IhsAdke.com

पेडलिंग के दौरान सिक्वेटेड एक्सलिक्स कैसे चढ़ाएं

साइकिल पर चढ़ना, कई लोगों के लिए, वे "मज़ेदार" कहते हैं ... फिर भी, यदि आप असमान इलाके के साथ एक जगह में रहते हैं, या यदि आप पहाड़ियों और घाटियों में टहल रहे हैं, तो अपने आप को खुशी से क्यों नकार दें आम तौर पर आरोपित ढलानों के अस्तित्व से ही पेडलिंग जारी रखने के लिए? एक बाइक पर खड़ी इलाके की चढ़ाई में सहनशक्ति बढ़ने, शरीर को ठीक से स्थिति में रखने और आसानी से गियर को बदलने की कुछ युक्तियां हैं। तो इन युक्तियों के साथ काठी पर वापस कूदो और अभ्यास शुरू करने के लिए नए लहजे ढूंढें, जब तक कि चीजें आसान न हों!

चरणों

साइक्लिंग स्टेप 1 में क्लाइम स्टिप हिल्स शीर्षक वाला चित्र
1
खुद को मानसिक रूप से तैयार करें यदि आप एक ढलान पर साइकिल चला रहे हैं, तो आप जानते हैं कि यह शारीरिक रूप से दर्द होता है और बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। यदि आपने कभी भी बाइक से उतरना और इसे शीर्ष पर ले जाने का अनुभव किया है, तो आपको पहले कुछ मानसिक तैयारी की आवश्यकता होगी!
  • स्वीकार करें कि पेडलिंग अप को अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है एक बार जब आप इस तथ्य से लड़ते हैं, अपने दिमाग में, आप शरीर को प्रेरित करने के लिए अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं और अपने लिए आसान बनाने के लिए सीख सकते हैं।
  • पहाड़ी की चोटी तक पहुंचने की चुनौती तक पहुंचें यह कुछ ऐसा है जो आप पूरी तरह से सक्षम हैं, और अपने आप को साबित कर सकते हैं कि बहुत ही मज़े के बीच में पीड़ा है।
  • तेजी से जाने की उम्मीद मत करो स्पीड यथार्थवादी नहीं है, और इससे पहले कि आप शुरू भी करें, आपकी ऊर्जा कम हो जाएंगे।
  • ढलान पर पेडलिंग में आपके शरीर के लाभों को समझें अनियमित भूमि विकसित होती है चयापचय स्तर शरीर को ऑक्सीजन का अधिक कुशलता से इस्तेमाल करने में सहायता करके फिर भी, बाइक पर रिज चढ़ने की प्रक्रिया विभिन्न मांसपेशी समूहों का उपयोग करती है क्योंकि आप अधिकतम शक्ति बनाए रखने का प्रयास करते हैं। चढ़ाई आपको कड़ी मेहनत करने की अनुमति देती है, और वंश आपको पुनर्प्राप्त करने का अवसर देगा, प्रत्येक पहाड़ी पर एकदम सही व्यायाम सुनिश्चित करेगा।
  • साइक्लिंग स्टेप 2 में क्लाइम स्टिप हिल्स नामक चित्र का शीर्षक
    2
    काठी पर रहने से चढ़ाई शुरू करें शरीर के पीछे वजन को पकड़ो और उसके ऊपर संभाल कर रखो। अधिकतम 5 से 7.5 सेंटीमीटर की दूरी पर हाथ अधिकतम होना चाहिए सांस. यदि आपकी छाती खुली है और कंधे वापस आती है, तो आप बहुत आसान साँस लेने में सक्षम होंगे।
  • साइक्लिंग स्टेप 3 में क्लाइम स्टिप हिल्स नामक चित्र का शीर्षक
    3
    जैसा कि आप उच्च चढ़ते हैं, नीचे झुकना ऐसा करने के लिए आपको अपने शरीर को नीचे रखना और अपने कोहनी के रूप में रखने की ज़रूरत होती है, लेकिन अपनी छाती को खुले रखने के लिए हल्के ढंग से बताया, बेहतर श्वास लेने और शरीर के ऊपरी हिस्से को आराम करने के लिए
  • साइक्लिंग स्टेप 4 में क्लाइंब स्टिप हिल्स शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहाड़ी के ऊपर पहुंचकर, काठी से उठो इस बिंदु पर, पैडल को कड़ी मेहनत करने में आपकी मदद करने के लिए अपने शरीर के पूरे वजन का उपयोग करें ईमानदार बने रहने के लिए नीचे बैठने की तुलना में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे ज़्यादा मत करो - इसे खड़ी चढ़ाई के आखिरी भाग में रखें आपके हाथ अब ब्रेक लीवर के खिलाफ झुकेंगे।
    • अपने पैरों के साथ ताल में अपने शरीर को ले जाएँ। रखो सीधे वापस और अच्छी छाती में सहायता करने के लिए छाती खुली होती है।
  • साइक्लिंग स्टेप 5 में क्लाइम स्टिप हिल्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    जानें कि इस कदम पर कैसे जाना है उपयोग करने के लिए गियर हैं, और बढ़ने पर, वे निश्चित रूप से आपको अधिक शक्ति प्रदान करेंगे यदि आप उन्हें प्रभावी ढंग से बदल देंगे हालांकि, गियर को गति देने और चढ़ाई की शक्ति बदलने की एक विधि के रूप में गियर को बदलने की भावना के आदी होने के लिए अभ्यास करना पड़ता है - लेकिन निराशा नहीं है! बस अभ्यास करना जारी रखें
    • गियर बदलें अग्रिम में या भू-भाग के प्रत्येक क्रमिक परिवर्तन से पहले, इसे प्राप्त करने के बाद नहीं। गियर को स्थानांतरित करते समय पेडलिंग जारी रखें, गति को बनाए रखना लक्ष्य आपके प्रयास को यथासंभव स्थिर रखने के लिए है।
    • चढ़ाई के लिए एक छोटा सा गियर मान आवश्यक होगा (आपको वंश पर उच्च मूल्यों की आवश्यकता होगी)।



  • साइक्लिंग स्टेप 6 में क्लाइम स्टिप हिल्स नामक चित्र शीर्षक
    6
    अभ्यास करना जारी रखें यह तकनीक पहले प्रयासों में आसान नहीं होगी, लेकिन इसके लिए महत्वपूर्ण है दृढ़ रहना. अभ्यास के द्वारा ही आप बाइक पर चढ़ने की सनसनी को पकड़ लेंगे, और न्यूनतम प्रयास की कीमत पर अधिकतम शक्ति प्राप्त करने के लिए आप अपने शरीर के वजन को स्थानांतरित करने के लिए सही पल सीखेंगे।
    • छोटी पहाड़ियों से शुरु करें, धीरे-धीरे अपनी चुनौतियों को तेज ढलानों के साथ बढ़ाना
  • साइक्लिंग स्टेप 7 में क्लाइम स्टिप हिल्स शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक तेज चढ़ाई पर प्रकाश गियर का उपयोग करने की कोशिश करें एक बार जब आप बाइक पर चढ़ने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, आर्थिक रूप से चढ़ाई की तकनीक सीखें इसके लिए आपको अधिक समय तक उठने के बिना, प्रकाश गियर में बैठा रहने की आवश्यकता है।
    • नियमित रूप से और गहराई से साँस लें
    • प्रारंभिक चरणों में चढ़ाई धीमी और क्रमिक रखें। यह एक दौड़ नहीं है, यह आपके ऊर्जा उपयोग को बचाने के बारे में है
    • सबसे कम गियर चुनें जो आपको काफी तेजी से पेडल करने की अनुमति देता है।
    • अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और हैंडलर्स के सिरे पर अपने हाथ रखो। यह सुनिश्चित करेगा कि छाती को खोलने से आपकी श्वास को आसान बना दिया गया है।
    • एक बार चढ़ाई अधिक कठिन हो गई है, और आप नोटिस करते हैं कि कम करने के लिए अब कोई गियर नहीं है, तो अपने हाथों को हैंडल के किनारे समर्थन पर रखें (यदि लागू हो)। पेडलिंग करते समय उन्हें अधिक शक्ति प्राप्त करने के लिए खींचें।
    • केवल तभी, यदि आप आवश्यक हो, तो संक्षेप में उठ सकते हैं अब तक, आपको आसानी से पता होना चाहिए कि बाइक पर बैठे और खड़े होने के संयोजन के बीच में सबसे अच्छा क्या दिखता है, आपको अपनी ऊर्जा का सबसे ज्यादा बचत
    • एक स्थिर और लयबद्ध वृद्धि पर केंद्रित रहें, जो आपको प्रत्येक स्पिन का सबसे अच्छा परिणाम लाता है। इस धीमी लेकिन शक्तिशाली प्रकार के पैंतरेबाज़ी के लिए समय की आवश्यकता होती है, लेकिन लंबी यात्रा के लिए कुशल और बहुत उपयोगी है, जैसे कि ग्रामीण इलाकों में यात्रा करते समय इस प्रकार आपके द्वारा पूरी तरह से चढ़ने के लिए आवश्यक विधि का उपयोग करके खुद को निकालने की संभावना कम हो जाएगी।
  • साइक्लिंग स्टेप 8 में क्लाइम स्टिप हिल्स नामक चित्र शीर्षक
    8
    घटता में, बाह्यतम भाग के लिए विकल्प चुनें। यह ऐसा करने के लिए तर्कसंगत लग सकता है, लेकिन आप इस तरह कम गतिज बल खो देंगे।
  • साइकिल चालन चरण 9
    9
    पहाड़ी की चोटी पर आराम करो। विशेष रूप से ज़ोरदार चढ़ाई के बाद, एक संक्षिप्त आराम काफी पर्याप्त लग सकता है, खासकर यदि आप इस अभ्यास के आदी होने के लिए प्रशिक्षण में हैं।
  • साइक्लिंग स्टेप 10 में क्लाइम स्टिप हिल्स शीर्षक वाला चित्र
    10
    सावधानी से उतरना सड़क पर कारों, पैदल चलने वालों, जानवरों और वस्तुओं जैसी बाधाओं के प्रति सतर्क रहें बहुत तेज़ी से न निकलना - धीमी गति से ब्रेक करने के लिए दोनों का उपयोग करें, और अपने शरीर को सीढ़ी पर "एयर ब्रेक" के रूप में सेवा करने के लिए सीधे रखें।
    • यदि आप असमान इलाके में उतरना चाहते हैं, जैसे कि पहाड़ बाइकिंग के निशान पर, सीट से बाहर निकलना सबसे अच्छा है और बाइक को आपके लिए झटके मिलें। ज़्यादा तेज़ वंश, आगे की तरफ देखने के दौरान आपको अपने शरीर का वजन लेना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • खड़ी ढलानों पर चढ़ने के लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है। असफल रहने की उम्मीद है, लेकिन लड़ते रहो आखिरकार, आप जिन कौशलों की ज़रूरत करते हैं, उनको माहिर करेंगे और अपने धीरज को सही करेंगे।
    • हमेशा पता करने के लिए आगे बढ़ें कि आप कहां जा रहे हैं नीचे देखने के लिए प्रलोभन उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आप कुछ हिट करने का जोखिम उठाते हैं या कुछ महत्वपूर्ण नोटिस करने में विफल होते हैं यदि आप इसे अक्सर करते हैं
    • जब आप पहाड़ियों से निपटने में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं, तो आप चुनौतीपूर्ण प्रशिक्षण चाहते हैं तो आप ऊंची दौड़ का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं।
    • आगे बढ़ना जैसे आप चढ़ते हैं
    • भूमि पर चढ़ने के लिए एक अलग तकनीक की आवश्यकता होती है। रेल और अन्य ढीले इलाके पर बने रहने से आपको गिरने के जोखिम में डाल दिया जा सकता है ताकि आपको सावधान रहना पड़े और सख्ती से जरूरी समय पर उनका उपयोग करें- और अपना वजन ठीक से वितरित करें। पहले बताए गए अनुसार गियर का प्रयोग करें, लेकिन नरम सतह पर भी बाइक का कर्षण बनाए रखने के लिए शरीर के वजन जितना संभव हो सके रखें। यदि आपको एक विशेष रूप से खड़ी होने की जरूरत है, तो शरीर के वजन को वापस ले जाएं और शरीर को नीचे रखें, सीट से बाहर निकलकर देखें (उस पर "घूमना" रखने के बारे में सोचें) हैंडलर को वापस खींचो, ऊपर नहीं।

    चेतावनी

    • एक बहुत ढलान तक नहीं जाना - अपनी सीमाएं पता करें और केवल सुरक्षित तक जाने के लिए कड़ी मेहनत करें। यदि आप फिर से कोशिश करना चाहते हैं तो कल पहाड़ी अभी भी होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com