IhsAdke.com

कैसे पुराने बहन के साथ सौदा करने के लिए

एक बड़ी बहन होने का अर्थ है एक विश्वासपात्र, एक सलाहकार, और सभी घंटों के लिए एक दोस्त। हालांकि, भाई रिश्ते हमेशा आसान नहीं होते हैं, और संघर्ष अक्सर उठते हैं। यदि आप खुद सोचते हैं कि आप अपनी बड़ी बहन के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं, तो आप एक साथ काम करके इस बंधन को मजबूत करने में सक्षम हो सकते हैं। यह केवल थोड़ा प्रयास करता है

चरणों

विधि 1
संघर्षों से निपटना

बिग सिस्टर चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
अपनी भावनाओं को समझाओ यदि आप अपनी बड़ी बहन से परेशान हैं, तो सबसे अच्छी बात ईमानदार है और आपसे परेशान करने की बात करते हैं। उस भावना को ध्यान में रखते हुए, चोट पहुंचाने के अलावा, केवल गुस्सा बढ़ता है, जिससे आप किसी बिंदु पर इसके साथ विस्फोट कर सकते हैं। क्योंकि वह बड़ी है, उसकी बहन को रक्षात्मक रुख किए बिना उसकी तरफ से सुनने के लिए पर्याप्त परिपक्व होने की संभावना है।
  • अपनी भावनाओं को उजागर करते हुए शांत रहें वह सुनना नहीं चाहती कि आपको क्या कहना है अगर आप चीखना शुरू करते हैं
  • रक्षात्मक होने से बचने के लिए, पहले व्यक्ति में बोलें कहने के बजाय "आप मेरी बात नहीं सुनते हैं," कहते हैं "जब मुझे महसूस होता है कि मुझे नहीं सुना जा रहा है तो मुझे चोट आता है।"
  • यदि वह अपनी आवाज़ उठाती है या आपसे कठोर बोलती है, विनम्रता से उसे रोकने के लिए कहें इसे स्पष्ट करें कि आप बात करना चाहते हैं, लड़ाई नहीं करें आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं लड़ना नहीं चाहता चलो शांत हो जाओ और दूसरे को क्या कहना है सुनने की कोशिश करो। "
  • बिग सिस्टर्स चरण 2 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    उसे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने दें अगर आपकी बहन आपके साथ परेशान हो जाती है, तो उसे बताएं कि वह क्या महसूस कर रही है, ताकि आप उस भावना के स्रोत को समझ सकें। धीरज रखने की कोशिश करें, ताकि आप उसकी तरफ समझ सकें और स्थिति को हल करने की कोशिश कर सकें। उसे दखल देने से बचें और जब भी वह बात कर रही है, तब खुद का बचाव करने की कोशिश न करें।
    • उसे स्पष्ट होने के लिए कहने से डरो मत, तो आप उसकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "मैं वाकई आप क्या कह रहा हूं उसे समझना चाहता हूं। क्या आप अपमानित महसूस करते हैं क्योंकि मैं बिना पूछे अपने काम करता हूं? "
    • अगर आपको लगता है कि आपकी बहन बोल रही है, तो आपका मन घूमता है, बातचीत पर दोबारा ध्यान दो और मानसिक रूप से वह जो दोहराता है उसे दोहराएं। बेहतर समझने के लिए अपने शब्दों से सोचें
  • चित्र के साथ डील विद बिग सिस्टर्स चरण 3
    3
    शारीरिक आक्रमण से बचें जब आप अपनी बहन और उसके साथ परेशान हो जाते हैं, तो निराशा की एक बड़ी भावना आम है। यदि ऐसा होता है और धैर्य फट जाता है, तो कोई आक्रामक कार्रवाई कर सकता है, जैसे धकेलना, मारना या लात मारना। आप हिंसा के साथ संघर्ष को हल करने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे, इसलिए चीजों को उस बिंदु तक पहुंचने से रोकना सबसे अच्छा होगा।
    • यदि वह चर्चा के दौरान आक्रामक हो जाती है, तो तुरंत छोड़ दें इसे बदतर बनाने के लिए प्रतिलिपि न करें
    • भावनाओं को ऊंचा किया जा सकता है, लेकिन अगर वह आपको पुरानी और ताकतवर बनकर परेशान करती है, तो वह दुर्व्यवहार कर रही है। किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, जैसे आपके माता-पिता, दादा दादी या कुछ शिक्षक।
    • जब आपको लगता है कि आप अपना गुस्सा खो रहे हैं और आप अपनी बहन को चोट पहुँचा रहे हैं, तो मानसिक रूप से दस तक गिना जाइये यह गुस्सा को नियंत्रित करेगा और आपको कुछ ऐसा करने से रोक देगा, जिसे बाद में आपको पछतावा हो सकता है
  • बिग सिस्टर चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    खुद को प्रतिबद्ध करें एक विवाद को हल करने का सबसे अच्छा तरीका यह मतलब है कि दोनों पक्षों के बीच समझौता करने की जरूरत है, एक समाधान है कि दोनों दलों के लिए अच्छा है पाने के लिए है। उदाहरण के लिए, आप परेशान हैं, क्योंकि उसकी बहन कभी नहीं तुम उसे कपड़े पहनने देना चाहते हैं, और वह परेशान है, क्योंकि आप जब तक आप अनुमति पहले से पूछना पूछे बिना कपड़े ले, देखें कि क्या वह कुछ टुकड़े विज्ञप्ति आप कभी-कभी उपयोग करने के लिए,। समाधान जो भी व्यवस्थित है, दोनों को सहमत और समझौता करने की आवश्यकता है
    • इसमें संतुलन होना चाहिए, आपकी बहन केवल इन्हें देने में ही नहीं हो सकता लक्ष्य एक ऐसा समाधान ढूंढना है, जिससे दोनों को फायदा होगा।
    • आप ऐसा कुछ कहकर यह सुझाव दे सकते हैं "शायद हम एक रास्ता खोज सकते हैं जो हम दोनों के लिए अच्छा है। अगर हम ऐसा करते हैं तो क्या होगा? "
    • जब आप अपनी बहन के साथ बहस कर रहे हों, तो यह सबसे अच्छा होगा कि आप समस्या को अपनी शर्तों पर हल कर सकते हैं। यदि माता-पिता शामिल हैं, तो इनमें से एक में से एक को सजा भुगतना पड़ेगा।
  • बिग सिस्टर्स के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    सीमा निर्धारित करें कई मामलों में, संघर्ष उत्पन्न होता है क्योंकि एक व्यक्ति दूसरे सीमाओं का सम्मान नहीं कर सकता है। उदाहरण के लिए, जब आपकी बहन आपको डांटते हैं, तो आप परेशान हो सकते हैं, और जब वह सब कुछ कहती है, तो वह उसे पसंद नहीं करती। भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए, अपनी सीमाएं उसे बताएं, और उन लोगों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें, जो वह निर्धारित करती हैं।
    • निर्धारित सीमा में न केवल व्यवहार के दौरान असफल व्यवहार को शामिल करना चाहिए। आपको बिना किसी चीज के बिना किसी चीज को खटखटाए या उठाए बिना किसी और के कमरे में प्रवेश करने की तरह, आपको नाराज़ करने वाली चीज़ों के बारे में बात करने की ज़रूरत है।
    • अपने नियमों को समझाने में सीधे रहें ताकि वे जान सकें कि क्या हो सकता है अगर आप उनका अनादर करेंगे। आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "यदि आप मुझे पराजित कहते हैं, तो मैं आपको अपने साथ बात कर दूँगा।"
    • चर्चा की गई नियमों और सीमाओं की एक सूची लिखना एक अच्छा विचार है प्रत्येक के लिए एक कॉपी बनाएं, और आप में से कोई भी शिकायत करने या कहने में सक्षम हो जाएगा कि आपको नहीं पता था।
  • विधि 2
    संबंध बनाना

    चित्र के साथ डील विद बिग सिस्टर चरण 6
    1
    तुलना मत करो जैसा उसकी बहन पुराना है, वह अनुभव है कि आप खर्च नहीं किया है किया गया है, और यह है कि आप कुछ समय के लिए यह करने के लिए की तुलना स्वाभाविक है। तुम्हें पता है, की तुलना कर सकते उदाहरण के लिए, कर दिया गया गणित में 9 औसत होने से, और वह 10 कर दिया गया है जब मैं एक ही श्रृंखला में था के रूप में आप अब कर रहे हैं। या क्योंकि उसने स्विमिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता और आप रजत तुलना असंतोष और संघर्ष बनाता है, इसलिए याद रखें कि आप अद्वितीय हैं और किसी को भी यह मिलान करने का प्रयास करने के लिए नहीं है।
    • अपनी बहन को बुरा मत मानो। बेहतर या बदतर के लिए तुलना करें, सरल कार्य संबंधों में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बिग सिस्टर्स चरण 7
    2
    स्थान दें प्रत्येक व्यक्ति को अकेले रहने के लिए अंतरिक्ष और समय की आवश्यकता होती है। आपके लिए ठीक से जाने के लिए, थोड़ी देर में अपनी बहन को एक बार छोड़ना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि आपको एक अच्छा संबंध रखने के लिए हर समय एक साथ होना जरूरी नहीं है।
    • वह इस अकेले समय से लाभ लेने वाला नहीं होगा। अपने लिए समय भी बनाओ
    • अगर आप एक ही कमरे में हिस्सा लेते हैं, तो एक समझौते पर आइए, ताकि प्रत्येक के पास कुछ घंटे अलग हो जाए। आप घर में दूसरे कमरे के लिए भी ऐसा कर सकते हैं।
    • उसे जब भी वह छोड़ती है, उसे उस पर छड़ी न करें। कभी-कभी वह दोस्तों के साथ अकेले रहना चाहती है



  • चित्र के साथ डील बिग सिस्टर्स चरण 8
    3
    अपनी बहन के सामान का आदर करें बहुत से लोग खुद के सामान, जैसे कि कपड़े, गहने, और किताबों की सुरक्षा कर रहे हैं यदि आप और आपकी बहन आम तौर पर एक दूसरे की चीजों का सम्मान नहीं करते हैं, तो यह समस्या संघर्ष में बदल जाएगी। उसकी अनुमति के बिना कुछ भी उधार न करें, और जब आप इसे प्राप्त करेंगे, तो उसे उसी परिस्थितियों में वापस करें इसे स्पष्ट कर लें कि आप उसे उम्मीद करते हैं कि वह ऐसा करना चाहेंगे
    • यदि आप उसके सामान की देखभाल करने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछिए, "क्या मैं चाहूंगा कि मेरी चीजों को इस तरह से इलाज किया जाए?"
    • जो प्रत्येक व्यक्ति के पास है उसका सम्मान करना सिर्फ उन चीजों के बारे में नहीं है जो एक उधार ले सकते हैं डायरी को पढ़ने के लिए उसकी चीजों को निहारने के लिए न जाएं, उदाहरण के लिए, या फ़ोन को यह देखने के लिए कि वह किससे बात कर रही है
  • बिग बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    4
    सामान्य रुचियां ढूंढें हालांकि वह बहुत बड़ी है, निश्चित रूप से आपके बीच सामान्य हित हैं। और सुनिश्चित करने के लिए आप हमेशा के बारे में बात करने के लिए कुछ है कि एक तरह से - एक खेल है कि दोनों खेलना पसंद है या एक टीवी शो है कि दोनों देखना पसंद हो, आम में एक आकर्षक आप संकीर्ण संबंधों बनाने के लिए एक तरीका है।
    • यदि आप उससे बातचीत शुरू करने का एक बड़ा प्रयास कर रहे हैं, तो उस रूचि से शुरू करें जैसे कुछ पूछो "आप कल रात के प्रकरण के बारे में क्या सोचते हैं?" और उसकी राय से ध्यान सुनो
  • बिग सिस्टर्स के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    5
    एक नियुक्ति करें यदि आप अपनी बड़ी बहन के साथ मज़ेदार होने के मूड में हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक दूसरे के लिए समय है साप्ताहिक या मासिक बैठकें करें, जैसे हर रविवार की सुबह या फिल्म हर मंगलवार की रात को चलना यहां तक ​​कि मॉल की यात्रा भी उसके साथ मजेदार हो सकती है
    • एक साथ परियोजना पर कार्य करना आपकी बहन के साथ समय बिताने का एक और तरीका है। उदाहरण के लिए, आप एक सप्ताह में एक बार एक साथ परिवार के खाने को तैयार कर सकते हैं।
    • एक और विचार है कि दूसरे दिन के एक दिन को दूसरे जीवन में सहयोग और सहयोग के लिए आरक्षित रखा जाए। जब आप अपने बैले शो देख सकते हैं तो आप उसे वॉलीबॉल गेम देख सकते हैं
  • विधि 3
    माता पिता को शामिल करना

    चित्र के साथ डील विद बिग सिस्टर चरण 11
    1
    बुनियादी नियमों का पालन करें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी बहन के साथ संघर्ष से बाहर अपने माता-पिता को छोड़ना चाहते हैं, तो आप दोनों के बीच सद्भाव बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन सभी लोगों के लिए कुछ नियमों को सेट करने के लिए कहें, जिनके बारे में वे अपने घर में किए गए व्यवहार को समझें। इससे भी महत्वपूर्ण बात, उनके माता-पिता को इन नियमों को तोड़ने के परिणामों को परिभाषित करना चाहिए।
    • आप वास्तव में क्या के लिए पूछना, कहने के लिए पता नहीं है "मुझे यकीन है कि हर कोई जानता है कि नजरिए घर में स्वीकार किए जाते हैं और उन है कि नहीं कर रहे हैं बनाना चाहते हैं। क्या आप कुछ नियम बना सकते हैं? "
    • आप अपने माता-पिता से एक प्रक्रिया बनाने के लिए कह सकते हैं ताकि हर कोई उल्लंघन की रिपोर्ट कर सके। आप नहीं चाहेंगे कि आपकी बहन आपको हर बार जब आप अपने माता-पिता से उसके व्यवहार के बारे में बात करते हैं तो आपको परेशान करने का आरोप लगाएंगे।
  • बिग बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र 12
    2
    दूसरे हाथ के हिस्सों की मात्रा सीमित करें छोटी बहन होने के सबसे खराब हिस्सों में से एक का सबसे पुराना एक है, जैसे कि कपड़े, खेल उपकरण, या इलेक्ट्रॉनिक्स, वारिस करना पड़ रहा है। जब वह सबकुछ नई हो जाती है, तब तक सिर्फ प्रयोग की जाने वाली चीजों को मज़ेदार नहीं होता अपने माता-पिता को समझाएं कि आपको कैसा महसूस होता है, और देखें कि क्या दूसरी चीज़ों को कम करने की कोई संभावना है जो आप कमाते हैं।
    • यह जानना जरूरी है कि परिवार की वित्तीय स्थिति आपके पास पारित होने वाली दूसरी चीज़ों के संबंध में निर्धारित कारक हो सकती है। अगर आपकी बहन अच्छी हालत में हैं तो अपने माता-पिता को नए आइटम खरीदने की उम्मीद न करें
    • यदि आप नहीं जानते कि उनके साथ इस विषय पर कैसे संपर्क साधा जाए, तो कहें "मुझे अपनी बहन के पुराने कपड़े पहनने के लिए घृणा लगती है। क्या मैं अगले सप्ताह की पार्टी के लिए एक नया संगठन चुन सकता हूं? "
  • चित्र के साथ डील बिग बहनों चरण 13
    3
    परिवार की बैठकों का सुझाव दें यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि हर किसी के साथ चलना पड़ता है, परिवार के लिए एक विशिष्ट दिन की सुरक्षा के बारे में बात करना। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप एक साप्ताहिक या मासिक मीटिंग आयोजित कर सकते हैं, ताकि हर कोई सवाल और संघर्ष का पर्दाफाश कर सके। इस तरह, अगर आपकी बहन के साथ समस्या है, तो आप इसे तटस्थ जमीन पर चर्चा कर सकेंगे और अपने माता-पिता को मध्यस्थों के रूप में रख सकते हैं।
    • उनसे समझाओ कि आप इस बैठक को महत्वपूर्ण मानते हैं ताकि परिवार में सभी को अपनी भावनाओं को साझा करने का मौका मिले। कहो "मुझे लगता है कि अगर हम बात कर सकते हैं और अक्सर बात कर सकते हैं तो हमारे पास एक बेहतर जीवन हो सकता है।"
    • इरादा बैठकों को टकराव में बदलना नहीं है, इसलिए एक आकस्मिक और उत्साही माहौल बनाने का प्रयास करें। एक परिवार के पुनर्मिलन के लिए सबसे अच्छा समय यह है कि जब सब घर पर भोजन कर रहे हों या घर पर पिज्जा को आदेश देने के दिनों में। बैठकों को एक बार बनाने का प्रयास करें जब हर कोई उत्सुकतापूर्वक प्रतीक्षा कर रहा हो
  • युक्तियाँ

    • अपनी बड़ी बहन के साथ नकारात्मक परिस्थितियों से बचें उदाहरण के लिए, यदि वह जोर देकर अपना गुस्सा खो देता है, तो एक महत्वपूर्ण परीक्षण के लिए अध्ययन कर रहे संघर्ष की कोशिश न करें।
    • अगर उसने कुछ किया जो उसकी भावनाओं को चोट पहुंचाई, तो भावनाओं को स्वयं को न रखें आप बाद में उड़ा सकते हैं और एक चीज बदल सकते हैं जो आसानी से एक बड़ी लड़ाई में हल हो सकती थी।
    • बड़ी बहन की प्रशंसा करना सामान्य है, लेकिन याद रखना कि वह सिर्फ इंसान है - वह गलती करता है, ऊब हो जाता है और किसी और की तरह उसका गुस्सा खो देता है

    चेतावनी

    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी बहन से निराश या परेशान हैं, याद रखें कि वह हमेशा आपका परिवार होगा जैसे-जैसे आप बड़े हो जाते हैं, बॉन्ड आपके बीच में भी संकीर्ण होने की संभावना है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com