IhsAdke.com

भूलभुलैया होने का नाटक कैसे करें

कुछ लोगों के लिए, विशेष रूप से जो लोग अच्छी तरह से कार्य करने के बारे में जानते हैं, भूलभुलैया होने का नाटक करने के लिए अपने दोस्तों के साथ खेलने का एक मजेदार तरीका हो सकता है और कुछ हंसते हैं शायद आप कुछ अप्रत्याशित करना चाहते हैं और लोगों को प्रतिक्रिया देते हैं या सिर्फ एक अच्छी चुनौती है जिसमें अभिनय शामिल है। जो कुछ भी आपकी प्रेरणा, पता है कि यह नकली भूलभुलैया के लिए संभव है, कम से कम समय के लिए

चरणों

भाग 1
भूलने की बीमारी के बारे में सीखना

चित्र शीर्षक से आपको याद आती है स्टेप 1
1
तय करें कि आप किस प्रकार के भूलने की बीमारी नकली करना चाहते हैं जिस प्रकार की भूलतिने का आप अनुकरण करेंगे, वह अभिनय पर एक महान प्रभाव पड़ेगा। , तुम कहाँ याद कर सकते हैं आप अल्पकालिक भूलने की बीमारी है का नाटक करना चाहते हैं, जो राष्ट्रपति हैं और क्या वर्ष यह है, लेकिन आप नाश्ते के लिए क्या किया है या क्या एक घंटे पहले टीवी पर था (अग्रगामी भूलने की बीमारी) याद नहीं कर सकते? या फिर आप अपने जीवन के बारे में एक खास बिंदु (प्रतिगामी भूलने की बीमारी) से भूल गए हैं?
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 2
    2
    चुने गए भूलने की बीमारी के लक्षणों के लक्षणों के लिए देखो ध्यान दें कि हालांकि भूलने की बीमारी दुर्लभ है, इस विषय पर कई शोध हैं। इसका मतलब है कि अध्ययन और लक्षणों और कारणों के बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए उन्हें नकली बनाना आसान है। दो प्रमुख प्रकार के स्मृतिभ्रंश हैं:
    • एंट्रोग्रैड भूलने की बीमारी इसे में, आप अतीत की घटनाओं है कि एक दुर्घटना (आमतौर पर कुछ सिर पर चोट शामिल) से पहले हुई याद कर सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक यादों में अल्पकालिक यादें नहीं कर सकता। नई जानकारी बस आपके मन में लंबे समय तक नहीं रहती है
    • प्रतिगामी भूलने की बीमारी इस मामले में, आप अतीत में एक निश्चित बिंदु से अपने निजी जीवन का विवरण याद नहीं कर सकते जब तक कि इस घटना में स्मरणिका उत्पन्न हुई। हालांकि, आप अभी भी दुनिया और अपने जीवन के बारे में बुनियादी जानकारी याद कर सकते हैं आपको अभी भी पता चल जाएगा कि एक कांटा का उपयोग कैसे करें, उदाहरण के लिए, लेकिन आप अपने मित्रों या वर्तमान में रहते हुए शहर को याद नहीं रख सकते।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है कदम 3
    3
    एक कहानी बनाओ, जिसमें आप भूल गए हैं कुछ प्रकार की भूलने की बीमारी आपको उस घटना को याद करने की अनुमति नहीं देती जिसके कारण होता है, लेकिन अन्य कुछ यादें छोड़ सकते हैं। भूलने की बीमारी के लिए सबसे उपचार मनोरोग उपचार के साथ शुरू होता घटना (यदि वह सिर के लिए एक झटका के अलावा कुछ था निर्धारित करने के लिए, उदाहरण के लिए प्रयास करने के लिए) का कारण निर्धारित करने में मदद करने।
    • भूलने की बीमारी का मुख्य कारण दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है। कार्बनिक, जैसे कि सिर पर चलना, ड्रग्स या बीमारियों का प्रयोग, और मानसिक विकार और दर्दनाक घटनाओं जैसे कार्यात्मक लोग। असंतोषपूर्ण भूलने की क्रिया कार्यात्मक कारकों के कारण होता है, जबकि एन्टरओग्रेड और प्रतिगामी आमतौर पर मूल रूप से जैविक होते हैं।
    • भूलने की बीमारी का कारण बनता है में से हैं: स्ट्रोक, कि कैंसर या दाद सिंप्लेक्स वायरस, दिल का दौरा या कुछ सांस की परिवर्तन, thiamine कमी की वजह से मस्तिष्क में ऑक्सीजन की कमी के कारण हो सकता है मस्तिष्क में सूजन, स्थायी से अधिक की खपत मेमोरी के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क क्षेत्रों में अल्कोहल और ट्यूमर।
  • भाग 2
    भूलभुलैया के बारे में बताते हुए

    पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 4
    1
    अल्पकालिक स्मृति हानि अतिरंजना से बचें मुख्य गलती है कि जो कोई एंट्रोएग्रेड भूलभुलैया का कारण बना रहा है, वह हाल में स्मृति हानि में अतिरंजित है। जो लोग इस प्रकार की भूलभुलैया से पीड़ित हैं, उन्हें हाल ही में यादों को दीर्घकालिक यादों में परिवर्तित करना मुश्किल होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कुछ सेकंड पहले कभी ऐसा नहीं याद कर सकते हैं।
    • यही कारण है कि एक आम मनोवैज्ञानिकों द्वारा प्रयोग किया जाता तकनीक पता लगाने के लिए अगर किसी को भूलने की बीमारी faking है आकृति और उन पर पत्र के साथ छवियों की एक श्रृंखला दिखाने के लिए और कागज पर उन्हें फिर से बनाना रोगी पूछने के लिए है। इस परीक्षण में असफल होने का एकमात्र तरीका उद्देश्य पर गलती करना है। हाल के स्मृति हानि वाले लोग अभी भी थोड़े समय के लिए हाल की घटनाओं को याद कर सकते हैं, हालांकि उन्हें अब उन्हें याद नहीं हो सकता है।
    • इसका मतलब यह है कि आपको सावधान रहना चाहिए कि स्मृति हानि को अधिक नहीं करना चाहिए। बहाना आपको यह याद नहीं है कि यह होने के कुछ घंटों के बाद किसी व्यक्ति के साथ हुई वार्तालाप, कुछ सेकंड बाद में नहीं।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 5
    2
    इसके अलावा दीर्घकालिक स्मृति हानि से अधिक बचें। सबसे महत्त्वपूर्ण चीजों में से एक, जब स्मरणशक्ति का नाटक करते हुए इसे समझाने के लिए होता है, तो इसे ज़्यादा मत करो प्रतिगामी भूलने की बीमारी अपने जीवन के बारे में जानकारी याद करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करती है, दुनिया के बारे में अधिक सामान्य तथ्यों नहीं। यदि आप उस प्रकार के भूलने की बीमारी के बारे में बता रहे हैं, तो आपको यह नाटक करने का प्रयास करें कि आप किस स्कूल का अध्ययन कर रहे हैं या आपको याद नहीं आ रहा है कि घर कैसे जाना है, लेकिन आपको यह नहीं बताएं कि कंप्यूटर या टोस्टर क्या है
    • एक अन्य उद्देश्य जो प्रतिगामी भूलने की बीमारी को अतिरंजित करने का एक बुरा विचार है, यह तथ्य है कि झूठ को रखने के लिए यह बहुत कठिन होगा। कल्पना कीजिए कि पूरे दिन खर्च करने के लिए एक कार का उपयोग कैसे करें या कार चलाने के बारे में न बताएं।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 6
    3
    अभिनय शुरू करें एक प्रकार की भूलभुलैया चुनें, इसके लिए एक कारण बनाएं, योजना को शुरू करने और रखने के लिए एक दिन निर्धारित करें। अगर आपने मैनेशिया के लिए एक कारण के रूप में सिर पर झटका लगाया है, जो फर्जी के सबसे आसान बहाने हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कि दिन को अपने सिर के चारों ओर पट्टियां और आप कैसे ठोकर खाई और किस तरह से पछताया गया उसकी जीभ की नोक से एक ठोस सीढ़ी पर गिर गया अब, बस झूठे दर्दनाक घटना, उसके जीवन इतिहास या हाल की घटनाओं को भूलने के काम में समझें।



  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 7
    4
    अपने ढोंग पर गंभीर नतीजे न दें। भूलने की बीमारी एक गंभीर स्थिति है जो आपके निकट के लोगों के लिए बड़ी चिंता का कारण बन सकती है। डॉक्टर की यात्रा के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करने जा रहा है, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि इस तरह के हद तक झूठ नहीं लेना चाहिए। इस चाल की वजह से भी आपकी नौकरी खोने के लायक नहीं है, इसलिए इसे काम पर जाने और अपनी नौकरी करने की आपकी क्षमता में बाधा न दें।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 8
    5
    नाटक करना बंद करो अधिकांश प्रकार की भूलने की बीमारी प्रतिवर्ती होती है और कभी-कभी अस्थायी होती है। इसका मतलब यह है कि आप सच कह और दे सबको पता है कि आप उन्हें धोखा दिया या नाटक है कि भूलने की बीमारी चला गया है और सभी यादों को वापस आ गया, दो तरह से खेल को रोकने के लिए विकल्प होगा।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 9
    6
    मज़ा लो किसी को बताने के बिना भी बहुत लंबे समय के लिए गुस्सा और चिंता का कारण हो सकता है। याद रखें यह सिर्फ एक मजाक है और यह लंबे समय तक नहीं होना चाहिए। आखिरी चीज आप चाहते हैं कि एक मजाक बनें जो आपके संबंधों में अनावश्यक तनाव का कारण बनता है।
  • भाग 3
    सबसे सशक्त प्रदर्शन छोड़कर

    चित्र का शीर्षक आपको याद आती है स्टेप 10
    1
    मित्र को मजाक में लाओ भूलभुलैया चाल के दौरान एक दोस्त की मदद से इसे और अधिक ठोस बना सकते हैं कुछ दोस्तों को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और शायद वे इस विचार के बारे में उत्साहित होंगे और योजना का हिस्सा होंगे। तो आप घर आ सकते हैं और कह सकते हैं कि वे आपको अस्पताल ले गए हैं। वे यह भी कह सकते हैं कि आपको याददाश्त के साथ निदान किया गया है और उन चीजों की व्याख्या करें जिन्हें आप याद नहीं रख सकते। चाल में किसी की मदद करने से इसे अधिक ठोस बना दिया जाएगा
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है कदम 11
    2
    भूलभुलैया के कुछ प्रसिद्ध मामलों के बारे में पढ़ें आम तौर पर भूलभुलैया के लक्षणों की खोज से आप मूलभूतताओं में मदद करेंगे, लेकिन इस स्थिति के साथ किसी व्यक्ति के व्यवहार का बेहतर ज्ञान प्राप्त करने के लिए, भूलभुलैया के वास्तविक मामलों का अध्ययन करना सबसे अच्छा होगा। यहां कुछ प्रसिद्ध मामले हैं:
    • एन्सल बोर्न, जो जेसन बॉर्न की फिल्मों के लिए वास्तविक जीवन की प्रेरणा थी। उन्होंने अपने जीवन के दो महीने की यादें खो दी, जिसके बारे में पता नहीं था कि उस समय क्या हुआ था।
    • रेमंड रॉबिन्स, जो सभी स्मृति के बारे में याद करते हैं कि वह कितने तनाव और भावनात्मक तनाव से गुजर रहा था।
  • पटकथा का शीर्षक आपको याद आती है चरण 12
    3
    आगे की योजना बनाएं भूलभुलैया के आश्वस्त होने का नाटक करना आसान नहीं है, इसलिए कार्य करने से पहले अच्छी तरह से योजना बनाएं शुरू करने से पहले, अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें, जैसे:
    • आप कैसे भूलभुलैया लिया और कैसे आप दूसरों को यह बताने जा रहे हैं कि वास्तव में घटना हुई? सिर पर झटके की स्थिति में, लोग कुछ खरोंच देखना चाहते हैं। यदि स्पष्टीकरण एक बीमारी है, तो एक के बारे में सोचने का प्रयास करें कि आपके पास अनुबंध करने का मौका है और आप नकली लक्षण अच्छी तरह से कर सकते हैं। यदि आप इसे एक भावनात्मक आघात से उचित ठहरें, तो आपको इसकी व्याख्या करने के लिए एक कहानी के बारे में सोचने की आवश्यकता होगी।
    • आपकी स्मृति हानि की गंभीरता क्या होगी? आपको यह सोचने की जरूरत है कि अभिनय शुरू करने से पहले आप जो चीजें याद नहीं कर सकते हैं यदि आप बहाना करने की कोशिश करते हैं कि आप अपने दोस्तों को नहीं पहचानते हैं और फिर उनमें से किसी एक का नाम संकोच करते हैं और बोलते हैं, तो वह सब नीचे जाएंगे एक गुप्त डायरी बनाना जहां आप रिकॉर्ड कर सकते हैं कि आपको क्या याद नहीं रहेगा, इस के साथ मदद कर सकता है।
    • मेरी स्मृति कब वापस आएगी? अग्रिम में योजना करना दिलचस्प हो सकता है कि कितनी लंबी याददाश्त खत्म हो जाएगा और यह कैसे खत्म होगा। जब आप बताते हैं कि आपने अपनी यादें बरामद की हैं, तो ऐसी किसी चीज के बारे में सोचें, जो इस प्रक्रिया को शुरू कर दी है, खासकर कि आपका गलत दुर्घटना एक दर्दनाक घटना के कारण होता है। इसके अलावा, याद रखें कि सिर के झटके की वजह से भूलने की लत आम तौर पर अस्थायी होती है, इसलिए कुछ समय बाद यादें वापस आ जाएंगी।
  • चेतावनी

    • यदि आप भूलभुलैया होने का नाटक कर रहे हैं, तो इसे मजेदार और त्वरित बनाएं एक गंभीर अस्थिभंग होने का नाटक करने वाले घरों में रहने के दिनों में बड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com