IhsAdke.com

कैसे एक पंच ले लो

जैसे मास्टर कहते हैं: "हर कोई जानता है कि कैसे हराया जाता है, कुछ जानते हैं कि कैसे हराया जाए।" एक पंच ले जाने के बारे में जानने के लिए एक पेशेवर लड़ाकू दोनों की भूमिका निभाता है जिसकी रणनीति विरोधी को थका देने पर आधारित हो सकती है, और एक सामान्य व्यक्ति जो किसी भी स्थिति के लिए तैयार होना चाहता है। क्या अधिक है, एक पंच जानना गंभीरता से घायल होने की संभावना को कम कर सकता है। तो दौड़कर चलने के बाद, यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका हो सकता है कि वह लड़ाई से बाहर निकल सके।

चरणों

भाग 1
खुद को रखने

एक पेंच चरण 1 ले लो चित्र देखें
1
अपनी मुट्ठी झपकी अपने हाथों की हथेलियों में अपनी उंगलियों को मोड़ो। अपने अंगूठे के जोड़ों पर अपने अंगूठे रखें हाथ खोलने की तुलना में, हमले और रक्षा में चार गुना अधिक प्रभावी हैं।
  • एक पेंच चरण 2 लो
    2
    चेहरे के स्तर पर अपनी मुट्ठी बढ़ाएं गाल के सामने सीधे उन्हें रखें, चेहरे के सबसे बड़े संभावित क्षेत्र की रक्षा करना। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन क्षेत्रों को कम करना है जो प्रतिद्वंद्वी के द्वारा हो सकते हैं। चेहरे में एक मजबूत पंच एक उत्तेजना (मस्तिष्क के झटके का कारण खोपड़ी की भीतरी दीवार पर परिणामस्वरूप) कर सकता है।
  • एक पंक चरण 3 लो
    3
    अपने शरीर पर अपनी कोहनी रखो। पेट के अंगों की रक्षा करना बहुत महत्वपूर्ण है ऐसा करने के लिए, अपने कोहनी को ट्रंक के सामने दृढ़ता से रखें, जिससे उन्हें झटके पर प्रतिक्रिया करने के लिए पर्याप्त लचीला हो। लड़ाई के दौरान बचाव करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की एक सूची यहां दी गई है:
    • जिगर, जो शरीर के सामने है, दाएं और छाती के निचले हिस्से में। इस अंग में एक झुकाव तुरन्त गिर जाने और पूरे शरीर को गिराने के लिए रक्तचाप का कारण बन सकता है-
    • प्लीहा, बाएं निप्पल के नीचे यकृत के समान ऊंचाई पर स्थित है। हालांकि यह रिब पिंजरे द्वारा संरक्षित है, आंतरिक रक्तस्राव से बचने के लिए इसके सामने हाथ छोड़ना महत्वपूर्ण है-
    • शरीर के दोनों किनारों पर कमर के ऊपर स्थित गुर्दे, उनमें से किसी एक में एक मजबूत स्ट्रोक के कारण गुर्दे की विफलता हो सकती है।
  • एक पंक चरण 4 लो
    4
    अपने शरीर और पैरों की स्थिति अपने पैरों को थोड़ा अलग खींचो और अपने घुटनों मोड़ो। यह स्थिति आपको गुरुत्वाकर्षण के निचले केंद्र के साथ अच्छी तरह से संतुलित करने में मदद करेगी, जिससे आप तेजी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, चकमा सकते हैं और हिट करने के लिए एक अधिक कठिन लक्ष्य बन सकते हैं।
    • गले, गले और सौर जाल को बचाने के लिए, शरीर को थोड़ा झटका की दिशा के सापेक्ष साइड पर छोड़ दें।
    • अपने गैर-प्रबल पैर को शरीर के सामने थोड़ा सामने रखें और पीछे की ओर अधिक वजन डाल दें। यह सही स्थिति है काउंटर.
  • एक पंक चरण 5 ले लो चित्र देखें
    5
    अपना मुंह रखो और जबड़ा बंद। जैसे ही आप हिट होने जा रहे हैं, अपना मुंह बंद करें, अपने जबड़े का अनुबंध करें और अपनी जीभ को अपने दांतों से दूर खींचें। यदि यह आपके मुंह या जबड़े के साथ मारा जाता है, तो आप हड्डियों, टूटे हुए दाँत और बाँटी हुई जीभ को तोड़ सकते हैं।
  • एक पंक चरण 6 ले लो चित्र
    6
    अपनी ठोड़ी छिपाएं अपने गार्ड को उठाने के बाद, अपने सिर को थोड़ा कम करें, अपनी ठोड़ी छिपाए। हालांकि, सावधान रहना न आपके गर्दन का तनाव। हमेशा अपने शरीर को आराम और अपने आसन प्रकाश रखने के लिए याद रखना ठोड़ी को छुपाने का मकसद चेहरे के क्षेत्र को कम करना है जिसे उजागर किया जाएगा। तोड़ने, गर्दन में हिट होने की आपकी संभावना कम हो जाएगी।
    • अपने सिर को इतना कम मत करो कि आप अब अपने प्रतिद्वंद्वी को नहीं देख सकते हैं
  • एक पंक चरण 7 लो
    7
    अपनी मांसपेशियों को आराम और अपने शरीर को प्रकाश दें। जैसा कि आप पंच लेने की तैयारी करते हैं, आराम और प्रकाश रहें एक कार दुर्घटना में भी, मांसपेशियों को आराम से कम होने पर प्रभाव कम होता है इसके अलावा, शरीर की लपट आपके हमले के लिए बहुत तेजी से प्रतिक्रिया करने में मदद करेगा, जिससे उसे झुकाव या झटका लगने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 2
    कम से कम प्रभाव

    एक पंक चरण 8 लो
    1
    यदि संभव हो तो सुरक्षा उपकरण रखो आम तौर पर, पेशेवर सेनानियों ने सिर की रक्षा के लिए मुंह गार्ड और हेलमेट पहन रखा है। फिर भी, विशेषज्ञों ने पहले ही निष्कर्ष निकाला है कि हेलमेट पहनना मस्तिष्क क्षति से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं है। इस कारण से, यह तय करना है कि क्या सुरक्षा का उपयोग करने के लिए या नहीं।
  • एक पंक चरण 9 ले लो चित्र
    2
    आक्रामक आंदोलनों को देखें सचेत रहें और अपनी आँखों के साथ खुली हो जाओ आक्रमण करनेवाले को देखकर यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि हमले कहाँ से आएगा। एक पंच के लिए तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप किस भाग के शरीर को मारना चाहते हैं इस जानकारी के बिना यह तय करना असंभव है कि खुद को कैसे बचाव करें



  • पिक्च ले लो एक पंच स्टेप 10
    3
    कंधों के आंदोलनों के लिए देखो कंधे की गति आमतौर पर पहला संकेत है कि प्रतिद्वंद्वी पंच की तैयारी कर रहा है। यदि कंधे को कम करता है, तो इसका मतलब है कि पंच नीचे से आएगा (यह एक हुक या पेट में एक पंच हो सकता है)। इसके विपरीत भी सच है - उच्च कंधे, उच्च पंच (उदाहरण के लिए प्रत्यक्ष या पार करने वाला चेहरा)
  • एक पंक चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    हमले से बचें कभी-कभी पंचांध से या किसी योद्धा को चकमा देने के लिए, यह है कि: झटके की दिशा के विपरीत पैर पर शरीर का वजन डाल दें आंदोलन का उद्देश्य झटके से "चलाना" नहीं है, यह सिर्फ तरफ थोड़ा सा चिल्ला रहा है, शरीर को मोर्चे से बाहर निकाला जाता है।
  • पिक्च ले लो एक पंच लेप 12
    5
    हमलावर की ओर बढ़ो त्वरित प्रतिक्रिया के साथ एक लड़ाकू अपने प्रतिद्वंद्वी के करीब पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं ताकि वह पूरी तरह से अपना हाथ नहीं बढ़ा सके और परिणामस्वरूप पंच पूर्ण बल तक नहीं पहुंच सके। हालांकि इसके विपरीत लग सकता है, यह आंदोलन आपके शरीर पर होने वाले प्रभाव की तीव्रता को कम करेगा। अंततः अपराधी को असंतुलित करने के अलावा और उसे लक्ष्य निशाना बनाते हैं।
    • इस तकनीक से बहुत सावधान रहें, क्योंकि यह केवल चरम मामलों में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जैसे कि जब आप एक दीवार या रिंग के रस्सियों का सामना कर रहे हैं, उदाहरण के लिए।
  • पिक्चर ले लो एक पेंच 13 कदम
    6
    घूंसे को कुशन सर्वश्रेष्ठ सेनानियों एक पंच ले सकते हैं और एक ही समय में उसे तकिया कर सकते हैं। इसके लिए, कूल्हे और शरीर को एक ही दिशा में घुमाए जाने के लिए आवश्यक है जैसा कि पंच का अनुसरण है (इसके साथ)। फिर जल्दी से शुरू की स्थिति पर वापस जाएँ इस रहस्य को पंच के साथ स्पिन करना है, जिससे वह रास्ते पर ताकत खो सकता है।
  • एक पंक चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    अपने पक्ष में छोटे से एक का उपयोग करें मजबूत और कड़ा पेट की मांसपेशियों का एक समूह शरीर को पंच और संभावित नुकसान के प्रभाव को कुशन में सहायता कर सकता है। इसका कारण यह है कि मांसपेशियों को अंग के अंगों, हड्डियों और अन्य नाज़ुक आंतरिक तत्वों तक पहुंचने से पहले पंच के प्रभाव को नष्ट करना।
    • यदि आपके पास एक बहुत मजबूत पेट नहीं है, तो आप पंच तकनीक का इस्तेमाल करना पसंद कर सकते हैं - बस तनाव का प्रयास करने से पहले ही आपके शरीर को चोट लग सकती है।
  • भाग 3
    एक पंच से पुनर्प्राप्त करना

    पिक्च ले लो एक पेंच चरण 15
    1
    हिट होने पर श्वास छोड़ें जब आप श्वसन में या बाहर निकल रहे हों, तो एक पंच न लें, क्योंकि यह शरीर एक समय में सभी हवा को उछाला जायेगा। इस प्रक्रिया में आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जाएगी और हमलावर को फिर से हमले के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा। इसलिए जब आप पर हमला किया जा रहा है, तो यह साँस छोड़ना महत्वपूर्ण है।
    • नाक या मुंह से वायु के एक संक्षिप्त प्रवाह को छूने से पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स करने में मदद मिलती है, जिससे प्रभाव को अवशोषित करने में मदद मिलेगी - जब तक वे इसके लिए पर्याप्त मजबूत हों
  • एक पंक चरण 16 ले लो चित्र
    2
    अपना संतुलन खोना मत पंच के बाद आपके पैर कमजोर हो जाते हैं और हिलते रहते हैं, हालांकि, उन्हें एक दूसरे से अलग रखें और घुटनों को झुकावें - आत्मसमर्पण न करें पक्षों में चौंका देने या अपने घुटनों को फैलाने के बाद ही कुछ ही समय बाद बाहर खटखटाया जा रहा है।
  • पिक्चर ले लो एक पंच लेप 17
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप शरीर के किसी भी हिस्से में घायल हो गए हैं। झटके का झटके के लिए करीब ध्यान दें, जो झटके के बाद पल में आते हैं, खासकर पेट में। पेट क्षेत्र में चोट या मलिनकिरण आंतरिक रक्तस्राव के लक्षण हो सकते हैं।
    • यदि आपको पेट में गंभीर चोट या गंभीर दर्द महसूस हो तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।
  • एक पंक चरण 18 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    चोट या सिर के आघात के संकेत के लिए देखो किसी से बात करें, आप एक दोस्त या डॉक्टर हो सकते हैं उन्हें यह बताने के लिए कहें कि आपका भाषण उलझन में है, यदि विद्यार्थियों को सामान्य है, और देखें कि क्या आप उन्हें सामान्य रूप से सुन सकते हैं
    • एक मस्तिष्क की चोट के लक्षणों को दिखाने के लिए घंटे और दिन भी लग सकते हैं इसलिए, लड़ने के बाद आप पर नज़र रखने के लिए किसी मित्र से पूछें।
    • यदि आप भ्रमित, नींद, उल्टी, याददाश्त, सिरदर्द, उल्टी या बिगड़ा हुआ दृष्टि महसूस करते हैं, तो 24 घंटे के भीतर चिकित्सा सलाह लें।
    • तत्काल एक आपातकालीन सेवा कॉल यदि आप निम्न लक्षणों में से किसी का अनुभव करते हैं: तार्किक तर्क, चलने में कठिनाई, बहुत सी सिरदर्द, कठोर गर्दन, उनींदापन, बेहोशी, एक पंक्ति में उल्टी, विभिन्न आकार के विद्यार्थियों और अनैच्छिक नेत्र आंदोलनों।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com