IhsAdke.com

कैसे एक कम बजट कैफेटेरिया खोलें

क्या आप कॉफी शॉप खोलने की सोच रहे हैं? यदि हां, तो आपके पैसे बचाने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ विचार और सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक कम बजट चरण 1 के साथ ओपन ए कैफे शीर्षक वाला चित्र
1
कैफेटेरिया के प्रकार के बारे में सोचें, जिसे आप खोलने की योजना बना रहे हैं क्या यह एक जगह है जहां दोस्तों का एक समूह लंबे समय तक रह सकता है? क्या यह एक त्वरित नाश्ता और शायद एक छोटा सैंडविच के लिए है? क्या यह पुरुषों के लिए एक बैठक का स्थान है या फुटबॉल खेल खेलना है? क्या यह एक दीर्घकालिक परियोजना है, 20 साल बाद, कोई आपकी प्रतिष्ठा पर वापस लौट सकता है और पहली बार याद रख सकता है कि आप वहां गए थे? इसके बारे में सोचो अपने लक्षित बाजार को जानने और आप जिस प्रकार के कैफेटेरिया को खोलना चाहते हैं, वह आपको खर्चों की भारी मात्रा को कम करने में मदद करेगा।
  • एक कम बजट चरण 2 के साथ ओपन ए कैफे शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को कैफेटेरिया में कल्पना करो एक बार जब आप तय करेंगे कि कैफेटेरिया किस प्रकार का खुल जाएगा, तो ग्राहक के रूप में अपनी स्थापना में सोचें: आप क्या ढूंढ रहे हैं? आप किस तरह का भोजन या पेय पसंद करेंगे? यह निर्णय लेने से उद्यम में प्रयुक्त होने वाली राशि या प्रकार के उपकरणों को कम किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, कॉफी मशीन, आपके व्यवसाय को खोलते समय आपके पास सबसे बड़ा खर्च होगा।
  • एक कम बजट के साथ ओपन ए कैफ़ेस वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    तय करें कि स्थापना कितनी बड़ी होगी। कितने लोगों को एक समय में परोसा जाता है? यह निर्णय लेने से आपको निश्चित रूप से चुनने में मदद मिलेगी कि किस तरह के सजावट का उपयोग किया जाए, बैठने की मेज, टेबल, रसोई के बर्तन आदि। यदि आपको लगता है कि एक ही समय में कई ग्राहकों से मिलना संभव नहीं है, तो एक छोटे से आरामदायक जगह से शुरू करना एक विशाल लेकिन कम गुणवत्ता वाले प्रतिष्ठान के मुकाबले बेहतर है। लोगों को इस बात की परवाह नहीं है कि जगह बहुत बड़ी है- वे वास्तव में चाहते हैं कि यह एक आरामदायक और सुंदर जगह पर अच्छी सेवा है जहां वे घर पर महसूस करते हैं।



  • एक कम बजट चरण 4 के साथ ओपन ए कैफे शीर्षक वाला चित्र
    4
    मदद के लिए पूछो! किसी भी कम बजट कारोबार को शुरू करने पर यह सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो विपणन में अच्छा है, तो उनके विचार प्राप्त करें - वे आपको वास्तव में प्रभावी सुझाव दे सकते हैं और आपके स्थान, शहर आदि के आधार पर अधिक शुल्क नहीं ले सकते। यदि आप किसी को सजाने पसंद करते हैं, तो उस व्यक्ति को अपनी निजी राय से पूछकर महत्वपूर्ण महसूस करें कि आपका कम बजट कैफेटेरिया कैसे सजाने है। शुभकामना के साथ, वह आपको निःशुल्क विचार प्रदान करेगी। स्मार्ट और रचनात्मक रहें! आप एक निजी व्यवसाय शुरू कर रहे हैं।
  • एक कम बजट के साथ एक कैफे खोलें चित्र चरण 5
    5
    एक नेता बनें, सोचें, सोचें और तय करें कभी भी ऐसी चीज़ों पर अपना पैसा बर्बाद न करें जो आप निश्चित नहीं हैं हमेशा अपने दिल और दिमाग का उपयोग करें लोग कहीं भी जा सकते हैं वे सहज महसूस करते हैं
  • एक कम बजट चरण 6 के साथ ओपन ए कैफे शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक वफादारी कार्यक्रम की पेशकश करें यह विकल्प महंगा और समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन अब पहले से ही कुछ प्लेटफार्म हैं जो QR कोड का उपयोग करते हैं, जो आपको एक क्षण में एक वफादारी कार्यक्रम प्रदान करने की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा प्रेरित रहें यदि नहीं, तो आपको कॉफी शॉप नहीं खोलना चाहिए।
    • हमारे साथ विज्ञापन करें आपके व्यवसाय को हर संभव तरीके से विज्ञापन करने के लिए हमेशा अच्छा होता है।

    चेतावनी

    • एक निश्चित कार्य शेड्यूल है, इसलिए आपके ग्राहकों को यह अनुमान लगाने की ज़रूरत नहीं है कि कैफेटेरिया खुली है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com