IhsAdke.com

कैफेटेरिया कैसे खोलें

कॉफी आपका पसंदीदा पेय और केवल एक ही है जो आपको सुबह उठकर जगाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह भविष्य में एक व्यवसाय बन जाएगा। हालांकि, एक कॉफी शॉप खाद्य और पेय कारोबार में खोलने के लिए सरल व्यवसायों में से एक है। आगे की योजना बनाने और ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने की क्षमता आपको एक सफल व्यवसाय खोलने में मदद मिलेगी जो कि आखिरकार होगा।

चरणों

एक कॉफी हाउस चरण 1 शुरू शीर्षक चित्र
1
एक व्यवसाय योजना लिखें, जिसमें आपके उद्यम के हर पहलू का विवरण और विवरण शामिल हैं - कैफेटेरिया। निधिकरण, मेनू विकल्प, संचालन के घंटे और काम पर रखने के बारे में विचारों को पूरी तरह से समझाया जाना चाहिए व्यापार के नाम पर विवरण और जो कुछ भी आपको यह साबित करने में मदद करेगा कि आपका व्यवसाय एक व्यवहार्य अवसर है। यदि ये कदम आपके लिए जटिल हैं, तो सेब्रे से संपर्क करें विशेषज्ञ वहाँ एक व्यावसायिक योजना तैयार करने और वित्तीय सहायता प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक कॉफी हाउस चरण 2 शुरू शीर्षक चित्र
    2
    कैफेटेरिया के लिए एक स्थान चुनें। जगह में पार्किंग रिक्त स्थान और ऊर्जा का एक बुद्धिमान उपयोग होना चाहिए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए कारों या लोगों का एक बड़ा प्रवाह है, जहां एक बिंदु का चयन करने के लिए सबसे अच्छा है अगर आप एक ड्राइव-थ्रू बनाना चाहते हैं, तो जगह पहले से ही इस विकल्प के पास होनी चाहिए या इस एक्सेस विकल्प का होना चाहिए।
  • एक कॉफी हाउस चरण 3 शुरू शीर्षक चित्र
    3
    अपने कॉफी शॉप में टेबल, बेंच, कुर्सियाँ, सोफे या किसी अन्य बैठने का विकल्प लगाएं। मेनू पर आप क्या पेशकश करना चाहते हैं, इसके बारे में रसोईघर तैयार करें। क्रॉकरी, कांच के बने पदार्थ, कटलरी और सेवारत मग खरीदें। नकदी रजिस्टर, नैपकिन धारक और रेस्तरां में प्रमुख खाद्य पदार्थ जैसी बुनियादी चीजें इस कदम का हिस्सा हैं।



  • एक कॉफी हाउस चरण 4 शुरू शीर्षक चित्र
    4
    अपना मेनू चुनें आप कई विकल्पों के साथ कॉफी की पेशकश के बारे में सोच सकते हैं या मफिन या कश के साथ साथ। कुछ कैफे में मेनू पर सैंडविच और सूप हैं। अग्रिम में तय करें कि मेनू में क्या शामिल होगा उचित मूल्य दें
  • एक कॉफी हाउस चरण 5 से शुरू चित्र
    5
    पैकेजिंग के अलावा, मेन्यू में उपयोग की जाने वाली आपूर्ति खरीदें और नैपकिन, प्लास्टिक चम्मच और अन्य जैसी बुनियादी चीजें खरीदें अनुसंधान करें और देखें कि कौन सा आपूर्तिकर्ताओं के पास सबसे किफायती कीमत और डिलीवरी विकल्प हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। आपके व्यवसाय के रूप में ये ज़रूरतें बदल सकती हैं, लेकिन यह सफल होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक कदमों में से एक है। यदि आप सही आपूर्तिकर्ताओं से आदेश देते हैं, तो आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं।
  • एक कॉफी हाउस चरण 6 शुरू शीर्षक चित्र
    6
    अगर आपका बजट अनुमति देता है तो कर्मचारियों की मदद करें छात्र हमेशा उत्कृष्ट कर्मचारी होते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि वे कितने घंटे काम कर सकते हैं। शुरुआत में, आपके कैफेटेरिया को कई कर्मचारियों की आवश्यकता नहीं होगी। इस वजह से, जो कोई आपके गुणवत्ता मानक को पूरा नहीं करता है उसे किराए पर न दें।
  • एक कॉफी हाउस चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    किसी भी अंतिम मिनट के मुद्दों या विवरणों को हल करने के लिए एक उद्घाटन समारोह पकड़ो। पूर्व-निर्धारित अवधि के लिए एक मुफ्त चखने के लिए एक छोटा समूह को आमंत्रित करें। उदाहरण के लिए, शनिवार को 1:00 बजे से 3:00 बजे तक। निःशुल्क कॉफी या चाय (या मेनू पर कुछ और) की पेशकश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com