IhsAdke.com

गले के दर्द को कैसे प्रीफ़र करें

जब आप लोगों को बताते हैं कि आपके गले में गला है, तो वे जल्द ही सुझाव देते हैं कि आप घर और आराम करें या डॉक्टर के पास जाएं। यह दर्द एक ठंडा, गले में खराश या एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है। जब तक आप अपने टॉन्सिल की जांच न करें, यह कहना असंभव होगा कि आप इसे फंस रहे हैं।

चरणों

विधि 1
गले को मजबूर करना

चित्र बनाओ एक सोअर्स गला चरण 1
1
मुंह से साँस लें अपने मुंह से हवा के मार्ग को मजबूर करते हुए, आप अपना गला सूखा बनाते हैं। कभी-कभी ऐसा तब होता है जब आपके नाक की भीड़ होती है और आपको अपने मुंह से सांस लेना पड़ता है।
  • चित्र बनाओ एक सोरे गला चरण 2
    2
    कम पानी पी लो आपके पीने के पानी की मात्रा में कमी से आपके गले को सूखा बनाने में भी मदद मिलेगी। इसके अलावा, यदि आपको गले में गले लग रहा है और कुछ पीना है, तो ऐसा दिखना चाहिए कि आप केवल छोटी चीर पी रहे हैं
  • चित्र बनाओ एक सो गले चरण 3
    3
    खांसी जब तक यह थोड़ा दर्द होता है। यदि आप कुछ समय तक खांसी लेते हैं, तो आप देखेंगे कि आपका गले ज़ोर से खरोंच शुरू होगा। ज़्यादा ज़्यादा जरूरी नहीं बल्कि परेशान न करें। केवल कई खांसी की आवाज लोगों को समझाने के लिए पर्याप्त होगी कि आप बीमार हो रहे हैं
    • अधिक वास्तविक और दर्दनाक देखने के लिए, जब आप खांसी आती हैं, तो अपनी आँखें बंद करें
  • एक सोर गला चरण 4 बनाओ चित्र
    4
    एक तकिए पर चिल्लाओ कुछ घंटों के लिए अपने गले को अपनी सीमा तक बल दें, लेकिन स्मार्ट बनें। यदि आप चीखते हैं जब लोग आस पास होते हैं, तो उन्हें संदेह होगा कि चीखें गले में दर्द पैदा कर रही हैं।
    • कड़ी मेहनत करो अपने गले को भी गाना बजाओ श्रेष्ठ परिणामों के लिए, ऊँची गीत चुनें जिसमें गीतों में बहुत से चीखें हों कमाना के कुछ मिनट के बाद, आप अपने मुखर तारों में एक जलन देखेंगे
  • विधि 2
    लक्षणों का नाटक

    चित्र बनाओ एक सो गलटा चरण 5
    1
    जब आवश्यक हो तो बोलें यदि आपका गला वास्तव में दर्द होता है, तो जब तक आप की आवश्यकता नहीं होती तब तक बहुत अधिक बात न करें। किसी कहानी को बताने या आप कैसे महसूस करते हैं इसके बारे में बहुत कुछ समझाते हुए प्रलोभन में पड़कर अनुकरण को खराब मत करो। छोटे जवाब दें अगर किसी भी प्रश्न के लिए लंबे समय से प्रतिक्रिया की आवश्यकता हो, बोलना शुरू करें, लेकिन बंद करो और गले को इंगित करें, यह दिखाते हुए कि आप दर्द के कारण जारी नहीं रह सकते।
    • जवाब देने के बजाय, आप हमेशा सिर या सिर हिला सकते हैं।
    • अपनी आवाज़ शांत और चिकनी रखें बोलते वक्त जितना संभव हो उतना गला का उपयोग करें। कानाफूसी करने की कोशिश करो
  • चित्र बनाओ एक गले में गला चरण 6
    2
    एक गोली पर चूसो यह एक आम तरीका है जो कई लोग गले के दर्द को दूर करने के लिए उपयोग करते हैं। इसके अलावा, टेबलेट खराब नहीं है विकल्प लाल गोलियाँ इसलिए यदि कोई व्यक्ति जांचना चाहता है, तो आपका गला वास्तव में सूखा दिखाई देगा।
  • एक सोर गला चरण 7 बनाओ चित्र
    3
    आदेश आइसक्रीम कहते हैं कि आपको भूख लगी है, लेकिन जब आप ठोस भोजन निगल जाते हैं तब दर्द होता है अपने गले में सुधार करने के लिए आइसक्रीम का आदेश दें यहां तक ​​कि अगर वह गले में से किसी को भी समझा नहीं देता है, तो आप को कोशिश करने के लिए सिर्फ एक स्वादिष्ट आइसक्रीम होगा।
  • चित्र बनाओ एक सो गलटा चरण 8



    4
    कुछ बहुत मसालेदार खाओ। यह बहुत साहस लेता है, लेकिन खाने के कुछ टुकड़े खाएं जो कि आप को नियंत्रित कर सकते हैं। तुम्हारा गला थोड़ा सा जला देगा, लेकिन यह आपकी नाक बहने वाला भी होगा। जब आपके माता-पिता आपको सांस लेने और गले में गले की शिकायत देखते हैं, तो वे शायद मानें कि आपके पास एक ठंड शुरू हुई है।
    • यदि आप कुछ खा लें जो एसिड रिफ्लेक्स का कारण बनता है तो आपको शायद एक गौण लक्षण के रूप में गले में गले लगेगा।
  • चित्र बनाओ एक गलती गला चरण 9
    5
    अन्य लक्षणों का अनुकरण करें अकेले गले में गले शायद आप से कुछ भी नहीं छोड़ेगा जिसे आप बचाना चाहते हैं आपको अन्य लक्षणों को अनुकरण करने की आवश्यकता होगी
    • यदि आप केवल गले की शिकायत करते हैं, तो आपके माता-पिता और किसी और को लगता है कि आपको गले में गले हैं। तो आप कुछ ऐसे चीजों से छुटकारा पा सकते हैं जो आपको करना था, लेकिन आपको गले की जांच करने के लिए डॉक्टर से जाना होगा।
  • विधि 3
    किसी को बताओ आपका गला दर्द होता है

    एक सोर गला चरण 10 बनाओ चित्र
    1
    आगे की योजना बनाएं आप अचानक एक भयानक गले में खराश के साथ दिखाई नहीं दे सकते। बीज को रात से पहले, जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए संयंत्र मैं लोगों को बताता हूं कि आप इतने अच्छे नहीं महसूस करते हैं जब आप अगले दिन एक गले में खराश के साथ जागते हैं, तो यह सिर्फ कुछ से छुटकारा पाने के लिए एक बहाना नहीं लगता होगा।
  • चित्र बनाओ एक गले में गला चरण 11
    2
    पता है कि एक बहाने के रूप में गले में गले का उपयोग कब करना है आम तौर पर गले में खराश गंभीर बीमारी का संकेत नहीं है, और यदि आप कहीं जाना चाहते हैं तो आप उसे पकड़ने में सक्षम होंगे। अगर, आप गोजिर या क्लेरनेट सबक ले रहे हैं तो गले में गले के साथ दिखाई देते हैं, इन कार्यों को पूरा करना बहुत मुश्किल होगा अगर आप किसी वर्ग से छुटकारा चाहते हैं या किसी चाचा के घर में जाना चाहते हैं, तो आपको कुछ और अधिक गंभीर की आवश्यकता है।
  • एक सोर गला चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिखाएं कि आप छोड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं हर किसी को लगता है कि अगर आप इस भयावह दुःख के लिए नहीं थे तो आप जाना चाहते थे। चोदना या बिस्तर से बाहर निकलने से इनकार करने के बजाय उठो और तैयार हो जाओ
  • चित्र बनाओ एक गले में गला चरण 13
    4
    बोलने के लिए अपनी सबसे दुखी और दर्दनाक आवाज का उपयोग करें अपने माता-पिता से चाय बनाने या गले में खराश के उपाय के लिए पूछने के लिए इस आवाज का इस्तेमाल करें। यदि आपके माता-पिता को पता है कि आप कितने बुरे हैं, तो वे आपको आपके लिए सबसे अच्छा काम करने की अनुमति देंगे।
  • चित्र बनाओ एक सो गलटा चरण 14
    5
    जारी रखें। यदि आपके माता-पिता आपको जाने देते हैं, तो अगले दिन तक भरोसा रखें सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं वह सिर्फ आपके सिमुलेशन को प्रकट करने के लिए है क्योंकि आप छोड़ना नहीं चाहते थे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके माता-पिता हमेशा सोचते हैं कि आप एक बीमारी को फँस रहे हैं।
    • यदि वे कहते हैं कि आप घर पर रह सकते हैं, बधाई हो दुर्भाग्य से, अगर वे भी घर पर रहते हैं, तो आप बाकी दिन बचे हुए लक्षणों का अनुकरण करेंगे ताकि उन्हें पता न हो।
  • युक्तियाँ

    • आपको नकली गले में गले लगाने के लिए पर्याप्त अभ्यास करना होगा कुछ स्कूल मित्रों को समझाने का अभ्यास करें कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • घबराहट का नाटक करके अपने प्रयासों को अतिरंजित न करें। आप कुछ ऐसा नहीं करना चाहते हैं जो वास्तव में एक गंभीर चोट का कारण बनता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com