IhsAdke.com

टुग थैगई कैसे करें

1 9 70 से पहले, थाग्यूई तायक्वोंडो में कम लोकप्रिय थी और कम अनुभवी सेनानियों द्वारा इसका इस्तेमाल करने में भी जोखिम भरा माना जाता था घुमावदार किक और पक्ष नॉकआउट में प्रचलित थे, और टुगु थुगुई बहुत धीमी और स्पष्ट दिख रहे थे। लेकिन चूंकि तायक्वोंडो के विकास, आधुनिक फुटवर्क और सामरिक युद्धाभ्यास के शोधन सहित के साथ, एम्बेड करें thagui मार्शल आर्ट में सबसे खतरनाक और शक्तिशाली किक से एक बन गया। सांशो भी इस तरह की किक का उपयोग करता है, और कोरियाई लड़ाई से इतना अधिक कुशलता से करता है हालांकि, टुच थगई के अधिक उपयोग के साथ, उन्होंने टोरा तेल्हो और पंडे डोलियो जैसे किकों का उपयोग भी बढ़ाया। ये प्रभावी हैं, लेकिन उनके निष्पादन से पहले और बाद में मुकाबला करने के लिए असुरक्षित हैं। प्रतिभागियों, दोनों दिग्गजों और शुरुआती दोनों के बीच एक प्रश्न उत्पन्न हुआ है: क्या एक कताई का किक है जो एक मुठभेड़ से गुजरना संभव नहीं है? इसका जवाब हां है, और वह मोंडोलियो नाम से चला जाता है - जब सही तरीके से किया जाता है, तो वह आसानी से एक प्रतिद्वंद्वी को दस्तक दे सकता है

चरणों

1
सबसे पहले, सीखें कि मोंडोलियो कैसे बनाएं यदि आप सीधे टुगुई को नहीं जाना चाहते हैं, तो आप मॉंडोलियो को चलाने के तरीके के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे, क्योंकि उनके पास इस कुशल आंदोलन को चलाने के लिए शरीर को घुमाए जाने के क्रम में अंक हैं।
  • 2
    लड़ाई की स्थिति दर्ज करें उस किक के लिए, यह सबसे अच्छा है अगर आपके घुटने थोड़ा मोटे हुए हैं और आपके पैर आगे हैं, क्योंकि यह आपको अधिक किक करने की अनुमति देगा। समर्थन पैर की टुकड़ी किक की ऊंचाई को भी प्रभावित करती है।
  • 3
    अपनी मुट्ठी बंद हो गई और आपके पैर जमीन पर मजबूती से लगाए गए, बारी के लिए तैयार हो जाओ अगर यह दाहिने पैर से किक करने के लिए है, तो बाएं पैर को वापस रखें। यदि यह बाईं तरफ है, तो सही डाल दें यदि यह दाहिना पैर से किक करता है, तो यह शरीर के सामने, पीछे के बाएं पैर के साथ होना चाहिए (झटका में पेश आने के लिए समर्थन और आधार के बाद)। और दूसरे चरण के साथ इसके विपरीत।
  • 4
    जल्दी और आत्मविश्वास से घुमाने के लिए, इस तरह किक में अधिक ताकत प्राप्त हो रही है, हथियारों को घूमने शुरू करें जब आप शरीर के सामने सहायक पैर रख देते हैं।
  • 5



    अब अपने शरीर के साथ 180 डिग्री बारी - अपने कंधे को देख कर ऐसा करें कुछ लोग अपने कंधे को विश्वास से बिना किक मारते हैं, और परिणामस्वरूप प्रतिद्वंद्वी की आंखों में नहीं दिखते हैं, बल्कि जमीन पर ऐसा मत करो! यह केवल उसे डरपोक और भयभीत दिखाई देता है, और उस स्थान पर होने वाले हिट के प्रभाव को भी सीमित करता है जिसे वह नॉकआउट करने के लिए मारा जाएगा: प्रतिद्वंद्वी का सिर यह आपको फर्श पर फ्लैट गिरने का मौका भी बढ़ाता है।
  • 6
    अब चलो किक पर ही जाना है। मॉंडोलियो स्वयं-व्याख्यात्मक है। लात के आकार का एक हुक होना चाहिए इसके लिए, एक चारा या हुक की कल्पना करें जो एक समुद्री डाकू खोए हुए हाथ की जगह रखता है। मॉंडोलिओ ललाट और रिवर्स है, और यह लगभग किसी भी अन्य किक के लिए चला जाता है, लेकिन इस लेख में हम व्युत्क्रम पर ध्यान केंद्रित करेंगे, इसलिए आगे वाले संस्करण के साथ भ्रमित न करें। यदि आप एक दूसरे से अलग नहीं कर सकते हैं, तो शायद यह मदद करता है: यदि आप अपने दाहिने पैर से सामने वाले मॉंडोलियो कर रहे हैं, तो आप दायीं ओर दायीं ओर बाईं ओर बदल रहे हैं और उस दिशा से आंदोलन को क्रियान्वित कर रहे हैं। और दूसरे चरण के साथ इसके विपरीत। हालांकि, रिवर्स मॉंडोलियो के साथ, किक ने इस आलेख में समझाया, आप की ओर बढ़ेंगे सही और उस दिशा में आंदोलन को अंजाम देना। अब, फिर से, आइए हम खुद को जकड़ें: दाएं पैर के साथ मार डाला उलटा मोंडोलियो आप मुकाबला स्थिति में हैं, दाहिने पैर को सामने, पीछे छोड़ दिया, और चेहरे के सामने मुट्ठी। समर्थन पैर पर अधिकतर शरीर का वजन रखो, और उस पैर को ले जाना शुरू करें जो प्रभाव के समय घुटने झुका कर घुमावदार आकार में किक करने के लिए इस्तेमाल करेगी। प्रतिद्वंद्वी के सिर तक पहुंचने के लिए आपको पंप या एड़ी का उपयोग करना चाहिए। यह सहज रूप से हो सकता है, लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि जब आप समर्थन पैर को बायीं तरफ डालते हैं, तो जब लात मार लेना आंदोलन के निष्पादन के दौरान धनुष आंदोलन को अधिक स्थान देता है।
  • 7
    अब, चलें वापस थगुई पर जाएं इसलिए आपने शरीर 180 डिग्री बदल दिया और आपके कंधे की तरफ देख रहे हैं, मुट्ठी बंद हो जाती हैं और छाती के सामने। यहाँ से, लात पैर उठाने और प्रभाव पर घुटने मोड़ उसके साथ एक हुक आंदोलन बनाने के लिए, के रूप में कदम 6. बदल रहे हैं कैसे में दिखाया गया है, तो आप प्रभाव में और अधिक शक्ति है और यहां तक ​​कि एक चालू करने के लिए प्रतिद्वंद्वी मजबूर हो सकता है सोमर्सल्ट ने अपने सिर को कड़ी मेहनत से मारा और सही समय पर अपने घुटने को मोड़ दिया।
  • 8
    एक बार जब आप यह कर लेते हैं, तो पैर लाओ जिससे शरीर के किनारे पर वापस किक किया जाता है, और दूसरे चरण स्वाभाविक रूप से शरीर के आंदोलन का पालन करेंगे। हालांकि, इस बार, लड़ाई फिर से शुरू करने के बाद, दाहिना पैर पीछे होगा और सामने में बाएं।
  • 9
    प्रभाव के बाद, प्रतिद्वंद्वी को पेट में एक कताई किक के साथ समाप्त करना संभव है, या फिर, सिर में फिर से, बेहतर होगा। जब आप जमीन पर दोनों पैरों को लाते हैं, तो यह दोबारा चरण की तरह होगा, लेकिन यह अधिक संभावना है कि आपका प्रतिद्वंद्वी जमीन पर है और उसे फिर से सामना करने की कोई इच्छा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • प्रतिद्वंद्वी को केवल पैर की एड़ी या नीचे के साथ मारो, और नहीं, उदाहरण के लिए, पैर के किनारे के साथ। यदि आप उपरोक्त चरणों का पालन करते हैं और प्रतिद्वंद्वी को पैर के किनारे के साथ पंप या एड़ी के बजाय मारते हैं, तो यह एक थुगुई नहीं होगा, लेकिन एक फ्युरो टेचग्यूई। भविष्य में, शायद मैं यह (और भी अपने कुंडा संस्करण) को चलाने के लिए wikiHow शिक्षण पर एक पृष्ठ बनाएं, तो विषय है कि, मेरे लिए नहीं किसी और के द्वारा लिखा गया है पर एक लेख को पढ़ने के लिए नहीं सावधान रहना होगा।
    • जैसा कि आप कताई आंदोलन शुरू करते हैं, अपने बाहों का उपयोग करते हुए उन्हें अपने दाँतेदार पकड़ के साथ खड़े होने की बजाए अपने शरीर के आंदोलनों का ट्रैक रखने के लिए आपकी स्पिन की सहायता करें और झटका को शक्ति दें।

    चेतावनी

    • जब प्रतिद्वंद्वी को एप के बजाय एड़ी के साथ प्रभाव डालने का प्रयास करना होता है, संतुलन बनाए रखना अधिक कठिन होता है और आपको गिरने और चोट लगने के जोखिम में वृद्धि होगी। मगर, एड़ी का उपयोग पटक से अधिक कुशल है
    • पहली चेतावनी के समान, झटका पहले अभ्यास करें और फिर गति बढ़ाने की कोशिश करें बहुत तेज़ या बहुत धीमा कताई आपको पर्ची, गिरने और चोट लगी है।
    • टुग थगui, जैसे अन्य सभी घूर्णन किक, कम सटीक होते हैं क्योंकि यह परिधीय दृष्टि पर निर्भर करता है और अधिकांश लोग इसे कुशलतापूर्वक उपयोग नहीं करते हैं। इस तरह किक में, भले ही आप किसी के सिर पर लक्ष्य कर रहे हों, आप गलती कर सकते हैं और ख़राब हो सकते हैं और काउंटरेटैक के लिए खोल सकते हैं। परिधीय दृष्टि के अलावा, यह झटका आपके पैरों पर निर्भर करता है और आप अपने प्रतिद्वंद्वी से दूरी पर निर्भर होते हैं। ऐसे किकबॉक्सिंग, जिसमें लड़ाकू प्रतिद्वंद्वी के सिर के लिए एक रोटरी झटका का उपयोग करें और उसे बाहर दस्तक करने की कोशिश करता के रूप में कई अलग प्रकार, में कई घोटाले कर रहे हैं, लेकिन अभी उसके शरीर के करीब है के रूप में पैर सिर्फ कंधे पर जा रहा है, तो ऐसा होता है , यह संभव है कि प्रतिद्वंद्वी को पैर की वापसी को प्रारंभिक स्थिति में अवरुद्ध कर दिया और यह बूँदें। तो तुम, एक कताई लात का उपयोग करके देखें कठिन अभ्यास और उसके स्थलों के उपयोग, और यह भी सही दूरी के रूप में दोनों परिधीय दृष्टि के उपयोग को प्रशिक्षित, अन्यथा इस कदम गलत हो सकता है और आप की जा रही नॉक आउट करने के लिए समय में ही बाहर हो खत्म हो जाएगा करना चाहते हैं प्रतिद्वंद्वी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com