IhsAdke.com

घर के साथ आपकी व्यस्त माँ की सहायता कैसे करें

आपकी मां विभिन्न घर के काम करती है और आप उसकी मदद करना चाहेंगे अपने काम करने वाली मां के लिए चीजों को कैसे योगदान और सुगम बनाना संभव है, लेकिन परेशान किए बिना?

चरणों

विधि 1
अपने स्थान की देखभाल करें

चित्र के शीर्षक से आपकी व्यस्त माँ को घर भर में सहायता करें चरण 1
1
अपने कमरे को साफ रखें चीजों को क्रम में छोड़ दें और उन्हें उपयोग में न रखें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो सब कुछ फिर से पैक करें

विधि 2
अपनी मां के कुछ काम के लिए देखभाल

चित्र के शीर्षक में आपकी व्यस्त माँ को घर के आसपास का शीर्षक दें चरण 2
1
पता लगाएं कि आप अपनी मां की जगह क्या कर सकते हैं अपनी उम्र और कौशल के आधार पर, आप परिवार के लिए एक महान, अपस्केस भोजन बनाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप सभी के लिए एक स्नैक तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र के शीर्षक में आपकी व्यस्त माँ को घर भर में सहायता करें शीर्षक 3
    2
    उससे पूछें कि क्या आप मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं आपकी मां में संभवतः उन चीजों के सुझाव हैं जो आप कर सकते हैं
    • ध्यान रखें कि आप पूरे परिवार को "मदद" कर रहे हैं, स्वयं सहित आपकी मां मदद की सराहना करेगी, लेकिन यह सिर्फ घर पर ही रहने के लिए उसकी नौकरी नहीं है कर्तव्य हर निवासी की है, बुनियादी कार्यों से बच्चों तक।
  • विधि 3
    कार्यों के लिए परिचित दृष्टिकोण बदलना

    चारों ओर से अपने व्यस्त माँ की मदद से शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    परिवार के बाकी हिस्सों को इकट्ठा करो और "मातृ दिवस बंद" का आयोजन करें। आपके द्वारा किए गए कार्यों को विभाजित करें और उन्हें करने के लिए एक दिन चुनें। आपकी मां का दिन खुद के लिए होगा
  • चित्र के शीर्षक से आपकी व्यस्त माँ को सदन के चारों ओर मदद करें चरण 5
    2
    जारी रखें! आपकी मां शायद हर दिन आपके लिए कड़ी मेहनत कर रही है, इसलिए वह आपकी सहायता का आनंद ले सकती है क्योंकि आप उसे प्रदान कर सकते हैं। हर किसी ने मातृ दिवस में भाग लिया है, प्रत्येक को उन बिंदुओं से आगे बढ़ने वाले कार्यों को जारी रखने के लिए कहें।
  • चित्र के शीर्षक से आपकी व्यस्त माँ को घर भर में सहायता करें शीर्षक 6
    3
    हमेशा अपनी मां की मदद करें, और वह हमेशा खुश रहती है।



  • चित्र के शीर्षक से आपकी व्यस्त माँ को घर भर में सहायता करें शीर्षक 7
    4
    यदि वह मदद मांगता है, शिकायत न करें। इसके बजाय, उसकी मदद करें वह पूछना नहीं चाहती कि क्या उसे नहीं करना है
  • विधि 4
    विशिष्ट घरेलू कार्य जो आप कर सकते हैं

    आठवें स्थान के आसपास आपकी व्यस्त माँ की मदद से शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रत्येक भोजन के बाद सिंक में व्यंजन डालें, हमेशा पानी भरने या बर्तन को धोने के लिए सुनिश्चित करें
    • वैकल्पिक रूप से, उन्हें डिशवॉशर में रखें जब आप ध्यान दें कि यह भरा हुआ है, तो इसे काम पर रखें
    • धुलाई समाप्त हो जाने पर डिशवॉशर खाली करें यह उन लोगों का कार्य है जो सबसे पहले मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक 68 9 31 9
    2
    अपने कपड़े धो लें, या कम से कम अपने कपड़े धो लो बच्चे आठ साल की उम्र से ऐसा कर सकते हैं। यदि आपको पता नहीं है कि दाग कैसे निकालना है, तो जानने के लिए पूछें कपड़े दाग नहीं हैं, तो धो उन्हें, वेशभूषा इकट्ठा वाशिंग मशीन में कपड़े धोने का पाउडर या तरल डिटर्जेंट जोड़ सकते हैं और सही चक्र में यह निर्धारित करने के लिए आसान है। यह मशीन 100 साल पहले की तरह काम करता है, जब लोगों ने मैन्युअल रूप से इसे किया था!
  • चित्र शीर्षक 68 9 31 10
    3
    रात के भोजन के साथ सहायता आप कभी भी नहीं जानते, लेकिन आप पा सकते हैं कि आप बढ़ते मालिक हैं। यदि आप रात के खाने के एक हिस्से पर या विशिष्ट व्यंजनों में वास्तव में अच्छा कर रहे हैं, तो इसे नियमित रूप से करने की पेशकश करें
  • चित्र शीर्षक 68 9 31 11
    4
    भोजन, पानी उपलब्ध कराएं, घरेलू पशुओं को चलाना और स्नान करना। एक बार फिर, जानवरों के घर के सभी निवासियों की जिम्मेदारियां हैं। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, उन लोगों के साथ पालतू जानवर अधिक जुड़ा हो जाते हैं जो उनके लिए इस तरह की देखभाल करते हैं, इसलिए प्रेम फैलाते हैं!
  • चित्र शीर्षक 68 9 31 12
    5
    फर्श के साथ डील करें कपड़ा और वैक्यूम क्लीनर पास करना मुश्किल नहीं है वे व्यवस्थित कार्य और घर की सफाई है कि एक कमरे की उपस्थिति में एक विशाल और तत्काल फर्क के कुछ क्षेत्रों में से एक हैं, तो अपने काम का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी माँ से मदद करने से पहले उससे पूछें कि वह कार्य करने से कैसे मदद कर सकती है, जिसे आप जानते हैं कि कैसे पूरा करें और आप अपने आप से सब कुछ कर सकते हैं
    • जब आपके भाई सहायता करते हैं, तो गुस्सा मत हो, यदि वे गलत कर देते हैं इसके बजाय, उनकी मदद करें

    चेतावनी

    • अपनी माँ को "आश्चर्य" करने की कोशिश न करें जो आपने पहले कभी अकेले नहीं किया है। यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो आप इसे और अधिक काम दे सकते हैं
    • जब आपको लगता है कि आप अपने भाई-बहनों को भेजकर अपनी मां की मदद कर रहे हैं, तो आप केवल और समस्याएं पैदा कर रहे हैं, क्योंकि हमेशा तर्क हैं यदि आप जानते हैं कि आपके भाई क्रोधित होंगे, यदि आप उन्हें कुछ करने के लिए कहेंगे, तो उन्हें अकेला छोड़ दें और अपनी मां को स्थिति से निपटने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com