IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा होममेकर बनें

क्या आप एक नई गृहिणी हैं या आप अपने लंबे समय से काम में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं? कोई फर्क नहीं पड़ता कि कारण, आप यहां पर कुछ सुझाव जानने के लिए आए हैं कि कैसे सही घर बनाने और अपने परिवार के साथ एक स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने का अधिकार है? आओ!

चरणों

भाग 1
घर का प्रशासन

एक अच्छा गृहिणी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्वस्थ भोजन तैयार करें. अपने पूरे परिवार को अच्छा और मजबूत महसूस करना महत्वपूर्ण है जिससे कि हर रोज़ जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकें। यदि आप खाना नहीं बना सकते हैं, सीखने की कोशिश करो.
  • अगर संभव हो तो आगे की योजना बनाएं, जब मेजबान घर पर पहुंचें, तो तालिका को साफ-सुथरा छोड़ दें बहुत से लोग मानते हैं कि पुरुषों के दिल पेट में हैं और यह कई मामलों में सच है। अच्छा भोजन तैयार करने के लिए एक अच्छी रसोई की किताब देखें
  • भोजन को पहले से तैयार करना आपको अपने परिवार को यह बताने में मदद करेगा कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं। एक अच्छा रात का खाना प्यार और सभी के लिए एक स्वागत के एक अभिव्यक्ति है
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर की सफाई का ख्याल रखना. एक साफ घर होने से हर व्यक्ति का तनाव कम हो जाता है और पर्यावरण को और अधिक उत्पादक बना देता है, इसलिए घर को साफ करने और मेस को व्यवस्थित करने का प्रयास करें।
  • चित्रित होना एक अच्छा गृहिणी चरण 3
    3
    कपड़ों को धोएं. कपड़ों का ख्याल रखना थका और समय लगता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है। यदि आप तनाव मुक्त घर रखना चाहते हैं, तो पूरे परिवार के कपड़ों को साफ रखने के लिए थोड़ा नियोजन के साथ, आप प्रति दिन थोड़ा सा कर सकते हैं और काम का बोझ कम कर सकते हैं जब भी संभव हो तो पति और बच्चों से मदद मांगें!
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक समयरेखा इकट्ठा करें आपके घर में, आप एक सामान्य हैं और आपका परिवार एक सेना है यह काम करने के लिए घर के लिए सब कुछ व्यवस्थित करने की आपकी भूमिका है चीजों को ठीक करने के लिए हर दिन के दिन के लिए समय निर्धारित करें और आप अपने खाली समय का बेहतर आनंद लें।
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    बहुत देर तक जागने की कोशिश न करें जब आप घर पर रहते हैं, तो अलार्म घड़ी को झपकी लेना और देर से सोते हुए आसान हो जाता है, लेकिन यह केवल आपको अधिक थका हुआ बना देगा। बच्चों को पैक करने और नाश्ते चलाने की तैयारी के बिना आपको जितनी ज़रुरत है, उतनी दिन जल्दी शुरू करने की कोशिश करें।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्वस्थ वातावरण बनाएं परिवार में सभी को एक स्वस्थ, सशक्तीकरण और जीवंत घर होना चाहिए। घर में हर किसी की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने का प्रयास करें, जिसमें आपकी खुद की भी शामिल है।
  • भाग 2
    आपका रिश्ते बनाए रखना

    चित्रित होना एक अच्छा गृहिणी चरण 7
    1
    अपनी अपेक्षाओं के बारे में अपने साथी से बात करें यथार्थवादी रहें और संभावित लक्ष्यों और उद्देश्यों को स्थापित करने का प्रयास करें यह मत मानो कि आपके पास एक ही विचार है, क्योंकि ऐसा नहीं हो सकता है। हमेशा बैठकर और बात करना बहुत महत्वपूर्ण है
    • अच्छे कारण की परिभाषा आपके द्वारा बनाए गए घर और उस संस्कृति पर निर्भर करती है जिसमें यह अंतर्निहित है।
    • आपके पति आपको क्या उम्मीद करता है? घर में उसकी जिम्मेदारियां क्या हैं? यदि आप घर को साफ रखने की उम्मीद कर रहे हैं, तो कम से कम अपनी खुद की चीजों का ख्याल रखना, मशीन पर खाने या कपड़े लगाने के बाद व्यंजन धोने की ज़िम्मेदारी ले सकते हैं, उदाहरण के लिए
    • यदि आप छोटे बच्चों या विशेष जरूरतों के साथ भी देखभाल करते हैं, तो घर के कामकाज के साथ रहना बहुत कठिन होगा। उस मामले में, आपके साथी को निश्चित रूप से भोजन और सफाई के साथ मदद की ज़रूरत होगी
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपस्थिति का ख्याल रखना. अपने आप को एक तरफ सेट करना बहुत ही आसान है और जब आप अपने घर के कामों में व्यस्त हैं तो अपने स्वास्थ्य और उपस्थिति की देखभाल करना बंद करो डेटिंग चरण के दौरान देखभाल करने के लिए कोई भी महत्वपूर्ण बात नहीं है, आपको अपने विवाह के दौरान उपस्थिति बनाए रखना भी आवश्यक है। यह दिखाने के लिए लगातार स्नान और साफ कपड़े ले लें कि आप खुद को सम्मान और देखभाल करते हैं। जाहिर है, वही आपके पति के लिए जाता है! दोनों को जुनून जलने की लौ रखने के लिए प्रयास करना चाहिए।
    • यदि आपका पार्टनर संकेत देता है कि आप कुछ विशेष परिधान पहनना चाहते हैं, तो कृपया उसे खुश करने के लिए ऐसा करें
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साथी को एक वयस्क के रूप में व्यवहार करें, न कि एक बच्चे के रूप में। दूसरे व्यक्ति का व्यक्तिगत जीवन पर नियंत्रण होना चाहिए और शौक, भोजन, कपड़े आदि चुनें। यह बहुत आम है कि गृहिणियां अन्य परिवार के सभी सदस्यों पर जो कुछ भी करती हैं, उस पर नियंत्रण करने की कोशिश करें, लेकिन यह उनकी भूमिका नहीं है। जब आप चीजों की मांग करते हैं, तो सुझाव देने और जवाब देने के लिए ठीक है, लेकिन जगह दें और अपनी खुद की जगह का ख्याल रखें याद रखें कि आप दो अलग-अलग व्यक्ति हैं
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 10 शीर्षक चित्र
    4
    सुनना. एक अच्छे रिश्ते को बनाए रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उस बात को सुनें जो दूसरे व्यक्ति को बिना किसी दखल के क्या कहने चाहिए। सहानुभूति प्रदर्शित करें और सीखना है अच्छी बातचीत. अधिक सुनो और कम बात करें, व्यक्ति को जवाब दें और उसकी रुचियों के बारे में बात करें। इस प्रकार, आप नम्र, सम्मान और उदार होंगे।
    • एक उदाहरण सेट करें ताकि आपका साथी भी इसे सुनने की कोशिश कर सके!
  • चित्रित होना एक अच्छा गृहिणी चरण 11
    5
    चर्चा के दौरान शेष राशि का पता लगाएं, लेकिन जब संभव हो तो उनसे बचें लड़ाई कभी काम नहीं करती है और केवल संबंधों को लेकर विवाद लाती है। फिर भी, नहीं कह रही कुछ भी बहुत बुरा है चीजों को बेहतर बनाने के लिए चर्चाओं के दौरान बात करने और एक दूसरे का सम्मान करने के लिए समय निकालें।
    • बहस सामान्य है, चिंता मत करो हर कोई अलग है और असहमति एक बार या किसी अन्य पर आती है महत्वपूर्ण बात एक स्वस्थ और उत्पादक तरीके से झगड़े से निपटना है।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्यार दूसरे व्यक्ति के लिए वह कौन है इसकी आलोचना मत करो एक बुरा या असंवैधानिक तरीके से कोई भी चीज नहीं जो आपके पास सही साझेदार की छवि है, यह आदर्शवादी है और आपको उस व्यक्ति को देखना चाहिए जो आप हैं इससे पहले कि आप किसी को "सुधार" करने का प्रयास करें, अपने आप में सुधार करें जब कोई आपको परेशान करता है, तो नम्रतापूर्वक और प्रेमपूर्वक सफल होने के लिए बोलें और अनावश्यक झगड़े को बचाएं
  • भाग 3
    परे जा रहे




    एक अच्छा गृहिणी कदम 13 शीर्षक चित्र
    1
    अंतरंगता प्राथमिकता. युगल के जीवन के लिए एक स्वस्थ यौन संबंध बहुत महत्वपूर्ण है। जाहिर है, इसका मतलब ये नहीं है बहुत सेक्स, बल्कि यह कि दोनों गुणवत्ता और मात्रा से संतुष्ट हैं अपनी अपेक्षाओं पर चर्चा करें और अपने प्रेम को मजबूत करने के लिए बेहतर प्रेमियों बनें।
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 14 शीर्षक चित्र
    2
    दूसरे व्यक्ति की जरूरतों के बारे में सोचो थोड़ी देर में हमें एक बार अकेले स्थान और समय की आवश्यकता होती है। जितना भी आपके पास बच्चा और पति के दूर रहने के लिए समय है उतना जितना भी उतना ही होगा, जब आपके घर में हो तो आपके साथी के पास अकेले समय न हो। अपने साथ रहने के लिए उपलब्ध रहें, लेकिन अगर आप अकेले या समय-समय पर दोस्तों के साथ रहना चाहते हैं तो उसका सम्मान करें।
    • अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ उसे घर लेकर उसे तनाव में मदद करें समय-समय पर, सबसे तनावपूर्ण समय में, कृपया अपना पसंदीदा भोजन तैयार करने का प्रयास करें।
  • चित्रित होना एक अच्छा गृहिणी चरण 15
    3
    बच्चों की मदद करें पूरे परिवार के लिए मज़ेदार और शैक्षिक गतिविधियां तैयार करें। कुछ शोध करें और बच्चों को एक संग्रहालय, एक वृद्धि या कुछ और करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 16 को शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक अच्छी परिचारिका बनें सभी को अपने परिवार और दोस्तों के दलों और समारोहों के दौरान काम करने के बारे में पता करें। स्वादिष्ट भोजन तैयार करें, घर को सजाने और मज़ा गतिविधियों की सवारी करें।
  • चित्रित होना एक अच्छा गृहिणी चरण 17
    5
    सही वातावरण बनाएं यदि आप वास्तव में अपनी गृहिणी की भूमिका में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो अपने सजा कौशल बढ़ाएं और घर को बदलाव दें। तो आप पर गर्व होना होगा और आपके बच्चों के पास एक घर ग्रेड दस होगा!
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    पति को घर से बाहर निकलो। अपने साथी को अपने दोस्तों के साथ अपने काम करने में मदद करें एक खुश पति निश्चित रूप से पत्नी को कम बल देता है। उन्हें चुनना चाहिए कि क्या करना है, लेकिन उन्हें बताएं कि यह थोड़ा घर छोड़ने के लिए स्वस्थ है क्योंकि जीवन काम के चारों ओर घूम नहीं सकता।
  • भाग 4
    मूड को बनाए रखना

    एक अच्छा गृहिणी चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अक्सर घर छोड़ें यह बहुत आम है कि गृहिणियां अपने घरों को रखने के लिए जीवित रहें और अपने जीवन की देखभाल न करें। दिन में कम से कम एक बार घर से बाहर निकलने के लिए कुछ रोचक गतिविधियों का पता लगाएं। जब आप दोपहर पहुंचते हैं और महसूस करते हैं कि आपने अभी तक नहीं छोड़ा है, तो चलें या थोड़ी देर के लिए एक किताबों की दुकान पर जाएं, चाहे जो भी हो
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोस्त हैं जाहिर है, कई गृहिणियों इतने काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि वे सामाजिक संबंध बनाए रखने का प्रयास नहीं करते हैं। एक ऐसा माहौल तैयार करना जिसमें आपका पति आपका एकमात्र मित्र है, आप दोनों के लिए बुरा होगा! अपनी दोस्ती के साथ समय व्यतीत करें और हर किसी को खुश रखो।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शौक खोजें जो आपको खुश कर देगा आपके लिए कुछ अनूठा है जिससे आपको घर शामिल किए बिना उत्पादक या रचनात्मक बनने की अनुमति मिलती है। तो आप एक भावनात्मक एस्केप वाल्व हो सकता है! सिलाई और खाना पकाने के अच्छे विकल्प हैं, उदाहरण के लिए।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कूल में वापस जाने की कोशिश करें सिर्फ इसलिए कि आपको अपनी नौकरी के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेहतर शिक्षित नहीं हो सकते सीखना मजेदार है और आपको अधिक उत्पादक और आत्मविश्वास महसूस करेगा। किसी विद्यालय में जाने की ज़रूरत नहीं है, बस कुछ पुस्तकों को पढ़िए या इंटरनेट पर मुफ्त पाठ्यक्रम ले लें।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 23 के शीर्षक से चित्र
    5
    एक दूसरी नौकरी की कोशिश करो. कई नौकरियां हैं, जो आपके घर से बहुत अधिक समय तक हो सकती हैं। तो आप घर की आय में योगदान करेंगे और इसके लिए कुछ गर्व होना होगा। बच्चों या जानवरों की देखभाल करें, या एक आभासी microenterprise खोलें, आप चुनते हैं!
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने परिवार को भी आपकी देखभाल करें। आप इसे घर के लिए कठिन बनाते हैं और समय-समय पर ब्रेक के लायक होते हैं। आपका पार्टनर और आपके बच्चे संभवत: ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने लिए कुछ दिन भी बंद कर सकते हैं। मेरा विश्वास करो, वे आप के लिए मूल्य भी जोड़ देंगे।
  • युक्तियाँ

    • खुशी के साथ जीना आपके लिए एक नियमित और भूमिका बनाना महत्वपूर्ण है जिससे आपके परिवार को खुशी मिलती है एक गृहिणी होने के नाते पूरे घर के कल्याण के साथ करना पड़ता है। आपका काम आपके लिए, आपके पति और घर में रहने वाले हर किसी के लिए काम करना चाहिए।
    • गपशप मत करो यह एक बुरा व्यवहार है जो आपको विश्वसनीय व्यक्ति की तरह नहीं दिखता। अगर आपका पति यह देखता है कि आप दूसरों के बारे में बुरा बोलते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप उसके पीछे से बुरा बोलते हैं एक भरोसेमंद दोस्त के साथ अपनी समस्याओं पर चर्चा करना एक चीज है, लेकिन अपनी जिंदगी से लेकर दूसरे लोगों तक बात करना एक और है। हमेशा सम्मान और आप का सम्मान किया जाएगा।
    • अपने पति को सिर्फ खुद के लिए समय निकालने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन याद रखना कि आपके लिए कुछ समय भी लेना है। यह कई गृहिणियों के लिए आम है क्योंकि वे अपने जीवन की देखभाल नहीं करते हैं। इसके लिए मत जाओ!
    • अच्छा ब्रेक लें एक अच्छी गृहिणी बनने के लिए, आपको 24 घंटों में घर और बच्चों की देखभाल नहीं करना पड़ता है। आपके पति के पास कुछ ब्रेक हैं और आप इसके लिए योग्य हैं शायद वह एक दिन के दौरान गंदे कपड़े या बच्चों का ख्याल रख सकता है जब आप किसी भी तरह से बैटरियों को रिचार्ज कर सकते हैं। व्यक्तित्व की भावना पैदा करने के अलावा, आपके पति को पता होगा कि उनका काम क्या है और उनका सम्मान करना चाहिए। जाहिर है, फिर से खलल न जाए या मक्खियों को घर छोड़ दें। एक जोड़े के रूप में एक निशुल्क समय का आनंद लें
    • घर पर शांतिपूर्ण माहौल बनाएं बच्चों को बहुत ज्यादा लड़ने के लिए नहीं सिखाओ, क्योंकि उनके विचार-विमर्श हर किसी को घर पर तनाव देगा। समय-समय पर खेलने के लिए कुछ आराम संगीत डालें, एक सुखद वातावरण बनाने शोर अनिवार्य हैं, लेकिन आप उन्हें थोड़ा नियंत्रित कर सकते हैं। मेरा विश्वास करो, यह सभी के लिए अच्छा है
    • जब आप उदास, उदास या तनावग्रस्त होते हैं, तो अपने पति या चिकित्सक से बात करना याद रखें। आपके साथी को आपकी मदद करनी चाहिए, आखिरकार, शादी दोनों के लिए है! आप प्रेम और समझ के योग्य हैं।
    • अगर आपको अकेले बच्चों की देखभाल करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने पति, परिवार या दोस्तों से सहायता मांगिए। किसी बच्चे की देखभाल करने की नौकरी को कम मत समझो
    • अपने भोजन का ख्याल रखना यहां तक ​​कि अगर आप एक महान कुक नहीं हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका परिवार अच्छी तरह से खिलाए। अभ्यास करना और स्वस्थ अवयवों पर केंद्रित सरल भोजन करना। व्यस्त दिनों पर भी, सही समय पर अच्छी तरह से खाएं महत्वपूर्ण है। अपने घर से हानिकारक खाद्य पदार्थ निकालें, फलों के साथ आसपास के बच्चों और अन्य स्वस्थ नाश्ते
    • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, उस पर हार न दें जो आप अंदर पर हैं बहुत से लोग आपको हेरफेर करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको खुद का बचाव करना होगा आपका पति आपसे प्यार करता है और आप को बदलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
    • परिवार के बजट को संतुलित करने में सहायता करें अपने खर्चों को प्रबंधित करें, पैसे बचाने और बुद्धिमानी से निवेश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com