IhsAdke.com

अधिक पुशअप कैसे करें

हालांकि crunches आम और बुनियादी कैलिफ़ेनिक्स अभ्यास कर रहे हैं, वे प्रदर्शन करने के लिए आसान नहीं हैं। यदि आप प्रत्येक श्रृंखला में प्रतिनिधि की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आप खुद को ठीक से कैसे स्थिति में रखना सीखकर शुरू कर सकते हैं फिर, यह भी, कुछ पेशी अलगाव अभ्यास सीखें जो आपको मजबूत और अधिक सक्षम बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उचित पुश-अप करना

चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 3 कर सकते हैं
1
शुरू करने से पहले खुद को बढ़ाएं व्यायाम करने के लिए अपने आप को अच्छी स्थिति में रखना सीखना महत्वपूर्ण है और अच्छे हिस्सों को पहले से ठीक से पुश करने और खींचने में वृद्धि करने के लिए करना है।
  • छाती को लंबा करें योद्धा की आसन करना: अपनी पीठ, कमर के पीछे अपने हाथों को गुना, और अपने हथियारों को ध्यान से बढ़ाएं - उन्हें अपने शरीर से दूर करने के लिए लंबा करें। 20 की गिनती करते समय इस स्थिति को पकड़ो
  • शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से को बढ़ाएं हालांकि वे शीर्ष पर कड़ी मेहनत करते हैं, पुश अप धड़ के सभी मांसपेशियों तक पहुंच जाते हैं और इसलिए आपको आराम और अभ्यास के लिए तैयार होना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्रित पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 2 कर सकते हैं
    2
    अपना वजन अपने पैर की उंगलियों पर रखें बल के लिए, अपने पैरों को अच्छी तरह से एक विरोधी पर्ची सतह पर और अच्छी तरह से समर्थन करना चाहिए (एक योग चटाई की तरह) नरम। यदि आवश्यक हो, तो अधिक समर्थन के लिए चलने वाले जूते का उपयोग करें
    • यदि आप घर के गलीचा पहने हुए हैं, तो चलने के लिए जूते चलाने पर मजबूर रहें और फिसल से बचें। नंगे पैर या मोजे के साथ व्यायाम करना अधिक कठिन हो सकता है
    • यदि आपको नियमित क्रंच करना मुश्किल लगता है, तो व्यायाम का वैकल्पिक संस्करण बनाकर शुरू करें। जब तक आप पर्याप्त मजबूत नहीं होते तब तक अपने पैर की उंगलियों के बजाय अपने घुटनों पर झुकें
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या को बढ़ाएं आप कदम 9 कर सकते हैं
    3
    कंधे को फेंक दो, उन्हें सिकुड़ते बिना, और सीधे रीढ़ की हड्डी को दो। आपका सिर फर्श के समानांतर होना चाहिए, आपकी गर्दन भी चोट से बचने के लिए खड़ी होती है रीढ़ की प्राकृतिक वक्रता को परेशान मत करो। गर्दन से शुरू होने वाली सीधी रेखा ऊँची एड़ी के ऊपर रहना चाहिए।
    • पास के दर्पण को छोड़ने या किसी व्यक्ति को कसरत के दौरान आपको देखने के लिए सहायक हो सकता है कि यह देखने के लिए कि क्या आप सही स्थिति में हैं। उस व्यक्ति से आपकी एक तस्वीर लेने के लिए और यदि आवश्यक हो, तो समायोजन करें।
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 1 कर सकते हैं
    4
    अपने हाथों और बाहों को अच्छी स्थिति में रखें दोनों को कंधों के समानांतर होना चाहिए, हालांकि हाथों को आगे बढ़ाया जा सकता है (शुरुआती के लिए)। जैसा कि आप अधिक कुशल बन जाते हैं, उन्हें आदर्श आसन अपनाने के लिए दृष्टिकोण।
    • अपने कोहनी "में" और अपने हाथों के समानांतर छोड़ दें, जो बदले में पूर्व कंधे से स्थिति में, अपने कंधे और फ़र्श के बीच एक सीधी रेखा की कल्पना करें - और इसे अपने हाथों से आगे नहीं लेना
    • खुद को हथेली के बजाए हाथ के बाहरी भाग का प्रयोग करें। पुश करने पर कलाई पर बहुत दबाव डाला जा सकता है - इसी कारण से कुछ लोग व्यायाम के दौरान डंबल का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 222111 14
    5
    अपनी कोहनी मोड़ो, अपनी पीठ और कूल्हे को लॉक और सीधा रखते हुए, और अपने शरीर को शांति से कम करें बंद करो जब आपके हाथ 90 डिग्री हो। तब तक उठो जब तक आप उन्हें सीधे न दें।
    • नल से फर्श को छूने की कोशिश न करें या झुकने को खत्म करने के लिए "कूद" (कम से कम पहले नहीं)। फोकस केवल मारने पर यांत्रिकी व्यायाम करें और अपनी पीठ को सीधे रखें ताकि भविष्य में आप दोहराव की मात्रा बढ़ा सकें।
    • अन्य प्रकार की पुश-अप - जिनमें से कुछ में एक अधिक व्यापक शरीर आंदोलन शामिल है - आगे की मांसपेशियों को मजबूत कर सकता है और अक्सर थोड़े से अलग हाथ स्थितियों से बना होता है ये इस आलेख के अंतिम खंड में चर्चा की गई है। सामान्य पुश-अप के लिए, 90 डिग्री से भी कम नहीं है
  • छवि शीर्षक 222111 18
    6
    धड़ की मांसपेशियों को कस लें यदि आप उचित तरीके से व्यायाम करते हैं, तो आप पेट और सीने में फेंकने लगेंगे। आपके पेट की मांसपेशियों को कठोर किया जाएगा ताकि आप मुद्रा बनाए रखें। इसके अतिरिक्त, व्यायाम के दौरान हथियार, कंधे और सीने में गतिशील गति होना चाहिए।
    • निम्नलिखित करने की कोशिश करें: झुकने वाले आसन को अपनाना, लेकिन अभी भी रहें। देखें कि आप कितनी देर तक बिना चलते रह सकते हैं आप जलने को महसूस करने के लिए कहां शुरू करते हैं? पुश-अप के दौरान इन मांसपेशियों को बंद कर दें और आप सदा के लिए रुकेंगे और अभ्यास के दौरान ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • शीर्षक वाले चित्र को पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 13 कर सकते हैं
    7
    सबसे पहले, इसे आसान बनाओ जल्दी करने की कोई ज़रूरत नहीं है अपने शरीर को धीरे से और धीरे-धीरे कम करें, जैसे-जैसे आप उतरते हैं और श्वास छोड़ते हैं। यदि आप इस तरह से शुरू करते हैं, तो आप भविष्य में अधिक प्रतिनिधि कर सकेंगे।
    • करने की कोशिश करो बहुत चेहरे से सही crunches भी repetitions की मात्रा बढ़ाने के लिए एक अच्छी रणनीति की तरह लग सकता है हालांकि, मांसपेशियों को मजबूत करने पर विचार करना महत्वपूर्ण है (राशि बाद में काम कर सकती है)
    • बेशक, यदि आपका लक्ष्य राशि में वृद्धि करना है, तो आप कम समय में अधिक धक्का अप करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि तेजी से किया जाता है, तो ये व्यायाम कम मुश्किल हो सकते हैं।
  • भाग 2
    दोहराव की संख्या में वृद्धि

    चित्र शीर्षक स्नायु का निर्माण पुश अप करना चरण 7
    1
    आप जितनी भी पुश अप कर सकते हैं उतनी ही करें। यदि आप जल्द ही सुधार करना चाहते हैं, तो यह आपकी क्षमता की खोज करने का एक अच्छा तरीका है। व्यायाम को तब तक दोहराएं जब तक आप खड़े नहीं हो सकते।
  • छवि शीर्षक 222111 15
    2
    दैनिक पुशअप के प्रगतिशील सेट करें यहां तक ​​कि अगर आप प्रतिरोध को प्रशिक्षित करने के लिए अपने वजन का उपयोग करते हैं, तो अभी भी प्रशिक्षण सत्र को श्रृंखला में अलग करने का एक अच्छा विचार है - बाकी के लिए संक्षिप्त ब्रेक के साथ इस तरह, आपकी मांसपेशियों को मजबूत हो जाएगा और प्रक्रिया एक बार से अधिक प्रभावी होगी (जो मांसपेशियों और जोड़ों में अधिक तनाव पैदा कर सकती है)। यह अलग करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • धीरे-धीरे प्रत्येक श्रृंखला में दोहराव की संख्या में वृद्धि। तीन सेटों से शुरू करो, प्रत्येक में अपनी अधिकतम क्षमता के 3/3 फिर प्रत्येक दिन कुल संख्या बढ़ाने के लिए दोहराव को बढ़ाएं।
    • अपनी अधिकतम क्षमता से सेट की संख्या बढ़ाएं कुछ ही मिनटों में एक श्रृंखला में बाकी सब कुछ करो, फिर व्यायाम दोहराएं। जब तक आप अपनी सीमा तक नहीं पहुंचते तब तक अधिक पुनरावृत्ति जोड़ें
  • छवि शीर्षक 222111 13
    3
    तीन श्रृंखला में अपनी अधिकतम क्षमता को लक्षित करने का प्रयास करें यदि आप 15 पुश अप कर सकते हैं, तो उन्हें पांच के तीन सेटों में विभाजित करें, प्रत्येक के बीच दस-सेकंड के अंतराल के साथ। इसे कुछ दिनों के लिए जारी रखें, और फिर प्रत्येक सेट में एक या दो पुश-अप जोड़ें। थोड़ी देर बाद, एक बार फिर राशि बढ़ाएं
    • समय के साथ, आप 15 प्रतिनिधि के तीन सेट तक कर सकते हैं - और आप उत्तरोत्तर अधिक पुशअप जोड़ सकते हैं यदि आप चाहें, तो लंबी और छोटी श्रृंखला के बीच स्विच करें।
  • चित्र शीर्षक 222111 16
    4



    तीन सेट करने की कोशिश करें जिसमें आपको अधिकतम मात्रा में पुशअप मिलते हैं यदि आप चाहें तो अधिक से अधिक अंतराल के साथ जितना संभव होकर शुरू करें। इस पद्धति के साथ, आप पुनरावृत्तियों को अधिक शांति से जोड़ देंगे, लेकिन आपके समग्र प्रशिक्षण में कम समय में बेहतर सुधार होगा।
    • अधिकतम तीन पुश-अप के साथ सेट और कम प्रतिनिधि के कई सेट के बीच वैकल्पिक। यदि आप 15 से शुरू करते हैं, तो तीन सेट करें और देखें कि क्या आप कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते, तो दस के पांच सेट करने का प्रयास करें।
  • पेसेक्स चरण 17 के बाहर काम करते हुए चित्र का शीर्षक
    5
    प्रगतिशील मोड में प्रत्येक श्रृंखला में अधिक पुशअप जोड़ें। कोई भी बात नहीं है कि आप अपने वर्कआउट्स को व्यवस्थित कैसे करना चाहते हैं, राशि के साथ खेलना शुरू करें और बड़े और अधिक तीव्र सेटों के बीच स्विच करें। तो आपका प्रशिक्षण बहुत गतिशील होगा
    • अपनी गति से अग्रिम कई तरीकों से आप अधिक धक्का अप करना शुरू कर सकते हैं, जो भी आपके लक्ष्य - श्रृंखला या दोहराव बढ़ाने के लिए किसी भी तरह से, आपको संगत होना और कई व्यायाम करना चाहिए जो आरामदायक हैं।
    • अपनी सुरक्षा को खतरे में डालने से बचने के लिए, दो या तीन दिनों में एक से अधिक दोहराव न जोड़ें। मांसपेशियों का समय उन्हें मजबूत बनाने के लिए और अतिभारित न करें।
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 12 कर सकते हैं
    6
    समयबद्ध पुशअप बनाने का प्रयास करें इस कार्य को और अधिक कठिन बनाने के दो बुनियादी तरीके हैं: अपने शारीरिक प्रयासों को बढ़ाएं या अपने व्यायाम के समय को छोटा करें यदि आप पहले से ही पुश-अप के बुनियादी आंदोलन में मास्टर कर रहे हैं, तो देखें कि आप कितनी बार उन्हें किसी अवधि में (एक मिनट की तरह) कर सकते हैं और अपनी प्रगति को ट्रैक करने के लिए एक डायरी या नोटबुक में डेटा और दिनांक लिख सकते हैं।
    • यदि आप इस समय की कोशिश करना चाहते हैं, तो हमेशा पुशअप के लिए सही मुद्रा ग्रहण करना याद रखें।
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 6 कर सकते हैं
    7
    आप एक महीने में एक बार कर सकते हैं की अधिकतम मात्रा में crunches बढ़ाने की कोशिश करें। जिस तरह से आप दोहराव को जोड़ते हैं, समय-समय पर अंतराल लेते हैं और देखें कि बिना किसी रोक के, आप एक श्रृंखला में कितने पुशअप कर सकते हैं। आप परिणाम कम समय में देखेंगे
    • यहां तक ​​कि अगर आप ध्यान में एक विशिष्ट लक्ष्य के साथ धक्का अप करना शुरू कर रहे हैं (जैसे कि 50 प्रतिनिधि करना), तो गति को बनाए रखना और विभिन्न प्रकार के सेट बनाने और अक्सर व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। भिन्नताओं के बिना, लीक में गिरना आसान है।
  • चित्र शीर्षक स्नायु का निर्माण पुश अप करना चरण 2
    8
    लगातार रहें यदि आप समय-समय पर केवल धक्का खड़े करते हैं, तो आप जो प्रदर्शन कर सकते हैं उसमें एक भारी कटौती होगी। यदि आप प्रत्येक दिन 50 प्रतिनिधि करते हैं और फिर एक सप्ताह के लिए "जश्न मनाते हैं," तो आप अगली बार उस उपलब्धि को दोहरा नहीं सकते हैं। हर प्रकार का व्यायाम अक्सर अधिक प्रभावी होता है जब अक्सर किया जाता है।
    • एक बार में (और erratically) एकाधिक repetitions करने की कोशिश की तुलना में एक उच्च आवृत्ति के साथ कम pushups करने के लिए और अधिक कुशल है यदि आप अपनी अधिकतम क्षमता में वृद्धि करना चाहते हैं, तो सप्ताह में कम से कम पांच बार ट्रेन करें।
  • भाग 3
    मोड़ के दौरान इस्तेमाल की गई मांसपेशियों का कार्य करना

    क्या स्क्वाट्स और लुंज चरण 18
    1
    अपने स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद व्यायाम के एक शासन के लिए crunches Alie। यद्यपि यह संपूर्ण शरीर का प्रयोग करने का एक तरीका है, आपको अन्य आंदोलन भी करना चाहिए, जो विशिष्ट मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यहां कुछ सरल उदाहरण दिए गए हैं जो भारी उपकरण या छोटे डंबल्स के बिना किया जा सकता है:
    • फूहड़
      डू मोर पुशव्स स्टेप 16 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • बोर्ड
      डू मोर पुशव्स स्टेप 16 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • Burpee
    • केटलवेल के साथ बैलेंस
    • पैर उठाना
    • पहले हॉप के साथ बारी
  • पीईसीएस चरण 5 का काम करते हुए शीर्षक वाले चित्र
    2
    पेक्सरल क्रॉस करें. पुश-अप मुख्य रूप से छाती की मांसपेशियों और त्रिशूल काम करते हैं क्रूसीफ़िक्स, जिसे डंबल्स की एक जोड़ी के साथ निष्पादित किया जा सकता है, का एक ही कार्य है।
    • 10 से 15 पुनरावृत्तियों की श्रृंखला के लिए डंबल्स की एक जोड़ी का उपयोग करें। एक बेंच पर लेट जाओ और अपने हाथों को करीब ले जाओ, उन्हें अपनी छाती से ऊपर उठाना। अपनी बाहों के साथ सीधे और सीधे, वजन कम करें क्योंकि आप उन्हें प्रत्येक पक्ष पर अलग खींचते हैं - जब तक कि वे आपके शरीर के समानांतर न हों। दोहराव को पूरा करने के लिए फिर से श्वास और अपनी बाहों को उठाएं
  • दो Squats और Lunges शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    3
    क्या करें विदेशी डंबल्स के साथ यह व्यायाम एक पिछड़े झुकाव की तरह दिखता है। ऐसा करने के लिए, 10 से 15 पुनरावृत्तियों की श्रृंखला के लिए डंबल्स का उपयोग करें। यह एक बहुत ही बढ़िया तरीका है जो एक समान मांसपेशियों को एक बुनियादी अभ्यास भिन्नता बनाने के लिए काम करता है
    • अपनी पीठ सीधा और प्रत्येक हाथ में एक डंबेल के साथ खड़े हो जाओ फिर अपनी पीठ को झुकने के बिना, 45 डिग्री के कोण पर आगे झुकें। वजन कम करें और फिर उन्हें शांति से उठाएं, अपनी बाहुली और छाती का उपयोग करें और अपने हथियार को 90 डिग्री (सामान्य झुकाव की तरह) से छेड़छाड़ करें। अपना वज़न एक बार और कम करें 15 पुनरावृत्तियों की श्रृंखला बनाएं
  • दि मेडिसिन बॉल पुशअप चरण 8 नामक चित्र
    4
    समर्थन के साथ पुश-अप करने का प्रयास करें यह एक महान रणनीति है यदि आप कुछ और अधिक चरम और अधिक प्रतिनिधि करने की चुनौती चाहते हैं डंबबेल पुश-अप में, आपको अपने शरीर को पारंपरिक पुश-अप के साथ थोड़ी अधिक कम करना चाहिए। इसके लिए, शेष सदस्यों को उठाया जाना चाहिए। यह कंधों को सामान्य व्यायाम से अधिक अलग करेगा हालांकि, बस कोशिश करें कि आप पहले से ही सही मुद्रा के साथ सामान्य आंदोलन करने में सक्षम हैं।
    • दो डंबल्स, जिम्नास्टिक गेंदों पर अपने हाथों का समर्थन करें या चरणों सामान्य से अधिक खड़े होने के लिए यदि आवश्यक हो, तो समान पैरों के किसी वस्तु पर अपने पैरों को रखें। जब तक आपकी छाती इन मदों की समानांतर नहीं होती तब तक आपके शरीर को कम करें।
  • चित्र शीर्षक में पुशअप की संख्या बढ़ाएं आप चरण 8 कर सकते हैं
    5
    धक्का अप के अन्य रूपों को बनाने की कोशिश करें यदि आप नियमित पुश-अप करने से थके हुए होते हैं, तो ऊपरी शरीर से अन्य मांसपेशियों के समूहों को अलग करने के लिए बुनियादी व्यायाम तकनीक का इस्तेमाल करें और परिणामों को तेज करें। इसे आज़माएं:
    • पुश-अप के साथ Planche, जिसमें पैर उठाने के लिए आवश्यक है (जो छाती की मांसपेशियों को अलग करने में मदद करता है)
    • एक हाथ से पुश-अप, जिसमें एक हाथ छाती के केंद्र (प्रत्येक अंग के प्रतिरोध को बढ़ाना) के पास रखा जाता है
    • माल्टीज़ पुश-अप, जिसमें हाथ कमर के करीब हैं, पीठ की मांसपेशियों को अलग करते हैं
    • "डायमंड" पुश-अप, जो ट्राइसीप्स को अलग करती है। उनमें, अंगूठे और संकेतक प्रपत्र मंजिल पर एक हीरा
    • टी-वजन, डंबल के साथ बनाया गया उन्हें करने के लिए, मूल आंदोलन को पूरा करें और फिर शरीर को घुमाएं, एक हाथ हवा में लाए। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और आंदोलन को दोहराएं, दूसरे हाथ उठाएं यह भिन्नता कठिन है
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो बंद न करें। अन्यथा आपको पूरी प्रक्रिया को दोहराना होगा।
    • धक्का अप के लिए सही आसन को अपनाना
    • दोहराव की मात्रा ज़्यादा मत करो
    • भारोत्तोलन मत करो मांसपेशियों के समूह में कार्य करें जो बल (छाती, त्रिशूल, कंधों, कोर, पीठ, आदि) में इस्तेमाल किया जाता है।

    चेतावनी

    • यदि आप व्यायाम की मात्रा को बढ़ा देते हैं, तो आपको चोट लगी होगी।
    • यह लेख व्यायाम के दौरान होने वाली चोटों के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com