथ मिलकर काम किया है और प्रमाणित कोच का निर्माण किया है
    • ये दो संगठन पूरी तरह वैध हैं। सुनिश्चित करें कि आपने जो स्कूल चुन लिया है, इनमें से किसी एक संगठन के माध्यम से काम करता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो यह धोखाधड़ी या पैसे की बर्बादी है, या दोनों।
  • एक लाइफ कोच 3 में रहें
    3
    सुनिश्चित करें कि एक बार जब आप अपना कोचिंग प्रोग्राम पूरा कर लेंगे, तो आप एक प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे (आईसीएफ या आईएसी द्वारा, यह निर्भर करता है कि आपने किस स्कूल से भागीदारी की है)। प्रमाणीकरण के साथ, आप इस कैरियर में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। चारों ओर लटकने के बजाय कह रहे हैं कि आप एक कोच हैं, प्रार्थना करते हैं कि आप विवरण के लिए नहीं पूछते हैं, अब आपके पास वह क्रेडेंशियल होगा जो स्वयं के लिए बोलता है
    • यह मूल बातें होगा इस क्रेडेंशियल के बिना कोई व्यक्तिगत कोच वास्तव में सफल नहीं हो सकता है यदि आपके पास इसके अलावा एक उच्च शिक्षा है, तो बेहतर भी बस अपने व्यापार कार्ड में शामिल करना याद रखना!
  • लाइफ कोच चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सेमिनार में भाग लें क्योंकि व्यक्तिगत प्रशिक्षण के लिए कोई मेडिकल स्कूल समकक्ष नहीं है, सेमिनारों में जाने के लिए एक बहुत ही आम बात है व्यवसाय में बने रहने के लिए, महत्वपूर्ण लोगों से परिचित हों, और संबंधित होने के लिए, डिब्बे कई सेमिनारों में भाग ले रहे हैं
    • अपने पक्ष में इसका इस्तेमाल करें आपको न केवल घर जाना चाहिए और आपने जो भी सीखा है उसका अभ्यास करें (प्रत्येक सेमिनार का एक अलग विषय होगा), लेकिन आपको संगोष्ठी में लोगों से भी बात करनी चाहिए। रास्ते में कठिनाइयों का सामना करते समय mentors (या व्यापार में कम से कम दोस्तों) होने अविश्वसनीय रूप से उपयोगी हो जाएगा किसी को आपको रास्ता दिखाना चाहिए!
  • भाग 2
    अपना व्यवसाय शुरू करना

    एक लाइफ कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    अपनी वर्तमान नौकरी रखो चलो इस स्पष्ट तुरंत करते हैं: हालांकि एक व्यक्तिगत कोच कुछ अपेक्षाकृत सस्ती (जब एक मेडिकल स्कूल में एक दशक की लागत की तुलना में, उदाहरण के लिए) होने के लिए हो जाते हैं, वहाँ एक देरी इससे पहले कि आप पैसे में आते देखने लगते है। जब आप अपना व्यवसाय शुरू करते हैं तो आपको बिलों का भुगतान करने के लिए एक नौकरी की आवश्यकता होती है चार महीने की कक्षा के बाद, लोग आपके कोचिंग के लिए भुगतान करने के लिए आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं आएंगे। ये चीजें समय लेती हैं
    • आपके लिए एक ठोस और आवर्ती ग्राहक आधार बनाने में वर्षों लग सकते हैं। यह एक ऐसी योजना नहीं है जो आपको बहुत तेज समृद्ध अनुभव करेगी। हालांकि कुछ निजी प्रशिक्षकों ने केवल एक कॉल के लिए भाग्य लगाया है, उनमें से ज्यादातर बहुत भाग्यशाली नहीं हैं। कम अनुभव के साथ, आपको कम शुल्क लेना होगा (कम ग्राहक होने के अलावा) और आपको शायद अपना काम मुक्त करने के लिए शुरू करना होगा - इसलिए इस स्तर पर इतना बड़ा मत सोचो।
  • एक लाइफ कोच बीस ए लाइफ कोच चरण 6
    2
    हालांकि, कुछ कोच अपने कर्मचारियों के प्रतिधारण में सुधार करने की मांग करने वाली कंपनियों द्वारा काम पर रखा जाता है, लेकिन ज्यादातर कोच स्वयं-नियोजित हैं इसका मतलब है कि आपको अपने सभी कागजी कार्रवाई से निपटना होगा और अपने पूरे व्यवसाय की चिंता करना होगा, इसके अलावा अपने कार्यक्रम का ध्यान रखना भी होगा।
    • आपको अपने दम पर करों का भुगतान करना होगा, और आप अपने ग्राहकों को टैक्स बिल जारी करेंगे और भुगतान का समय निर्धारित करेंगे (कुछ चीजों का उल्लेख करने के लिए)। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो स्वयं के लिए किसी व्यक्ति से बात करें- या अन्य व्यक्तिगत कोच! अगले कदम उठाने का एक बढ़िया तरीका क्या है?
  • एक लाइफ कोच 7 में रहेंगी चित्र
    3
    अनुभवी व्यक्तिगत कोच से सलाह लें जैसे ही चिकित्सकों को उनके प्रशिक्षण के दौरान परामर्श के घंटे मिलते हैं, नए कोचों को प्रशिक्षित करने के लिए अनुभवी प्रशिक्षक को सलाह देने की जरूरत होती है। परामर्श समूह में या व्यक्तिगत फोन सत्रों में कोच के साथ हो सकता है यदि आपका कॉलेज आपके लिए एक का आयोजन करता है यदि आप इसे व्यवस्थित नहीं करते हैं, तो आपको अपने लिए एक खोजना होगा। आपने रिश्तों का निर्माण किया है, है ना?
    • इस समीकरण का दूसरा पहलू यह है कि आपको यह देखना होगा कि व्यक्तिगत कोच वास्तव में क्या करता है। आप इसे लाइन पर सब है सोच सकते हैं "आप अपने जीवन को बर्बाद कर रहे हैं - यह कि जिस तरह से बनाने के लिए," जबकि वास्तव में इस के साथ कोई संबंध नहीं है (कम से कम अगर आप एक अच्छा कोच हैं!)। आप क्या करने जा रहे हैं इसके बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, तुम्हारा के व्यक्तिगत कोच का सबसे अच्छा तरीका है।
    • अपने भविष्य के ग्राहकों को होगा की सबसे अधिक पसंद - अपने कॉलेज आप के लिए एक प्रदान नहीं करता है, तो आप अपने मित्रों / सहयोगियों / शिक्षकों के माध्यम से या एक निर्देशिका के माध्यम से एक मिल सकता है (या कम से कम करने के लिए बात करने के लिए कुछ नाम से संकेत मिलता है)।
  • एक लाइफ कोच के चरण 8 के चित्र का शीर्षक
    4
    कई कोचिंग निर्देशिकाओं के लिए साइन अप करें noomii.com और lifecoach-directory.org.uk जैसी वेबसाइटों निर्देशिका जहां रजिस्टर कर सकते हैं और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को, जो कुछ व्यक्तिगत सहायता की जरूरत द्वारा पाया जा सकता है। वहाँ से बहुत से लोग हैं कि आप मुंह के शब्द के आधार पर कभी नहीं प्राप्त करेंगे - अपने आप को इंटरनेट पर डाल कर ऐसे लोगों को ढूंढने का एकमात्र तरीका है
    • अधिकांश वेबसाइट आपकी छवि और आपकी जानकारी को उपलब्ध कराने के लिए शुल्क का शुल्क लेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके क्रेडिट कार्ड विवरण दर्ज करने से पहले यह समय की धोखाधड़ी / बेकार नहीं है। वहाँ बहुत सारे घोटाले हैं, इसलिए इसे आसान बनाओ।
  • एक लाइफ कोच, 9 नाम वाली तस्वीर
    5
    अपने आला खोजें कुछ व्यक्तिगत डिब्बों को उनके जीवन के लिए भविष्य के दृष्टिकोण को परिभाषित करने और समग्र रूप से सुधार करने के तरीकों को खोजने के लिए कोचिंग लोगों के विशेषज्ञ हैं। कुछ कोच अपने ग्राहकों को चुनने और कैरियर की तैयारी में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि अन्य कोचिंग अधिकारियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, यह दिखाते हुए कि उनके व्यापार को कैसे छूना चाहिए - और दूसरों को यह बताते हैं कि ग्राहकों को अपने व्यक्तिगत संबंधों को कैसे प्रबंधित करना चाहिए। तय करना है कि निजी कोचिंग किस क्षेत्र में है जिसमें आप विशेषज्ञता चाहते हैं (एक टिप: यह आपके पास कुछ है जिसे आप जानते हैं)। आपके विचार के लिए यहां कुछ संभावनाएं हैं:
    • बिजनेस कोचिंग
    • कार्बन कोचिंग (सहायता लोग कार्बन फुटप्रिंट कम करें)
    • कैरियर कोचिंग
    • कॉर्पोरेट कोचिंग
    • कार्यकारी कोचिंग
    • रिश्ते कोचिंग
    • सेवानिवृत्ति कोचिंग
    • आध्यात्मिक और ईसाई कोचिंग
    • टाइम मैनेजमेंट कोचिंग
    • निजी वजन और छवि कोचिंग
    • निजी / व्यावसायिक जीवन कोचिंग को संतुलित करना
  • एक लाइफ कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    6
    अपने विपणन करें अब जब कि तुम अपने नाम के आगे एक प्रमाणित निजी कोच है, यह व्यापार कार्ड बाहर सौंपने, समुदाय में विज्ञापन डाल ऑनलाइन, समाचार पत्रों में, एक Facebook पृष्ठ पर ट्विटर पर, शुरू करने के लिए, यहां तक ​​कि अपने नाम डाल समय आ गया है आपकी कार पर स्टिकर आपके पास बेहतर मान्यता है लोग आपके पास नहीं आ सकते जब तक कि वे जानते ना कि आप मौजूद हैं।
    • एक विशेषज्ञ के रूप में खुद को बेचने के बारे में सोचें क्या आप अपने आला सही है? आपके भावी ग्राहक क्या पढ़ेंगे, देखेंगे या सुनेंगे? यदि आप अधिकारियों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको महिलाओं के लिए स्थानीय समाचार पत्र में एक विज्ञापन पोस्ट नहीं करना चाहिए - लेकिन आप यह करना चाहते हैं यदि आपकी जगह मां और महिलाओं को कैरियर और व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करना है।
    • अध्ययनों से पता चला है कि कोचिंग दोनों कर्मचारियों और व्यवसायों के लिए अच्छा है। कंपनियां जो अपने कर्मचारियों पर $ 1 खर्च करती हैं (चाहे कोचिंग, व्यक्तिगत भलाई, इत्यादि के माध्यम से) बढ़ती हुई उपस्थिति के कारण $ 3 की बचत होती है यदि आप किसी कंपनी के पास जा रहे हैं और सुझाव देते हैं कि वे आपको कोच के रूप में किराया करते हैं (और यदि आप नहीं थे, अब आप एक हैं), तो उस जानकारी के साथ जाएं
  • एक लाइफ कोच बियर हो
    7
    कुछ ग्राहक गिनी सूअरों को प्राप्त करें एक बार जब आप अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करते हैं, तो आपको कुछ ग्राहकों की आवश्यकता होगी। लेकिन शून्य अनुभव के साथ, एक को प्राप्त करना बहुत कठिन होगा यह कहने में सक्षम होने के लिए कि आपके पास सच्चे लोगों के साथ कुछ अनुभव है जो साँस लेते हैं, अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे आपके मुफ़्त में ग्राहक हो सकते हैं। आपको अनुभव मिलेगा और उनके पास आपके लिए कुछ समय होगा (और ले लो, कुछ महान सलाह और वास्तविकता का एक अच्छा सौदा)।
    • आपके साथ कितने और कितने समय हैं सही उत्तर है "जब तक आप अपनी सेवाओं के लिए चार्ज करने में सहज महसूस नहीं करते और विश्वास दिलाते हैं कि यह वास्तव में अन्य लोगों के जीवन को समृद्ध कर सकता है।" यह सप्ताह या महीनों हो सकता है इस मुद्दे को हल करने के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है
  • एक लाइफ कोच बीस लाइफ कोच स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    कुछ असली ग्राहक प्राप्त करें अपनी बहन के सहकर्मी और आपके दोस्त के पिज्जा डिलीवरीर के साथ काम करने के कुछ महीनों बाद, कुछ बिंदु पर मुंह का शब्द भर जाएगा आपको वह पहला कॉल प्राप्त होगा जो आपको खुशी के लिए कूद देगा। बधाई! यह पैसे बनाने का समय है
    • ... लेकिन कितना? सच कहूँ तो, यह आप पर निर्भर है क्या आप एक दैनिक शुल्क चार्ज करना चाहते हैं? एक मासिक शुल्क? और मूल्य क्या है? उस ग्राहक की चुनौती के आकार का मूल्यांकन करें - दोनों आपके लिए और उसके लिए वह कितने खर्च कर सकते हैं? आप कितना प्राप्त कर सकते हैं? किस जनसांख्यिकी में आपके अधिकांश ग्राहक फिट होते हैं? संदेह में - अपने प्रतिस्पर्धियों से पूछें!
  • भाग 3
    अपने ग्राहकों के साथ कार्य करना




    एक लाइफ कोच 13 में रहें
    1
    गहराई से साक्षात्कार के साथ शुरू करें जब एक निजी कोचिंग की बात आती है, तो आप इसके कवर के आधार पर एक पुस्तक का न्याय नहीं कर सकते। जब एक ग्राहक आपके पास आता है, तो पहले से एक सत्र में एक गहन साक्षात्कार है जिसमें सभी आवश्यक पहलुओं को शामिल किया गया है वे आपसे क्या चाहते हैं? आप अपने जीवन का क्या हिस्सा बदलना चाहते हैं? आपके लक्ष्य क्या हैं?
    • अधिकांश लोग एक विचार के साथ आते हैं - एक विशिष्ट विचार (इसलिए अधिकांश कोचों में खासियत है) कि वे क्या हासिल करना चाहते हैं इसे वजन कम करें, अपने व्यवसाय में अधिक सफल हो या रिश्ते के मुद्दों से निपटना, वे जानते हैं उन्हें आपको शुरू में मार्गदर्शन करें और बस सुनो।
  • एक लाइफ कोच चरण 14 नाम वाली तस्वीर
    2
    व्यवस्थित रहें एक बार जब आप एक अच्छा ग्राहक आधार प्राप्त करते हैं, तो उनमें से एक के लिए मानसिक रूप से उल्लेख करना आसान होगा "वह चेहरा जो कॉफी पीता है, एक नशे की लत है, जो भी नारंगी है"। ऐसा मत करो वह इसे पसंद नहीं करेगा आपके सभी ग्राहकों का पोर्टफोलियो, अच्छी तरह से विस्तृत और संगठित है। यदि आप व्यवस्थित नहीं होते हैं, तो आप ग्राहक # 14 को कॉल खो सकते हैं, जो आपको अगले दिन छोड़ देगा।
    • उन्हें यह महसूस करना भी महत्वपूर्ण है कि वे आपका सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक हैं प्रत्येक विवरण उन्होंने बताया था कि जब आप उनके साथ काम कर रहे हैं, तो उन्हें याद रखना चाहिए और उन्हें ध्यान में रखना चाहिए। वे केवल प्रभावित नहीं होंगे और आप पर अधिक भरोसा करेंगे, लेकिन आप उनसे क्या मदद कर सकते हैं, इसके बारे में अधिक सटीक निर्णय भी कर पाएंगे।
  • एक लाइफ कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    3
    एक समय सारिणी को इकट्ठा करें जो ग्राहक के साथ पर्याप्त समय की अनुमति देता है। आपको जल्दी ही पता चल जाएगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, लेकिन ज्यादातर डिब्बों का कहना है कि वे हर माह लगभग प्रत्येक ग्राहक के साथ काम करते हैं। कुछ ग्राहकों को अधिक काम और कम की आवश्यकता होती है, लेकिन औसत तीन गुना प्रत्येक सत्र की लंबाई आपके और आपके क्लाइंट के बीच परिभाषित होने के लिए कुछ है।
    • आपको व्यक्तियों में सत्र करना नहीं पड़ता है, हालांकि ये बिल्कुल व्यक्तिगत रूप से ज़रूरी है। आप इसे फोन पर या स्काइप जैसे कार्यक्रमों द्वारा भी कर सकते हैं। यदि आप एक कॉर्पोरेट या कार्यकारी कोच हैं, तो आप पा सकते हैं कि आपके ग्राहक बहुत से यात्रा करते हैं और फोन सत्र एकमात्र विकल्प होते हैं।
  • एक लाइफ़ कोच बीस लाइफ कोच स्टेप 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सिर्फ निर्देश न दें निजी कोच महज सलाहकार नहीं हैं यह करने के लिए भयानक होगा निजी कोचिंग दूसरों के बारे में उनकी पसंद का पता लगाने में मदद करना है और यह जानने के लिए है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। सिर्फ बुरा व्यक्तिगत डिब्बे जो सलाह देते हैं और फोन बंद कर देते हैं। आप व्यवहार को बदलने पर काम कर रहे हैं - जो केवल एक ग्राहक को बताए कि क्या करना है उससे अनगिनत मूल्यवान है
    • किसी को भी व्यक्ति (बहुत कम आभासी अजनबी) की ज़रूरत नहीं है कि वह उन्हें बताए कि उनके जीवन के साथ क्या करना है - हम पहले से ही हमारे भाइयों, भाइयों और कभी-कभी, स्कूल के दोस्त के माध्यम से आदी हैं, जो सोचते हैं कि वह सब कुछ जानता है । आप "कैसे" और "क्या" का जवाब दे रहे हैं आप उनके लिए कदम से प्रक्रिया कदम दे सकते हैं।
  • एक लाइफ कोच बीस ए लाइफ कोच शीर्षक 17 चित्र
    5
    अपना होमवर्क दें एक तरह से, आप एक शिक्षक या गाइड हैं जब आप ग्राहक से फोन को डिस्कनेक्ट करते हैं, तो आपका काम समाप्त नहीं हुआ है। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे इस बात पर विचार कर रहे हैं कि वे सभी चीजों को लागू कर रहे हैं। आपको उन्हें होमवर्क देना होगा। क्या अन्य व्यवसाय योजनाओं की तलाश करना या पूर्व पति से बात करना, आपको अगले चरण लेने की आवश्यकता है ताकि वे बदलना शुरू कर सकें। उनके लिए सबसे अच्छा क्या काम करेगा? और आप यह कैसे सुनिश्चित करेंगे कि वे करेंगे?
    • आपके पास गैर-सहयोगी ग्राहक होंगे। आपके पास ऐसे ग्राहक होंगे जो आपके साथ सहमत नहीं हैं। आपके पास ऐसे ग्राहक होंगे जो सोचते हैं कि आप अपने मूल्यवान समय बर्बाद कर रहे हैं। ऐसा होने जा रहा है आपको अच्छे और बुरे को स्वीकार करना होगा और पता होना चाहिए कि कब रोकना है। अगर कोई ग्राहक आपकी शैली को पसंद नहीं करता है, तो भी
  • एक लाइफ कोच स्टेप 18 नाम वाली तस्वीर
    6
    उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करें अंत में, यह लक्ष्य है हम सभी को क्या जीवन कहते हैं और निजी कोच हमें अंधेरे और डरावनी सुरंग के अंदर प्रकाश दिखाने के लिए हैं, हम सभी भटक रहे हैं। यदि आप अपने ग्राहकों के लक्ष्यों को प्राप्त करने और उन्हें विकल्प दिखाते हैं, तो आपने अपना हिस्सा बना लिया है वे सुधारेंगे क्योंकि उन्होंने आपके साथ काम किया है।
  • भाग 4
    प्रभावी कोचिंग तकनीक विकसित करना

    एक लाइफ कोच बीस लाइफ कोच चरण 19 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक व्यक्ति बनें जो दूसरों की परवाह करता है और सहानुभूति करता है। निजी कोच के अधिकांश काम लक्ष्य निर्धारित करने और लोगों को उन तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करने में है। इसके लिए कोच किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है, जो किसी मित्र के साथ संपर्क में होना पसंद करता है। यदि आप एक नकारात्मक व्यक्ति हैं, तो आपके ग्राहक जल्दी से आपसे दूर हो जाएंगे
    • फोन पर बहुत से काम करते हैं, इसलिए व्यक्तिगत संपर्क का सामना करने के लिए फेस-टू-फेस संपर्क हमेशा आवश्यक नहीं होता है। हालांकि, इसके कई फायदे हैं: विश्वास कम करने के लिए यह कम निरोधात्मक और आसान है यह सुविधाजनक है क्योंकि यह वैश्विक और लचीला है
  • एक लाइफ कोच बीस लाइफ कोच शीर्षक से चित्र 20
    2
    सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रार्थना करो हममें से कुछ (99%) हमेशा अच्छा और समझ नहीं पाते हैं हालांकि हमें लगता है कि हमारे पास इन लक्षण हैं, हम समय-समय पर भी गिरावट रखते हैं। और कभी-कभी यह एक निश्चित प्रकार के व्यक्ति के लिए अधिक होता है वह बहुत सहयोगी हमें ईर्ष्या कर सकते हैं, या जो कि गूंगा दोस्त हमें इतना है कि हम उदास और दूर हो जाओ दूर annoys। यह बुद्धि, उपस्थिति या अप्रिय हंसी जो आपके पास आती है, आपको इसे छोड़कर सभी को छोड़ना होगा और हर किसी की सहायता के लिए तैयार और तैयार रहना होगा।
    • संभवत: आपके पास ग्राहकों की संख्या होगी जो आप अपने दूसरे जीवन में पाँच मिनट के लिए एक कप कॉफी के साथ सड़क पार नहीं करेंगे। यह ठीक है हम सभी के साथ नहीं मिल सकते हैं लेकिन इन लोगों के साथ आपको कॉफी की ज़रूरत नहीं है आपको बस उनको मदद करना है उन्हें मदद और ईमानदारी से उम्मीद है कि वे सफल यहां तक ​​कि अगर आप अपने बुरे व्यक्तित्वों को मिलते हैं, तो अपने रुचियां पहले करें
  • एक लाइफ़ कोच बीस लाइफ कोच 21 का शीर्षक चित्र
    3
    समझें कि आप अपने ग्राहकों के साथ दोस्त नहीं हैं। जैसा कि आपने पिछले चरण में कहा था, आप इन लोगों के साथ कॉफी नहीं करेंगे। एक खेल शुरू होने से पहले आपको एक खुश घंटे के दौरान पेय नहीं मिलेगा। आप उन्हें आगे ले जाने के लिए, दोस्त बनाने के लिए नहीं हैं व्यावसायिकता के संबंध को बनाए रखने के लिए यह स्पष्ट रेखा होना महत्वपूर्ण है जब वे आपका दोस्त बन जाएं, तो वे आपको भुगतान करना बंद कर देंगे
    • जब आप कोच और दोस्त के बीच की रेखा को पार करते हैं, तो आपके ग्राहक ने जो कुछ सुझाव दे रहे हैं उसे कम करने की आवश्यकता महसूस की। आप भी उनसे सच्चा होना कम महसूस करेंगे - एक दिन आपको उन पर कड़ी मेहनत करनी होगी और वे आपको व्यक्तिगत रूप से ले लेंगे क्योंकि आप मित्र हैं। सीमाओं को स्पष्ट रखने के लिए यह तार्किक और सामान्य ज्ञान है
  • एक लाइफ कोच बीस लाइफ कोच शीर्षक 22 चित्र देखें
    4
    लचीला होना हमारा जीवन अनपेक्षित मुड़ता है आप एक ग्राहक के शुक्रवार को 9 बजे कॉल प्राप्त कर सकते हैं जो अगले दिन एक सत्र का शेड्यूल करना चाहता है। यदि आप कर सकते हैं, तो सत्र करो! वे अपमान नहीं कर रहे हैं - वे आप के रूप में हैरान हैं। आपके पास सबसे निरंतर शेड्यूल नहीं होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से नौ से पांच तक डिफ़ॉल्ट नहीं होगा।
    • अनुसूचियों के साथ लचीला होने के अलावा, खुले दिमाग वाले होने के अर्थ में लचीला होना एक व्यक्ति के लिए क्या काम दूसरे के लिए काम नहीं करेगा अंत में, सब कुछ रिश्तेदार है। यदि वे कुछ के साथ सहज नहीं हैं, तो आपको उनका सम्मान करना होगा। आप हमेशा एक एकल व्यक्ति के साथ काम करेंगे। व्यक्ति जितना आप जितना कर सकते हैं, उतना अपने कार्यक्रम को अनुकूलित करें, लेकिन सुधार के लिए जगह छोड़ दें।
  • एक लाइफ कोच 23 में रहें
    5
    रचनात्मक रहें लोगों को अपनी क्षमता तक पहुंचने में मदद करने के लिए, आपको बॉक्स के बाहर सोचने में सक्षम होना चाहिए। यह संभावना है कि आपने विकल्प ए और बी पर विचार किया है और वे पर्याप्त नहीं हैं (जो भी कारण से) - आपको अपने ग्राहकों को वैकल्पिक सी, डी और ई के साथ पेश करना होगा ये विकल्प हमेशा इतने स्पष्ट नहीं होंगे आपके ग्राहक ने उनको सोचा होगा!) - एक निजी कोच के रूप में सफल होने के लिए, आपको उपकरण बनाना होगा, रचनात्मक और अभिनव होना चाहिए
    • यह कहना नहीं है कि आपको तार्किक नहीं होना चाहिए - आपको दोनों होना पड़ेगा। अंत में, आपको सफलता के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से संतुलित होना चाहिए। अपने ग्राहक के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण के साथ मिश्रित वास्तविकता का स्वस्थ संतुलन आपको दूर ले जा सकता है। और जब वे खुश होते हैं, तो आप खुश होते हैं - और वे इसे अपने दोस्तों को सुझा सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आप अपने संभावित ग्राहकों को एक मुफ्त कोचिंग सत्र की पेशकश कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपकी शैली अपने लक्ष्यों और आवश्यकताओं से मेल खाती है। और अपने ग्राहकों की भूख को शांत करने के लिए!
    • संभावित ग्राहकों की सूची को संभावित संभावनाओं के संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए रखें

    चेतावनी

    • एक निजी कोच को ग्राहक के साथ सहयोगी के रूप में काम करना चाहिए और ग्राहक उस व्यक्ति का होना चाहिए, जो निर्धारित करता है कि साझेदारी किस दिशा में जाएगी।
    • वर्तमान में, व्यक्तिगत कोच के लिए कोई स्वतंत्र नियामक एजेंसी नहीं है, क्योंकि यह मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिकों के लिए मौजूद है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com