IhsAdke.com

पुशअप की संख्या बढ़ाने के लिए आप क्या कर सकते हैं

पुश-अप किसी भी व्यायाम दिनचर्या में एक शक्तिशाली टूल है। वे ऊपरी शरीर की मांसपेशियों में से कई काम करते हैं, ज्यादा समय नहीं बिताते हैं और किसी अतिरिक्त उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि, कई लोग इस अभ्यास से भयभीत हैं, जब वे एक ही बार में कई पुनरावृत्ति करने में सक्षम नहीं लगते लगातार अभ्यास और एक ठोस दिनचर्या के साथ, कोई भी अपनी नियमितता में मौजूद पुशअप की संख्या में वृद्धि कर सकता है।

चरणों

विधि 1
एक सप्ताह में 3 से 4 बार पुश-अप करना

1
धक्का-अप करते समय अच्छी तकनीक होनी चाहिए धक्का-अप के अच्छे अभ्यास के लिए, आपको पहले संभवतः उन्हें सबसे अच्छा तरीका संभव बनाना होगा। उचित बल चलने वाली मांसपेशियों, कंधों और ऊपरी धड़ को काम करने में सक्षम है, और हाथों की लंबाई में हथियार रखने के लिए आवश्यक है, साथ ही सभी पुनरावृत्तियों के दौरान पीठ और पैर खड़े होते हैं।
  • अच्छी धक्का-अप तकनीक के बारे में अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें पुशअप कैसे करें.
  • याद रखें कि आपको फर्श पर ठोड़ी को छूने के लिए पर्याप्त मात्रा में उतरना होगा, हमेशा बाकी हिस्सों को उच्च रखने के लिए
  • 2
    यथासंभव कई पुनरावृत्ति करें अधिक पुशअप करने के लिए, आपको पहले पता होना चाहिए कि आपका अधिकतम क्या है उचित तकनीक और आकार के साथ जितना संभव हो उतना पुश अप करें, जब तक कि आप मांसपेशियों की थकान महसूस न करें और एक नया पुनरावृत्ति नहीं कर सकते। साथ ही जब तक आप उस नंबर तक पहुंचने तक आवश्यक समय की मात्रा याद नहीं रखें।
  • 3
    सत्रों के बीच आराम आपको खुद को पुश अप की पहली श्रृंखला के लिए उपयोग की गई अवधि के लिए आराम देना चाहिए अधिकांश शुरुआती के लिए, यह आंकड़ा शायद 20 और 30 सेकंड के बीच होता है
    • जब आपके पास अपने शुरुआती बिंदु और प्रगति का अच्छा विचार है, तो आपके द्वारा किए गए पुश अप की संख्या को लिखने के लिए समय निकालना।
  • 4
    धक्का-अप की दूसरी और तीसरी श्रृंखला करें, उनके बीच एक ही आराम का समय लें। पुशअप की एक श्रृंखला, तेज गति से प्रगति करने के लिए मांसपेशी समूहों को पर्याप्त रूप से काम नहीं करती है। इसलिए, संभवत: कम से कम 3 सेट क्रैक के अधिकतम संभव संख्या के साथ करना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक सीरीज़ के लिए जारी रखें, उनके बीच समान अवधि के लिए आराम करें।
    • जब तक आप मांसपेशियों में थकान प्राप्त नहीं करते हैं तब तक प्रत्येक नई श्रृंखला में पुश-अप की कभी-कम संख्या को कम करने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है यह आपको हतोत्साहित न होने दें अभ्यास के साथ, आप अपनी बनाई गई प्रत्येक श्रृंखला की संख्या में काफी सुधार की सूचना देंगे
  • शीर्षक से चित्रित पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 5 कर सकते हैं
    5
    अपनी प्रगति रिकॉर्ड करें जब आप सभी 3 श्रृंखला को जितना संभव हो उतना पुश अप के साथ पूरा करते हैं, उन 1, 2, और 3 में उन मानों को रिकॉर्ड करते हैं, जिनमें से प्रत्येक का प्रयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 6 कर सकते हैं
    6
    दो दिन प्रतीक्षा करें आप शुरुआत के बाद के दिन कुछ मांसपेशियों में दर्द महसूस कर सकते हैं, कुछ अच्छी तरह से सामान्य आप अधिक धक्का अप करने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, लेकिन व्यायाम दिनचर्या आपको सप्ताह में 3 से 4 गुना होने पर सर्वोत्तम परिणाम देगा - मूल रूप से हर दूसरे दिन।
  • 7
    प्रत्येक श्रृंखला में एक बार में संख्या बढ़ाने की कोशिश करें, एक समय में एक इकाई। अगले प्रशिक्षण दिन पर, पहले दिन पर एक ही दिनचर्या करें, लेकिन कम से कम एक इकाई द्वारा धक्का-अप की प्रत्येक श्रृंखला में राशि बढ़ाने का प्रयास करें।
    • आप शायद हर बार ट्रेन में उस नंबर को बढ़ाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन चिंता न करें। यदि आप इस पठार तक पहुंचते हैं, तो 3 से 4 प्रशिक्षण सत्रों की संख्या पर चिपकाएं, जो उस नंबर को कई दिनों के बाद बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।
    • अपने परिणामों को लिखते रहें, और आप कई हफ्तों के दौरान, जो कम समय में और अधिक पुशअप करना शुरू कर देंगे।



  • 8
    विभिन्न प्रकार के पुश अप के बीच भिन्न जब आप नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं, तो आप अतिरिक्त मांसपेशी समूहों के साथ काम करना शुरू कर सकते हैं, विभिन्न प्रकार के पुशअप के बीच अलग-अलग हो सकते हैं। एक ही श्रृंखला संरचना का पालन जारी रखें, लेकिन कोशिश करो हीरे के बल पहली श्रृंखला में, तीसरे में, दूसरे और अधिक खुले हुए वज़न में सामान्य रूप से आवेग।
    • यह परिवर्तन पुशअप में शामिल मांसपेशी समूहों के एक अधिक पूर्ण प्रशिक्षण को सक्षम करेगा।
    • आप निश्चित रूप से इस बदलाव के साथ कम धक्का अप करने में सक्षम होंगे। इस कारण से, आधार के रूप में एक नया नंबर सेट करें
  • विधि 2
    दैनिक पुश-अप करना

    चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या को बढ़ाएं आप कदम 9 कर सकते हैं
    1
    एक अच्छी धक्का-अप तकनीक विकसित करें विधि 1 के पहले चरण में, प्रत्येक झुकाव में ठीक से जाने के लिए हमेशा आवश्यक होता है। आप लेख में पुश-अप के आकार से संबंधित अधिक जानकारी पा सकते हैं पुशअप कैसे करें.
  • शीर्षक वाले चित्र में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप 10 कदम कर सकते हैं
    2
    संभव के रूप में कई पुश-अप करें इस विधि को भी पुश-अप की शुरुआती संख्या की आवश्यकता है - हालांकि, कई श्रृंखलाएं नहीं चलेंगी। इसके बजाए, जब तक आप जारी नहीं रख सकते, तब तक केवल एक सेट, जितना व्यावहारिक रूप से पुश अप के साथ करें।
    • जैसे-जैसे आप पुश-अप करते हैं, मानसिक रूप से गिनती करते हैं कि आपने कितनी आराम से किया है, और तब भी जब वे अधिक कठिन हो गए हैं यह बिंदु व्यक्ति से बहुत भिन्न होता है
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप कर सकते हैं चरण 11
    3
    दो दिन प्रतीक्षा करें तथ्य यह है कि आप शुरुआती संख्या जानने के लिए मांसपेशियों की थकान को पुश करने के लिए कर रहे हैं, इसलिए दैनिक व्यायाम की शुरुआत करने से पहले दो दिन इंतजार करना महत्वपूर्ण है। यह मांसपेशियों को भारी डिजाइन शुरू होने से पहले आराम करने का समय देगा।
  • 4
    दैनिक दिनचर्या शुरू करें संख्या का प्रयोग केवल उस बिंदु पर जहां शुरुआती संख्या के परीक्षण के दौरान धीमी गति से आसान करने के लिए पुशअप चलाए, एक सप्ताह के लिए प्रति दिन पुशअप की उस श्रृंखला की एक श्रृंखला का प्रदर्शन करके शुरू करें। जब आप थकावट के बिना सुविधा क्षेत्र सीमा के करीब एक संख्या तक व्यायाम करते हैं, तो आप मांसपेशियों पर कम पहनते हैं और आंसू करते हैं, और अधिक स्थायी दैनिक दिनचर्या बनाते हैं।
    • भले ही आप सात दिन की अवधि के भीतर हो, आप पुशअप करने के लिए आवश्यक समय को कम करने की कोशिश कर अपने लिए छोटे लक्ष्य बना सकते हैं।
  • शीर्षक वाले चित्र को पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 13 कर सकते हैं
    5
    हर हफ्ते प्रदर्शन-पुश-अप की संख्या बढ़ाएं यह पद्धति पुश अप की गिनती बढ़ाने के लिए अधिक नियंत्रित तरीके प्रदान करती है, जिससे आप उस संख्या को साप्ताहिक रूप से बढ़ा सकते हैं, धीरे-धीरे। यदि पहले सप्ताह में यह मान 10 दैनिक crunches के बराबर था, तो इसे दूसरे में 11 या 12 प्रति दिन बढ़ाने की कोशिश करें- और इसी तरह के अगले हफ्तों में।
    • याद रखें कि जब तक आप थकावट नहीं पहुंच जाते, तब तक इस संख्या में वृद्धि न करें क्योंकि इस प्रकार के तीव्र दैनिक पहनने से मांसपेशियों को नुकसान हो सकता है और उनकी वसूली में देरी हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • दैनिक गतिविधियों के बीच पुशअप करें यदि आप रात में अपने कंप्यूटर पर काम करते हैं, तो ब्रेक के दौरान पुशअप करें। टेलीविजन पर विज्ञापनों में एक या दो श्रृंखला पूरी करने के लिए एक बहुत बड़ी श्रृंखला भी है।
    • यदि आपको शुरू में धक्का-अप करने में समस्या हो रही है, तो अपने पैरों के अतिरिक्त फर्श पर अपने घुटनों के साथ उन्हें करने का प्रयास करें। वे एक ही मांसपेशी समूहों को काम करते हैं, लेकिन प्रत्येक पुनरावृत्ति में उठाए गए शरीर के भार को कम करते हैं
    • जैसा कि आप इसे इस्तेमाल करते हैं और बड़ी चुनौतियों का सामना करना शुरू करते हैं, सीखने की कोशिश करें हीरे के बल और एक हाथ का बल, इन अधिक चुनौतीपूर्ण रूपों द्वारा विभिन्न पुनरावृत्ति (या पूरी श्रृंखला) की जगह
    • व्यायाम अलग करें पुश-अप महान गतिविधियां हैं, लेकिन एक अधिक पूर्ण दिनचर्या का एक अभिन्न अंग होना चाहिए। वसा को जलाने के उद्देश्य से एक तीव्र कार्डियोवास्कुलर रूटीन, यह एक शानदार तरीका है कि क्रंच की कुल संख्या में वृद्धि हुई है, जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो आपको प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ कम और कम उठाने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप दिनचर्या को तोड़ते हैं, तो किसी कारण से, जब तक आप सामान्य ताल में वापस नहीं जाते तब तक सेट के लिए पुशअप की मात्रा को कम करना आवश्यक हो सकता है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, और निराश महसूस न करें तो एक नया प्रारंभिक नंबर लें।

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com