IhsAdke.com

कैसे सर्द कैन्स से स्याही को दूर करने के लिए

सोडा की सतह पर पेंट या पेंट किए गए लेबल को हटाने से सामग्री को पुनरावृत्ति करना और कला और शिल्प परियोजनाओं में इसका पुन: उपयोग करना संभव है। हालांकि, यह प्रक्रिया कभी-कभी जटिल हो सकती है, क्योंकि कई निर्माताओं को सीलेंट के साथ डिब्बे कोट होता है जिससे रंग को निकालना मुश्किल हो जाता है। इस कारण से, विशिष्ट तकनीकों को नियोजित करने के लिए अक्सर आवश्यक होता है, जैसे कि प्रेशर कुकर या सैंडर का उपयोग करने के लिए डिब्बे से पूरी तरह से पेंट हटा दें।

चरणों

विधि 1
प्रेशर कुकर का उपयोग करना

सोडा केन्स चरण 1 से इंक निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
प्रेशर कुकर में 5 सेंटीमीटर पानी डालो। ज्यादातर प्रेशर कुकर को ठीक से पकाने के लिए न्यूनतम तरल की आवश्यकता होती है। इस मॉडल के लिए जरूरी पानी की न्यूनतम राशि की जांच के लिए अपने कुकर मैनुअल को देखें। आमतौर पर, इसे ठीक से काम करने के लिए लगभग 5 सेंटीमीटर पानी लेना होगा।
  • सोडा केन्स चरण 2 से इंक निकालें चित्र शीर्षक
    2
    डिब्बों को दबाएं जिसमें प्रेशर कुकर में पेंट निकाल दिया जाएगा और इसे आग में लाएगा। हालांकि, यदि बर्तन विद्युत है, तो स्विच चालू करने के लिए बस इसे चालू करें।
    • यदि आप प्रेशर कुकर के अंदर डिब्बे के बारे में चिंतित हैं, तो एल्यूमीनियम पन्नी के साथ अंदर की तरफ आज़माएं।
      सोडा केन्स से स्टेप 2 बुलेट 1 से स्याही निकालें
    • डिब्बे प्रेशर कुकर के अंदर किसी भी समस्या का कारण नहीं होगा, जब तक उपयोग के बाद पानी को त्याग दिया जाता है।
      सोडा केन्स चरण 2 बुलेट 2 से इंक निकालें चित्र शीर्षक
    • सुनिश्चित करें कि प्रेशर कुकर में उन्हें रखने से पहले डिब्बे खाली हैं।
      सोडा केन्स स्टेप 2 बुलेट 3 से इंक निकालें शीर्षक वाला चित्र
  • सोडा केन्स चरण 3 से स्याही निकालें शीर्षक चित्र
    3
    अधिकतम तापमान पर गर्मी को चालू करें और प्रेशर कुकर के अंदर डिब्बे को 20 मिनट के लिए रखें। इस प्रक्रिया को डिब्बे से पेंट नहीं हटाया जाएगा, लेकिन इसे नरम किया जाएगा, एसीटोन को एल्यूमीनियम की सतह से बाद में इसे निकालने की इजाजत देनी होगी। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकरों में एक उच्च दबाव सेटिंग होती है जिसे डिब्बे खाना पकाने से पहले सेट किया जाना चाहिए।
  • सदा कैन से स्टेप 4 निकालें चित्र शीर्षक
    4
    पैन में दबाव कम होने तक प्रतीक्षा करें। वायु आउटलेट के रूप में जाना जाता पिन वाल्व, प्रेशर कुकर ढक्कन पर स्थित एक धातु हिस्सा है। यह पिन कम करती है क्योंकि इसके अंदर के दबाव को सुरक्षित स्तर तक गिर जाता है जिससे डिवाइस खोलना संभव हो जाता है। इसके अलावा, यह युक्ति भी जांचना संभव है कि थर्मामीटर जैसा दिखता है, जिसे दबाव सूचक कहा जाता है, यह जानने के लिए कि ढक्कन को खोलने के लिए कब सुरक्षित होगा।
  • सोडा केन्स चरण 5 से स्याही निकालें शीर्षक चित्र
    5
    जैसे ही दबाव बूँदें, ध्यान से प्रेशर कुकर खोलें और भाप जारी होने से बचें। दूर रहें, जैसे भाप इसे जला सकता है। फिर ढक्कन को हटा दें, डिब्बे निकाल दें और उन्हें ठंडा करने दें।
  • सोडा केन्स चरण 6 से इंक निकालें चित्र शीर्षक
    6



    डिब्बे की सतह को साफ़ करने के लिए तामचीनी हटानेवाला का उपयोग करें। इस उत्पाद में एसीटोन होता है, जिसका इस्तेमाल धातु की सतह से पेंट हटाने के लिए किया जा सकता है। नौकरी करने के लिए, एक डिस्पोजेबल कपड़े का उपयोग करें जो समाधान के साथ भिगोकर और सभी रंग को एल्यूमीनियम से हटाए जाने तक साफ़ करें।
    • रंग हटा दिए जाने के बाद टिन को धातु और चमकदार दिखना चाहिए।
      चित्र शीर्षक से सोडा केन्स चरण 6 बुलेट 1 से इंक निकालें
    • तामचीनी हटानेवाला के साथ काम करते समय दस्ताने पहनें
      सोडा केन्स चरण 6 बुलेट 2 से इंक निकालें शीर्षक वाला चित्र
  • सोडा केन्स चरण 7 से स्याही को हटा दें
    7
    सतह पर शेष एसीटोन को निकालने के लिए ठंडे पानी के साथ डिब्बे कुल्ला। ऐसा करने में विफलता समय के साथ एल्यूमीनियम की चमक और उपस्थिति को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकता है। सिंक के नीचे उन्हें धोने के बाद, एक कागज तौलिया या कपड़े का इस्तेमाल करके उन्हें सूखने के लिए और उन्हें जिस तरह से आप चाहते हैं, उसका उपयोग करें।
    • अपना काम पूरा होने के बाद अपने हाथों को धो लें
      पटकथा शीर्षक से सोडा केन्स के चरण 7 बुलेट 1 से इंक निकालें
  • विधि 2
    डिब्बे से स्याही सैंडिंग

    पटकथा शीर्षक से सोडा केन्स चरण 8 से इंक निकालें
    1
    एक अपघर्षक उपकरण का प्रयोग करें, जैसे कि स्टील की ऊन या सैंडपैर, जो कि कंक से स्याही को हटाने के लिए पर्याप्त है इन वस्तुओं में से एक के साथ, यह कुछ एल्यूमीनियम के डिब्बे में किया जा सकता है। ये आपूर्ति सबसे किराने की दुकानों और निर्माण सामग्रियों की दुकानों में पाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से सोडा केन्स चरण 9 से इंक निकालें
    2
    मैनुअल या इलेक्ट्रिक ऑर्बिटल सैंडर खरीदें या किराए पर लें। इस तरह से, यह तेज और आसान तरीके से डिब्बे से पेंट रेत करना संभव होगा। हालांकि, इलेक्ट्रिक सैंडर के साथ अधिक समय और प्रयास को बचाया जा सकेगा।
    • सैंडर्स की लागत लगभग $ 100.00 और आर $ 250.00 है।
    • हमेशा किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने से पहले निर्देश पुस्तिका पढ़ें।
  • सोडा केन्स से स्टेप 10 से इंक निकालें चित्र शीर्षक
    3
    कर सकते हैं एक हाथ में पकड़ो, और दूसरे के साथ, एल्यूमीनियम की सतह पर sander का उपयोग करें। हालांकि, अगर आप मैनुअल सैंडर या स्टील ऊन का एक टुकड़ा का उपयोग कर रहे हैं, तो यह प्रक्रिया थोड़ा और अधिक जटिल हो जाएगी। सभी रंग हटा दिए जाने तक रेत पर बने रहें यदि आपके डिज़ाइन को एक अक्षुण्ण की आवश्यकता नहीं होती है, तो आप इसे खाली कर सकते हैं, बग़ल में कट कर इसे टेप का उपयोग करके सीधे पिनबोर्ड के टुकड़े पर पिन कर सकते हैं इस तरह, शराब बनाने के लिए आसान हो सकता है
    • एक पूर्ण संभाल करना आसान हो सकता है क्योंकि यह गाढ़ा नहीं होगा क्योंकि यह रेत से भरा होता है।
  • चित्र शीर्षक से सोडा केन्स से चरण निकालें 11
    4
    रेसब्लास्ट कंप्रेसर एक और विकल्प है यदि आपके पास एक तक पहुंच है यह कर सकते हैं की सतह से पेंट हटाने के लिए एक मजबूत sanding उपकरण है। मास्किंग टेप का प्रयोग फर्श पर सुरक्षित करने के लिए करें, फिर कंप्रेसर का इस्तेमाल करके उसे झटका दें। एक बार जब इसका पक्ष चमकदार होता है, तो इसे चालू करके काम जारी रखें।
    • रेत नष्ट करने के साथ काम करते समय दस्ताने और सुरक्षा चश्मे पहनें
    • सावधान रहें क्योंकि उच्च दबाव वाले रेत नष्ट करने के लिए कुछ उपकरण डिब्बे को बर्बाद कर सकते हैं। इस से बचने के लिए, एक कम दबाव उपकरण का उपयोग करें
    • जब इसे सैंडब्लास्ट किया जाता है तो खाली होना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com